आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि की 'उपेक्षा' को लेकर कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशानापूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के कार्यक्रम की कथित उपेक्षा को लेकर कांग्रेस ने मोदी पर तीखा हमला किया है। कांग्रेस ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि को जिस तरह से मनाया वह 'बहुत खराब और छोटे दिमाग' की निशानी है।
कांग्रेस महासचिव बीके हरिप्रसाद ने कहा कि कांग्रेस अब झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस ने आरजेडी और जेडीयू के साथ मिलकर ही बिहार में भी विधानसभा उपचुनाव लड़े थे।
राहुल ने सलाहकारों से पूछा, हम चुनाव क्यों हार रहे हैं?सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी ने एक के बाद एक चुनावों में मिल रही हार को लेकर गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, मणिशंकर अय्यर, जयपाल रेड्डी जैसे वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। वहीं राहुल की टीम से जयराम रमेश, सचिन पायलट और मीनाक्षी नटराजन भी इस चर्चा में शामिल थीं।
प्राइम टाइम इंट्रो : ब्लैक मनी पर केंद्र सरकार को फटकारसुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से आज रुख़ अपनाया है उससे एक उम्मीद की किरण जगी है। आज काफ़ी स्ट्रॉन्ग फ़ैसला नज़र आ रहा है। पहले कांग्रेस और अब बीजेपी दोनों काला धन वालों को नाम छुपाती है और बचाती हुई नज़र आ रही है।
विदेशी बैंक में कालाधन रखने के मामले में कुछ नामों का खुलासा होने के साथ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और भाकपा ने आज सरकार से अपने विरोधियों को निशाना बनाने के लिए इस मुद्दे पर राजनीतिक हलचल और प्रेस में सनसनी पैदा करने से परहेज करने को कहा।
काले धन पर सरकार की सूची में शामिल लोगों ने कथित रूप से दिया बीजेपी, कांग्रेस का चंदाएडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, टिंबलो ने बीजेपी को नौ और कांग्रेस को तीन बार चंदा दिया है। एडीआर के मुताबिक गोवा की खदान व्यापारी राधा एस टिंबलो ने बीजेपी को एक करोड़ 18 लाख रुपये का चंदा दिया है, जबकि कांग्रेस को 65 लाख रुपये का।
पश्चिम बंगाल में बीरभूम जिले के मकरा गांव में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के समर्थकों के बीच झड़प में आज दो व्यक्तियों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया, जबकि कम से कम पांच घर जला दिए गए।
महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत के लिए वोटिंग हुई तो एनसीपी गैरहाजिर रहेगी : शरद पवारमहाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही खींचतान के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि अगर विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए वोटिंग होती है, तो उनकी पार्टी सदन से वॉकआउट करेगी।
हरियाणा के मंत्रियों ने कहा, पिछली सरकार के सभी जमीन घोटालों की जांच कराएंगेकैबिनेट मंत्री की शपथ लेने के कुछ घंटे बाद ही अनिल विज और कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि भाजपा सरकार पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान कथित जमीन घोटालों की गहन जांच के आदेश देगी।
महाराष्ट्र का मुद्दा निपटाने के बाद दिल्ली पर फैसला करेगा बीजेपी नेतृत्वदिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद केंद्र और बीजेपी नेतृत्व दिल्ली में राजनीतिक अनिश्चितता खत्म करने पर अंतिम फैसला करेगा।
कांग्रेस ने कथित तौर पर 'इतिहास को दुर्भावना से तोड़ मरोड़ कर पेश' करने के लिए आज आरएसएस और भाजपा की तीखी आलोचना की। उस आलेख में कहा गया है कि नाथूराम गोडसे को महात्मा गांधी के बदले जवाहरलाल नेहरु को निशाना बनाना चाहिए था।
मोदी के लिए गांधीजी, पटेल को नहीं छोड़ूंगा : शशि थरूरप्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान की सराहना करने के कारण पार्टी की वक्र दृष्टि का शिकार हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आज महात्मा गांधी को याद करते हुए राज्य राजधानी के बाहरी हिस्से में स्वच्छता कार्यक्रम में भागीदारी की और कहा कि वह नरेंद्र मोदी के लिए गांधीजी को नहीं छोड़ेंगे।
जम्मू-कश्मीर : कांग्रेस के मंत्री ने दिया उमर अब्दुल्ला के मंत्रिमंडल से इस्तीफाजम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ से निपटने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे कांग्रेस के मंत्री शामलाल शर्मा ने जम्मू-कश्मीर में चुनाव की घोषणा से पहले उमर अब्दुल्ला के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है।
जेडीयू के वरिष्ठ नेता जगन्नाथ मिश्र को मोदी में दिखते हैं नेहरू के गुणजगन्नाथ मिश्र के पुत्र नीतीश मिश्र बिहार की जीतन राम मांझी सरकार में मंत्री हैं और उनके इस बयान से सत्तारूढ़ पाटी के अंदर विवाद पैदा होने के आसार हैं। जगन्नाथ मिश्र शुरुआत में काफी समय तक कांग्रेस में रहे थे।
प्राइम टाइम इंट्रो : आखिर कब लौटेगा काला धन?आप नागरिकों को इस पर नज़र रखनी चाहिए कि काला धन वापस आए और वादे के मुताबिक, एक नागरिक को तीन लाख और अगर परिवार में पांच लोग हैं तो परिवार को पंद्रह लाख मिले। और ये पैसा मिले तो ज़रूर प्रधानमंत्री को और बाबा रामदेव का शुक्रिया अदा कीजिएगा। यह भी पूछिए कि पैसा कब से बंटेगा?
यूपीए सरकार के कदमों का श्रेय ले रहे हैं मोदी : दिग्विजय सिंहकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी 'वन रैंक, वन पेंशन' के बारे में की गई टिप्पणी को लेकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह यूपीए द्वारा उठाए गए कदमों का श्रेय ले रहे हैं।
कोई गैर-गांधी भी भविष्य में बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष : पी चिदंबरमचिदंबरम ने कहा कि सोनिया गांधी जब तक कांग्रेस की अध्यक्ष हैं, वह पार्टी में नंबर वन हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सोनिया सबसे अधिक स्वीकार्य नेता हैं, जबकि राहुल गांधी युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं।
शरद शर्मा की कलम से : दिल्ली के नसीब में कौन?बीजेपी आकलन कर रही है कि क्या चुनाव कराना ही एकमात्र विकल्प रह गया है या फिर कुछ और भी हो सकता है और अगर चुनाव कराने भी पड़े, तो कब कराना ठीक रहेगा। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी भी अपनी प्रचार की रणनीति बना रही है, क्योंकि यह चुनाव उसके अस्तित्व से जुड़ा हुआ है।
ब्लैक मनी : चिदंबरम ने एनडीटीवी से कहा, किसी कांग्रेस नेता का नाम उसका निजी अपराधपूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि काला धन रखने वालों की सूची का 'बड़ा नाम' कांग्रेस को कतई शर्मिंदा नहीं करेगा। चिदंबरम ने कहा कि अगर काला धन रखने वालों की सूची में किसी कांग्रेसी नेता का नाम आता है, तो इससे वह व्यक्ति शर्मिंदा होगा, न कि कांग्रेस पार्टी...
कालाधन मुद्दा : कांग्रेस ने वित्तमंत्री अरुण जेटली को नामों के साथ आने की चुनौती दीकाला धन मुद्दे पर वित्तमंत्री अरुण जेटली के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि मोदी सरकार 'ब्लैकमेलिंग करने' का हथकंडा अपनाना बंद करे। साथ ही उसने सरकार को चुनौती दी कि वह पूरी सूचना के साथ सामने आए और पार्टी व्यक्ति से ऊपर है।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसलिए राष्ट्रपिता उनके बिना अधूरे नजर आते हैं।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया