आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

प्राइम टाइम इंट्रो : आखिर कब लौटेगा काला धन?आप नागरिकों को इस पर नज़र रखनी चाहिए कि काला धन वापस आए और वादे के मुताबिक, एक नागरिक को तीन लाख और अगर परिवार में पांच लोग हैं तो परिवार को पंद्रह लाख मिले। और ये पैसा मिले तो ज़रूर प्रधानमंत्री को और बाबा रामदेव का शुक्रिया अदा कीजिएगा। यह भी पूछिए कि पैसा कब से बंटेगा?
यूपीए सरकार के कदमों का श्रेय ले रहे हैं मोदी : दिग्विजय सिंहकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी 'वन रैंक, वन पेंशन' के बारे में की गई टिप्पणी को लेकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह यूपीए द्वारा उठाए गए कदमों का श्रेय ले रहे हैं।
कोई गैर-गांधी भी भविष्य में बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष : पी चिदंबरमचिदंबरम ने कहा कि सोनिया गांधी जब तक कांग्रेस की अध्यक्ष हैं, वह पार्टी में नंबर वन हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सोनिया सबसे अधिक स्वीकार्य नेता हैं, जबकि राहुल गांधी युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं।
शरद शर्मा की कलम से : दिल्ली के नसीब में कौन?बीजेपी आकलन कर रही है कि क्या चुनाव कराना ही एकमात्र विकल्प रह गया है या फिर कुछ और भी हो सकता है और अगर चुनाव कराने भी पड़े, तो कब कराना ठीक रहेगा। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी भी अपनी प्रचार की रणनीति बना रही है, क्योंकि यह चुनाव उसके अस्तित्व से जुड़ा हुआ है।
ब्लैक मनी : चिदंबरम ने एनडीटीवी से कहा, किसी कांग्रेस नेता का नाम उसका निजी अपराधपूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि काला धन रखने वालों की सूची का 'बड़ा नाम' कांग्रेस को कतई शर्मिंदा नहीं करेगा। चिदंबरम ने कहा कि अगर काला धन रखने वालों की सूची में किसी कांग्रेसी नेता का नाम आता है, तो इससे वह व्यक्ति शर्मिंदा होगा, न कि कांग्रेस पार्टी...
कालाधन मुद्दा : कांग्रेस ने वित्तमंत्री अरुण जेटली को नामों के साथ आने की चुनौती दीकाला धन मुद्दे पर वित्तमंत्री अरुण जेटली के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि मोदी सरकार 'ब्लैकमेलिंग करने' का हथकंडा अपनाना बंद करे। साथ ही उसने सरकार को चुनौती दी कि वह पूरी सूचना के साथ सामने आए और पार्टी व्यक्ति से ऊपर है।
कालेधन पर हमें ब्लैकमेल न करें : कांग्रेस ने अरुण जेटली से कहाकांग्रेस ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है कि अवैध विदेशी खातों में धन रखने वालों के नाम एक बार उजागर हो जाने पर विपक्षी दल शर्मसार हो जाएगा। कांग्रेस ने उन्हें ऐसे 'गद्दार लोगों के नाम' बताने की चुनौती दी है।
कालाधन रखने वालों के नाम कांग्रेस पार्टी को शर्मिंदा करेंगे : एनडीटीवी से वित्तमंत्री जेटलीवित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि सरकार ने यह कभी नहीं कहा कि वह उन भारतीयों के नाम नहीं बताएगी जिन्होंने विदेशों में काला धन छिपा कर रखा है। एनडीटीवी से खास बातचीत में उन्होंने आगे स्पष्ट कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए शर्मिंदगी होगी जब हम कोर्ट में उनके नाम साझा करेंगे।
कांग्रेस ने शिवसेना को दिया था सरकार बनाने का प्रस्ताव : शरद पवारएनसीपी नेता शरद पवार ने ख़ुलासा किया है कि कांग्रेस ने शिवसेना को सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया था। शरद पवार के मुताबिक कांग्रेस के एक नेता ने शिवसेना को प्रस्ताव दिया था कि आप सरकार बनाइए हम साथ देंगे। हालांकि शरद पवार ने यह नहीं बताया कि कांग्रेस का यह नेता कौन था।
महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बनी बीजेपी, सरकार बनाने के लिए साथी की जरूरतमहाराष्ट्र में मोदी लहर पर सवार भाजपा के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बावजूद बहुमत पाने से पीछे रह जाने और 'त्रिशंकु विधानसभा' बनने के चलते राज्य में सरकार बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए सियासी हलचल तेज हो गई है।
हरियाणा में बीजेपी ने कांग्रेस से हथियाई सत्तानरेंद्र मोदी की लहर के बल पर इस बार लोकसभा चुनाव में हरियाणा में सात सीटें हासिल करने वाली भाजपा ने अब विधानसभा चुनाव में 47 सीटें हासिल की, जो कि 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए जरूरी संख्या से एक सीट अधिक है।
हरियाणा की राय विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के जय तीरथ ने आईएनएलडी के इंद्रजीत को महज तीन वोटों के अंतर से हराया। कांग्रेस पार्टी के जय तीरथ को जहां 36,703 वोट मिले, वहीं इनेलो के इंद्रजीत को 36,700 मत मिले।
राहुल ने बीजेपी को जीत की बधाई दी, कहा लोगों ने बदलाव के लिए वोट कियाराहुल ने एक बयान में कहा, 'हम जनता के फैसले को स्वीकार करते हैं। महाराष्ट्र में 15 वर्ष, जबकि हरियाणा में 10 वर्ष तक हमारी सरकार रहने के बाद जनता ने बदलाव के लिए मत दिया।' उन्होंने कहा कि लोगों का विश्वास जीतने के लिए कांग्रेस एक बार फिर जमीनी स्तर पर काम करेगी।
सरकार गठन के बीजेपी के प्रस्ताव पर करेंगे विचार : शिवसेनासंभावित सुलह का संकेत देते हुए शिवसेना ने कहा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी द्वारा सरकार बनाने का प्रस्ताव रखे जाने पर वह उस पर विचार करेगी, क्योंकि उनके बीच कोई 'कटुता' नहीं है।
महाराष्ट्र की रणनीति के बारे में बीजेपी संसदीय बोर्ड करेगा अंतिम फैसला : प्रकाश जावड़ेकरकेंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि महाराष्ट्र में गठबंधन के बारे में फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा। जावड़ेकर ने कहा, हमारा ध्यान सुशासन पर होगा। जहां तक दूसरे दलों के साथ गठबंधन का सवाल है, संसदीय बोर्ड इस बारे में निर्णय करेगा।
महाराष्ट्र चुनाव परिणाम : नारायण राणे की हार, छगन भुजबल ने सीट बरकरार रखीकांग्रेस को उस समय बड़ा झटका लगा, जब पार्टी के वरिष्ठ नेता नारायण राणे तटीय महाराष्ट्र के कुदाल सीट पर शिवसेना के वैभव नाइक से पराजित हो गए।
महाराष्ट्र चुनाव परिणाम : एनसीपी ने हार के लिए पृथ्वीराज चव्हाण को ठहराया 'दोषी'महाराष्ट्र में मतगणना के रुझानों में बीजेपी द्वारा बढ़त हासिल करने के बीच एनसीपी ने कांग्रेस को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, यह सब चव्हाण की वजह से हुआ है। उन्हें महाराष्ट्र के मुद्दे की समझ नहीं थी और उन्होंने सही फैसला नहीं लिए।
काले धन पर जनता को गुमराह कर रही है मोदी सरकार : कांग्रेसकांग्रेस ने आज मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह काले धन के मुद्दे पर आमजन को गुमराह कर रही है और वित्तमंत्री अरुण जेटली का यह आरोप खारिज कर दिया कि कांग्रेस सरकार ने 1995 में जर्मनी के साथ जो संधि की थी, उससे मोदी सरकार के हाथ बंधे हैं।
शशि थरूर के प्रति अब भी बहुत भरोसा है : दिग्विजय सिंहकांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि पार्टी के लोगों में शशि थरूर के प्रति अब भी काफी भरोसा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के कारण थरूर को पार्टी प्रवक्ता पद से हाथ धोना पड़ा था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने की वजह से कांग्रेस के प्रवक्ता पद से हटाए गए शशि थरूरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से जुड़ने और उनकी प्रशंसा करने से जुड़े घटनाक्रम में कांग्रेस पार्टी ने आज शशि थरूर को पार्टी के प्रवक्ता के पद से हटा दिया। मोदी की प्रशंसा करने से कांग्रेस की केरल इकाई असहज हो गई थी।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

स्वच्छ भारत अभियान : उमर ने महबूबा, सत्यार्थी को नामित किया

उमर को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने इस महीने के शुरू में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू इस अभियान के लिए नामित किया था।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया