...जब शख्‍स ने कुत्ते को बचाने के लिए कंगारू को मारा घूंसा, 2 करोड़ से ज्‍यादा बार देखा गया वीडियो

...जब शख्‍स ने कुत्ते को बचाने के लिए कंगारू को मारा घूंसा, 2 करोड़ से ज्‍यादा बार देखा गया वीडियो

मेलबर्न:

कहते हैं कि कुत्ते इंसान के सबसे अच्‍छे दोस्‍त होते हैं लेकिन इन दिनों यूट्यूब पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसे देखकर लगता है कि इंसान कुत्ते से अपनी दोस्‍ती निभाने के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा सकता है. वीडियो में एक शख्‍स अपने कुत्ते को एक बड़े कंगारू के चंगुल से छुड़ाने के लिए उसके चेहरे पर घूंसा मारता दिख रहा है. 4 दिसंबर को शेयर किए गए इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 2 करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है.

यूट्यूब पर दिए गए विवरण और अन्‍य खबरों के अनुसार असल में यह घटना ऑस्‍ट्रेलिया के न्‍यू साउथवेल्‍स में इसी वर्ष जून के महीने में घटी थी. शिकारियों का एक समूह एक कैंसर पीड़ित व्‍यक्ति की इच्‍छा पूरी करने के लिए 100 किलो के जंगली सूअर को पकड़ने की कोशिश कर रहा था. कुत्ते सूंघकर जंगली सूअर का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित थे लेकिन किसी प्रकार से वह कंगारू के पास पहुंच गए.

वीडियो में दिख रहा है कि कंगारू ने कुत्ते की गर्दन को अपनी गिरफ्त में ले रखा है कि तभी वह व्‍यक्ति वहां पहुंच कर उसे बचाता है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि व्‍यक्ति कंगारू के पास पहुंचता है और उसके चेहरे पर एक घूंसा दे मारता है.

इस शख्‍स की पहचान ग्रेग टॉन्किंस के रूप में हुई है जो टरोंगा वेस्‍टर्न प्‍लेंस जू में हाथियों की देखभाल का काम करता है.

शेयर होने के बाद से सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर मिश्रित प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं. कुछ लोगों को तो यह मजाकिया लग रहा है और कुछ लोग कंगारू को लेकिर चिंतित हो रहे हैं.

मेल ऑनलाइन के अनुसार 34 वर्षीय टॉन्किंस को पशु अधिकारों के लिए काम करने वालों की तरफ से धमकियां भी मिल रही हैं जिसके चलते वो पुलिस सुरक्षा मांगने के लिए मजबूर हुए.

आप भी ये वीडियो देखें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com