आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

देश के जनमत का अपमान कर रहे हैं राहुल गांधी : बीजेपीभारतीय जनता पार्टी ने किसान रैली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी के बयानों की कड़ी निंदा की है। पार्टी प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि कर्ज लेकर ये चुनाव जीता है, यह लोकतंत्र का अपमान है।
भूमि विधेयक पर कांग्रेस ने शुरू की 'जमीन वापसी' वेबसाइटभूमि विधेयक के मुद्दे से जुड़ी लड़ाई को सोशल मीडिया पर ले जाते हुए कांग्रेस ने रविवार को होने वाली किसानों की रैली से एक दिन पहले शनिवार को ‘जमीन वापसी’ वेबसाइट की शुरूआत की।
सोनिया गांधी ने कहा, 'मोदी सरकार किसानों को गुमराह करके निजी कंपनियों को फायदा पहुंचा रही है'कांग्रेस ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान रैली की। इस रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि किसानों ने देश को मजबूती दी है।
कोलकाता में निकाय चुनावों के दौरान हुई हिंसा में पुलिसवाला हुआ घायल; ममता ने बताया 'छोटी घटना'विपक्षी दलों ने चुनाव के दौरान तृणमूल कांग्रेस द्वारा व्यापक हिंसा और आतंक फैलाने के आरोप लगाए जबकि सत्तारूढ़ दल ने चुनाव को 'शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष' करार दिया और विपक्षी दलों पर 'दुर्भावनापूर्ण अभियान' चलाने के आरोप लगाए।
छुट्टी से लौटकर पहली बार सार्वजनिक तौर पर दिखे राहुल गांधी, किसानों से की मुलाकातछुट्टी से वापस लौटने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। किसान राहुल गांधी से मिलने उनके घर पहुंचे। राहुल गांधी ने काफी देर तक किसानों से मुलाकात की और उनके दुख-दर्द सुने।
विदेश यात्रा पर पीएम मोदी के पीछे अब अपने प्रवक्ता भी भेजेगी कांग्रेसपीएम नरेंद्र मोदी द्वारा विदेश दौरों को दौरान यूपीए सरकार की आलोचना किए जाने से भड़की कांग्रेस ने कहा है कि अब से पीएम मोदी जिस भी देश के दौरे पर जाएंगे, उनके पीछे कांग्रेस अपना प्रवक्ता भेजेगी, जो उनकी आलोचना का तुरंत उसी देश की धरती पर जवाब देगा।
कादम्बिनी शर्मा के की-बोर्ड से : राहुल गांधी की छुट्टीराहुल गांधी क़रीब दो महीने की छुट्टी से वापस आ गए हैं। कहां गए क्या किया ये सवाल पूछने पर कांग्रेस के बड़े छोटे सभी नेता कहते हैं कि ये उनका निजी मामला है। हो सकता है हो, लेकिन ये सवाल बार-बार इसलिए पूछा गया क्योंकि भारत में किसी भी नेता का पार्टी या राजनीति से छुट्टी लेकर निकल जाना एक नई बात है।
NDTV EXCLUSIVE : राहुल गांधी विदेश में नहीं, देश में ही थे : कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा का दावाकांग्रेस कार्यकर्ता जगदीश का दावा है कि राहुल छुट्टियों के दौरान विदेश में नहीं ब्लकि उत्तराखंड और हिमाचल में थे। जगदीश का दावा है कि जो टिकट मीडिया में दिखाया जा रहा है वह फर्जी है यदि राहुल थाई एयरलांइस से आए तो किसी पैसेंजर ने उनकी तस्वीर क्यों नहीं खींची, जबकि सबके पास आजकल हाईटेक मोबाइल हैं।
मनोरंजन भारती की कलम से : राहुल गांधी के अज्ञातवास की पहेलीराहुल गांधी के देश लौटने के बाद सबसे बड़ी उत्सुकता इस बात पर है कि वो कहां थे। किस तरह कटा राहुल गांधी का अज्ञातवास, ठीक वैसे ही जैसे महाभारत में पांडवों के अज्ञातवास का पता किसी को नहीं चला था। मगर 21वीं सदी के इस इंटरनेट और स्मार्ट फोन युग में राहुल की एक भी तस्वीर तक नहीं आ पाई।
सोशल मीडिया पर चटकारे : राहुल की वापसी, पोगो की टीआरपी और भरपूर मनोरंजनराहुल गांधी 57 दिनों की लंबी छुट्टी के बाद दिल्ली लौट आए हैं। अब राहुल का इरादा तरोताजा होकर पार्टी में नए सिरे से जान फूंकने का होगा, लेकिन राहुल की इस छुट्टी और उनकी वापसी पर सोशल मीडिया पर ख़ूब चटकारे लिए जा रहे हैं।
