यह ख़बर 09 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

...जब तेज रफ्तार कार में बैठे ओसामा को रोका गया था

खास बातें

  • पाकिस्तान में अगर एक यातायात पुलिसकर्मी ने थोड़ी मुश्तैदी दिखाई होती तो दुनिया के सबसे खूंखार दहशतगर्द ओसामा बिन लादेन को आठ साल पहले ही गिरफ्त में ले लिया जाता क्योंकि ओसामा उस कार में सवार था जिसे तेज रफ्तार की वजह से रोका गया था।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में अगर एक यातायात पुलिसकर्मी ने थोड़ी मुश्तैदी दिखाई होती तो दुनिया के सबसे खूंखार दहशतगर्द ओसामा बिन लादेन को आठ साल पहले ही गिरफ्त में ले लिया जाता क्योंकि ओसामा उस कार में सवार था जिसे तेज रफ्तार की वजह से रोका गया था।

कार को जब रोका गया तो ओसामा के भरोसेमंद व्यक्ति ने तत्काल मामले को संभाल लिया और अल कायदा का तत्कालीन सरगना पुलिस की गिरफ्त में आने से पहले ही निकल लिया।

यह खुलासा पाकिस्तान में अल कायदा के सदस्य रहे इब्राहीम की पत्नी मरियम ने किया है। उसने बताया कि स्वात में किस तरह ओसामा पुलिस की आंखों से बच गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐबटाबाद आयोग की रिपोर्ट में मरियम के हवाले से कहा गया है, ‘उसने बताया कि लंबे कद वाले अरबी (ओसामा) और उसके परिवार को स्वात के एक बाजार में रोका गया था। तेज रफ्तार कार में बैठे इन लोगों को एक पुलिसकर्मी ने रोका था।’ परंतु इब्राहीम ने तत्काल मामले में दखल दिया और कार में बैठे ओसामा पर पुलिसकर्मी की नजर नहीं पड़ी।