यह ख़बर 09 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बुरे पति थे राम, लक्ष्मण और भी बुरे : जेठमलानी

खास बातें

  • राम मंदिर आंदोलन और हिंदुत्व के एजेंडे का प्रसार कर रही बीजेपी के लिए अजीबो-गरीब स्थिति पैदा करते हुए पार्टी के राज्यसभा सदस्य राम जेठमलानी ने रामायण के मुख्य नायक राम को बुरा पति करार दिया।
नई दिल्ली:

राम मंदिर आंदोलन और हिंदुत्व के एजेंडे का प्रसार कर रही बीजेपी के लिए अजीबो-गरीब स्थिति पैदा करते हुए पार्टी के राज्यसभा सदस्य राम जेठमलानी ने रामायण के मुख्य नायक राम को बुरा पति करार दिया।

स्त्री-पुरुष संबंधों पर लिखी गई एक किताब के विमोचन समारोह में जेठमलानी ने कहा, राम बुरे पति थे। मैं उन्हें पसंद नहीं करता। उन्होंने बेचारी महिला (सीता) को निर्वासन में भेज दिया, क्योंकि किसी मछुआरे ने कुछ कह दिया था। जेठमलानी ने लक्ष्मण के बारे में कहा कि वह तो और बुरे थे।

उन्होंने कहा, जब सीता का हरण हुआ तो राम ने उन्हें (लक्ष्मण को) सीता का पता लगाने को कहा, क्योंकि हरण के दौरान सीता की देखरेख का जिम्मा उन्हीं का (लक्ष्मण का) था। तब लक्ष्मण ने कह दिया कि वह (सीता) तो उनकी भाभी हैं और उन्होंने कभी उनका चेहरा नहीं देखा है, इसलिए वह उन्हें पहचान नहीं सकेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, जेठमलानी ने धर्म के उपयोग के खिलाफ कहा, आज हम एक चौराहे पर खड़े हैं। धर्म पूरी तरह बदल गया है। धर्म ने आतंक पैदा किया है। धर्म उन लोगों को पैदा कर रहा है, जो हत्या के लिए फतवा जारी करते हैं...।