57 दिनों के 'अज्ञातवास' के बाद राहुल गांधी की हुई घर वापसी16 फरवरी को छु्ट्टी पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का उनके आवास पर मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका ने स्वागत किया। राहुल के छुट्टी से लौटने की खुशी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके घर के बाहर पटाखे फोड़े और उनके समर्थन में नारे लगाए।
रवीश कुमार : बिखरने से पहले एकजुट होने की भी फ़ितरत रही है जनता परिवार कीराजनीति में परिवार शब्द ठीक नहीं है मगर यह उनके साथ भी जोड़ा जाता है जो दूसरे के परिवारवाद का विरोध करते हैं। कांग्रेस के परिवारवाद की राजनीति के विरोध में दो परिवार खड़े हुए थे। जनता परिवार और संघ परिवार।
मुस्लिमों ने बड़ी संख्या में हमें वोट कर असदुद्दीन ओवैसी को दे दिया जवाब : शिव सेना अध्यक्ष ठाकरेमहाराष्ट्र की बांद्रा (पूर्वी) विधानसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में नारायण राणे की हार के बाद जुबानी जंग में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि चुनाव ने दिखाया है कि ‘‘किसी को हमसे भिड़ना नहीं चाहिए’’, इस पर कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें उनके राजनीतिक करियर पर किसी की सलाह नहीं चाहिए।
अभी पार्टी को सोनिया की ही जरूरत : एनडीटीवी से शीला दीक्षितपार्टी में सोनिया की भूमिका पर शीला बोलीं, इस वक्त वह हमारी सबसे बड़ी लीडर हैं। उनका रिकॉर्ड भी बहुत अच्छा है। इस वक्त उनकी भूमिका ही पार्टी को आगे लेकर जाएगी। इस वक़्त वही संभाल सकती हैं। यह सबको विश्वास है।
अभिषेक शर्मा : नारायण राणे की हार के मायने?राणे की हार ने तय कर दिया है कि राज्य में कांग्रेस के अंदर और बाहर सब कुछ उतनी जल्दी ठीक नहीं होने वाला, जैसी उम्मीद की जा रही है।
बांद्रा ईस्ट उपचुनाव : आखिर क्यों हारे नारायण राणे?शिवसेना की तृप्ति सावंत ने बांद्रा ईस्ट विधानसभा सीट उपचुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे को हरा दिया है।
55 दिनों की छुट्टी के बाद,  क्या आज राहुल की होगी घर वापसी?ऐसी उम्मीद की जा रही है कि राहुल गांधी इस रविवार को भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ किसानों की एक रैली को 19 अप्रैल को संबोधित करेंगे। कांग्रेस इस बिल का लगातार विरोध करती रही है।
रूपा गांगुली ने तृणमूल समर्थकों पर हमला करने का आरोप लगायाबांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री और बीजेपी नेता रूपा गांगुली मंगलवार शाम कोलकाता नगर निगम चुनाव में प्रचार के लिए शहर के अलीपुर इलाके गई थीं, तभी उनके काफिले पर कथित रूप से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने हमला किया।
बाबा की कलम से : शीला दीक्षित का दर्दशीला दीक्षित का यह कहना कि सोनिया गांधी जिम्मेदारी से नहीं भागती हैं और उनका सभी नेताओं के साथ सहजता से घुलना मिलना हो जाता हैं। अब इसका मतलब क्या है?
शीला दीक्षित ने कहा, कभी राहुल गांधी की आलोचना नहीं की, मेरी बात का गलत मतलब निकाला गयाकांग्रेस नेता और शीला दीक्षित ने इस बात का खंडन किया है कि उन्होंने राहुल गांधी की क्षमता पर कभी सवाल नहीं खड़ा किया। इससे पहले समाचार एजेंसी पीटीआई ने तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकीं दीक्षित के हवाले खबर दी थी, जिसमें शीला दीक्षित ने कथित रूप से राहुल के नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़े किए थे।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement