यह ख़बर 29 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

इटली : मॉर्डन कपड़े पहने तो भारतीय ने कर डाली गर्भवती पत्नी की हत्या

खास बातें

  • इटली में एक 37 वर्षीय प्रवासी भारतीय ने अपनी गर्भवती पत्नी की इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसे पाश्चात्य पहनावे पहनने का शौक चढ़ गया था।
रोम:

इटली में एक 37 वर्षीय प्रवासी भारतीय ने अपनी गर्भवती पत्नी की इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसे पाश्चात्य पहनावे पहनने का शौक चढ़ गया था लेकिन पति अपनी पत्नी को भारतीय परम्पराओं के खिलाफ जाने की सजा देना चाहता था।

समाचार एजेंसी एकेआई के अनुसार, कुलबीर सिंह नामक भारतीय व्यक्ति ने उत्तरी इटली के पियासेंजा शहर में पुलिस को बताया कि उसने अपनी 27 वर्षीय पत्नी की गला घोटकर हत्या कर दी और उसके बाद शव को पो नदी में फेक दिया। पीड़ित पत्नी का नाम बलविंद कौर था।

जांचकर्ताओं ने कहा है कि कुलबीर एक कृषि कम्पनी में काम करता है। उसने अपनी पत्नी की इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि वह भारतीय परम्पराओं के विपरीत पाश्चात्य पहनावे पहनने लगी थी। बलविंद का शव रविवार को पो नदी में पियासेंजा के पास उतराया हुआ पाया गया। वह पिछले 153 दिनों से लापता थी। पांच वर्षीय बच्चे की मां बलविंद तीन महीने की गर्भवती थी।

इटली की एक अन्य समाचार एजेंसी एजीआई ने कहा है कि आरोपी ने पूरी तरह पाश्चात्य रंग में रंग चुकी अपनी युवा पत्नी की इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि उसे आशंका थी कि वह उसे छोड़ कर चली जाएगी। पीड़ित महिला के पिता ने बेटी की गुमशुदगी के बारे में पहली मई को रपट दर्ज कराई थी। पीड़ित महिला के पति ने सैन्य पुलिस को बताया था कि उसे पूरा भरोसा था कि उसने इसलिए घर छोड़ा है, क्योंकि वह उसे छोड़ना चाहती थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि कुलबीर का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। लेकिन जब उसकी पत्नी का शव एस.नाजारो दी मोंटिसेली डीओंजिना के पास नदी किनारे पाया गया, तो उसने अपना अपराध कुबूल कर लिया। इलाके में टहल रही दो लड़कियों ने शव को देखा था।