आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

राहुल गांधी मई में बन सकते हैं कांग्रेस अध्‍यक्ष?राहुल गांधी इस वर्ष मई में कांग्रेस के शीर्ष पद पर अपनी मां का स्थान ले सकते हैं जिनके बारे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि वह अपने अवकाश से जल्द ही लौटेंगे।
अपने बच्चों से मिलने को कांग्रेस से मदद मांग रही है भारतीय-अमेरिकी मांअपने जुड़वा बेटों से मिलने के लिए तमाम मुश्किलों का सामना कर रही एक भारतीय-अमेरिकी मां ने अमेरिका के सांसदों से गुहार लगाई है वह उसे अपने बच्चों से मिलाने में मदद करे।
सोनिया ने दिलाया भरोसा, जल्द अमेठी आएंगे राहुल गांधीअमेठी में क्षेत्रीय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के 'लापता' होने से जुड़े पोस्टर लगाए जाने को लेकर जारी चर्चा के बीच उनकी मां एवं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि राहुल जल्द ही अमेठी आएंगे।
सोनिया पहुंची रायबरेली, किसानों और ट्रेन हादसे के शिकार लोगों को सांत्वना दीकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शनिवार को उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं। उन्होंने रायबरेली पहुंचकर हाल में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की बर्बाद हुई फसल और बछरावा में हुए ट्रेन हादसे के शिकार लोगों को सांत्वना दी।
नीतीश कुमार ने की सोनिया और केजरीवाल से मुलाकातबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और इंडियन नेशनल लोकदल के नेता ओम प्रकाश चौटाला से मिलने तिहाड़ जेल गए।
अमेठी में पांच लोगों की गोली मारी, तीन की हालत गंभीरकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के अमेठी में शुक्रवार को ब्लॉक प्रमुख अंजलि सिंह के पति सहित पांच लोगों को गोली मार दी गई।
भूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर सोनिया गांधी ने की मोदी सरकार की आलोचनामोदी सरकार के विवादास्पद भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बातचीत की पेशकश को ठुकराते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि किसान विरोधी कानून थोप देने के बाद बहस की बातें करना सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सर्वानुमति बनाने की परंपरा का उपहास करने जैसा है।
मंत्री आजम खान से घबराए कांग्रेसी नेता ने सुरक्षा के लिए लगाई राज्यपाल से गुहारउत्तर प्रदेश के ताकतवर काबीना मंत्री आजम खान के खिलाफ ‘फेसबुक’ पर टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किये गये 12वीं कक्षा के एक छात्र की जमानत लेने वाले कांग्रेस के एक नेता ने अपनी सुरक्षा को खतरा बताते हुए मदद के लिए राजभवन के दरवाजे खटखटाए हैं।
बिजली परियोजनाएं जम्मू-कश्मीर को सौंपने से केंद्र के इनकार पर विधानसभा में बवालजम्मू-कश्मीर को पावर प्रोजेक्ट्स ट्रांसफर करने से केंद्र के इनकार पर विधानसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया है। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के सदस्यों ने वेल में आकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की। इस दौरान विधानसभा में जमकर हाथापाई भी हुई।
स्वराज, अहिंसा और गांधी का अकेलापन - रवीश कुमारकांग्रेस ने गांधी को छोड़ दिया था। उसके बाद से एक-एक कर हर दल ने गांधी को छोड़ दिया। उन्होंने भी जो गांधी की बातों को लेकर कांग्रेस को कोसते हैं। उन्हें अपने अंदर झांक कर देखना चाहिए कि क्या वाकई उनके भीतर कोई गांधी बचा है...
