आप यहां हैं : होम » ज़रा हटके
Children whose age 1 or 2 year becomes perfect in the usage of Ipads छोटे बच्चे नई तकनीक और प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल में खासे कुशल हैं। कई बच्चे तो अपने उम्र के पहले साल में ही आईपैड का इस्तेमाल कर सकते हैं, जबकि अधिकतर बच्चे दूसरे साल तक इसमें निपुण हो जाते हैं। एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है।
Tomorrow the sun will go away from the earth extremely सूरज सोमवार को पृथ्वी से सर्वाधिक दूर होगा। यह बात वडोदरा स्थित गुरुदेव वेधशाला के खगोलशास्त्री दिव्यदर्शन डी. पुरोहित ने रविवार को कही।
Now Kareena and Babli to Guard Kaziranga Rhinos From Poachers असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में गैंडों को शिकारियों से बचाने के लिए अब तक जोरबा अकेला खोजी कुत्ता था, लेकिन जल्द ही उद्यान में उसके दो और साथी होंगे।
Ward boy doing surgeries in UP's Khurja Hospitals मरीज को टांके लगाने वाले स्वीपर की कहानी सामने आने के बाद अब खुर्जा के सूरजमल जटिया अस्पताल में वार्ड ब्वॉय मरीज की सर्जरी करता हुआ कैमरे में कैद हुआ है।
Scientists discover why some roses smell sweeter than others खिला-खिला और महकता गुलाब किसे नहीं पसंद होता! खैर जिन्हें एलर्जी हो उनकी बात अलग है। वरना गुलाब की महक इतनी लोकप्रिय है कि साबुन से लेकर, डियोड्रेंट और डिटर्जेंट तक में इसका इस्तेमाल किया जाता है।
American Was Refused by Autowala. Here's Her Revenge, in Shuddh Hindi हम लोगों को आए दिन ऑटोवालों से दो चार होना पड़ता है और ऐसे में उनकी हेकड़ी लगभग सभी ने कभी न कभी झेली होगी। किसी ने कहा होगा कि वह नहीं जाएगा, तो किसी ने मीटर से जाने से मना कर दिया होगा। कभी कोई किसी ने जाने से पहले जरूरत से ज्यादा किराए की मांग कर दी होगी। कभी किसी ने कह दिया होगा कि गली में नहीं जाऊंगा।
new technique devised in Austria, now will know the time of death after 10 days ऑस्ट्रिया के शोधकर्ताओं ने एक नई तकनीक इजाद की है, जिससे 10 दिन बाद भी किसी व्यक्ति की मौत के सही समय का पता लगाया जा सकेगा। शोधकर्ताओं के एक दल ने जानवरों की मांसपेशियों में मौजूद प्रोटीन और एंजाइम के क्षय को मापकर यह तरीका खोज निकाला है।
Selfie With Grandfather's Body Draws Social Media Outrage सऊदी अरब में एक किशोर ने अपने दादा के मृत शरीर के साथ सेल्फी लेकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जिससे सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा भड़क गया है। सेल्फी में किशोर शरारती मुस्कान के साथ अपनी जीभ बाहर निकाले हुए दिख रहा है।
Man arrested for getting Aadhaar card for dog मध्य प्रदेश पुलिस ने आधार कार्ड की नामांकन एजेंसी के सुपरवाइजर को कुत्ते का ‘आधार कार्ड’ बनवाने के मामले में गिरफ्तार किया है।
Cost of Printing A One Rupee Note is Rs 1.14 एक रुपये के नोट को छापने की लागत 1.14 रुपये बैठती है। सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत मांगी गई जानकारी में यह तथ्य सामने आया है। करीब 20 साल बाद एक रुपये का नोट फिर पेश किया गया है।

Advertisement

 

Advertisement