एक ऐसी उड़ान, जो सुखा दे यात्रियों की जान, आप भी देखकर रह जाएंगे हैरान

एक ऐसी उड़ान, जो सुखा दे यात्रियों की जान, आप भी देखकर रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली:

अगर आप हवाई जहाज की यात्रा करते हैं या रोमांच के पलों को जी भरकर जीना आपकी फितरत में है तो ड्रीमलाइनर का ये टेकऑफ देखकर आपके रोमांच की सीमा नहीं रहेगी। लेकिन, अगर आप रोमांचक पलों में आंखें बंद कर लेते हैं या आप अपने दिल की धड़कनों पर काबू नहीं रख पाते हैं तो भी आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए, साथ में वीडियो भी देखें।

वर्टिकल यानी सीधी खड़ी लाइन के बारे में तो आप जानते ही हैं। सोचिए आप किसी जहाज के अंदर बैठे हों और वो रनवे पार करते ही मिसाइल की तरह सीधे आसमान की ओर उड़ने लगे तो आपका क्या हाल होगा। दरअसल ये कोई कहानी नहीं पेरिस में ऐसा ही किया गया है।

यूट्यूब पर बोईंग ड्रीमलाइनर 787-9 का एक वीडियो अपलोड किया गया है। इसमें क्रू सदस्यों के आगामी पेरिस एयर शो 2015 से पहले रिहर्सल को दिखाया गया है। कैमरे ने इस विमान को हर ओर से फिल्माया है, जिससे विमान की वर्टिकल उड़ान का कोई पल और कोई भी दृश्य अनदेखा ना रह जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि यह कोई नियमित उड़ान नहीं थी और विमान के अंदर क्रू सदस्य ही मौजूद थे, लेकिन इस तरह की उड़ान देखकर किसी का भी हलक सूख जाना कोई बड़ी बात नहीं है। वैसे इस वीडियो के जरिए इस शानदार विमान के संतुलन को भी दिखाया गया है।