आप यहां हैं : होम » ज़रा हटके
Some preparations as precautions for earthquake will surely help दिल्ली समेत उत्तर भारत का बहुत बड़ा इलाक़ा सिज्मिक ज़ोन 4 और 5 में आता है। यानी भूकंप के सबसे ज़्यादा खतरे वाले इलाकों में। ऐसे में थोड़ी सी तैयारी मुसीबत के वक्त बहुत मददगार साबित हो सकती है। जानते हैं कि ये तैयारी कैसी होनी चाहिए।
Work on these minor suggestion, save yourself and others जब भी भूकंप आता है हम में से ज़्यादातर लोगों को पता नहीं होता कि क्या करना है। घर में हैं तो घर में ही रहना है या बाहर भागना है। बाहर हैं तो क्या करना है। कुछ ऐसी सावधानियां हैं जिनको बरतने से हम इस तरह की आपदा में ख़ुद को बचा सकते हैं। तो देखते हैं कि भूकंप आने पर क्या करें।
PM Narendra Modi Travels by Delhi Metro, Tweets 'Really Enjoyed the Ride' आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धौलाकुंआ से द्वारका तक का सफर मेट्रो के जरिए तय किया। वहां वह एक समारोह में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे।
2 Indians Awarded for Saving Toddler Dangling From Balcony in Singapore सिंगापुर में एक अपार्टमेंट की दूसरी मंजिल पर फंसी बच्ची को बचाने के लिए दो भारतीय नागरिकों की हीरो जैसी सराहना की गई है।
Boy uses selfie stick to capture fight between mother and girlfriend न्यूयॉर्क के एक किशोर के घर के बाहर दो मिनट तक चली इस लड़ाई का उस किशोर ने जमकर लुत्फ उठाया। सेल्फी स्टिक के सहारे यह इस घटना की पूरी रिकॉर्डिंग कर रहा था। दोनों के बीच यह लड़ाई इतना हिंसक रूप ले रही थी कि वे एक-दूसरे को पटक-पटक कर मार रही थीं और दांतों से काट रही थीं।
Is Kim Kardashian trying to hide a baby bump टेलीविजन रियलिटी स्टार किम कर्दशियां दोबारा गर्भवती होने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं। इस क्रम में उन्होंने गर्भवती होने में सहायक खाना पकाने वाले खानसामा, गर्भावस्था प्रशिक्षक और प्राचीन चिकित्सा पद्धति के जानकार को रखा है।
Quit smoking at age 60, lower risk for heart attack and stroke: Research अगर आप 60 साल की उम्र में भी धूम्रपान की लत से छुटकारा पा लेते हैं, तो आप दिल का दौरा व स्ट्रोक के खतरे को कम कर सकते हैं।
Ravish Kumar: 'Carto' by Haneef, and Irfan's Gas-iron, it is Jugaad India अब सोचिए, पच्चीस हज़ार रुपये की कार के बारे में कोई ब्रांड वाली बड़ी कंपनी नहीं सोच सकी, तो क्या हुआ... किसी हनीफ ने सोचा भी और करके भी दिखा दिया... यही है असली स्किल इंडिया...
Mother got her son killed who was creating hurdle in illicit relations उत्तर प्रदेश के मथुरा में गत वर्ष बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने वाली मां ही उसकी हत्यारिन निकली। उसने अपने अवैध संबंधों में बाधक बन रहे पुत्र की हत्या के लिए 10 लाख रुपए की सुपारी दी थी।
Why side effects of drugs affect women more दवाओं के प्रतिकूल प्रभाव के प्रति महिलाएं पुरुषों से अधिक संवेदनशील क्यों होती हैं, इसका जवाब वैज्ञानिकों को मिल गया है। इसका कारण कोशिकाओं की संवेदनशीलता होती है। एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है।

Advertisement

 

Advertisement