भारतीय मूल के जोड़े ने ईजाद किया यह 'स्विस आर्मी जैकेट'

भारतीय मूल के जोड़े ने ईजाद किया यह 'स्विस आर्मी जैकेट'

भारतीय मूल के कपल ने बनाई यह स्विस जैकेट

हम कई बार अपनी बहुत-सी महत्वपूर्ण चीजों को अपने साथ रखने की चाह तो रखते हैं, पर कम जगह होने के कारण या अधिक सामान होने के कारण उसे नहीं रख पाते। लेकिन, अब यह मुश्किल काम भी संभव होगा, क्योंकि एक भारतीय मूल के युवा जोड़े ने एक ऐसी जैकेट का निर्माण किया है जिसमें आप अपने आईपैड से लेकर छोटे कंबल तक को आसानी से रख सकते हैं।

15 जेबों वाली इस जैकेट को स्विस आर्मी जैकेट भी कहा जा रहा है। इसे नवम्बर से आम लोग मात्र 109 डॉलर में खरीद सकते हैं। इस प्रॉजेक्ट के लिए क्रॉउड फंडिंग के जरिए 30 लाख मिलियन डॉलर जमा किए गए थे।

'डेली मेल' की रिपोर्ट के अनुसार, शिकागो में रहने वाले हिरल संघवी और उनकी पत्नी योगांशी शाह ने बोबैक्स नामक इस जैकेट का निर्माण किया है। इस जैकेट के अंदर नेक पिलो, हुड, आई मास्क, ग्लव्स और ड्रिंक होल्डर के साथ-साथ कई अन्य विशेषताएं भी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस जैकेट के अंदर आप फोन, दवाइयां, ईयरफोन, चार्जर और छोटे से कंबल के साथ ही कई तरह के सामान रख सकते हैं। जैकेट के निर्माता हिरल ने कैलोग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से एमबीए में डिग्री हासिल की है। उनका कहना है, 'हम महिलाओं और पुरुषों के लिए एक अलग तरह की चीज का निर्माण करना चाहते थे, जिसमें कई तरह के डिजाइन हों। इसलिए हमने एक जैकेट का निर्माण किया।'