आप यहां हैं : होम » ज़रा हटके »

दिवाली पर सुनीता विलियम्स ने अंतरिक्ष से दी भारतीयों को बधाई

 
email
email
Sunita William wishes Happy Diwali to Indian from space station
न्यूयार्क: ुनियाभर के भारतीयों को अंतरिक्ष से एक खास दिवाली संदेश मिला है। भारतीय मूल की अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स ने दीप पर्व के अवसर पर अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में एक तरह से तैरती सुनीता एक स्थानीय टीवी शो के लिए स्क्रीन पर भारतीय ध्वज के सामने नजर आईं। उन्होंने कहा ‘मैं भारत में हर व्यक्ति को और दुनियाभर में रह रहे भारतीय मूल के लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देना चाहती हूं।’ उन्होंने कहा ‘यह बहुत ही अच्छा पर्व है और मैं खुश हूं कि अंतरिक्ष स्टेशन पर हम इसकी शुभकामनाएं दे रहे हैं।’ 47 वर्षीय सुनीता ने न्यूयार्क विश्वविद्यालय में भारतीय मूल की छात्रा रिति भल्ला से यह बात कही। रिति शहर के टीवी चैनल पर दीवाली के विशेष कार्यक्रम के लिए सुनीता का साक्षात्कार कर रही थीं।

सुनीता के साथ अंतरिक्ष में केवल भारतीय ध्वज ही नहीं है। वह अपने साथ संस्कृत के शब्द ‘ओउम’ की एक तस्वीर तथा उपनिषदों की प्रतियां ले गई हैं। यह प्रतियां सुनीता को अंतरिक्ष मिशन पर रवाना होने से पहले उनके पिता ने दी थीं। इस साक्षात्कार का प्रसारण दीवाली के अवसर पर 75 देशों में किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement