यह ख़बर 02 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अच्छी फसल के लिए चढ़ाई बच्ची की बलि

खास बातें

  • छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में अच्छी फसल के लिए दो ग्रामीणों ने मिलकर एक सात वर्षीय बच्ची की बलि चढ़ा दी। पुलिस ने दोनों ग्रामीणों को गिरफ्तार कर लिया है।
रायपुर:

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में अच्छी फसल के लिए दो ग्रामीणों ने मिलकर एक सात वर्षीय बच्ची की बलि चढ़ा दी। पुलिस ने दोनों ग्रामीणों को गिरफ्तार कर लिया है।
बीजापुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बीपीएस राजभानू ने फोन पर बताया कि बीजापुर शहर में अच्छी फसल के लिए बच्ची की बलि चढ़ाने के मामले में पुलिस ने दो लोगों पदम सुक्कू और पिगनेश कुजूर को गिरफ्तार कर लिया है।
राजभानू ने बताया कि 21 अक्टूबर वर्ष 2011 की रात में बीजापुर में रहने वाले बुधराम ताती की सात वर्षीय बेटी ललिता अचानक गायब हो गई थी। बाद में पुलिस ने 27 अक्टूबर को एक खेत से ललिता का क्षत विक्षत शव बरामद किया था।
उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की तब जानकारी मिली कि ललिता की हत्या की गई थी। इसके बाद पुलिस ने 27 दिसंबर को इस मामले में हत्या का मामला दर्ज किया तथा हत्यारों की खोजबीन शुरू की गई। बाद में पुलिस ने 29 दिसंबर को पदम सुक्कु और पिगनेश कुजूर को ललिता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने ही ललिता का अपहरण कर लिया था तथा पास के खेत में उसकी गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी। हत्या के बाद हत्यारों ने ललिता का जिगर (लीवर) बाहर निकाल लिया था तथा करीब के तुरनार गांव में तालाब के किनारे मंदिर में चढ़ा दिया था। इसके बाद उन्होंने ललिता के शव को खेत में गाड़ दिया था, जिसे जानवरों ने बाहर निकाल लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने खेत में अच्छी फसल के लिए ललिता की बलि चढ़ाई थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com