आप यहां हैं : होम » दुनिया से »

हिंसा समाप्त कर वार्ता शुरू करें भारत, पाक : अमेरिका

 
email
email
वाशिंगटन: म्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर (एलओसी) पर भारत व पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए अमेरिका ने एक बार फिर दोहराया है कि वह दोनों देशों के बीच उच्च-स्तरीय वार्ता का समर्थक है। अमेरिका ने दोनों देशों से मतभेदों को सुलझाकर हिंसा समाप्त करने की अपील की।

विदेश विभाग की प्रवक्ता विक्टोरिया नूलैंड ने गुरुवार को संवाददाताओं के सामने नियंत्रण रेखा पर हुई हिंसा पर अमेरिका की चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा, हमने दोनों देशों की सरकारों से कहा है कि वे उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए साथ में काम करें।

उन्होंने कहा, हम उनके बीच उच्च-स्तरीय वार्ता का मजबूती के साथ समर्थन करते हैं। इन मुद्दों से निपटने, हिंसा समाप्त करने और हम जहां थे वहां लौटने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है।

नूलैंड ने कहा कि आर्थिक क्षेत्र में भारत व पाकिस्तान के बीच रिश्तों में गर्माहट दिखाई दी थी और हमें उम्मीद थी कि अन्य क्षेत्रों में भी ऐसा होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी शांति चाहते हैं और इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण यह है कि दोनों सरकारें बात करें।

इस सप्ताह नियंत्रण रेखा पर दो भारतीय सैनिकों के सिर काट दिए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
खत्म हो जाएगा पेट्रोल संकट, गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां

शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला के मुताबिक गन्ने के रस से बना एथेनॉल ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है। उन्होंने बताया कि नागपुर व मुंबई में एथेनॉल से चलने वाली तीन बसें आ चुकी हैं।

Advertisement