आधे सिर के साथ जन्मे बच्चे ने पहली बार मां से कहा 'आई लव यू'...

आधे सिर के साथ जन्मे बच्चे ने पहली बार मां से कहा 'आई लव यू'...

जैक्सन अपनी मां ब्रिटैनी ब्यूएल के साथ (सौजन्य : BrandonBuell@facebook)

फ्लोरिडा:

एक जैसी चलने वाली इस दुनिया में कभी कभी कायनात कुछ ऐसा अलग रंग दिखा देती है कि हम सोच में पड़ जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ जब अमेरिका के फ्लोरिडा में एक ऐसे बच्चे ने जन्म लिया जिसका आधा सिर ही नहीं था। कुदरत का करिश्मा समझे जाना वाला जैक्सन ब्यूएल एक साल का हो चुका है और अब ये एक बार फिर चर्चा में है क्योंकि इसने पहली बार अपनी मां को 'आई लव यू' कहा।

(सौजन्य : BrandonBuell@facebook)

दरअसल जैक्सन एक अजीब न्युरो (नसें) स्थिति के साथ पैदा हुआ है जिसकी वजह से उसके सिर का आकार सामान्य सिरों से काफी छोटा है। बताया जाता है कि ऐसे स्थिति वाले बच्चों के दुनिया में आने की संभावना ही बहुत कम होती है और अगर वो पैदा हो भी जाते हैं तो उनके ज्यादा समय तक बचे रहने की स्थिति भी साफ नहीं होती।

ज़िंदगी गुलज़ार है..

इन सबके बीच डॉक्टरों को आश्चर्य हुआ जब जैक्सन के माता-पिता ने उसका पहला जन्मदिन मनाया। यही नहीं अब तो जैक्सन और उसके परिवार के शुभ चिंतक इस बात से भी खुश हैं कि जैक्सन अपनी मां को पहली बार 'आई लव यू' कहने की कोशिश भी कर रहा है।

जैक्सन अपने पिता ब्रैंडन ब्यूएल के साथ (सौजन्य : BrandonBuell@facebook)

जैक्सन के पिता ब्रैंडन ब्यूएल ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है 'उत्साहित जैक्सन सुबह सुबह अपने 'आई लव यू' पर मेहनत कर रहा है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बहादुर बच्चे के नाम से फेसबुक पर 'जैक्सन स्ट्रान्ग' नाम की एक कम्यूनिटी भी बनी है जिसमें इस नौनिहाल की अब तक की जिंदगी के कई पल शेयर किए गए हैं। जैक्सन और उसके माता-पिता का जज़्बा देखकर लगता है कि जिदंगी वाकई में गुलज़ार है सिर्फ नज़रिया होना चाहिए।