आप यहां हैं : होम » ज़रा हटके
Narendra Modi's latest message to Japanese PM Shinzo Abe प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जापानी प्रधानममंत्री शिंजो आबे को उनके जन्मदिन की बधाई दी और कहा कि दोनों नेता भारत-जापान संबंध को अगले स्तर तक ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
Prime Minister Narendra Modi gets world's largest birthday card प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर 17 सितंबर को उनके स्कूल के छात्रों ने एक अनोखा उपहार दिया। जिस विद्यालय के वे छात्र रहे थे वहां के छात्रों ने 23 भाषाओं में दुनिया का सबसे बड़ा जन्मदिन मुबारक कार्ड दिया है। यह जानकारी उनके भाई ने शनिवार को दी।
Doordarshan Anchor's Number is Up After Naming China's Xi 'Eleven' इस एंकर ने चीन के राष्ट्रपति शी चिंगफिंग का नाम गलती से 11 चिंगफिंग पढ़ दिया। दरअसल चीनी राष्ट्रपति का नाम रोमन लिपी में Xi लिखा जाता है, जिसे एंकर ने गलती से रोमन अंक 11 समझ लिया। यह गड़बड़ी बुधवार शाम को घटी, जिसके बाद उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।
Widows from Bengal, Bihar should stay in their states: Hema Malini वैसे, मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी ने वृंदावन में बसी विधवाओं को लेकर भी विवादास्पद टिप्पणी की, और कहा, "वृंदावन में बसी विधवाओं के पास बैंक बैलेंस, अच्छी आय और अन्य सुविधाएं हैं, लेकिन उन्हें भीख मांगने की आदत पड़ गई है..."
Former Pakistan Minister Rehman Malik off-loaded by angry plane passengers पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक विमान पर सवार नाराज यात्रियों ने विमान के निर्धारित उड़ान समय में दो घंटे से ज्यादा की देरी के लिए पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक और पीएमएल-एन के एक हिन्दू सांसद को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें विमान में चढ़ने से रोक दिया।
Narendra Modi and Xi Jinping to hear roaring of tiger साबरमती नदी के किनारे दक्षिण एशिया के दो दिग्गजों -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की चहलकदमी को एशियाई शेरों की दहाड़ों के जरिये ऐतिहासिक बनाने के पूरे इंतजाम किए गए हैं।
Parvez Rasool survives harrowing experience in J&K floods जब 10 दिन पहले भारतीय क्रिकेटर परवेज रसूल के बिजबेहड़ा निवास में बाढ़ का पानी घुस गया था, तो उनकी सबसे पहली प्रतिक्रिया फर्स्ट फ्लोर पर मौजूद अपने दो क्रिकेट किट बैग को निकालने की थी, लेकिन उन्होंने उम्मीद नहीं की थी कि इसके बाद क्या होगा।
In a First, Andhra Pradesh Holds a Paperless Cabinet Meet ई गवर्नेंस की दिशा में कदम आगे बढ़ाते हुए आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल अब 'पेपरलेस' हो चुका है। अपने हाथों में आई-पैड थामे मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और उनके मंत्रियों ने आज एक बैठक की जिसे 'ई कैबिनेट' कहा जा रहा है। यह देश में अपनी तरह की नई पहल है।
5-year-old forgets to breathe, lives to tell the tale देश में इस तरह का पहला मामला आया है, जिसमें 5 साल की एक लड़की को सांस लेने से जुड़े गंभीर लक्षण से ग्रसित पाया गया है, जिसका फिलहाल कोई सही सही इलाज नहीं है।
After Nalanda, Bihar to revive ancient Vikramshila University शिक्षा जगत में प्राचीन काल में अपनी वैश्विक पहचान रखने वाले नालंदा विश्वविद्यालय को एक बार फिर जीवंत करने में मिली सफलता के बाद बिहार सरकार ने राज्य में ही अस्तित्व में रहे विक्रमशिला विश्वविद्यालय को भी यथार्थ में लौटाने की कोशिश शुरू कर दी है।

Advertisement

अमेरिका में व्रत पर रहेंगे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पांच दिन के अमेरिकी दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी व्रत पर रहेंगे। सम्मान में दिए गए भोज में नवरात्र के चलते वह फलाहार पर ही रहेंगे। कई डिनर ऑफर को वह ना भी करेंगे।

Advertisement