आप यहां हैं : होम » विषय »अमेठी »

'अमेठी' - 114 video result(s)

'अमेठी' - 109 news result(s)

अमेठी : बस में आग लगने से 9 लोगों की मौत, मजिस्ट्रेट जांच के आदेशउत्तर प्रदेश में अमेठी जिले के पीपरपुर क्षेत्र में मंगलवार को एक बस में आग लगने से नौ लोगों की झुलसकर मौत हो गई तथा छह अन्य गम्भीर रूप से जख्मी हो गए।
सोनिया ने दिलाया भरोसा, जल्द अमेठी आएंगे राहुल गांधीअमेठी में क्षेत्रीय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के 'लापता' होने से जुड़े पोस्टर लगाए जाने को लेकर जारी चर्चा के बीच उनकी मां एवं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि राहुल जल्द ही अमेठी आएंगे।
अमेठी में पांच लोगों की गोली मारी, तीन की हालत गंभीरकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के अमेठी में शुक्रवार को ब्लॉक प्रमुख अंजलि सिंह के पति सहित पांच लोगों को गोली मार दी गई।
'गुमशुदा' राहुल गांधी को खोजकर लाइए, इनाम पाइए - यूपी में कई जगह लगे पोस्टरअमेठी में लगे पोस्टरों पर शीर्षक है, 'नेताविहीन अमेठी', और इसके बाद एक फिल्मी गीत की पंक्तियां भी लिखी गई हैं - 'जाने वो कौन-सा देश, जहां तुम चले गए... न चिट्ठी न संदेश, कहां तुम चले गए...' इसमें कहा गया है कि कांग्रेस सांसद के बारे में कोई भी सूचना देने वाले को इनाम दिया जाएगा।
उप्र : 'राहुल भइया इस्तीफा दो, किसी दूसरे को मौका दो'कांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने के बाद उन पर विपक्ष के बाद अब अपने ही लोगों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है।
उमाशंकर सिंह की कलम से : पुत्र-मोह नहीं, सोनिया की मजबूरी हैं राहुल!प्रियंका के मना करने के बाद सोनिया ने और कोई चारा न देख राहुल गांधी के सामने चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा। मां की इच्छा को राहुल टाल नहीं पाए। वे आए और अमेठी से मैदान में उतार दिए गए। 2004 में कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए वन बनना किसी चमत्कार से कम नहीं था।
राहुल के गढ़ में सेंध : अमेठी राजघराने के अनंत बिक्रम सिंह बीजेपी में शामिलकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में बीजेपी ने एक और सेंध लगा दी है। अमेठी राजघराने की जंग का फायदा उठाते हुए बीजेपी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बेटे अनंत विक्रम सिंह को पार्टी में शामिल कर लिया है।
राहुल पहुंचे अमेठी, निरंजन ज्योति के बयान को बताया गलतकांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी बुधवार सुबह अपने संसदीय क्षेत्र के दो-दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के विवादस्पद बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका बयान गलत है।
अमेठी में संजय सिंह के संपत्ति विवाद को लेकर हिंसक झड़प, एक पुलिसकर्मी की मौतअमेठी में कांग्रेस नेता संजय सिंह के उत्तराधिकारी और उनकी संपत्ति को लेकर ग्रामीणों और पुलिस में हिंसक झड़प हो गई। इस झड़प में एक सिपाही की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि कुछ लोग घायल भी हुए हैं। संजय सिंह का अपनी पहली पत्नी गरिमा सिंह और उनके बेटे अनंत विक्रम सिंह के साथ संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है।
अच्छा है राहुल गांधी कम बोले, वरना कांग्रेस का और बुरा हाल होता : अमित शाहराहुल गांधी ने सीधा प्रधानमंत्री मोदी पर हमला किया तो भाजपा नेता उन्हें जवाब देने में जुट गए। मुंबई दौर पर गए पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, दिग्विजय सिंह ने कहा था कि चुनाव में मिली हार की एक वजह राहुल गांधी का न बोलना भी था। लेकिन शाह ने कहा कि अगर राहुल गांधी बोलते तो कांग्रेस की और बुरी हार होती।
