यह ख़बर 09 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

फोन रिसीव न करने पर बीवी को दिया तलाक

गोपालगंज (बिहार):

आपने तलाक की कई वजहें सुनी होंगी मगर एक अजीब वाकया सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने अपनी बीवी को महज इस वजह से तलाक दे दिया कि वह अपने शौहर का फोन रिसीव नहीं कर सकी। बिहार के गोपालगंज जिले के चौरांव गांव की रहने वाली फरीदा खातून को उसके पति ने तलाक दे दिया है। फरीदा ने इंसाफ के लिए अब पुलिस का दरवाजा खटखटाया है। इस मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, थावे थाना क्षेत्र के चौरांव गांव निवासी फरीदा खातून का निकाह सीवान जिले के गोरियाकोठी के मुस्तफाबाद गांव निवासी सन्नाउल्लाह के साथ 22 अप्रैल 2013 को हुआ था। निकाह के बाद फरीदा पति के साथ सुसराल चली गई।

दो महीना साथ गुजारने के बाद उसका पति रोजगार के लिए हैदराबाद चला गया। कुछ दिनों पूर्व फरीदा के मायके में किसी की शादी होने वाली थी, जिसमें शरीक हाने के लिए फरीदा मायके आ गई। जिस वक्त निकाह का जश्न चल रहा था, उसी दौरान सन्नाउल्लाह ने फरीदा को फोन किया। व्यस्तता के कारण फरीदा अपने पति का कॉल रिसीव नहीं कर पाई। रात में जब पत्नी ने पति का मिसकॉल देखा, तब उसने पति को कॉल किया, लेकिन पति ने फोन रिसीव नहीं किया। रंजिश में कुछ दिनों बाद उसने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया।  

गोपालगंज महिला थाना की प्रभारी सरिता कुमारी ने सोमवार को बताया कि महिला हेल्पलाइन कोषांग में फरीदा ने इसकी शिकायत की। सुनवाई के दौरान फरीदा का आरोप सही पाया गया तथा पति सन्नाउल्लाह को समझाने के प्रयास किए गए, मगर वह मानने को तैयार नहीं हुआ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि इसके बाद फरीदा ने शनिवार को महिला थाना में प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की तस्दीक कर रही है।