यह ख़बर 12 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'जलन के चलते बीवी ने लादेन को दिया धोखा'

खास बातें

  • लादेन की सबसे छोटी पत्नी से जलन रखने वाली पूर्व सरगना की सबसे बड़ी बीवी ने एबटाबाद ठिकाने की जानकारी उपलब्ध कराई थी।
लंदन:

अल कायदा के पूर्व सरगना ओसामा बिन लादेन की बीवियों में से एक ने उसके साथ धोखा किया। लादेन की सबसे छोटी पत्नी से जलन रखने वाली पूर्व सरगना की सबसे बड़ी बीवी ने एबटाबाद ठिकाने की जानकारी उपलब्ध कराई थी। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

समाचार पत्र 'डेली मेल' के मुताबिक ओसामा की पांच बीवियों में सबसे बड़ी खैरियाह साबेर ओसामा से बदला लेना चाहती थी क्योंकि लादेन अपनी छोटी बीवी अमाल अहमद अब्देल-फतह अल-सदा के साथ समय गुजारता था। जबकि वह इमारत के दूसरे कमरे में सोती थी।

दूसरी ओर एबटाबाद में हुए अमेरिकी सैन्य अभियान की जांच करने वाले सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर शौकत कादिर का दावा है कि साबेर अल कायदा के साथ काम करती आ रही होगी।

शौकत मानते हैं कि एबटाबाद में रहने वाला कोई अत्यंत महत्वपूर्ण व्यक्ति तालिबान, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और अंतत: अमेरिकी खुफिया एजेंसी सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) तक गया।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान का दावा है कि एबटाबाद में पिछले साल मई में हुई अमेरिकी सैन्य कार्रवाई के बारे में उसे जानकारी नहीं थी जबकि कादिर का कहना है कि खुफिया एजेंसी को इस बारे में पता होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस कार्रवाई में लादेन मारा गया था।