आप यहां हैं : होम » विषय »उपाध्यक्ष »

'उपाध्यक्ष' - 242 video result(s)

'उपाध्यक्ष' - 335 news result(s)

भोजपुरी कलाकार और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को जान से मारने की धमकीमनोज तिवारी ने बताया कि उन्हें एक चिट्ठी के जरिये यह धमकी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर दिए गए एक बयान की वजह से मिली है।
राहुल गांधी ने बढ़ाई अपनी छुट्टी, अब इस हफ्ते के आखिर तक लौटेंगेसंसद के बेहद अहम बजट सत्र से गैरहाजिर चल रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी 'छुट्टी' और बढ़ा दी है। राहुल को मंगलवार तक दिल्ली वापस आ जाना था, सूत्रों से पता चला है कि वह इस हफ्ते के अंत तक ही दिल्ली लौटेंगे।
उप्र : 'राहुल भइया इस्तीफा दो, किसी दूसरे को मौका दो'कांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने के बाद उन पर विपक्ष के बाद अब अपने ही लोगों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है।
राहुल गांधी का पता लगाने के लिए कोर्ट में याचिका दायरइलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पता लगाने हेतु गृह मंत्रालय और एसपीजी महानिदेशक को निर्देश जारी करने के लिए एक जनहित याचिका दाखिल की गई है।
सोनिया और राहुल के बीच किसी तरह का मतभेद नहीं : कांग्रेसकांग्रेस ने आज इन बातों को सिरे से खारिज किया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच किसी तरह के मतभेद हैं। पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं कमल नाथ और दिग्विजय सिंह की ओर से हाल में दिए गए उन बयानों को भी उनकी 'निजी राय' बताया, जिसमें भ्रम की स्थिति और पीढ़ी का फर्क होने जैसी बातें कही गई थीं।
आम चिंतन के पहले राहुल का आत्म चिंतनकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोनिया गांधी से छुट्टी मांगी है बाहर जा कर चिंतन मनन करने के लिए। ये छुट्टी राहुल ने तब मांगी है जब संसद का बजट सत्र शुरू हुआ है और अण्णा हजारे एनडीए सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ रामलीला मैदान में धरना पर बैठे हैं।
'कांग्रेस पार्टी के भविष्‍य' पर चिंतन के लिए राहुल गांधी ने मांगी 'छुट्टी'अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के अप्रैल में संभावित महत्वपूर्ण सत्र से पहले पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ‘हालिया घटनाओं’ और पार्टी की भावी कार्रवाई पर चिंतन के लिए कुछ हफ्तों की छुट्टी ली है।
तृणमूल कांग्रेस में भारी फेरबदल, मुकुल रॉय के पर कतरे गएदिनेश त्रिवेदी को तृणमूल कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाया गया है। सुब्रत बख़्शी को अतिरिक्त महासचिव बनाया गया है। डेरेक ओ ब्रायन, काकोली घोष, फिरहाद हाकिम सचिव बनाए गए हैं।
सोनिया, राहुल की ओर से हस्तक्षेप नहीं : जयंती नटराजन मामले पर कांग्रेस नेताकांग्रेस ने पार्टी से इस्तीफे की घोषणा करने वाली जयंती नटराजन के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय के कामकाज में कभी किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं किया।
जयंती नटराजन की सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी के मुख्य अंशजयंती नटराजन ने शुक्रवार को इस्तीफा देने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को खत लिखकर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए थे। आइए पढ़ते हैं, उस चिट्ठी के कुछ अंश...
जयंती नटराजन से जुड़ी 10 बड़ी बातें...जयंती ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर उनकी उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सभी पार्टी पदों से इस्तीफा दे दिया है। जयंती ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल पर भी कई परियोजनाओं की पर्यावरण मंजूरी रुकवाने का गंभीर आरोप लगाया है। आइए जानते हैं, जयंती नटराजन से जुड़ी 10 बड़ी बातें...
दिल्ली के दंगल में कूदे राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, काम नहीं पीआर का आरोपदिल्ली में अपने पहले रोड शो में जुटी भीड़ से उत्साहित राहुल गांधी ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले लिया। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मई से बीजेपी की सरकार है, लेकिन ग़रीब लोगों का कोई काम नहीं हो रहा।
साक्षी महाराज के बाद अब पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता ने कहा, 'हिंदुओं को पांच बच्चे होने चाहिए'वीरभूम में बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष गोस्वामी ने सोमवार को एक जनसभा में कहा, 'मैं अपनी हिंदू माताओं और बहनों से कहना चाहता हूं कि अगर वे पांच बच्चे नहीं पैदा करेंगी, तो भविष्य में भारत में असंतुलन हो जाएगा।'
नीति आयोग के उपाध्यक्ष बने पनगढ़िया, बिबेक देबरॉय, और वीके सारस्वत होंगे पूर्णकालिक सदस्यखुले बाजार को समर्थन देने वाले अर्थशास्त्री अरविंद पनगढ़िया को योजना आयोग के स्थान पर नवगठित 'नीति आयोग' का पहला उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
गैर-आदिवासी रघुवर दास होंगे झारखंड में नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहरबीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास झारखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे। बीजेपी विधायक दल ने आज रघुवर दास को अपना नेता चुन लिया और इसी के साथ ही रघुवर दास झारखंड के पहले गैर-आदिवासी मुख्यमंत्री होंगे।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का पार्टी महासचिवों को संदेश, हार की जिम्मेदारी तय होगीकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी महासचिवों को आदेश दिया है कि अगले दो महीने वह सभी अपने अपने राज्यों का दौरा करें और वहां की समस्याओं को पहचाने। पार्टी को मजबूत और पार्टी के ढांचे में सुधार लाने की नीयत से यह कदम उठाया जा रहा है।
राहुल के गढ़ में सेंध : अमेठी राजघराने के अनंत बिक्रम सिंह बीजेपी में शामिलकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में बीजेपी ने एक और सेंध लगा दी है। अमेठी राजघराने की जंग का फायदा उठाते हुए बीजेपी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बेटे अनंत विक्रम सिंह को पार्टी में शामिल कर लिया है।
भाजपा में नरेंद्र मोदी ही बोलते हैं, वही निर्णय लेते हैं : राहुल गांधीनरेंद्र मोदी सरकार पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वाजपेयी सरकार समेत पिछली सरकारों के विपरीत अब सारी ताकतें एक ही व्यक्ति के हाथों में केंद्रित हैं, जो बिना किसी चर्चा के निर्णय लेता है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उठाए सांसद आदर्श ग्राम विकास योजना पर सवालकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केन्द्र की सांसद आदर्श ग्राम विकास योजना पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि एक गांव को बदलने से पूरे देश के गांवों का विकास नहीं हो सकता और इस योजना को ऊपर से थोपा नहीं जाना चाहिए।
राहुल पहुंचे अमेठी, निरंजन ज्योति के बयान को बताया गलतकांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी बुधवार सुबह अपने संसदीय क्षेत्र के दो-दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के विवादस्पद बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका बयान गलत है।

उपाध्यक्ष से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement