कमजोर दिल वालों के लिए नहीं देहरादून के युवाओं के ये स्कूटर स्टंट

कमजोर दिल वालों के लिए नहीं देहरादून के युवाओं के ये स्कूटर स्टंट

नई दिल्ली:

देहरादून के ये पांच लड़के यहां अपने स्टंट से लोगों को आश्चर्य चकित कर देते हैं। ये लड़के अपने गियरलेस स्कूटर पर ऐसे-ऐसे स्टंट करते हैं कि देखने वाले सन्न रह जाते हैं। एक्शन स्पोर्ट्स ग्रुप 'टीम एवोल्यूशन' के ये सदस्य गुरुत्वाकर्षण को धता बताते हुए ये स्टंट करते हैं।

इस तरह का स्टंट करने वाली यह देश की इकलौती टीम है और ये स्कूटर राइडर्स अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार दिखते हैं। इनके कुछ स्टंट में चलते स्कूटर पर व्हीलीज, स्टॉपीज और गद्दी पर खड़े होना भी शामिल हैं। ये लोग खतरनाक तरीके से स्कूटर के हैंडल को छोड़कर भी कई तरह के स्टंट करने में माहिर हैं।

इस टीम के संयोजक 25 वर्षीय लक्ष्य खंडूरी हैं और उनके लिए ये खतरनाक स्टंट उनके पैशन का हिस्सा भर हैं। लक्ष्य पेशे से फिल्म निर्माता हैं और कहते हैं, 'हमारे देश में मोटरसाइकिल पर स्टंट करने वाले राइडर्स की कोई कमी नहीं है। मेरा सपना था कि अपने जैसे पैशन वाले राइडर्स के लिए कुछ अलग करूं, तो हमने स्कूटर पर स्टंट करना शुरू कर दिया।'

----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----
देखें वीडियो
----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

वे कहते हैं, 'स्कूटर पर स्टंट करना मोटरसाइकिल की तरह आसान नहीं है। स्कूटर में क्लच और गीयर नहीं होता, लेकिन हमारी अत्यंत लगन और समर्पण ने हमें दुनिया को अपना टैलेंट दिखाने का मौका दे ही दिया।' पहाड़ी शहर देहरादून से ताल्लुक रखने वाले लक्ष्य और उनके साथी राइडर्स सभी 20-25 साल की उम्र के हैं। इन लोगों ने करीब 10 साल पहले ऐसे स्टंट करने की शुरुआत की थी और अब तक देशभर के 10 से ज्यादा बड़े मोटरस्पोर्ट्स इवेंट में परफॉर्म कर चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लक्ष्य बड़े गर्व से बताते हैं कि हर नए ईवेंट में वे कुछ नया करने की कोशिश करते हैं। वे कहते हैं, 'जब हम व्हीलीज और स्टॉपीज करते हैं तो दर्शकों के चेहरे देखने लायक होते हैं। यह करना आसान नहीं है। यह बहुत कठिन है और खतरा भी काफी ज्यादा होता है। हमें चोटें भी आई हैं, लेकिन भगवान का शुक्र है कि प्रैक्टिस के बाद हम आसानी से ये स्टंट कर लेते हैं। ये स्टंट करके हमें कितनी खुशी मिलती है मैं बता नहीं सकता।'