आप यहां हैं : होम » ज़रा हटके
As Email Turns 32, Indian-American Reaffirms His Claim as the Teen Creator ईमेल आज 32 साल का हो गया, लेकिन बहुत ही कम लोगों को यह पता होगा कि तेजी से संदेश पहुंचाने की इस प्रणाली का अविष्कार भारतीय अमेरिकी वीए शिवा अय्यदुरई ने उस समय किया जब वह केवल 14 साल के थे।
PM Modi's 'Bandhgala' look in Japan gets praise जापान यात्रा पर शनिवार को क्योटो पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'बंदगला' सूट की ट्विटर पर खूब चर्चा हो रही है और लोग उनके नए लुक की खूब सराहना कर रहे हैं।
PM Modi to interact with school children on Teachers' Day पीएम मोदी का यह संबोधन स्कूली बच्चों को टीवी, रेडियो, वेबकास्ट जैसे संचार माध्यमों से दिखाया जाएगा। इस सिलसिले में मानव संसाधन मंत्रालय ने देश भर के स्कूलों को निर्देश जारी किया है।
A 9-Year-Old, a Deadly Uzi and Outrage अमेरिका में शूटिंग सीख रही नौ वर्षीय लड़की ने प्रशिक्षण के दौरान दुर्घटनावश बंदूक का ट्रिगर दबा दिया, जिससे बंदूक के निशाने पर खड़े प्रशिक्षण की मौत हो गई। सीएनएन ने बताया कि घटना सोमवार सुबह गन रेंज एरिजोना में घटी, जहां लास वेगास के पर्यटक आकर ठहरते हैं।
Dead RTI activist Chandra Mohan Sharma turns up alive आरटीआई एक्टिविस्ट और आम आदमी पार्टी के सदस्य चंद्रमोहन की कथित मौत के मामले में एक चौंकाने वाला नया मोड़ आ गया है। जांच में पता चला है कि चंद्रमोहन जिंदा है और वह कई महीनों से बेंगलुरु में रह रहा था।
Indian men want women to propose आमतौर पर पुरुष ही किसी रिश्ते की शुरुआत की पहल करते हैं, लेकिन एक सर्वेक्षण के अनुसार, भारतीय पुरुषों की एक बड़ी जमात ऐसी है, जो चाहती है कि महिलाएं पहले प्रपोज करें।
धान की खेती में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाला बिहार का एक किसान अब दक्षिण अफ्रीका के किसानों को धान की खेती का प्रशिक्षण देगा। इसके लिए दक्षिण अफ्रीका सरकार उसे हर महीने 50 हजार रुपये की तनख्वाह देगी।
The matter of 2 &1/2 hrs तिब्बत का ये दौरा मेरे लिए जहां बिल्कुल नए अनुभवों वाला है, वहीं दिनचर्या को उलट पुलट कर देने वाला भी। तिब्बत और भारत के समय में ढाई घंटे का अंतर है। यानि भारतीय घड़ी तिब्बत से ढाई घंटे पीछे है। तिब्बत में जब सुबह के सात बजते हैं, उस समय भारत में सुबह के साढ़े चार ही बज रहे होते हैं।
Dalai Lama's old palace आज हमें ल्हासा में उस महल को देखने का मौक़ा मिला, जिसमें चौदवें दलाई लामा ने 1956 से 1959 तक की तीन गर्मियां बिताई थीं। ये महल नार्बुलिंका में बना है।
ब्रिटेन में भारतीय मूल के छात्र असानीश कल्याणसुंदरम ने पांच विषयों में पूरे 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं। उसे ब्रिटेन का सबसे होनहार छात्र कहा जा रहा है।

Advertisement

Advertisement