CAG ने वाड्रा को नाजायज फायदा पहुंचाने के लिए की हुड्डा सरकार की खिंचाईकांग्रेस की सरकार के दौरान रॉबर्ट वाड्रा की स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी सहित अन्य बिल्डरों को ‘अनुचित लाभ’ पहुंचाने के लिए नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) ने पूर्ववर्ती सरकार की खिंचाई की है।
'गुमशुदा' राहुल गांधी को खोजकर लाइए, इनाम पाइए - यूपी में कई जगह लगे पोस्टरअमेठी में लगे पोस्टरों पर शीर्षक है, 'नेताविहीन अमेठी', और इसके बाद एक फिल्मी गीत की पंक्तियां भी लिखी गई हैं - 'जाने वो कौन-सा देश, जहां तुम चले गए... न चिट्ठी न संदेश, कहां तुम चले गए...' इसमें कहा गया है कि कांग्रेस सांसद के बारे में कोई भी सूचना देने वाले को इनाम दिया जाएगा।
भोजपुरी कलाकार और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को जान से मारने की धमकीमनोज तिवारी ने बताया कि उन्हें एक चिट्ठी के जरिये यह धमकी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर दिए गए एक बयान की वजह से मिली है।
वीके सिंह को अप्रसन्नता जाहिर करने की बजाय पद छोड़ देना चाहिए : तिवारीकांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री वीके सिंह पर निशाना साधा और उनसे अप्रसन्नता जताने की बजाय पद छोड़ देने को कहा।
बांद्रा पूर्व विधानसभा उपचुनाव : राणे के लिए करो या मरो के हालातमहाराष्ट्र के पूर्व सीएम, शिवसेना के बागी और कांग्रेस के बाहुबली नारायण राणे विधानसभा हारने के बाद और बड़ी परेशानी में हैं। बांद्रा पूर्व विधानसभा उपचुनाव में उन्हें कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। बांद्रा पूर्व शिवसेना का गढ़ रहा है और ठाकरे का घर मातोश्री यहीं है।
भूमि अधिग्रहण बिल पर राजनीति कर रही हैं सोनिया गांधी : अण्णाकेंद्र की एनडीए सरकार के संशोधित भूमि अधिग्रहण विधेयक का समाजसेवी अण्णा हजारे द्वारा किये जा रहे विरोध को समर्थन देने के कांग्रेस अध्यक्ष के ऐलान के बाद अण्णा ने कहा है कि सोनिया गांधी अपने राजनीतिक फायदे के लिए इसका विरोध कर रही हैं।
बाबा की कलम से : किसानों के बहाने अपनी जमीन तलाशती कांग्रेससोनिया न केवल किसानों को फिर से जोड़ना चाहती है, साथ ही अपनी खोई राजनीतिक जमीन भी वापिस पाना चाहती हैं। किसानों के बहाने सोनिया ने बड़े जाट वोट बैंक पर निशाना साधा है। यह वही जाट हैं, जिन्होंने कांग्रेस का साथ हरियाणा विधानसभा और लोकसभा चुनाव में छोड़ दिया था।
किसानों से पीएम मोदी की 'मन की बात' झूठ का पुलिंदा : कांग्रेसभूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि सरकार की ओर से संशोधन लाने का कदम एक छलावा है, ताकि उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया जा सके। पार्टी ने मोदी पर यह दावा करने के कारण 'झूठ बोलने' का आरोप लगाया कि उन्होंने 13 कानूनों में संशोधन कर फायदा पहुंचाया है।
मोदी सरकार को घेरने के मकसद से किसान महारैली करेगी कांग्रेसकांग्रेस महासचिवों की बैठक में फ़ैसला लिया गया है कि कांग्रेस दिल्ली में किसानों की महारैली करेगी। पार्टी के इस फैसले की जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि ये महारैली अप्रैल के दूसरे हफ्ते में होगी, हालांकि तारीख़ अभी तय नहीं है।
हरियाणा के दौरे पर सोनिया गांधी, बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग कीसोनिया गांधी ने हरियाणा की बीजेपी सरकार से अपील की कि जिन किसानों की फसलें बेमौसम बारिश से नष्ट हो गई हैं, उन्हें तत्काल मुआवजा देने की व्यवस्था करे।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement