गर्मी का प्रकोप : गुजरात में पिघलती सड़क पर चलते हुए भी संघर्ष कर रहे हैं लोग

गर्मी का प्रकोप : गुजरात में पिघलती सड़क पर चलते हुए भी संघर्ष कर रहे हैं लोग

वलसाड :

समूचा उत्तर और मध्य भारत इन दिनों प्रचंड गर्मी का प्रकोप झेल रहा है। भीषण गर्मी से कई लोगों की मौत की खबरें अक्सर आती रहती हैं। लेकिन गुजरात में गर्मी के कारण एक ऐसा नजारा देखने को मिला है, जो आम तौर पर देखने को नहीं मिलता। यहां गर्मी ने सड़क पर पैदल चलने वालों की मुश्किल बढ़ा दी है। यहां वलसाड में गर्मी से सड़क पिघल रही है, जिसकी वजह से लोगों का पैदल चलना भी दूभर हो गया है।

लोग यहां सड़क पर चलते हैं तो सड़क पर बिछी तारकोल के पिघलने के कारण उनके जूते-चप्पल वहीं चिपक जाते हैं। इसकी वजह से लोगों के चेहरों पर निराशा का भाव साफ देखा जा सकता है। उन्हें चलती सड़क पर अपने जूते-चप्पल को वापस निकालने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। कुछ लोग तो जूते-चप्पल चिपकने के डर से सड़क पार करते हुए भी कतरा रहे हैं, लेकिन कुछ यह खतरा मोल लेकर पार करते हुए भी दिख रहे हैं।
 


इस वजह से एक महिला सड़क पर गिर गईं और उन्हें बड़ी मुश्किल से लोगों ने वहां से उठाकर पार कराया और उसके तुरंत बाद वहां से एक भारी-भरकम ट्रक गुजरा। पिघलती सड़क कभी भी किसी बड़े हादसे की वजह बन सकती है। वलसाड में शनिवार को 36 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था, जबकि अहमदाबाद में यह 45 डिग्री था।

उधर राजस्थान के चुरू और श्रीगंगानगर में तापमान हाफ सेंचुरी के करीब पहुंच चुका है। यहां 49.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। समुद्र तटीय दक्षिण भारत के शहरों से अच्छी खबर यह है कि वहां पिछले एक हफ्ते में अच्छी-खासी बारिश हुई है। यहां रोआनू नाम का चक्रवात भी सक्रिय है, जिसके कारण तटीय इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है।

पिघलती सड़क से जूझते लोग... आप भी देखें....

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com