'बेचारा' लुटेरा... मार्शल आर्ट चैम्पियन निकली शिकार, खुद करता रहा पुलिस बुलाने की गुहार

'बेचारा' लुटेरा... मार्शल आर्ट चैम्पियन निकली शिकार, खुद करता रहा पुलिस बुलाने की गुहार

किसी लुटेरे के लिए 'बेचारा' का संबोधन निश्चित रूप से कतई गलत लगता है, लेकिन ब्राज़ील में एक ऐसी घटना हुई, जिसे देखने के बाद हमारा दावा है कि आप भी इस लुटेरे को सिर्फ 'बेचारा' ही कह पाएंगे...

हुआ यूं कि पश्चिमी ब्राज़ील के अकाइलैण्डिया (Acailandia) में बाज़ार में घूमती दो युवतियों को मोटरबाइक पर सवार वेस्ली सूज़ा डि अराउज़ो (Wesley Sousa de Araujo) ने एक साथी के साथ घेर लिया, और उनसे मोबाइल फोन उसके हवाले कर देने के लिए कहा। दोनों युवतियों में से एक थी मिक्स्ड मार्शल आर्ट (एमएमए - MMA) चैम्पियन मोनीक बैस्टोस (Monique Bastos), जिसने लगभग तुरंत ही लुटेरे को धक्का देकर बाइक से नीचे गिरा दिया। वेस्ली का साथी भागने में कामयाब हो गया, लेकिन वेस्ली को मोनीक ने जुजित्सू के वार से नीचे पटककर उसकी गर्दन को पैरों से तब तक जकड़कर रखा, जब तक पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची। जिस दांव से मोनीक ने लुटेरे की गर्दन को लगभग 20 मिनट तक दबोचे रखा, उसे मिक्स्ड मार्शल आर्ट के तहत 'लायन किलर चोक' (Lion Killer Choke) या 'ट्राएंगल चोक' (Triangle Choke) कहा जाता है।

'डेली मेल' में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक, मोनीक की जकड़ में आने के बाद वेस्ली को लगभग तुरंत ही समझ आ गया कि वह गलत जगह हाथ डाल बैठा है, और वह चीख-चीखकर अपने मां-पिता को पुकारता रहा, और मदद की गुहार करता रहा, "डैडी, डैडी, पुलिस को बुलाओ... यीशु, मेरी मदद करो... मैं कसम खाकर कहता हूं, मैंने ऐसा काम पहली बार किया है... परमात्मा, मेरी मदद करो... कोई मेरी मदद करो..."

देखें वीडियो...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com