वीरेंद्र सहवाग ने याद किया लाहौर में बनाया दोहरा शतक, लिखा - पाकिस्तान का भूत बनाया

वीरेंद्र सहवाग ने याद किया लाहौर में बनाया दोहरा शतक, लिखा - पाकिस्तान का भूत बनाया

वीरेंद्र सहवाग ने गद्दाफी स्टेडियम में बनाए अपने दोहरे शतक को याद करते हुए पाकिस्तान टीम की खिंचाई कर डाली

नई दिल्ली:

जब तक खेलते थे, मैदान पर छाए रहते थे, और रिटायर होने के बाद सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. भारतीय सलामी बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग अपने विस्फोटक खेल ही की तरह हास्य और हाज़िरजवाबी से भरपूर कमेंटरी और अपने 'विस्फोटक' ट्वीट के लिए भी प्रशंसकों से उतना ही प्यार हासिल कर रहे हैं. दरअसल, सहवाग के लिए मशहूर है कि जिस तरह बल्ला घुमाते हुए वह गेंदबाज और उसकी छवि का कतई लिहाज़ नहीं करते थे, बिल्कुल उसी तरह वह ट्वीट करते हुए भी किसी का लिहाज़ नहीं करते हैं...

वीरेंद्र सहवाग ने इस कथन को सोमवार को एक बार फिर सच साबित किया, जब उन्होंने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान क्रिकेट टीम और अपने प्रशंसकों को 11 साल पहले वर्ष 2006 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बनाए अपने दोहरे शतक की याद दिलाई, और इसी दौरान पाक टीम की ज़ोरदार खिंचाई कर डाली. वीरेंद्र सहवाग की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारियों में शुमार की जाने वाली इस पारी में वीरू ने कुल 182 गेंदों पर दोहरा शतक ठोका था, और कुल 247 गेंदों का सामना कर 254 रन बनाकर आउट हुए थे. सोमवार को उन्होंने इस पारी का एक वीडियो अपने चाहने वालों के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर पोस्ट किया, और साथ में लिखा, "11 साल पहले, #पाकिस्तानकाभूतबनाया दिवस मनाने का सुनहरा मौका मिला था..."
 


'पाकिस्तान का भूत बनाया' को हैशटैग की तरह इस्तेमाल करते हुए (#PakistanKaBhootBanaya) वीरेंद्र सहवाग ने जिस मैच की अपनी पारी को याद किया है, उस मैच में पाकिस्तान टीम ने यूनुस खान (199), मोहम्मद यूसुफ (173), शाहिद आफरीदी (103) और कामरान अकमल (102*) के शानदार शतकों की बदौलत पहली पारी में भारत के सामने 679 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था.

जवाब में वीरेंद्र सहवाग (254) और राहुल द्रविड़ (128*) की दर्शनीय पारियों की मदद से टीम इंडिया ने गेंदबाजों की बखिया उधेड़ डाली, और पहले विकेट के लिए 410 रनों की साझेदारी की. बारिश से बाधित रहे मैच के पांचवें दिन तक राहुल द्रविड़ नाबाद रहे, और मैच ड्रॉ हो गया. वीरेंद्र सहवाग को सबसे तेज़ दोहरा शतक ठोकने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया था.

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह सीरीज़ खास अच्छी नहीं रही थी, लेकिन वीरेंद्र सहवाग अपने शानदार प्रदर्शन से रिकॉर्ड बुक में जगह हासिल करने में कामयाब रहे थे. पाकिस्तान के इस दौरे में भारतीय टीम ने लाहौर, फैसलाबाद और कराची में चीन टेस्ट मैच खेले थे, और राहुल द्रविड़ की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम आखिरी टेस्ट मैच 341 रन से हार गई थी, जिसकी वजह से सीरीज़ में 1-0 से शिकस्त का दंश उन्हें झेलना पड़ा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com