आप यहां हैं : होम » विषय »उपाध्यक्ष »

'उपाध्यक्ष' - 172 video result(s)

'उपाध्यक्ष' - 230 news result(s)

वाजपेयी-आडवाणी साझेदारी की जगह मोदी-अडाणी ने ली : राहुलराहुल गांधी ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वाजपेयी-आडवाणी साझेदारी की जगह मोदी-अडाणी ने ले ली है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'आज अडाणी जी का (गुजरात में) राज है। इससे पहले वाजपेयी जी - आडवाणी जी की साझेदारी हुआ करती थी। और यह एक टॉफी मॉडल है।'
अमेठी में राहुल गांधी के लिए प्रचार करने पहुंचीं प्रियंकाकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश की अमेठी संसदीय सीट पर अपने भाई राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी।
गुजरात का विकास मॉडल एक 'टॉफी मॉडल’’ : राहुलराहुल ने एक चुनावी रैली में कहा, 'औरंगाबाद के आकार की भूमि (45000 एकड़) महज 300 करोड़ रुपये में दे दी गई। यह टॉफी मॉडल है, गुजरात मॉडल नहीं। एक रुपये में आपको यहां टॉफी मिलती है। उनकी जमीन को एक रुपये प्रति मीटर के दाम पर बेच दिया गया..यह गरीबों और किसानों की जमीन थी।'
राहुल की अचल संपत्ति में कमी, कुल संपत्ति की कीमत दोगुनी हुईराहुल द्वारा आज उनके नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में जो जानकारी दी गई है, उसके मुताबिक उनकी कुल रियल इस्टेट संपत्ति का मूल्य 2009 में 4.4 करोड़ रुपये था, जो अब बढ़कर 8.2 करोड़ रुपये हो गया है। इसमें करीब 86 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।
नरेंद्र मोदी की रुचि केवल प्रधानमंत्री बनने में : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने में लगे हैं और जनता क्या चाहती है इसमें उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है।
सिर्फ मां और भाई के लिए ही प्रचार करूंगी : प्रियंका वाड्राकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पुत्री और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा का कहना है कि वह लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान सिर्फ अपनी मां और भाई के संसदीय क्षेत्रों क्रमशः रायबरेली और अमेठी में ही प्रचार करेंगी।
सोनिया, राहुल, केजरीवाल ने किया मतदानकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
साल 2004 की तरह इस बार भी बीजेपी के हवाई गुब्बारे फूट जाएंगे : राहुल गांधीराहुल ने कहा, ‘बीजेपी ने 2004 'इंडिया शाइनिंग' का गुब्बारा उड़ाया था, जो कि फूट गया। साल 2009 में भी उनके गुब्बारे की हवा निकल गई। अब उन्होंने गुजरात मॉडल नामक गुब्बारे में गैस भरी है। उनका यह गुब्बारा भी फट जाएगा’।
राहुल का मोदी पर निशाना, कहा, ‘एक व्यक्ति एक मॉडल वाले रुख’ का कोई असर नहींकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर फिर से हमला बोलते हुए आज कहा कि बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का ‘एक व्यक्ति एक मॉडल का रुख’ कोई असर नहीं करेगा, क्योंकि मतदाता कहीं अधिक जानकार हो गए हैं।
देश का नेतृत्व करने के लिए राहुल गांधी सबसे उपयुक्त : उमर अब्दुल्लाकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर का 'महान दोस्त' बताते हुए मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि देश का नेतृत्व करने के लिए वह सबसे उपयुक्त हैं और अगर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं, तो यह 'सर्वाधिक दुर्भाग्यपूर्ण' होगा।
बिहार में राहुल का एनडीए सहयोगी शिवसेना पर निशाना, पूछा, मुंबई में आपको कौन पीटता है?कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के औरंगाबाद में अपने चुनावी प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी उसी शिवसेना की साथी है, जो महाराष्ट्र में बिहारियों की पिटाई करती है।
बीजेपी ने अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ स्मृति ईरानी को खड़ा कियाभारतीय जनता पार्टी ने पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्य सभा सांसद स्मृति ईरानी को अमेठी से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतार दिया है। इसके अलावा उसने रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ स्थानीय नेता अजय अग्रवाल को टिकट दिया गया है।
नकवी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे साबिर अलीबीजेपी द्वारा साबिर अली की सदस्यता रद्द किए जाने के बाद, जदयू के इस विवादित नेता ने आज कहा कि वह बीजेपी के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करेंगे। अली ने नकवी को बहस के लिए भी चुनौती दी।
महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ने का प्रस्ताव दिया: रिपोर्टमीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय कप्तान इस बात से नाराज हैं कि उनका नाम इस प्रकरण से जोड़ा जा रहा है और इस संबंध में उन्होंने एन श्रीनिवासन से बात कर उनकी टीम की कप्तानी और उनकी कंपनी इंडिया सीमेंट्स के उपाध्यक्ष पद छोड़ने की बात कही।
सहारनपुर रैली में राहुल गांधी ने कहा, हम क्रोध की राजनीति में यकीन नहीं करतेकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सहारनपुर की अपनी रैली बीजेपी के 'इंडिया शाइनिंग' अभियान पर चुटकी ली। इसके अलावा उन्होंने सहारनपुर से पार्टी के उम्मीदवार इमरान मसूद द्वारा बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई टिप्पणी पर पार्टी का पक्ष रखा।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लखनऊ संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध पार्टी मजबूत उम्मीदवार मैदान में उतारेगी।
नरेंद्र मोदी के गुजरात विकास मॉडल पर बरसे राहुल गांधीगुजरात के विकास मॉडल को आगे बढ़ाने के लिए भाजपा के प्रधानमंत्री प्रत्याशी नरेंद्र मोदी पर बरसते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को इसे खारिज कर दिया और कहा कि इसी फार्मूले को देश के सभी राज्यों में एकसाथ लागू नहीं किया जा सकता।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को 'समान रैंक के लिए समान पेंशन' की ओर इशारा करते हुए कहा कि रक्षाकर्मियों से जुड़े मुद्दे का समाधान दिल से किया जाना चाहिए।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने महाराष्ट्र की एक अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ उनकी उस टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कांग्रेस उपाध्यक्ष ने संघ को महात्मा गांधी की हत्या से जोड़ा था।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बोले, 2002 के गुजरात दंगों में नरेंद्र मोदी को क्लीनचिट जल्दबाजीनरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 2002 के गुजरात दंगों के दौरान उनके शासन की 'स्पष्ट एवं अक्षम्य नाकामी' के लिए 'कानूनी जवाबदेही' की मांग की और उन्हें क्लीनचिट के दावे को खारिज करते हुए इसे 'सुविधा की राजनीति' लेकिन 'काफी जल्दबाजी भरी' धारणा बताया।

उपाध्यक्ष से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

विज्जी और बनारस

मैंने अपनी ज़िंदगी में चंद राज्यों के ही शहर देखिए हैं। कहीं किसी शहर में क्रिकेटर की मूर्ति नहीं देखी। बनारस में देखी। विज्जी और बनारस। हमने कभी विज्जी के बहाने बनारस के बारे में सोचा ही नहीं था...

Advertisement