भारतीय ऑटोवाले से अमेरिकी महिला ने शुद्ध हिन्दी में कुछ इस अंदाज में लिया बदला

भारतीय ऑटोवाले से अमेरिकी महिला ने शुद्ध हिन्दी में कुछ इस अंदाज में लिया बदला

नई दिल्ली:

हम लोगों को आए दिन ऑटोवालों से दो चार होना पड़ता है और ऐसे में उनकी हेकड़ी लगभग सभी ने कभी न कभी झेली होगी। किसी ने कहा होगा कि वह नहीं जाएगा, तो किसी ने मीटर से जाने से मना कर दिया होगा। कभी कोई किसी ने जाने से पहले जरूरत से ज्यादा किराए की मांग कर दी होगी। कभी किसी ने कह दिया होगा कि गली में नहीं जाऊंगा।

अगर आप ऐसे ऑटोवालों की इन हरकतों से परेशान हो गए हैं तो आपके सामने एक नया तरीका है इन्हें सुधारने का... और हां, इसमें किसी से किसी भी प्रकार से उलझने की जरूरत नहीं है, किसी को धमकाने की जरूरत नहीं है। आपको सिर्फ गाना गाना है, जी हां, आपने सही पढ़ा, आपको सिर्फ गाना गाना है, जैसा की इस अमेरिका महिला ने किया और ऑटोवाले को नियमों के अनुसार चलने पर मजबूर कर दिया।

हैदराबाद में अमेरिका की रहने वाली सी क्रिस्टीन फेयर पहुंची और उन्हें चार मिनार घूमने के लिए जाना था। जाने के लिए उन्होंने अपने आप से यह शर्त रखी कि ऑटो ने जाना है और वह भी ऑटोवाले को मीटर से जाना होगा। अब जैसे ही वह ऑटोवाले के पास पहुंची उसने मीटर से जाने से मना कर दिया।

फिर क्या था क्रिसटीन ने कुछ ऐसा किया कि ऑटोवाला कुछ हिचका, उलझा, परेशान हुआ और मीटर से जाने को तैयार हो गया। क्रिसटीन ने अपना कैमरा चालू किया और एक कमेंट्री शुरू की। आप से आश्चर्य रह जाएंगे कि यह कमेंट्री पूर हिन्दी में थी... क्रिसटीन कहा, मैं बेकार, मेरे पास पूरा दिन है। और फिर क्रिसटीन ने बॉलीवुड फिल्मों के गाने गाना शुरू कर दिया। आप इस पूरे घटनाक्रम को दिए गए वीडियो में देख सकते हैं।

यूट्यूब पर अपने इस वीडियो को साझा करते हुए क्रिसटीन लिखती हैं कि मुझे 20 साल लग गए यह तरीका इजाद करने में कि किस तरह ऑटो या टैक्सी वाले को मीटर से चलने को मजबूर किया जाए अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब आप भी यह वीडियो देखें और