आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

महाराष्ट्र चुनाव : कांग्रेस ने कहा, एनसीपी को 125 से ज्यादा सीटें देने का सवाल ही नहींमहाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष माणिक राव ठाकरे ने कहा है कि एनसीपी को इससे ज़्यादा सीटें देने का मतलब नहीं बनता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर एनसीपी इतने पर नहीं मानती है तो कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।
कश्मीर पर बिलावल की टिप्पणी हकीकत से कोसों दूर : भारतभारत ने पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो जरदारी की इस टिप्पणी को 'हकीकत से कोसों दूर' बताया है कि उनकी पार्टी समूचे कश्मीर को इससे वापस लेगी। भारत ने यह भी कहा है कि देश की अखंडता और एकता 'मोलभाव करने लायक नहीं' है।
महाराष्ट्र चुनाव : सीट बंटवारे पर एनसीपी का कांग्रेस को अल्टीमेटममहाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीटों के बंटवारे पर कांग्रेस को अल्टीमेटम देते हुए एनसीपी ने शनिवार को कहा कि हमारी आधी सीटों की मांग से कोई समझौता नहीं होगा और कांग्रेस को इस पर दो दिनों में निर्णय लेना होगा।
शी चिनफिंग ने की सोनिया, मनमोहन से मुलाकातकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से शुक्रवार को मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।
राकांपा ने दिया मुख्यमंत्री पद पर दावेदारी का संकेतविधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने पर राकांपा के मुख्यमंत्री पद पर दावा करने का संकेत देते पार्टी नेता एवं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरुवार को कहा कि यदि 2004 के विधानसभा चुनाव की भांति राकांपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी तो अतीत की गलतियां नहीं दोहरायी जाएंगी।
महाराष्ट्र से कांग्रेस-राकांपा सरकार उखाड़ फेंकें :  अमित शाहभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को महाराष्ट्र से घोटाले में डूबी कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सरकार उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।
अरविंद केजरीवाल भाजपा से मिले हुए हैं : कांग्रेसआम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से ई-रिक्शा के मुद्दे को लेकर हुई मुलाकात पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा के साथ मिले हुए हैं।
लोगों ने भाजपा की ध्रुवीकरण की नीति को ठुकरा दिया : कांग्रेसकांग्रेस ने आज कहा कि उपचुनाव के परिणाम भाजपा के लिए खतरे की घंटी है क्योंकि जनता ने उसकी 'ध्रुवीकरण की नीति' को ठुकरा दिया है और दावा किया कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के सौ दिन के अंदर ही सरकार विरोधी कारक ने काम करना शुरू कर दिया।
गुजरात उपचुनाव : भाजपा को छह, कांग्रेस ने तीन सीटें छीनीगुजरात में विधानसभा की नौ सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम आम चुनाव में बुरी तरह पराजित हुई कांग्रेस के लिए थोड़ा संतोष देने वाला रहा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानसभा की छह और वडोदरा लोकसभा सीट पर परचम फहराने में कामयाब रही।
तेलंगाना उपचुनाव 2014 : टीआरएस ने मेडक लोकसभा सीट बरकरार रखीतेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने तेलंगाना की मेडक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को जीत दर्ज कराई है। टीआरएस उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पार्टी की वी सुनिता लक्ष्मा रेड्डी को 3.66 लाख मतों के अंतर से पराजित किया।
राजस्थान उपचुनाव : भाजपा को करारा झटका, चार में एक सीट पर जीत, तीन कांग्रेस के खाते मेंराजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को करारा झटका दिया है। कांग्रेस उम्मीदवारों ने जहां चार में से तीन सीटों पर जीत दर्ज कराई, वहीं भाजपा को एक सीट से संतोष करना पड़ा है।
ममता के पश्चिम बंगाल में खुला बीजेपी की खाता, चौरंगी पर टीएमसी बरकरारडेढ़ दशक बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का भी एक प्रतिनिधि होगा। भाजपा उम्मीदवार शामिक भट्टाचार्य ने बसीरहाट (दक्षिण) विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को जीत दर्ज की, जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस चौरंगी सीट बरकरार रखने में कामयाब रही।
सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में मिली जीत उत्साहवर्धक : उपचुनाव जीत पर सचिन पायलटविधानसभा उपचुनाव के नतीजों से उत्साहित राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश की चार में से तीन विधान सभा सीटों पर पार्टी के पक्ष में आए परिणाम को उत्साहवर्धक बताते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यह जीत हासिल की है।
त्रिपुरा की मानु विधानसभा सीट पर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार प्रवत चौधरी को जीत हासिल हुई। अधिकारियों ने बताया कि चौधरी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार मैलाफ्रू मोग को 16,000 मतों से शिकस्त दी।
गुजरात की वडोदरा लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रंजन भट्ट को जीत मिली है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार नरेंद्र रावत को हराया।
आंध्र प्रदेश की नंदीगामा विधानसभा सीट के लिए कराए गए उपचुनाव में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) को जीत मिली। तेदेपा की उम्मीदवार टी. सौम्या ने कांग्रेस के बाबू राव को 70,000 मतों से हराया और नंदीगामा सीट पर तेदेपा का कब्जा बनाए रखा।
रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग संबंधी याचिका खारिजकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा समेत कई रियल एस्टेट डेवलपर्स के ख़िलाफ़ सीबीआई जांच की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका को दिल्ली हाइकोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दिया है।
पार्टी के लिए नहीं बोलने का कांग्रेस का फरमान, तिवारी और अल्वी को नहीं आया रासकांग्रेस ने अपने अधिकृत प्रवक्ताओं को छोड़कर अन्य नेताओं के बोलने पर पाबंदी लगाने के लिए आज फरमान जारी कर दिया, तो पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह समय आपस में लड़ने का और एक दूसरे को अपमानित करने का नहीं है।
नौ निर्दलीय विधायक एनसीपी में शामिल, पार्टी 144 सीटों पर अडिगविधानसभा चुनावों से पहले एनसीपी में आज उस समय जोश भर गया जब एक मंत्री सहित नौ निर्दलीय विधायक पार्टी में शामिल हुए। एनसीपी ने कहा कि वह अगले महीने होने वाले चुनावों में महाराष्ट्र विधानसभा की कुल 288 में से 144 सीटों पर उम्मीदवार उतारने पर अडिग है।
2 जी घोटाला : कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने पूर्व सीएजी विरोद राय को मानहानी का नोटिस भेजाकांग्रेसी नेता संजय निरुपम ने आज पूर्व कैग विनोद राय को कानूनी नोटिस भेजकर उन पर मानहानि का आरोप लगाया और धमकी दी कि अगर उन्होंने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी नहीं मांगी तो वह आपराधिक कार्यवाही शुरू करेंगे।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

पप्पू यादव ने डाक्टरों को बताया 'जल्लाद' और 'नरपिशाच'

मरीजों से मनमानी फीस वसूलने और अर्थिक लाभ के लिए गैरजरूरी पैथोलोजिकल सहित अन्य जांच कराने वाले डॉक्टरों को 'जल्लाद' और 'नरपिशाच' की संज्ञा देते हुए आरजेडी सांसद ने बिहार सरकार से इसके लिए मानक तय करने की मांग की है।

Advertisement