अब स्काई पूल से लीजिए आसमान में तैरने का मज़ा, बशर्ते...

अब स्काई पूल से लीजिए आसमान में तैरने का मज़ा, बशर्ते...

तस्वीर सौजन्य - d3llm9uqwxjhoi.cloudfront.net

लंदन:

तैरने का शौक रखने वालों के लिए एक खुशखबरी है। अब आप आसमान में भी तैरने का मज़ा ले सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको लंदन जाना पड़ेगा। सिर्फ यही नहीं इस पूल की और भी कुछ शर्ते हैं लेकिन उससे पहले इस अनूठे स्विमिंग पूल के बारे में जान लीजिए।

लंदन के साउथ-वेस्ट इलाके में रहने वाले रईस अब अपनी लाइफस्टाइल में एक नया रस घोलने वाले हैं। बहुत जल्द ही यह लोग दुनिया के पहले 'स्काय पूल' का मज़ा ले पाएंगे जो दो आलिशान अपार्टमेंट बिल्डिंग्स के बीच बहुत ऊंचाई पर बनने वाला है। यहां तैराकी करते हुए आप लंदन आई को निहार सकते हैं, संसद को देख सकते हैं, यहां तक की अमरीकी दूतावास भी आपकी नज़रों से दूर नहीं रह पाएगा।

इस बेमिसाल सोच का एक और अनोखा पहलू है, ज़मीन से 10 मंजिल ऊपर बने 90 फुट लंबे और 4 फुट गहरे इस पूल में पारदर्शी शीशे लगे हैं ताकि आप हर तरफ का नज़ारा ले सकें।

तस्वीर सौजन्य - d3llm9uqwxjhoi.cloudfront.net

निर्माण और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कुछ ना कुछ नया करने की सोच ने इस 'स्काय पूल' को जन्म दिया है जो साउथ लंदन के दो अपार्टमेंट ब्लॉक्स के बीच पुल का काम करते हुए इन्हें तेम्स नदी से जोड़ेगा। ये एक बड़े से ऐक्वेरियम जैसा लगेगा जो हवा में तैर रहा है लेकिन यह कितना सुरक्षित है इसे लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं।

इस प्रोजेक्ट की देखरेख करने वाले बैलीमोर ग्रुप के मुताबिक इस पूल की ग्लास बॉडी 8 इंच मोटी है जो एक बुलेटप्रूफ ग्लास से कुछ 7 गुना मोटी है। तो अगर आपको ऊंचाई से डर नहीं लगता तो फिर इससे भी नहीं लगना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया जा रहा है कि ये स्काय पूल 2018 में बनकर तैयार हो जाएगा। हालांकि इन अपार्टमेंट्स की बिक्री इस सितंबर में ही शुरु हो जाएगी और इनका दाम है 6 करोड़ 20 लाख रुपए। तो अगर आप लंदन में हैं और 'स्काय पूल' आपकी जेब के बाहर है तो कोई बात नहीं उसे निहारने के पैसे थोड़े ना लगेंगे।