यह ख़बर 10 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गांधी के अनुयायी हैं पाकिस्तान के नए चुनाव आयुक्त

खास बातें

  • पाकिस्तान के नए चुनाव आयुक्त फखरुद्दीन जी. इब्राहिम, महात्मा गांधी से काफी प्रभावित हैं और वह अपने आचरण में अहिंसा और शांति के उनके उपदेशों का पालन भी करते हैं।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के नए चुनाव आयुक्त फखरुद्दीन जी. इब्राहिम, महात्मा गांधी से काफी प्रभावित हैं और वह अपने आचरण में अहिंसा और शांति के उनके उपदेशों का पालन भी करते हैं।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक उनकी पैदाइश भारत के गुजरात राज्य की है और अपने छात्र जीवन में उन्होंने महात्मा गांधी के भाषण भी सुने हैं।

12 फरवरी 1928 को गुजरात के अहमदाबाद में जन्मे इब्राहिम को संसद की मंजूरी के बाद सोमवार को पाकिस्तान का नया मुख्य चुनाव आयुक्त बनाया गया है।

वर्ष 1950 में पाकिस्तान जाकर बसने वाले इब्राहिम के बारे में समाचार पत्र डॉन ने लिखा है कि उन्होंने गुजरात विद्यापीठ से 1949 में कानून की डिग्री हासिल की है और इस दौरान दर्शन पर आधारित कक्षाएं लेते  वक्त उन्होंने महात्मा गांधी के व्याख्यान भी सुने हैं। यह माना जाता है कि शांति और अहिंसा की वकालत करने वाले इब्राहिम को इसकी प्रेरणा गांधी से ही मिली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान में इब्राहिम को एक प्रतिष्ठत न्यायविद माना जाता है। वह सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश होने के अलावा देश के कानून मंत्री और सिध के गवर्नर का पद भी संभाल चुके हैं।