यह ख़बर 04 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बिहार में पंचायत ने रेप पीड़िता से कहा, 50 हजार रुपये लो, गर्भपात करा लो

किशनगंज:

बिहार के किशनगंज जिले के बहादुरगंज प्रखंड में रेप की शिकार 10वीं की एक छात्रा के पेट में पल रहे गर्भ की कीमत पंचायत ने 50 हजार रुपये लगाई है।

पंचायत से न्याय की उम्मीद छोड़ चुकी पीड़िता ने अब पुलिस की शरण में पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है।

किशनगंज जिले के महिला थाना की प्रभारी श्वेता कुमारी ने गुरुवार को बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

इस लड़की का आरोप है कि सात महीने पहले उसे घर में अकेली पाकर गांव के ही युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़ित ने डर के कारण उस समय किसी को इस बात की जानकारी नहीं दी। लेकिन बाद में गर्भवती होने पर उसने मां को पूरी घटना के बारे में बताया।

इस मामले को लेकर गांव में पंचायत भी बैठाई गई, जिसमें आरोपियों ने पैसे का प्रलोभन देकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की। पंचायत ने 50 हजार रुपये लेकर पीड़िता को गर्भपात कराने फैसला सुनाया। पंचायत से न्याय की उम्मीद छोड़ चुकी पीड़ित ने मां के साथ महिला थाना पहुंचकर इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अगर पंचायत के लोग दोषी पाए गए, तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। पीड़िता के पिता दूसरे राज्य में नौकरी करते हैं, जबकि मां दिहाड़ी मजदूरी करती है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com