यह ख़बर 22 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऑफिस में फ्लर्ट करने वाली महिलाओं पर कम किया जाता है भरोसा

खास बातें

  • एक नए अध्ययन की मानें, तो कार्यस्थल पर फ्लर्टिंग यानी हल्की-फुल्की इश्कबाजी कुछ महिलाओं को आगे बढ़ने में मदद बेशक कर देती है, लेकिन ऐसी महिलाओं पर उनके सहयोगी भरोसा नहीं करते।
लंदन:

अगर आपको लगता है कि ऑफिस में थोड़ी बहुत फ्लर्टिंग से कोई नुकसान नहीं है, तो दोबारा सोचिए। एक नए अध्ययन की मानें, तो कार्यस्थल पर फ्लर्टिंग यानी हल्की-फुल्की इश्कबाजी कुछ महिलाओं को आगे बढ़ने में मदद बेशक कर देती है, लेकिन ऐसी महिलाओं पर उनके सहयोगी भरोसा नहीं करते।

यह अध्ययन बर्कले स्थित कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने किया है। वैज्ञानिकों ने पाया कि हालांकि महिलाओं का आकर्षण उन्हें थोड़ी ज्यादा तवज्जो दिला सकता है, लेकिन अगर वे कार्यस्थल पर इश्कबाजी करती हैं, तो उन्हें ज्यादा भरोसे के योग्य नहीं माना जाता। 'डेली मेल' ने शोधकर्ताओं के हवाले से लिखा है कि सहयोगियों के बीच आपके लिए अविश्वास की भावना आगे चलकर नुकसानदायक साबित हो सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस अध्ययन में कुल 77 विद्यार्थी, 51 महिलाएं और 26 पुरुष शामिल थे। इन लोगों ने कॉरपोरेट जगत की एक वीडियो देखी, जिसमें एक महिला अपनी अदाएं दिखा रही थी। इस महिला को एक पुरुष कर्मचारी की तुलना में ज्यादा पसंद तो किया गया, लेकिन विद्यार्थियों ने यह भी कहा कि वह ज्यादा विश्वास के लायक नहीं है।