क्या आपने देखी ऑस्ट्रेलियन कॉन्सटेबल की यह शानदार जोड़ी...

क्या आपने देखी ऑस्ट्रेलियन कॉन्सटेबल की यह शानदार जोड़ी...

जॉन(बाएं) और मॉनिक़(दाएं) की यह तस्वीर क्वीन्सलैंड पुलिस के फेसबुक पेज से ली गई है

क्वीन्सलैंड:

लंबू और छोटू की यह कॉन्सटेबल जोड़ी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा बटोर रही है। दरअसल यह ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड पुलिस के दो कॉन्सटेबल हैं जो अपनी कद की वजह से सबका ध्यान बटोर रहे हैं, कमाल की बात यह है कि क्वीन्सलैंड पुलिस ने ही अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर इस तस्वीर को पोस्ट किया है। हालांकि इस तस्वीर को पेज पर आए करीब एक महीना गुज़र चुका है लेकिन बीते कुछ दिनों से इस पर एक बार फिर लाइक और कमेंट्स किए जा रहे हैं।

क्वीन्सलैंड पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर इन दोनों पुलिसकर्मियों के बारे में मज़ाकिया अंदाज़ में लिखा है कि 'हमारी लोकल पुलिस हर शेप और साइज़ में उपलब्ध है। कॉन्सटेबल जॉन और मोनिक़ के बीच इस बात की टक्कर है कि दोनों में से कौन लंबा है। जैसा कि आप देख सकते हैं जॉन 6 फुट 9 इंच हैं, साथ में उन्होंने 14 नंबर साइज़ के जूते भी पहन रखे हैं। अपनी लंबाई की वजह से वह कई बार दरवाज़ों से भिड़ते हुए बचे हैं।'

मॉनिक़ भी कम लंबी नहीं हैं

वहीं मॉनिक़ के बारे में बात करते हुए यह फेसबुक पेज कहता है कि 2 बच्चों की मां मॉनिक़ भी कम लंबी नहीं है और इन्होंने जैसे तैसे 5 फुट 1 इंच का आंकड़ा पार कर ही लिया है। दोनों की हाइट में कुल 1 फीट 8 इंच का फर्क है। हालांकि दोनों एक साथ काम तो नहीं करते लेकिन जब एक साथ चलने में इन्हें कोई दिक्क़त नहीं है।
 

 

Police come in all shapes and sizes... Regardless of their height difference, this dynamic duo will still be out on...

Posted by Queensland Police Service on Thursday, 20 August 2015

क्वीन्सलैंड पुलिस के मुताबिक जहां जॉन के लिए तो पार्क में गश्त लगाने आते हैं तो लगता है टहल रहे हैं, वहीं मॉनिक़ का वक्त तो जॉन के लंबे कदमों से मेल खाने में ही निकल जाता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस तस्वीर को अभी तक कुल 60 हज़ार लोग देख चुके हैं और 7 हज़ार से ज्यादा लोगों ने इसे शेयर भी किया है।