फेसबुक पर ट्रेंड कर रहे 'सेसिल द लॉयन', तरुण गोगोई, आमिर खान... जानें क्यों?

फेसबुक पर ट्रेंड कर रहे 'सेसिल द लॉयन', तरुण गोगोई, आमिर खान... जानें क्यों?

आमिर खान (फाइल फोटो)

सोशल मीडिया की एक खास बात यह भी है कि यह आपको उन मुद्दों और उन विषयों से वाकिफ करवाता है जिन पर जोरदार चर्चा चल रही होती है। इन्हें वह ट्रेंडिंग टॉपिक्स कहता है। ट्विटर के ट्रेंडिंग टॉपिक्स से इतर फेसबुक का भी अपना ट्रेंडिग स्पेस है जहां वह दुनियाभर में ट्रेंड कर रहे विषयों, और मुद्दों को शोकेस करता है। आज फेसबुक पर ट्रेंड कर रहे टॉपिक्स में से कुछ हम आपकी जानकारी के लिए लाए हैं। जानें क्यों हैं ये चर्चा में:

आमिर खान: आमिर खान ने पूर्व पहलवान महावीर फोगट की बेटियों से मुलाकात की। वह दरअसल अपनी अपकमिंग फिल्म दंगल के सिलसिले में मिले। दंगल में आमिर खान फोगट की भूमिका निभा रहे हैं। फेसबुक पर इस ट्रेंड के इंट्रो में आमिर के स्पोक्सपर्सन के हवाले से लिखा है कि फोगट की बेटियों गीता और बबीता से वे मुंबई में फोगट का जीवन समझने के लिए मिले। आमिर खान की यह फिल्म सितंबर में रिलीज हो रही है।

सेसिल द लॉयन: अमेरिका में सेसिल नाम के एक शेर के शिकार को लेकर जांच जारी है। फेसबुक पर इस ट्रेंड के इंट्रो में लिखा है कि यूएस फिश और वाइल्डलाइफ सर्विस ने ऐलान किया है कि वह वाल्टर पामर  द्वारा सेसिल का शिकार करने के केस में जांच करेगी। वाइट हाउस इस बारे में पामक पर केस चलाने के लिए दाखिल गई पिटीशन की समीक्षा कर रहा है। (इस मामले से जुड़ी हमारी एक रिपोर्ट यह)

तरुण गोगोई: जब देश पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के देहावसान के दुख में डूबा हुआ था, तब असम के चीफ मिनिस्टर तरुण गोगोई एक कार्यक्रम के दौरान चाय बागान वर्कर्स के साथ डांस कर रहे थे। उन्होंने इस बात पर काफी हो हल्ला होने के बाद माफी मांगी है। फेसबुक पर इस ट्रेंड के इंट्रो में एक स्टेटमेंट जारी कर उन्होंने कहा है, 'मैंने फंक्शन में डांस करके गलती की। मुझे यह नहीं करना चाहिए था जब हम एपीजे अब्दुल कलाम की दुर्भाग्यशाली मौत को लेकर मातम में हों। मै इसके लिए माफी मांगता हूं।'

कोका कोला: एक इंफोग्राफिक के जरिए मानव शरीर में कोका कोला पीने के घंटे भर के भीतर क्या क्या बदलाव होते हैं, यह दावा किया जा रहा है। इसमें बताया गया है कि कैसे चीनी (शुगर) और कैफीन (अन्य सामग्री समेत) क्या असर डालते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एपीजे अब्दुल कलाम: भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का उनके गृहनगर रामेश्वरम में अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर अमेरिका, चेन्नई और पॉन्डिचेरी से आकर लोग जुटे। पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने शिरकत की। सोमवार को हार्ट अटैक के चलते उनकी मृत्यु हो गई थी। (एपीजे कलाम को गुरुवार को दी गई विदाई  पर हमारी कवरेज)