यह ख़बर 10 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ट्विटर पर मोदी के सबसे ज्यादा री-ट्वीट, अमिताभ के सर्वाधिक फॉलोअर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर किसी ट्वीट को री-ट्वीट किए जाने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे आगे हैं। उनके चुनाव जीतने वाले ट्वीट को 70,515 लोगों ने शेयर किया था। वहीं ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन सबसे आगे हैं। ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 1.18 करोड़ है।

भारत में आज की तारीख तक 'इंडिया हैज वॉन-भारत की विजय तथा अच्छे दिन आने वाले हैं' सबसे ज्यादा री-ट्वीट किया जाने वाले ट्वीट है। अभिनेता सलमान री-ट्वीट के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उनके किक के ट्रेलर के बारे में ट्वीट को 51,981 लोगों ने री-ट्विट किया।

ट्विटर के विपणन निदेशक (दक्षिण एवं दक्षिण पूर्व एशिया) ऋषि जेटली ने कहा, 'भारत में ट्विटर पर होने के लिए इससे अच्छा समय नहीं हो सकता। कई बड़े और छोटे घटनाक्रमों ने ट्विटर का आकर्षण और बढ़ा दिया है।' शीर्ष दस अन्य ट्वीट में दक्षिण के अभिनेता रजनीकांत का पहला ट्वीट, इसरो के मंगल मिशन के बारे में ट्वीट तथा सचिन तेंदुलकर द्वारा ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर फिल ह्यूज को श्रद्धांजलि शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैश्विक स्तर पर सेलिब्रिटी एलन डीजेनेर्स के कई हालीवुड अभिनेताओं के साथ आस्कर में सेल्फी को सबसे ज्यादा 33,67,870 खातों ने री-ट्वीट किया। ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में अमिताभ बच्चन के बाद शाहरुख खान हैं। उनके फॉलोअर्स की संख्या 1.02 करोड़ है। आमिर खाने के फॉलोअर्स की संख्या 98.6 लाख, सलमान खान के 94.2 लाख और नरेंद्र मोदी के 84.2 लाख फॉलोअर्स हैं। 2014 में मोदी के फॉलोअर्स की संख्या में सबसे ज्यादा 54.45 प्रतिशत यानी 46.2 लाख का इजाफा हुआ है।