आप यहां हैं : होम » विषय »अमेठी »

'अमेठी' - 66 video result(s)

'अमेठी' - 59 news result(s)

सोनिया ने अमेठी में बेटे राहुल के लिए की भावुक अपील, विपक्ष पर साधा निशानासोनिया ने अमेठी के लोगों की भावनाओं को छूते हुए कहा, जिस तरह इंदिरा जी ने राजीव जी को अमेठी परिवार को सौंपा था, वही परंपरा निभाते हुए मैंने 2004 में इसे राहुल को सौंप दिया है और हमें पूरा भरोसा है कि आप कांग्रेस की नीतियों का समर्थन करते हुए राहुल की पुन: जीत सुनिश्चित करेंगे।
अमेठी में मेरी जान को खतरा : 'आप' उम्मीदवार कुमार विश्वासकुमार विश्वास ने ट्वीट करके कहा कि वह इस मामले में प्रियंका, राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने गए, लेकिन गौरीगंज थाने के अफसरों ने उनकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया और कहा कि वह थाने से न गए तो, उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
प्रियंका ने कहा, वरुण ने किया परिवार से विश्वासघात | वरुण बोले, शालीनता को कमजोरी न समझेंअमेठी में प्रियंका ने वरुण गांधी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि यह एक विचारधारा की लड़ाई है। यह परिवार की चाय पार्टी नहीं है। मेरे पिता ने देश की एकता के लिए जान दे दी, जो वरुण ने किया वह परिवार से विश्वासघात है।
अमेठी में राहुल गांधी के लिए प्रचार करने पहुंचीं प्रियंकाकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश की अमेठी संसदीय सीट पर अपने भाई राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी।
आरएसएस का अनुशासन लश्कर-ए-तैयबा की तरह अच्छा: कुमार विश्वासआरएसएस की तारीफ को लेकर परेशानी का सामना करने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने आज कहा कि संघ का अनुशासन आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की तरह ‘अच्छा’ है।
प्रियंका गांधी बोलीं, रास्ता भटक गए हैं वरुण गांधीशनिवार को अमेठी से राहुल गांधी ने पर्चा भरा। वहां सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी भी मौज़ूद थीं। इसके बाद प्रियंका गांधी ने मुंशीगंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अपने चचेरे भाई और बीजेपी के नेता वरुण गांधी पर जमकर हमला बोला।
राहुल गांधी ने पूरे परिवार की मौजूदगी में अमेठी सीट से भरा नामांकन पत्रनामांकन दाखिल करने से पहले राहुल ने रोडशो किया, जिसमें उनकी बहन प्रियंका भी साथ रहीं। अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी ने स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है, जबकि आम आदमी पार्टी की ओर से कुमार विश्वास चुनाव लड़ रहे हैं।
सिर्फ मां और भाई के लिए ही प्रचार करूंगी : प्रियंका वाड्राकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पुत्री और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा का कहना है कि वह लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान सिर्फ अपनी मां और भाई के संसदीय क्षेत्रों क्रमशः रायबरेली और अमेठी में ही प्रचार करेंगी।
अमेठी में चुनाव प्रचार के लिए पहुंची स्मृति ईरानीअमेठी से अपनी उम्मीदवारी के ऐलान के बाद आज पहली बार बीजेपी नेता स्मृति ईरानी अमेठी में चुनाव प्रचार कर रही हैं। यहां वह पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रही हैं।
'आप' का प्लान 'A' और प्लान 'B'14 अप्रैल से आप पार्टी का प्लान 'A' और प्लान 'B ' शुरू होगा। 'A' का मतलब अमेठी और 'B' का मतलब बनारस। 14 अप्रैल से अरविंद केजरीवाल बनारस में रहेंगे और प्रचार में जुट जाएंगे।
राहुल पर टिप्पणी को किसी की अनुशंसा के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए : वरुण गांधीअमेठी में अपने चचेरे भाई राहुल गांधी द्वारा किए गए कार्य की सराहना करने के बाद विचित्र स्थिति में फंसे बीजेपी नेता वरुण गांधी ने कहा है कि उनकी टिप्पणी को किसी राजनीतिक दल या उम्मीदवार की अनुशंसा के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए।
सोनिया और राहुल गांधी के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेगी समाजवादी पार्टी : अखिलेश यादवउत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ सपा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली तथा उनके बेटे राहुल गांधी के चुनाव क्षेत्र अमेठी से सपा का प्रत्याशी नहीं उतारने का ऐलान किया और भाजपा द्वारा इन क्षेत्रों से बाहरी उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाए जाने को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया।
चुनाव डायरी : क्या भाजपा ने सचमुच राहुल-सोनिया को चुनौती दी है...?राजनीतिक जानकारों का मानना है कि भाजपा ने राहुल-सोनिया के खिलाफ भारी-भरकम उम्मीदवार नहीं उतारे हैं... शायद इस उम्मीद में कि कांग्रेस भी बनारस में ऐसा ही करे... लेकिन राजनीति वह क्षेत्र है, जहां न स्थापित धारणाएं काम करती हैं, न ही प्रचलित सिद्धांत...
बीजेपी ने अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ स्मृति ईरानी को खड़ा कियाभारतीय जनता पार्टी ने पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्य सभा सांसद स्मृति ईरानी को अमेठी से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतार दिया है। इसके अलावा उसने रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ स्थानीय नेता अजय अग्रवाल को टिकट दिया गया है।
कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया हमला, तोड़े वाहन : कुमार विश्वासअमेठी लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुमार विश्वास ने आरोप लगाया है कि आज एक चुनावी सभा को संबोधित करने जाते समय कांग्रेस पार्टी के हथियारबंद कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थकों पर हमला कर दिया और उनके वाहन क्षतिग्रस्त कर डाले।
'बड़े भाई' राहुल के खिलाफ प्रचार नहीं करेंगे वरुण गांधीवरुण गांधी ने कहा कि वह किसी के भी खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल नही करेंगे। उन्होंने कहा, "राजनीति पर मेरे अंदर एक सकारात्मक सोच है और मैं विश्वास करता हूं कि किसी को अपनी हद पार नहीं करनी चाहिए..."
आप पार्टी की शीर्ष नेताओं में शामिल शाजिया इल्मी ने रायबरेली से चुनाव लड़ने से इनकार किया है, वहीं अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ खड़े आप नेता कुमार विश्वास भी पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर नाराज दिख रहे हैं।
राहुल और सोनिया गांधी के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी सपा: अखिलेश यादवअखिलेश यादव ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्रों रायबरेली और अमेठी में प्रत्याशी खड़े करने के बबात पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने अभी तक तो कोई प्रत्याशी तय नहीं किया है और इसकी संभावना भी नहीं है।
कांग्रेस की पहली सूची में क्रिकेट मोहम्मद कैफ और अभिनेता रवि किशन सहित 194 लोगों को टिकटकांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 194 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इस सूची के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली और राहुल गांधी अमेठी की अपनी पारंपरिक सीट से चुनाव लड़ेंगे।
गांधी के गढ़ में कुमार विश्वास ने राजीव का नाम लेकर किया राहुल पर प्रहारगांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले उत्तर प्रदेश के अमेठी इलाके में आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अपने चुनावी अभियान की शुरुआत उनके पिता राजीव गांधी की मूर्ति धोकर की। विश्वास ने इसके साथ ही राहुल पर अपने पिता की विरासत की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

अमेठी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement