शूटिंग के साथ ही पगड़ी बांधने में भी माहिर हैं केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़

शूटिंग के साथ ही पगड़ी बांधने में भी माहिर हैं केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़

पगड़ी बांधते केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़

नई दिल्ली:

पहले सेना में बतौर कामयाब अधिकारी, फिर एक कामयाब खिलाड़ी जिसने देश को ओलिंपिक में मेडल दिलवाया और अब एक केंद्रीय मंत्री की भूमिका में आप राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को जानते हैं। वह राजस्थान के जैसलमेर से सांसद हैं और नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री हैं। राठौड़ उस समय सुर्खियों में छा गए थे जब उन्होंने 2004 में शूटिंग में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता था।
 

(पगड़ी बांधते राठौड़)

वर्तमान में केंद्रीय कैबिनेट में सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री का काम देख रहे राठौड़ को हाल ही में एक अजीब परीक्षा से गुजरना पड़ा। राजस्थान के जमवारामगढ़ की पंचायत से आए कुछ लोगों ने जब राठौड़ से मुलाकात की तो उन्होंने सम्मान स्वरूप पगड़ी बांधने वाला कपड़ा भेंट किया।

रस्म के हिसाब से राठौड़ को मौके पर ही पगड़ी बांधनी थी। राठौड़ साहब ने एक पगड़ी बांधी तो दूसरी भेंट में मिली, उन्होंने दूसरी पगड़ी भी बांधी, फिर उन्हें तीसरी भेंट में मिली। उन्होंने तीसरी भी बांधी और फिर पगड़ी उतारकर रख दी। चौथी पगड़ी भी बांधी और फिर लोगों से हाथ जोड़कर बड़ी विनम्रता के साथ और पगड़ी भेंट नहीं करने का आग्रह किया।
 
(लोगों से मिलते राठौड़)

यह वीडियो राठौड़ ने अपने फेसबुक पोस्ट पर डाला है। यह वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा तैयार किया गया था। फेसबुक पर राठौड़ ने इस संदेस खे साथ यह वीडियो शेयर किया है। "राम राम सा" दिल्ली कार्यालय में जमवारामगढ़ से आये भाइयों द्वारा किया अभिवादन एवम् उनके द्वारा दिया गया सम्मान व अपनेपन से गदगद हुआ''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com