बोलती बंद, ये वीडियो देखकर आपकी भी आंखें भर आएंगी

बोलती बंद, ये वीडियो देखकर आपकी भी आंखें भर आएंगी

कहते हैं हर व्यक्ति के 100 भाग्य होते हैं। उन 100 में से एक भाग्य अच्छा होता है तो उनके घर लड़के का जन्म होता है और जब सभी 100 भाग्य अच्छे होते हैं तब एक लड़की का जन्म होता है। इसीलिए कहा जाता है कि बेटा भाग्य से मिलता है और बेटी सौभाग्य से। पराया धन कहलाने के बावजूद बेटी कभी पराई नहीं होती। शायद यही कारण है कि किसी भी बाप से हंसकर बेटी की विदाई नहीं होती।

एक पिता के लिए उसकी बेटी जितनी खास, जितनी स्पेशल होती है, उतना ही बेटी के लिए पिता भी खास होते हैं। दोनों के बीच की दोस्ती और प्यार का कोई सानी नहीं है। बेटी के पैदा होने से लेकर शादी करके उसकी विदाई करने तक एक पिता जितनी यादें बेटी के साथ बनाता है, उस हर एक लम्हे को याद करके वह आंसू भी बहाता है।

पिता तो बेटी के लिए अपने प्यार को छुपा नहीं पाते, लेकिन बेटी होने के नाते अगर आप अपने पिता से कुछ कहना चाहती हैं तो वक्त का इंतजार न करें। आज, अभी, इसी वक्त अपने पिता का हाथ थामें और बता दें कि आपके जीवन में उनका कितना महत्व है। आप उनसे कितना प्यार करती हैं। पता नहीं कल को ये मौका मिले न मिले...

अब भी पापा से अपने लगाव को छिपाने का कोई बहाना आपके पास है तो एक बार अपने बचपन को याद कीजिए। पापा के साथ कोई वीडियो शूट किया हुआ है तो उसे फिर से खंगालिए और देखिए कि पापा आपसे कितना लाड़ करते हैं। अगर आपके पास वीडियो नहीं है तो नीचे दिए वीडियो को देखिए, आपको अपना बचपन और पापा का वो बेपनाह प्यार याद आ जाएगा।

एक आगामी फिल्म 'प्रोजेक्ट पापा' के निर्माताओं ने कुछ बेटियों से पूछा कि वो कोई ऐसी बात बताएं जो वे अपने पिता से कभी नहीं कह पाईं। बस फिर क्या था, दिल को छू लेने वाला यह वीडियो तैयार हो गया।

इस वीडियो में महिलाएं और छोटी लड़कियां अपने पिता के अच्छी बातों और उनके साथ गुजारे वक्त के बारे में बताती हैं। इनमें से एक बेटी कहती है, 'मुझे लगता है कि मेरे पिता मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं।'

इसी तरह से कुछ पिताओं से भी उनकी अपनी बेटियों के साथ गुजारे खूबसूरत लम्हों के बारे में पूछा गया। एक पिता ने बेटी के बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा, 'वो एक तरफ से अपनी मां का हाथ पकड़ती थी और दूसरी तरफ से मेरा और फिर हम स्कूल तक जाते थे।'

इस वीडियो में भाग लेने वाले बेटियों और पिताओं से पूछा गया कि वो कौन सा काम है जो दोनों साथ में करना चाहते हैं? इस पर किसी ने साथ घूमने जाने की इच्छा जाहिर की तो किसी ने साथ बैठकर शराब पीने की बात कही।

इस वीडियो के निर्माताओं को उम्मीद है कि इसे देखने के बाद लोग अपने पिता से वो सब कह पाएंगे जो अब तक नहीं कह पाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को जरूर देखें...