लेक्सस लाई ऐसी कार जो गिरगिट की तरह बदलती है अपना रंग... देखें तस्वीरें और वीडियो भी

लेक्सस लाई ऐसी कार जो गिरगिट की तरह बदलती है अपना रंग... देखें तस्वीरें और वीडियो भी

खास बातें

  • यह कर मालिक के मूड के मुताबिक अपना रंग बदल सकती है.
  • इस कार में 41999 प्रोग्रामेबल एलईडी लाइट्स लगाई गई है.
  • रिपोर्ट के मुताबिक इस कार में तीन मोड दिए गए हैं.
नई दिल्ली:

जापान में कार निर्माता कंपनी लैक्सस ने नई सेडान 2017 लिट एसआई मॉडल पेश किया है. कहा जा रहा है कि यह कर मालिक के मूड के मुताबिक अपना रंग बदल सकती है. इस कार में 41999 प्रोग्रामेबल एलईडी लाइट्स लगाई गई है.
 


रिपोर्ट के मुताबिक इस कार में तीन मोड दिए गए हैं. अट्रैक्ट मोड कलरफुल ग्राफिक्स का लूप दिखाता है. इसमें कार की लाइंस दिखाई देती है. म्यूजिक विज मोड में स्टीरियो पर बज रहे गानों के मुताबिक कार में ग्राफिक बदल जाते हैं. ग्रेचर मोड में हाथ के इशारों से ग्राफिक में बदलाव किए जा सकेंगे.
 

ये कंसेप्ट कार नहीं है. बावजूद इसके कंपनी ने इसकी कीमत नहीं बताई है. फिलहाल कहा जा रहा है कि कार बिक्री के लिए नहीं है. इस कार की अनोखी लॉन्चिंग के लिए ब्रिटेन की मशहूर गायिका डुआ लिपा ने 'बी द वन' शीर्षक से वीडियो बनाया है. इसमें कार को स्टार के तौर पर लिया गया है.

ऑटो सेक्टर के जानकारों का कहना है कि कंपनी भविष्य में ऐसी और कारें बना सकती है, इसलिए इसकी लॉन्चिंग को कुछ खास रखा गया. देखने से लग रहा है कि इस कार पर एलईडी लाइट्स को हाथों से लगाया गया है. जानकारी के अनुसार इस काम में 5280 फीट तार का प्रयोग किया गया है.

कंपनी का कहना है कि इस कार पर योजनानुसार करीब 42 हजार एलईडी लगाने की थी, लेकिन एक टेक्नीशियन भूल से एक एलईडी जेब में रखकर भूल गया और कार पूरी तरह से तैयार हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com