आप यहां हैं : होम » ज़रा हटके »

टाइम मैगजीन की 100 प्रभावशाली हस्तियों में आमिर खान का नाम

 
email
email
Aamir Khan is one of Time magazine's 100 Most Influential People
नई दिल्ली: ामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले हिन्दी फिल्मों के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ अभिनेता आमिर खान को अमेरिका की मशहूर पत्रिका टाइम ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की वार्षिक सूची में शामिल किया है। पत्रिका ने आमिर को अपने कवर पेज पर जगह दी है।

पत्रिका में आमिर खान के बारे में ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित महान संगीतकार एआर रहमान ने लिखा है। रहमान ने लिखा, झूठी कूटनीति और बहानेबाजी की इस दुनिया में आमिर स्पष्ट रूप से अपनी बात रखते हैं। अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकित उनकी फिल्म ‘लगान’ न केवल व्यवसायिक रूप से सफल हुई, बल्कि उन्होंने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के भाव का भी प्रदर्शन किया। उन्होंने गरीबी और शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया। उनका टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ पत्रकारिता का हिस्सा है, जिसमें उन्होंने यौन शोषण से लेकर जाति आधारित भेदभाव जैसे भारत की गंभीरतम सामाजिक बुराइयों को उठाया है।

रहमान ने कहा, आमिर का जादू काम कर गया। सत्यमेव जयते का उद्देश्य हल ढूंढना नहीं, बल्कि तीखे सवाल करना था। इन सवालों को पूछने का साहस कर आमिर ने एक आंदोलन की शुरुआत की जो दुनिया को बदलने में मदद करेगा, जिसमें भारतीय रहते हैं। जय हो।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement