इसे कहते हैं 'लव ऐट फर्स्‍ट साइट', सुनिये 100 साल के फेलिक्‍स की जुबानी

इसे कहते हैं 'लव ऐट फर्स्‍ट साइट', सुनिये 100 साल के फेलिक्‍स की जुबानी

अमेजन इंडिया की ओर से यूट्यूब पर लोग किए गए वीडियो की तस्‍वीर

मुंबई:

यह एक ऐसी प्रेम कहानी है जो शायद कटु आलोचकों को भी 'इश्‍क' पर यकीन करना सिखा देगी। लोकप्रिय ई-कॉमर्स वेबसाइट के एक विज्ञापन में फेलिक्‍स और सिंथिया फर्नांडेज के मिलने और उनकी प्‍यार की कहानी का विस्‍तार से जिक्र किया गया है।

सबकी नजर फ्राइड फिश पर थी, मेरी सिंथिया पर
कई दशक पहले, युवा फेलिक्‍स और उनकी हॉकी टीम जीत का जश्‍न मनाने अपने कोच के घर गई थी। उन लम्‍हों को यादों में संजोते हुए फेलिक्‍स बताते हैं, 'जब हर किसी की आंखें फ्राइड फिश पर टिकी थीं, मैं अपनी नजर कोच की बेटी सिंथिया पर नहीं हटा पा रहा था।' अब सीनियर सिटीजन बन चुके फेलिक्‍स कहते हैं, 'उस रात मुझे 'लव एट फर्स्‍ट साइट' 'शब्‍द के मायने समझ में आए।' इसके बाद से उनकी बेहतरीन प्रेम कहानी शुरू हुई।

'सहेलियां को डर था वह जल्‍द विधवा हो जाएगी'
फेलिक्‍स ने हिम्‍मत जुटाते हुए उस समय 18 वर्ष की रही सिंथिया (को 'प्रपोज' किया। फेलिक्‍स बताते हैं कि उस समय मैं खदानों की सफाई करने वाले दल के सदस्‍य के रूप में नेवी में था। सिंथिया की सहेलियों को लगा कि वह (सिंथिया ) एक बड़ा जोखिम मोल ले रही है। दरअसल, यह युद्ध का समय था और सिंथिया की सहेलियों को डर सता रहा था कहीं वह 'युवा विधवा' न बन जाए।' बहरहाल, अपनी सहेलियों की इस आशंका को कोई महत्‍व नहीं देते हुए सिंथिया ने मेरे प्रस्‍ताव का जवाब 'हां' में दिया। फेलिक्‍स मुस्‍कुराहट के साथ कहते हैं, 'मुझे लगता है कि मैंने सिंथिया की सहेलियों को गलत साबित कर कर दिया है। मैं इसाी साल 100 वर्ष का हुआ हूं।' सिंथिया का कुछ वर्ष पहले ही निधन हुआ है।

हम आपको इस प्रेम कहानी को सही अर्थ में समझने के लिए इस वीडियो को देखने की सलाह देंगे। इसे देखकर आपकी आंखों में आंसू भी आ सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com