यह ख़बर 19 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मेडिकल अफसर को फोन पर गालियां देने वाले कोटा के बीजेपी विधायक निलंबित

कोटा के बीजेपी विधायक प्रह्लाद गुंजल (फाइल फोटो)

कोटा:

राजस्थान के कोटा के बीजेपी विधायक प्रह्लाद गुंजल को एक मेडिकल अफसर को फोन पर गालियां देने और धमकाने के आरोप में पार्टी ने निलंबित कर दिया है। उन्हें नोटिस भी जारी किया गया है। संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने दिल्ली में इस बात की जानकारी दी।

हालांकि गुंजल ने इस बाबत माफी मांग ली थी और कहा था कि उन्होंने आवेग में आकर यह सब किया। अपनी हरकत के लिए उन्होंने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन को भी माफीनामा भेजा है।

उल्लेखनीय है कि विधायक प्रह्लाद गुंजल ने गबन के मामले में फंसे अस्पताल के एक कर्मचारी की मनमाफिक जगह पोस्टिंग की सिफारिश की थी, लेकिन जब मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) ने ऐसा नहीं किया, तो उन्होंने फोन पर धमकी देते हुए मेडिकल अफसर से कहा, अगर काम नहीं हुआ, तो ऐसा खौफ पैदा कर दूंगा कि बच्चों को रात में नींद नहीं आएगी।

इस पूरी घटना का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ऑडियो में सुना जा सकता है कि विधायक किस तरह डॉक्टर को गाली देते देते हुए कहते हैं कि वह दफ्तर में उनके सिर मुंडवा देंगे और जूतों से उनकी पिटाई करेंगे।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और सेवारत चिकित्सा संघ ने कोटा के जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट जोगा राम को शुक्रवार को ज्ञापन देकर जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को फोन पर धमकाने वाले विधायक प्रहलाद गुंजल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी विधायक द्वारा सीएमएचओ के साथ किए गए व्यवहार को 'अभद्रता की पराकाष्ठा' बताते हुए उसकी निंदा की है। गहलोत ने आरोप लगाया कि भारी बहुमत लेकर सत्ता में आई बीजेपी सरकार घमंड में चूर है और उसके एक विधायक ने अश्लील शब्दों का उपयोग कर एक गलत काम के लिए जिस प्रकार एक अधिकारी को अपमानित करते हुए डराया और धमकाया, वह इस सरकार की छवि का एक नमूना है।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com