आप यहां हैं : होम » ज़रा हटके »

अलीगढ़ डीएम ने की शहीदों के परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी

 
email
email
'Why should families of soldiers who die for country be compensated?'

अलीगढ़ के जिलाधिकारी राजीव रौतेला।

अलीगढ़: त्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जिलाधिकारी शहीदों के परिवारों को लेकर दिए अपने बयान से विवादों में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि "हमारे देश में किसी जवान के शहीद होने पर उसके परिजन पैसे और पेट्रोल पंप मांगते हैं।"

अलीगढ़ के जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा, "हमारा देश विलाप करने वाला देश है। अगर सीमा पर कोई जवान लड़ते हुए शहीद हो जाता है तो उसके परिजन और गांव के लोग विलाप करते हैं और कहते हैं कि जब तक फलां नेता नहीं आएगा और पचास लाख रुपये नहीं देगा तब तक हम शव को नहीं उठाएंगे।" उन्होंने कहा कि शहीद के परिजन उसकी शहादत के बदले पैसे और पेट्रोल पंप की मांग करते हैं, ये दुर्भाग्यपूर्ण है।

रौतेला ने कहा, "आप देखिए कि अफगानिस्तान में हजारों अमेरिकी सैनिक शहीद हुए लेकिन उनके परिजनों ने विलाप नहीं किया क्योंकि वे अपने देश के लिए कुबानी देना चाहते हैं। वहां कहीं पर ऐसी खबर नहीं आई होगी कि उन शहीदों के परिजनों ने पैसे की मांग की।"

विवादित बयान देने के बाद जिलाधिकारी रौतेला अब सफाई में कुछ भी कहने से साफ इनकार कर रहे हैं।

ऐसी खबरें हैं कि स्थानीय समाचार चैनलों पर जिलाधिकारी का बयान प्रसारित होने के बाद शासन ने इसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इससे अवगत करा दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement