आप यहां हैं : होम » दुनिया से »

यमन में अमेरिकी दूतावास पर प्रदर्शन, एक मरा

 
email
email
U.S. embassies attacked in Yemen, Egypt after Libya envoy killed
सना: मन की राजधानी साना स्थित अमेरिकी दूतावास पर प्रदर्शनकारियों एवं सुरक्षाकर्मियों के बीच संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई। अमेरिका में बनी एक फिल्म में पैगम्बर मोहम्मद साहब के कथित अपमान से नाराज प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को यमन स्थित अमेरिकी दूतावास में दाखिल हो कर तोड़फोड़ की और वाहनों को आग के हवाले कर दिया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को दूतावास में प्रवेश करने से रोकने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग की लेकिन वे असफल रहे। सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प में 20 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं।

एजेंसी ने यमन के आंतरिक मंत्रालय के सुरक्षा अधिकारी के हवाले से बताया, 'यमन एवं अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों के साथ अमेरिकी दूतावास की मुख्य इमारत अभी भी सुरक्षित है। कुछ प्रदर्शनकारी दूतावास की बाहरी दीवार पर चढ़ने में सफल रहे। स्थिति अब नियंत्रण में है और दूतावास की तरफ जाने वाली सभी सड़कें बंद कर दी गई हैं।'

प्रत्यक्षदर्शियों ने हालांकि बताया कि घटनास्थल पर और यमन सुरक्षाकर्मियों को भेजा जा रहा है। लीबिया में मंगलवार रात को फिल्म से नाराज प्रदर्शनकारियों के हमले में लीबिया में अमेरिकी राजदूत क्रिस्टोफर स्टीवेंस सहित चार दूतावास कर्मियों की मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
बिहार : दो गिलास जूस के लिए दिए 35 हजार रुपये

पटना के गांधी मैदान के पास जूस का ठेला लगाने वाले राजू को दो गिलास जूस के लिए 35 हजार कीमत दी गई। दरअसल, यह रकम उन चोरों ने दी थी, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भाई साधु यादव के घर से 70 लाख रुपये चोरी किए थे।

Advertisement