आप यहां हैं : होम » ज़रा हटके
Sugarcane juice can solve our petroleum crisis वरिष्ठ शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला ने कहा कि गन्ने से मिलने वाले एथेनॉल का उत्पादन न सिर्फ ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है, बल्कि पर्यावरण की दृष्टि से भी सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि नागपुर में एक व मुंबई में दो बसें आ चुकी हैं, जो एथेनॉल से चलेंगी।
Deepika padukone or Katrina Kaif, who's taller, asks Kerala SSC अगर आपको यह मालूम है कि बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण में से कौन लंबी है तो स्टाफ सिलेक्शन कमीशन आपको नौकरी के लायक मान लेगा।
नील आर्मस्ट्रांग और बज एल्ड्रिन 20 जुलाई, 1969 को अपोलो 11 अंतरिक्ष यान के जरिये चंद्रमा पर कदम रखने वाले पहले अंतरिक्ष यात्री थे।
Rupee Third on Fake Foreign Currency List in Switzerland स्विस बैंकों में कथित तौर पर जमा भारतीयों के काले धन को लेकर बहस के बीच स्विट्जरलैंड सरकार को अपने देश में अच्छी खासी संख्या में पकड़े गए जाली भारतीय करेंसी नोटों से निपटना पड़ रहा है। स्विट्जरलैंड में पकड़े गए जाली नोटों में यूरो और अमेरिकी डॉलर के बाद तीसरे नंबर पर भारतीय करेंसी है।
Arun Jaitley lifted 'Govardhan' during question hour: Speaker लोकसभा में शुक्रवार को स्पीकर सुमित्रा महाजन ने वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली की तारीफ करते हुए कहा कि वित्त मंत्री जी ने पूरे प्रश्नकाल को अकेले ही 'गोवर्धन पर्वत' की तरह उठा लिया।
First learn to behave, you are a newcomer: Speaker to AAP MP सदन में बिजली की कमी को लेकर सवाल-जवाब हो रहे थे और बिजली मंत्री पीयूष गोयल सदस्यों के सवालों के जवाब दे रहे थे। उसी दौरान पंजाब से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान अपने स्थान पर खड़े होकर पंजाब में बिजली की कमी का मुद्दा उठाने लगे...
When Smriti Irani got support of Congress' women MPs in Lok Sabha लोकसभा में बुधवार को महिला सांसदों की एकजुटता उस समय दिखाई दी, जब तृणमूल कांग्रेस सदस्य सुल्तान अहमद ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर उनके एक्टिंग के करियर के बारे में कुछ टिप्पणी की और कांग्रेस की दो महिला सांसद स्मृति के समर्थन में सामने आईं।
When Bill Clinton Served 'Rotis' to Schoolchildren in Rajasthan पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने जयपुर में बुधवार को अपराह्न् भोजन कार्यक्रम का निरीक्षण करने के लिए गैर-सरकारी संस्था (एनजीओ) द्वारा चालित उस एक रसोई का दौरा किया, जो मिड-डे मील योजना के तहत देशभर में रोजाना 10 लाख से अधिक स्कूली बच्चों को खाना खिलाती है।
Priyanka Gandhi's son Raihan visits parliament प्रियंका गांधी के बेटे रेहान बुधवार को अपने कुछ मित्रों के साथ संसद भवन देखने आए और उन्होंने लोकसभा की दर्शक दीर्घा से सदन की कार्यवाही देखी।
बिहार के कला, संस्कृति मंत्री विनय बिहारी ने स्कूलों में मोबाइल फोन के उपयोग पर पाबंदी लगाने की वकालत करते हुए यहां तक कह दिया कि दुष्कर्म की वारदातों में वृद्धि मोबाइल फोन के कारण ही हुई है।

Advertisement

विठ्ठल-रखुमाई मंदिर ने रखे सभी जातियों के पुजारी

महाराष्ट्र के मशहूर पंढरपुर के विठ्ठल−रखुमाई मंदिर ने नई मिसाल कायम की है। राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने बड़े धार्मिक स्थल पर सभी जातियों के पुजारियों की नियुक्ति हुई है।

Advertisement