IIT ग्रेजुएट के बाद अब बेंगलुरु के कैब ड्राइवर की कहानी हुई वायरल

IIT ग्रेजुएट के बाद अब बेंगलुरु के कैब ड्राइवर की कहानी हुई वायरल

खास बातें

  • श्रीकांत ने कैब ड्राइवर से हुई बातचीत को अपने फेसबुक वॉल पर साझा किया
  • देर रात ऑफिस से घर जाते समय हुई कैब ड्राइवर से मुलाकात
  • फेसबुक पोस्ट वायरल हो गया है, 69 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं
नई दिल्ली:

बेंगलुरु की एक कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत श्रीकांत सिंह ने कुछ दिन पहले ऑफिस से घर जाने के लिए कैब ली। कैब ड्राइवर से बात करते हुए उन्हें बहुत अच्छा लगा और उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इस कैब ड्राइवर को अब तक मिले 'सबसे प्रेरणादायक लोगों में से एक' बताते हुए पोस्ट लिखा। 2 जुलाई को लिखा गया श्रीकांत का यह पोस्ट वायरल हो गया है। उनके पोस्ट को 69 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं, जबकि 11 हजार से ज्यादा लोग उनके पोस्ट को शेयर भी कर चुके हैं।

श्रीकांत ने अपने पोस्ट में वह कहानी लिखी है, जब उन्होंने देर रात ऑफिस से घर जाने के लिए कैब ली। उन्होंने बताया है कि कैब ड्राइवर आनंद जी से उनकी बात हुई, वे धाराप्रवाह अंग्रेजी बोलते हैं। जाहिर सी बात है कि आम टैक्सी ड्राइवर इस तरह से धाराप्रवाह अंग्रेजी नहीं बोल पाते। सिर्फ अंग्रेजी ही नहीं, जब आनंद जी ने श्रीकांत से ई-कॉमर्स स्टार्टअप के बारे में बात की तो वे भी चौंक गए।

श्रीकांत ने कैब ड्राइवर आनंद जी से अपने बारे में बात की। बाद में उन्हें पता चला कि आनंद जी आईआईटी कानपुर से 1986 बैच के स्नातक हैं। आनंद जी ने श्रीकांत को बताया, 'मैंने पिछले 30 सालों में अमेरिका और भारत में काम किया है। फिर मैंने अपना कुछ काम शुरू करने के इरादे से वो सब काम छोड़ दिया। अब मेरे पास 50 कारें हैं, जिन्हें ऐप आधारित कैब सेवा उबर के साथ चलाता हूं और मैसूर में मेरे कुछ स्ट्रॉबेरी फार्म हैं।'

यह सब जानने के बाद आपके दिमाग में भी वही प्रश्न कौंधा होगा जो उस समय श्रीकांत के दिमाग में आया। इतना सब होने के बावजूद भी आखिर यह व्यक्ति खुद क्यों कैब ड्राइव कर रहा है।

आनंद जी ने इस प्रश्न का जो जवाब दिया उससे श्रीकांत की आंखें नम हो गईं, हो सकता है आप भी भावुक हो जाए। इसके लिए श्रीकांत के फेसबुक पोस्ट पर आपको आनंद जी की पूरी कहानी पढ़नी होगी।

कहते हैं हर व्यक्ति की एक कहानी होती है। आनंद जी की यह कहानी आपको जरूर जाननी जाहिए...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com