यह ख़बर 24 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ट्विटर पर लंबा समय गुजारना हानिकारक: ट्विटर बॉस

खास बातें

  • अधिक ट्वीट की आदत से बाज आएं, क्योंकि खुद ट्विटर के बॉस का कहना है कि घंटों ऐसा करते रहना नुकसानदेह हो सकता है।
वाशिंगटन:

अधिक ट्वीट की आदत से बाज आएं, क्योंकि खुद ट्विटर के बॉस का कहना है कि घंटों ऐसा करते रहना नुकसानदेह हो सकता है। ट्विटर के सह-संस्थापक और क्रिएटिव डायरेक्टर बिज स्टोन ने कहा है कि ट्विटर पर 50 करोड़ से ज्यादा यूजर घंटों तक ट्वीट करते रहते हैं, मगर यह स्वास्थ्य के लिहाज से ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि अपनी जिंदगी को भूलकर सिर्फ ट्वीट करते रहने वालों की तुलना में वह कम समय गुजारने वालों को पसंद करेंगे। ‘डेली टेलीग्राफ’ ऑनलाइन ने मांट्रियल में एक सम्मेलन में स्टोन द्वारा दिए गए बयान का जिक्र करते हुए यह कहा है। स्टोन ने कहा कि प्रशंसकों के साइट का प्रयोग करने की तुलना में वह चाहेंगे प्रशंसक वह सब करें, जो वह चाहते हैं। यूजरों की शिकायत है कि 140 कैरेक्टर संदेश वाले इस साइट से लत लग जाती है और कुछ यूजर तो इस पर 12 घंटे तक लगातार बने रहते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टोन ने कहा कि वह नहीं चाहते कि लोग लंबे समय तक ट्वीटर का प्रयोग करते रहें। वह चाहेंगे कि लोग या तो दूसरी बेबसाइट का प्रयोग करें या फिर लंबे समय तक ट्वीट न करें। हालांकि स्टोन ने यह भी कहा कि ट्विटर के 140 कैरेक्टर सीमा में बढ़ोतरी को कोई इरादा नहीं है।