यह ख़बर 06 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'नीतीश को अब काले कपड़े से भी लगने लगा डर'

खास बातें

  • राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शनिवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब काले कपड़े से भी डर लगने लगा है। इस कारण उनके सभी कार्यक्रम स्थलों पर काला कपड़ा ले जाने पर रोक लगाई जा रही है।
पूर्णिया/बेगूसराय:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शनिवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब काले कपड़े से भी डर लगने लगा है। इस कारण उनके सभी कार्यक्रम स्थलों पर काला कपड़ा ले जाने पर रोक लगाई जा रही है।

बेगूसराय में अपनी परिवर्तन यात्रा के दौरान लालू ने मजकिया अंदाज में पत्रकारों से कहा कि अब काले बाल वालों को नीतीश की सभा में नहीं जाने दिया जाएगा। केवल पाकल (सफेद) बाल वाले ही उसकी सभा में जाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि अब सरकार तानाशाही की तरह फरमान जारी कर रही है।

इधर, मुख्यमंत्री की अधिकार यात्रा के दौरान खगड़िया और बेगूसराय में काले झंडे दिखाए जाने को लेकर शनिवार को अधिकार यात्रा के क्रम में पूर्णिया पहुंचे मुख्यमंत्री की सभा में वैसे काले कपड़े को ले जाने पर कथित तौर पर पाबंदी लगा दी गई जिसे झंडे के तौर पर प्रयोग किया जा सकता है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने सभास्थल पर काला कपड़ा लाने पर रोक लगा रहे थे और लोगों की गहन जांच की जा रही थी। इस मामले पर कई पुलिस अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई परंतु किसी अधिकारी से संपर्क नहीं हो पाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री को अहधिकार यात्रा के दौरान कई जगहों पर विरोध का सामना करना पड़ा था तथा लोगों ने उन्हें काला झंडा दिखाया था।