जब सड़क मजदूर ने जीते 10 लाख पाउंड...और अगले दिन से फिर मजदूरी!

जब सड़क मजदूर ने जीते 10 लाख पाउंड...और अगले दिन से फिर मजदूरी!

प्रतीकात्मक फोटो

लंदन:

ब्रिटेन में 25 साल का एक सड़क मजदूर तब करोड़पति बन गया जब वह पांच पाउंड की लॉटरी पर दस लाख पाउंड जीत गया। अमीर बनने के बावजूद वह मेहनत मजदूरी का अपना काम जारी रखना चाहता है और इसीलिए अगले ही दिन काम पर लौट गया।

मैनचेस्टर शहर का रहने वाला कार्ल क्रुक बृहस्पतिवार को जैकपॉट जीतने के बाद खुशी से रो पड़ा। उसकी किस्मत ने उसे देखते ही देखते तब करोड़पति बना दिया जब वह एक पेय और एक स्क्रैच कार्ड खरीदने एक स्थानीय दुकान पर गया।

मजदूरी जारी रहेगी, ओवरटाइम नहीं
क्रुक ने कहा कि वह अपने पैसे को फालतू में नहीं ‘उड़ाएगा’ तथा साथ ही अपनी 12 घंटे की शिफ्ट करना जारी रखेगा, लेकिन अब वह ओवरटाइम नहीं करेगा। क्रुक ने कहा, ‘मैं यह सोचा करता था कि मैं यहां क्यों हूं? लेकिन मैं अपने काम को पसंद करता हूं। मैं अपने अधिकारी को अगले हफ्ते का साप्ताहिक अवकाश रखने के बारे में पहले ही बता चुका हूं जिससे कि मैं चीजों को सामान्य कर सकूं। मैं काम पर बना रहूंगा, लेकिन अब ओवरटाइम नहीं करूंगा।’

ऑडी आरएस 7 खरीदेंगे
क्रुक ने कहा, ‘मैं अपने पैसे को फालतू में खर्च करने के बजाय चीजों को यादगार बनाने के लिए खर्च करना चाहता हूं। हम इसे उड़ाने नहीं जा रहे ।’ सड़क मजदूर ने कहा कि वह धन को ऑडी आरएस 7, एक नए घर तथा अपनी मंगेतर के साथ हनीमून के लिए अफ्रीका में एक सफारी टूर पर खर्च करना चाहता है।

हनीमून अफ्रीका में
मैनचेस्टर ईवनिंग न्यूज ने क्रुक के हवाले से कहा, ‘हम इन गर्मियों में छुट्टी मनाने जा रहे हैं तथा लैपलैंड में क्रिसमस मनाएंगे। मैं परिवार को फ्लोरिडा ले जाना चाहूंगा।’ उसने कहा, ‘मैं एक अच्छी कार चाहता हूं। मैंने हमेशा ऑडी आरएस 7 को पसंद किया है। मेरी और सामंथा की पिछले साल सगाई हुई थी और हम इस साल शादी करना चाहते हैं और फिर तब अपने हनीमून के लिए अफ्रीका में सफारी टूर पर जाना चाहते हैं ।’

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com