यह ख़बर 15 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी ने पूछा, भारत की वह ‘द फैमली’ कौन है जिसे 200 करोड़ की रिश्वत मिली!

खास बातें

  • भाजपा ने सरकार से जानना चाहा कि वह कौन ‘परिवार’ है जिसे हेलिकॉप्टर सौदा घोटाले में 200 करोड़ रुपये बतौर रिश्वत देने की बात इटली की अदालत में दाखिल आरोप पत्र में कही गई है।
नई दिल्ली:

भाजपा ने सरकार से जानना चाहा कि वह कौन ‘परिवार’ है जिसे हेलिकॉप्टर सौदा घोटाले में 200 करोड़ रुपये बतौर रिश्वत देने की बात इटली की अदालत में दाखिल आरोप पत्र में कही गई है।

पार्टी ने हेलिकॉप्टर खरीद घोटाले की तहकीकात विशेष जांच दल से या उच्चतम न्यायालय की निगरानी में कराने की मांग करते हुए भारत के एक ‘परिवार’ को रिश्वत दिए जाने के राज़ से पर्दा उठाने की मांग की।

भाजपा के प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने इस घोटाले के संदर्भ में पार्टी की ओर से सरकार के सामने छह सवाल रखते हुए उनका जवाब देने को कहा।

इन सवालों में प्रमुख है, ‘इतालवी अदालत में दाखिल आरोप पत्र में दो जगह परिवार (द फैमिली) को तकरीबन 200 करोड़ रुपये का भुगतान करने का जिक्र किया गया है। देश जानना चाहता है कि यह परिवार कौन है?’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सवालों में यह भी है कि हेलिकॉप्टर सौदे को अंतिम रूप किसने दिया और उस पर हस्ताक्षर किसने किए, रिश्वत किसने प्राप्त की, हैश्के और एमार एमजीएफ में क्या संबंध है, आईडीएस इंडिया की इस घोटाले में क्या भूमिका है और क्या सरकार ने घोटाले के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए इटली सरकार को पत्र लिखा है।