समस्याओं का हल देने के बजाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान में ढोलक बजा रहे हैं : राहुल गांधीकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं। इस मौके पर मीडिया वालों के प्रश्न के जवाब में उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नाडयू ने कहा कि जब उनकी अपनी पार्टी ने सुनने वाला कोई नहीं है, तब हम क्यों सुनें।
'सोनिया गांधी को लगता था 10 जनपथ में है लिट्टे का कोई जासूस'प्रधान ने अपनी किताब 'माई इयर्स विथ राजीव एंड सोनिया' में जासूस की पहचान किए बगैर लिखा है, '10 जनपथ में ऐसा कोई था जो गुप्तचर को सूचना देता था।' इसमें कहा गया है, 'मैं पक्के तौर पर जानता हूं क्योंकि 1991 के पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान अमेठी में बनी रहने वाली सोनिया भी ऐसा महसूस करती हैं।'
उत्तर प्रदेश में अमेठी जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र में बीती रात नौ वर्षीय बच्ची के साथ कुछ अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी।
अमेठी में कांग्रेस नेता के बेटे की गोली मारकर हत्याउत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस नेता जंग बहादुर के बेटे की अज्ञात हमलावरों ने रानीगंज बाजार में गोली मार कर हत्या कर दी। 41 साल के महेंद्र प्रताप सिंह पर हमला तब हुआ जब वह देर शाम अपनी कार से घर लौट रहे थे।
हां, हमने गलती की, हम सीखेंगे और बढ़ेंगे : आप नेता कुमार विश्वासआम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने साथ ही कहा, हर अच्छी संस्था की तरह इसने अपनी गलती सार्वजनिक रूप से स्वीकार की है, हम इमानदार हैं लेकिन नौसिखिये हैं और हमनें गलती की, इसलिए हमें और भी कुछ सीखने की जरूरत है।'
अमेठी में कांग्रेस, भाजपा के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिसचुनाव आयोग ने आज आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह नोटिस अमेठी में उनकी इस कथित टिप्पणी के कारण दिया गया, जिसमें कहा गया था कि कांग्रेस और भाजपा के पक्ष में डाला गया एक भी वोट 'खुदा और देश से गद्दारी' होगी।
राहुल पर मतदान की गोपनीयता उल्लंघन का मामला नहीं बनता : चुनाव आयोगअमेठी में मतदान के दिन एक मतदान केंद्र के इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के बाड़े में जा कर ‘मतदान की गोपनीयता का उल्लंघन’ करने के आरोप के बारे में चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को आज क्लीन चिट देते हुए कहा उस समय मतदान नहीं हो रहा था, इसलिए ऐसा कोई मामला नहीं बनता।
किसी भी सूबे में नौ से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी कांग्रेस : नरेंद्र मोदीमोदी ने कहा, कांग्रेस ने देश को तबाह किया है। इस चुनाव में कई राज्यों में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा। देश में कोई भी राज्य ऐसा नहीं होगा जहां कांग्रेस नौ से अधिक सीटें पा सकेगी। न मां, बेटे को बचा पाएगी और ना ही बेटा, मां को बचा पाएगा। रायबरेली और अमेठी में भी इनका सूपड़ा साफ हो जाएगा।
भाजपा की आलोचना के बीच चुनाव आयोग ने आज यह पता लगाने के लिए आगे की जांच के आदेश दिए कि बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में मतदान के दौरान मतदान केंद्र के ईवीएम क्षेत्र में दाखिल होकर क्या राहुल गांधी ने चुनाव कानूनों का उल्लंघन किया।
चुनाव आयोग ने राहुल के मतदान केंद्रों में प्रवेश पर रिपोर्ट मांगीचुनाव आयोग ने गुरुवार को कहा कि अमेठी से उम्मीदवार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कुछ मतदान केंद्रों के मतदान वाले इलाकों में प्रवेश करने के आरोपों पर 'तथ्यात्मक' रिपोर्ट मांगी गयी है।

अमेठी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement