आप यहां हैं : होम » दुनिया से »

रंजिश के चलते हुआ एम्पायर स्टेट गोली कांड

 
email
email
reason behind empire state building shooting
न्यूयॉर्क: ्यूयॉर्क में एम्पायर स्टेट बिल्डिंग के नजदीक एक बंदूकधारी द्वारा गोली मारकर अपने पूर्व सहकर्मी को मौत के घाट उतार देने की घटना पुरानी रंजिश के कारण हुई थी और एक साल पहले कार्यालय में हाथापाई के बाद दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

जेफरी जॉनसन (58) ने लोकप्रिय पर्यटन स्थल के पास अपने पूर्व सहकर्मी स्टीवन एरकोलिनो (41) को पिस्तौल से गोली चलाकर मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद पुलिस ने जॉनसन को गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई। जॉनसन ने एक बार पूर्व मकान मालिक कैथलीन वाल्श को बताया था कि वह एक अचूक निशानेबाज है।

अधिकारियों ने जॉनसन को 'असंतुष्ट' व्यक्ति करार दिया, जिसे एक साल पहले 40 साल की उम्र में हैजन वस्त्र आयात कंपनी से
निकाल दिया गया था। 'न्यूयॉर्क टाइम्स' में छपी एक खबर में कहा गया है कि पड़ोसियों और सहकर्मियों ने दोनों के बीच रंजिश होने की बात बताई। एक सहकर्मी ने बताया कि जॉनसन अत्यधिक सनकी, लेकिन कुशल कर्मी था। वह काम पर रोजाना सुबह जल्दी पहुंचता था और सबसे बाद में घर जाता था।

एरकोलिनो 2005 में हाजन कंपनी में उपाध्यक्ष (विक्रय) के रूप में भर्ती हुआ। इसी वर्ष जॉनसन भी कंपनी में शामिल हुआ था। हालांकि, दोनों के बीच मनमुटाव जल्द पूरी तरह सामने आ गया। सहकर्मी आइरेन टिमैन ने कहा कि समय बीतने के साथ स्थिति यहां तक आ गई कि वे गलियारे में कभी एक-दूसरे को कोहनी मारते दिखते, तो कभी टीका-टिप्पणी करते। उसने कहा, जॉनसन अक्सर एरकोलिनो पर टिप्पणी करता और उससे हाथापाई करता।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
भारत पहले से ही हिन्दू राष्ट्र : गोवा के उप-मुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी दीपक धवलीकर की उस टिप्पणी का बचाव किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी देश को हिन्दू राष्ट्र बना सकते हैं।

Advertisement