जानें, मुजरिमों के दिल में क्यों खौफ पैदा कर रहा है जापान का यह रहस्यमयी डिलीवरीमैन

जानें, मुजरिमों के दिल में क्यों खौफ पैदा कर रहा है जापान का यह रहस्यमयी डिलीवरीमैन

प्रतीकात्मक फोटो

टोक्यो:

अपराध के खिलाफ लड़ने वाले एक रहस्यमयी सुपरमैन जापान के अपराधियों के लिए खौफ का दूसरा नाम बन गया है. वह एक डिलीवरीमैन है जिसने हाल ही में यकुज़ा के गैंगस्टरों को सबक सिखाया. गैंग के लोगों ने जब महंगी घड़ी चुराने के मकसद से उस 38 वर्षीय डिलीवरीमैन को नकली बंदूक दिखाई तो उसे वह नकली बंदूक छीन ली और डिलीवरी के लिए लाया पैकेज लेकर वापस चला गया.

टोक्यो पुलिस के मुताबिक वह डिलीवरीमैन कौन है, कहां रहता है इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है. सुपरहीरो फिल्मों में अक्सर ऐसा होता है कि सुपरहीरो की असल पहचान आम लोगों से छिपी रहती है. मेट्रोपोलिटन पुलिस विभाग ने बताया कि लूट की कोशिश के आरोप में युसुके कोडामा (30) और हिडेकाज़ु ओबा (35) को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों मस्तुबा-काई क्राइम सिंडिकेट के सदस्य हैं.

ओबा ने रोलेक्स कंपनी की 8000 डॉलर कीमत की घड़ी ऑर्डर की थी. लेकिन जब डिलीवरीमैन घड़ी लेकर आया और पार्सल उन्हें दिया तो पैसे देने से बचने के लिए अपने साथी युसुके से लड़ाई का नाटक करने लगे और डिलीवरीमैन का धमकाया कि वहां से चले जाना ही उसके लिए बेहतर होगा. डर से भागने की बजाए डिलीवरीमैन ने उनका सामना किया और फिर पार्सल लेकर वापस चला गया.

एक पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि ओबा ने गुनाह कुबूल करते हुए कहा, 'डिलीवरीमैन बहुत ताकतवर था, हम उसके सामने कुछ भी नहीं थे.' जापान का यज़ुका ग्रुप अपने कठिन नियमों को लेकर लोगों को परेशान करने के लिए जाना जाता है. पिछले कुछ समय से पुलिस और आम लोग उनका विरोध कर रहे हैं. उनके साथ बिज़नेस नहीं करने को लेकर भी नियम बनाए गए हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com