बेंगलुरू में छेड़छाड़ : चैताली वासनिक ने नए साल पर बदमाशों को दिया मुंहतोड़ जवाब, फेसबुक पोस्ट वायरल

बेंगलुरू में छेड़छाड़ : चैताली वासनिक ने नए साल पर बदमाशों को दिया मुंहतोड़ जवाब, फेसबुक पोस्ट वायरल

बेंगलुरू:

नए साल को आए अभी पांच ही दिन बीते हैं कि बेंगलुरू गलत वजहों से सुर्खियों में आ गया है. आमतौर पर लड़कियों के लिए 'सुरक्षित' शहर समझा जाने वाला यह शहर एक सीसीटीवी फुटेज की वजह से चर्चा में आ गया जिसमें नए साल के जश्‍न के दौरान एक लड़की के साथ छेड़छाड़ होती देखी जा रही है. यही नहीं, इस मौके पर बेंगुलरू में कई लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई है जिसने एक बार फिर महिलाओं की सुरक्षा और कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठ गए हैं. ऐसा ही एक मामला चैताली वास्निक के साथ हुआ जिसके बारे में उन्होंने एक जनवरी को फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी थी जो अब वायरल हो गई है. उनकी इस पोस्ट को 500 बार शेयर किया गया है जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह उन्होंने छेड़खानी करने वाले बदमाश को मुंहतोड़ जवाब दिया.

इस बारे में चैताली ने NDTV से भी मंगलवार को बातचीत की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि किस तरह ऐसे मुश्किल वक्त में मदद के लिए कोई पुलिसवाला उन्हें नहीं मिला. नए साल की पूर्व संध्या पर चैताली वासनिक रात को लगभग 1:30 बजे अपने दफ्तर से घर लौट रही थीं, जैसे बहुत-सी अन्य लड़कियां लौटती हैं. रास्ते में जब चैताली ने देखा कि दो पुरुष उसे घूरते हुए सामने की दिशा से उसके रास्ते में आ रहे हैं, तो उसने भी वही किया, जो आमतौर पर सभी लड़कियां किया करती हैं - वह एक कोने में हो गई, ताकि उन्हें जाने का रास्ता मिल सके.

वैसे, जो कुछ चैताली के साथ पश्चिमी बेंगलुरू के इंदिरानगर में हुआ, ऐसी ही हरकत शहर के सबसे शानदार कमर्शियल इलाका माने जाने वाले एमजी रोड पर भी बहुत-सी लड़कियों और महिलाओं के साथ हुई. वहां हज़ारों लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए एकत्र हुए थे, और शराब के नशे में धुत युवकों ने लड़कियों को दबोचा, छेड़ा, उन पर फब्तियां कसीं, उनका पीछा किया. 45 सिक्योरिटी कैमरों में ये सभी हरकतें रिकॉर्ड हुईं, और सोशल मीडिया पर जारी हुई फुटेज में महिलाओं को रोते और मदद के पुकारते देखा गया. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com