पानी में रहने वाले 'राजनीतिक पंडित' की भविष्यवाणी, अमेरिका में जीत मिलेगी .......... को...

पानी में रहने वाले 'राजनीतिक पंडित' की भविष्यवाणी, अमेरिका में जीत मिलेगी .......... को...

खास बातें

  • चाणक्‍य नाम की मछली कर रही भविष्‍यवाणी
  • चेन्‍नई के एक्‍वेरियम में है चाणक्‍य
  • फुटबाल विश्‍व कप में इसकी भविष्‍यवाणी सही साबित हुई
चेन्नई:

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू होने में कुछ ही घंटे बचे हैं, और चेन्नई के एक 'राजनीतिक पंडित' ने दावा किया है कि इस चुनाव में रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप जीतने जा रहे हैं... खास बात यह है कि डेमोक्रेट प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन की हार की भविष्यवाणी करने वाले इस 'राजनैतिक पंडित' के शरीर पर हाथ-पांव नहीं, सांस लेने के लिए गिल हैं, और वह अपना सारा समय पानी के भीतर ही बिताता है...

आइए, आपकी मुलाकात करवाते हैं 'चाणक्य, द फिश' से... एक कार्यक्रम के दौरान मछली के एक्वेरियम में दोनों प्रत्याशियों की तस्वीरें पानी के भीतर पहुंचाई गईं, और उसने रिपब्लिकन प्रत्याशी को चुना...

कार्यक्रम का आयोजन मच्छरों तथा मलेरिया के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए किया गया था, लेकिन दुनिया के सबसे ताकतवर देश के सबसे ताकतवर पद के लिए होने जा रहे चुनाव के प्रत्याशियों में से विजेता को लेकर भविष्यवाणी, वह भी एक मछली द्वारा, सबके आकर्षण का केंद्र रही.

हमें लगता है, हिलेरी क्लिंटन के समर्थकों को अब दिल थामकर बैठना चाहिए, क्योंकि यह मछली, यानी 'चाणक्य' अपनी बहुत-सी भविष्यवाणियों में सच्ची साबित हुई है.

फुटबॉल वर्ल्डकप के दौरान अंतिम आठों मैचों में 'चाणक्य' की भविष्यवाणी सही सिद्ध हुई थी, हालांकि क्रिकेट वर्ल्डकप के फाइनल में 'चाणक्य' ने भारत को विजेता बताया था, जबकि जीत ऑस्ट्रेलिया को हासिल हुई थी.

कार्यक्रम के आयोजक हरिहरन ने कहा, "(डोनाल्ड) ट्रंप मछली की पसंद हैं... हमारा ध्यान मच्छरों को लेकर जागरूकता पैदा करने पर है... मलेरिया और मच्छरों के काटने से 27 लाख लोग मरते हैं, जिनमें अधिकतर बच्चे होते हैं..."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com