यह ख़बर 13 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

तस्करी के शुक्राणु से बच्चे को जन्म दिया!

खास बातें

  • एक फिलीस्तीनी कैदी की पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया। महिला ने कृत्रिम वीर्यारोपण के जरिये गर्भधारण किया था। इसके लिए इस्रायल की जेल में बंद उसके पति का शुक्राणु चोरी-छिपे लाया गया था।
रामल्ला:

एक फिलीस्तीनी कैदी की पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया। महिला ने कृत्रिम वीर्यारोपण के जरिये गर्भधारण किया था। इसके लिए इस्रायल की जेल में बंद उसके पति का शुक्राणु चोरी-छिपे लाया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बच्चे का जन्म नैबलस में वेस्ट बैंक सिटी के एक अस्पताल में हुआ था। चिकित्सकों का कहना है कि पूरी प्रक्रिया अभूतपूर्व रही। जन्म केंद्र में चिकित्सक सलेम अबु खजरान ने कहा, "ऑपरेशन और जन्म की पूरी प्रक्रिया सफल रही। मां और बच्चा स्वस्थ हैं।"

कैदी अमार अल-जैब्न ने चार सप्ताह तक कृत्रिम निषेचन के जरिये बच्चा हासिल करने का प्रयास किया, लेकिन विभिन्न कारणों से सभी प्रयास निरर्थक रहे।

जैब्न की गिरफ्तारी से पहले दम्पत्ति की एक बेटी थी। महिला ने कहा, "मैं बेटे को जन्म देकर बहुत खुश हूं। वह अब भविष्य में मेरी तथा अपनी बहन की देखभाल करेगा।"

फिलीस्तीन राष्ट्रीय प्राधिकरण के कैदी मामलों के उप मंत्री जियाद अबु ईन ने कहा है कि इस्रायल को फिलीस्तीनी कैदियों को अपनी पत्नियों के साथ यौन सम्बंध बनाने की अनुमति देनी चाहिए, जैसा कि फिलीस्तीन इस्रायली कैदियों को देता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस्रायल में 4,700 फिलीस्तीनी कैदी हैं, जिनमें से 500 से अधिक को उम्रकैद की सजा दी गई है।