आप यहां हैं : होम » ज़रा हटके
Durga Puja Pandal turns into ode to Sachin Tendulkar सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों ने कोलकाता के समीप क्रिकेट स्टेडियम की तर्ज पर एक दुर्गा पूजा पंडाल बनाया है, जिसमें 'क्रिकेट के भगवान' की 10 प्रतिमाएं लगाई गई हैं। इस कृत्रिम स्टेडियम के कमेंट्री बॉक्स में मां दुर्गा की प्रतिमा रखी गई है, जो ऐसा लग रहा है कि तेंदुलकर को आशीर्वाद दे रही हैं।
After India-US Summit on Mars, We Are Meeting on Earth: PM Modi मंगल ग्रह पर भारतीय और अमेरिकी मिशनों के पहुंचने के कुछ ही दिनों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ अपनी मुलाकात के महत्व को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि लाल ग्रह पर भारत-अमेरिका शिखर मिलन के बाद अब बारी है धरती पर दोनों राष्ट्रों के नेताओं के मुलाकात की।
Umashankar Singh opines about red-tapism in India फाइलें दबती भी हैं... पूरी न सही, उसमें से कुछ रिकॉर्ड गायब भी हो जाते हैं... कई बार तो दफ्तरों में आग लग जाती है और फाइलें जल जाती हैं... कुछ बचता ही नहीं... क्या कर लोगे...
Files will not have to travell 32 places : Modi यहां काउंसिल ऑन फॉरन रिलेशन्स में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने भारत की लालफीताशाही पर कटाक्ष करते हुए कहा, 'हिंदुओं में मान्यता है कि चार धाम की यात्रा करने से मोक्ष मिल जाता है लेकिन हमारे यहां फाइलें 32 धामों की यात्रा भी कर लें तो भी उन्हें मोक्ष नहीं मिलता।'
'मन की बात' नामक शीषर्क से होने वाले पीएम के इस संबोधन को आकाशवाणी दो अक्तूबर को रिकॉर्ड करेगा। यह कार्यक्रम तीन अक्तूबर को आकाशवाणी के संपूर्ण नेटवर्क पर सुबह 11 बजे से प्रसारित होगा।
कुवैत ने बारिश के कारण ग्रुप मैच संभव नहीं हो पाने के बाद सिक्का उछालकर हुआ टास जीतकर पुरुष क्रिकेट स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई और मालदीव को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।
3-year-old organ donor saves 5 lives in China ब्रेन ट्यूमर के कारण मौत की शिकार चीन की तीन वर्षीय लड़की ने अपना दिल, जिगर, किडनी और कार्नियां का दान कर पांच अन्य लोगों की जिंदगी रौशन की।
Pannirselvan : Journey from tea shop to CM post किसान परिवार से आने वाले तमिलनाडु के वित्त मंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। वह पहले चाय की दुकान चलाते थे जिसे अब उनके रिश्तेदार चलाते हैं।
Rs. 10 a km For Auto Ride, Rs. 7 a km For India's Mars Mission: PM Modi प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि अहमदाबाद में ऑटो रिक्शा से एक किलोमीटर जाने पर 10 रुपये का खर्च आता है, लेकिन हमारे मंगलयान द्वारा तय की गई यात्रा पर तो महज सात रुपये प्रति किलोमीटर का खर्च आया है।
New method will ease study of Physics हमारे देश का दुर्भाग्य है कि हम अच्छे नंबर और अच्छी नौकरी से छात्रों के प्रतिभा का आकलन करते हैं। इसी रवायत को तोड़ने के लिए फिजिक्स कांग्रेस सामने आई है, जो अपने प्रयोगों से छात्रों को फिजिक्स के गूढ़ रहस्यों को समझाने की कोशिश में जुटी है।

Advertisement

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया