यह ख़बर 14 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम मोदी ने युवाओं से कहा, पूर्वोत्तर जाकर प्रकृति का आनंद उठाएं

यह तस्वीर ऑल इंडिया रेडियो (AIR) द्वारा ट्वीट की गई

नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर को अपार संभावनाओं से भरा क्षेत्र बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हर देशवासी को उस क्षेत्र में जाना चाहिए और प्रकृति का आनंद उठाना चाहिए।

आकाशवाणी पर प्रसारित 'मन की बात' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, पिछले सप्ताह मुझे पूर्वोत्तर जाने का अवसर मिला। तीन दिन वहां रहा। मैं देश के युवकों से विशेष रूप से आग्रह करता हूं कि आपको ताज महल देखने का मन करता है, सिंगापुर, दुबई देखने का मन करता है... मैं कहता हूं कि दोस्तों प्रकृति देखनी है, ईश्वर का प्राकृतिक रूप देखना है, तो आप पूर्वोत्तर जरूर जाइए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में गया, तो वहां की शक्ति को पहचानने का प्रयास किया। अपार शक्ति और संभावनाओं से भरा हुआ है, हमारा पूर्वोत्तर। इतने प्यारे लोग हैं, इतना उत्तम वातावरण है। सचमुच बहुत आनंद आएगा।

मोदी ने कहा, मैं आपसे कहूंगा कि ये मजा लेने का अधिकार सिर्फ मोदी को ही नहीं है, भारत के हर देशवासी को है। राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बैठक का भी जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इसमें किसी के हाथ में कागज नहीं था, कोई कलम नहीं था, कोई अफसर नहीं थे, कोई फाइल नहीं थी। सभी मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बराबर के मित्र के रूप में बैठे और देश के भिन्न भिन्न विषयों पर बहुत गंभीरता से बातें की, हल्के-फुल्के वातावरण में बातें की।

मोदी ने कहा, सभी ने मन खोलकर बातें की। कहीं राजनीति की छाया नहीं थी। मेरे लिए यह बहुत आनंददायक अनुभूति थी। प्रधानमंत्री ने रेडियो के प्रादेशिक चैनलों पर 'मन की बात' के प्रसारण का जिक्र भी किया और उनकी आवाज में बात कहने वाले कलाकारों की तारीफ की।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com