आप यहां हैं : होम » विषय »अमेठी »

'अमेठी' - 109 video result(s)

'अमेठी' - 101 news result(s)

अमेठी में संजय सिंह के संपत्ति विवाद को लेकर हिंसक झड़प, एक पुलिसकर्मी की मौतअमेठी में कांग्रेस नेता संजय सिंह के उत्तराधिकारी और उनकी संपत्ति को लेकर ग्रामीणों और पुलिस में हिंसक झड़प हो गई। इस झड़प में एक सिपाही की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि कुछ लोग घायल भी हुए हैं। संजय सिंह का अपनी पहली पत्नी गरिमा सिंह और उनके बेटे अनंत विक्रम सिंह के साथ संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है।
अच्छा है राहुल गांधी कम बोले, वरना कांग्रेस का और बुरा हाल होता : अमित शाहराहुल गांधी ने सीधा प्रधानमंत्री मोदी पर हमला किया तो भाजपा नेता उन्हें जवाब देने में जुट गए। मुंबई दौर पर गए पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, दिग्विजय सिंह ने कहा था कि चुनाव में मिली हार की एक वजह राहुल गांधी का न बोलना भी था। लेकिन शाह ने कहा कि अगर राहुल गांधी बोलते तो कांग्रेस की और बुरी हार होती।
समस्याओं का हल देने के बजाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान में ढोलक बजा रहे हैं : राहुल गांधीकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं। इस मौके पर मीडिया वालों के प्रश्न के जवाब में उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नाडयू ने कहा कि जब उनकी अपनी पार्टी ने सुनने वाला कोई नहीं है, तब हम क्यों सुनें।
'सोनिया गांधी को लगता था 10 जनपथ में है लिट्टे का कोई जासूस'प्रधान ने अपनी किताब 'माई इयर्स विथ राजीव एंड सोनिया' में जासूस की पहचान किए बगैर लिखा है, '10 जनपथ में ऐसा कोई था जो गुप्तचर को सूचना देता था।' इसमें कहा गया है, 'मैं पक्के तौर पर जानता हूं क्योंकि 1991 के पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान अमेठी में बनी रहने वाली सोनिया भी ऐसा महसूस करती हैं।'
उत्तर प्रदेश में अमेठी जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र में बीती रात नौ वर्षीय बच्ची के साथ कुछ अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी।
अमेठी में कांग्रेस नेता के बेटे की गोली मारकर हत्याउत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस नेता जंग बहादुर के बेटे की अज्ञात हमलावरों ने रानीगंज बाजार में गोली मार कर हत्या कर दी। 41 साल के महेंद्र प्रताप सिंह पर हमला तब हुआ जब वह देर शाम अपनी कार से घर लौट रहे थे।
हां, हमने गलती की, हम सीखेंगे और बढ़ेंगे : आप नेता कुमार विश्वासआम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने साथ ही कहा, हर अच्छी संस्था की तरह इसने अपनी गलती सार्वजनिक रूप से स्वीकार की है, हम इमानदार हैं लेकिन नौसिखिये हैं और हमनें गलती की, इसलिए हमें और भी कुछ सीखने की जरूरत है।'
अमेठी में कांग्रेस, भाजपा के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिसचुनाव आयोग ने आज आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह नोटिस अमेठी में उनकी इस कथित टिप्पणी के कारण दिया गया, जिसमें कहा गया था कि कांग्रेस और भाजपा के पक्ष में डाला गया एक भी वोट 'खुदा और देश से गद्दारी' होगी।
राहुल पर मतदान की गोपनीयता उल्लंघन का मामला नहीं बनता : चुनाव आयोगअमेठी में मतदान के दिन एक मतदान केंद्र के इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के बाड़े में जा कर ‘मतदान की गोपनीयता का उल्लंघन’ करने के आरोप के बारे में चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को आज क्लीन चिट देते हुए कहा उस समय मतदान नहीं हो रहा था, इसलिए ऐसा कोई मामला नहीं बनता।
किसी भी सूबे में नौ से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी कांग्रेस : नरेंद्र मोदीमोदी ने कहा, कांग्रेस ने देश को तबाह किया है। इस चुनाव में कई राज्यों में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा। देश में कोई भी राज्य ऐसा नहीं होगा जहां कांग्रेस नौ से अधिक सीटें पा सकेगी। न मां, बेटे को बचा पाएगी और ना ही बेटा, मां को बचा पाएगा। रायबरेली और अमेठी में भी इनका सूपड़ा साफ हो जाएगा।
भाजपा की आलोचना के बीच चुनाव आयोग ने आज यह पता लगाने के लिए आगे की जांच के आदेश दिए कि बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में मतदान के दौरान मतदान केंद्र के ईवीएम क्षेत्र में दाखिल होकर क्या राहुल गांधी ने चुनाव कानूनों का उल्लंघन किया।
चुनाव आयोग ने राहुल के मतदान केंद्रों में प्रवेश पर रिपोर्ट मांगीचुनाव आयोग ने गुरुवार को कहा कि अमेठी से उम्मीदवार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कुछ मतदान केंद्रों के मतदान वाले इलाकों में प्रवेश करने के आरोपों पर 'तथ्यात्मक' रिपोर्ट मांगी गयी है।
'राजा कभी गलती नहीं करता', भाजपा का राहुल गांधी के मुद्दे पर चुनाव आयोग पर करारा कटाक्षचुनाव आयोग पर हमला करते हुए भाजपा नेता वैंकेया नायडू और प्रकाश जावडेकर ने कहा कि चुनाव आयोग ने कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। नायडू ने इस मुद्दे पर चुनाव आयोग पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजा कभी कोई गलती नहीं करता।
विवादों में फंसे राहुल, वोटिंग मशीन के पास खड़े होने की तस्वीरें जारीअमेठी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक नए विवाद में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। बुधवार को हुए मतदान के दौरान कुछ तस्वीरें कैद की गई हैं, जिसमें राहुल गांधी को ईवीएम मशीन के पास खड़े हुए देखा जा सकता है।
विवाद : राहुल गांधी के वोटिंग मशीन के करीब खड़े होने की तस्वीर आप पार्टी ने ट्वीट कियाआम चुनाव के मद्देनज़र आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तो कोई नई बात नहीं है, लेकिन, इस बार आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पर पोलिंग बूथ पर धांधली का गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया है।
वाराणसी में नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए राहुल गांधी करेंगे रोड शोकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को नरेंद्र मोदी के चुनाव क्षेत्र में रोड शो करने की अनुमति मिल गई है। भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के अमेठी में चुनावी सभा करने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के वाराणसी जाने की बातें कही जा रहीं थी।
यह सरकार कोयला भी खा गई, क्या यह 'नीच कर्म' नहीं : नरेंद्र मोदीमोदी ने कहा कि कांग्रेस की स्थिति इतनी अधिक खराब हो गई है कि उसके लिए अमेठी (राहुल गांधी का चुनाव क्षेत्र) को बचाना मुश्किल हो रहा है और जब जनता का मूड बदल गया है, तब उन्हें पसीना बहाने पर मजबूर होना पड़ रहा है।
आप पार्टी के नेता और अमेठी संसदीय सीट से प्रत्याशी कुमार विश्वास ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जिले के महमूदपुर में मतदान केंद्र लुटवाने का आरोप लगाया है।
स्मृति ईरानी की शिकायत पर प्रियंका गांधी की सहायक को अमेठी छोड़ने को कहा गयास्मृति के जनसंपर्क अधिकारी अशोक पटेल ने बताया कि स्मृति जब जगदीशपुर के ठौरी गांव में बूथ संख्या 210 और 211 पर पहुंचीं, तो प्रियंका की पीआरओ प्रीति सहाय बूथ के अंदर मिलीं। इस पर स्मृति ने आपत्ति की तो दोनों के बीच बहस हो गई।
अमेठी में बूथ के अंदर ब्लैक बोर्ड पर कमल का निशान, राहुल गांधी ने जताई आपत्तिअमेठी के एक पोलिंग बूथ के अंदर ब्लैक बोर्ड पर भाजपा का चुनाव चिह्न कमल की तस्वीर बने होने का कांग्रेस उपाध्यक्ष और यहां से पार्टी उम्मीदवार राहुल गांधी ने विरोध किया और इस बाबत शिकायत दर्ज कराई है।

अमेठी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

जम्मू-कश्मीर चुनाव : एक ही सदन के सदस्यों की सैलरी अलग!

चुनाव लड़ रहे मौजूदा विधायकों की ओर से दायर शपथपत्रों पर यकीन किया जाए, तो विधायकों को उनके कामों के लिए समान रकम नहीं मिलती।

Advertisement