आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों की चिंताओं को उचित मंच पर उठाएंगे : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों के एक प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि उनके प्रति कोई अन्याय नहीं होगा और वह उनकी चिंताओं को उचित मंच पर उठाएंगे।
नितिन गडकरी 'जासूसी' मामला : गृहमंत्रालय ने जांच की मांग को ठुकरायाहालांकि इस मामले में कांग्रेस और एनसीपी की जांच की मांग को गृहमंत्रालय ने इनकार कर दिया है। गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजु ने कहा कि गडकरी खुद इसे अटकल बता चुके हैं तो हम इसमें दखल कैसे दे सकते हैं।
सोनिया गांधी ने किया इफ्तार का आयोजन, शरद यादव और लालू प्रसाद यादव भी पहुंचेकांग्रेस अध्यक्ष द्वारा पिछले तीन सालों में पहली बार आयोजित किए गए इस इफ्तार दावत में राजद प्रमुख लालू प्रसाद और जदयू के नेता शरद यादव सोनिया गांधी के साथ बैठे। इस इफ्तार में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।
नितिन गडकरी के घर में खुफिया उपकरण की खबरों को लेकर कांग्रेस का सरकार पर निशानाकांग्रेस ने नितिन गडकरी के निवास से बातें सुनने वाले खुफिया उपकरण पाये जाने की खबरों से उठे विवाद को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह राजग सरकार के मंत्रियों के बीच परस्पर विश्वास और भरोसे की कमी को दर्शाता है। पार्टी ने मोदी सरकार से इस मुद्दे पर स्थिति साफ करने की मांग की।
सहारनपुर की हिंसा को लेकर आरोप-प्रत्यारोप तेजकांग्रेस ने उत्तर प्रदेश सरकार पर 'प्रशासनिक चूक' का आरोप लगाया है, वहीं बीजेपी ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी वोट बैंक की राजनीति में लिप्त है।
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीटों का बंटवारा मैं और कांग्रेस प्रमुख ही मिलकर करेंगे : शरद पवारएनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पार्टी के राज्य के नेताओं से कांग्रेस के साथ चुनावों को लेकर चल रही तैयारी के बारे में विमर्श किया। सूत्रों ने बताया कि पवार ने उनसे कहा कि चुनावों में अकेले उतरना दोनों दलों के हित में नहीं है।
लालू की इफ्तार पार्टी में दिखा गठबंधन का रंगआरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तरफ से आयोजित इफ्तार पार्टी में आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस की नई दोस्ती का रंग दिखा और तीनों दलों के वरिष्ठ नेताओं ने इसमें शिरकत की।
बिहार में उपचुनावों के लिए आरजेडी, कांग्रेस और जेडीयू साथ आएबिहार में 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, इसके लिए नया गठबंधन बना है। आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस का गठबंधन बना है। तीनों दल मिलकर 10 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।
यूपी संघर्ष : राहुल गांधी ने कहा, नफरत की राजनीति बंद करेंउत्तर प्रदेश में भड़के सांप्रदायिक तनाव के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में 'नफरत की राजनीति' बंद करने का शनिवार को आह्वान किया जबकि कांग्रेस ने भाजपा पर 'पूर्व नियोजित रूप से सांप्रदायिक ध्रुवीकरण' करने के आरोप लगाए।
राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए अटॉर्नी जनरल ने दिया विचार : कांग्रेसलोकसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) पद के लिए कांग्रेस का कोई कानूनी दावा नहीं होने संबंधी अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी की राय पर करारा प्रहार करते हुए कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को आरोप लगाया कि इस मामले में उनके (अटॉर्नी जनरल) विचार राजनीतिक आकाओं को खुश करने की कोशिश हैं।
गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक शिवहरी मिरना ने बताया कि निषेधात्मक आदेशों का उल्लंघन करने के कारण कांग्रेस नेता नसीब पठान, मधूसुदन मिस्त्री, नगमा और अन्य प्रमुख नेताओं को यूपी गेट पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशानाकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई को नियंत्रित करने में 'असफल' रहने के लिए शुक्रवार को केंद्र पर यह कहते हुए निशाना साधा कि भाजपा सरकार महंगाई और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर वादे के आधार पर ही सत्ता में आई थी।
जब सीपीपी की बैठक के लिए अकेले पहुंचीं सोनिया गांधीकांग्रेस संसदीय दल की बैठक के कार्यक्रम को लेकर सीपीपी सचिवालय की एक चूक के चलते एक अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई, जब पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार की सुबह उस बैठक के लिए संसद भवन पहुंची जबकि वह बैठक नहीं थी।
नेता विपक्ष पर अटॉर्नी जनरल ने दी स्पीकर को राय, कांग्रेस का दावा जायज नहीं : सूत्रसूत्रों के मुताबिक खबर आ रही है कि अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने राय दी है कि विपक्ष के नेता पद पर कांग्रेस का दावा जायज़ नहीं। दरअसल, स्पीकर सुमित्रा महाजन ने एटॉर्नी जनरल से राय मांगी थी कि लोकसभा में विपक्ष का नेता होना चाहिए या नहीं।
साठ दिन में ही टूटा मोदी का मिथ : कांग्रेसउत्तराखंड में हुए उपचुनाव के परिणाम से उत्साहित कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि इससे जाहिर होता है कि केन्द्र में राजग के सत्ता में आने के साठ दिन के अंदर ही नरेंद्र मोदी के मिथ टूट गया है।
चुनाव को चुनौती : सोनिया गांधी को अदालत का नोटिसइलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के रायबरेली लोकसभा सीट से निर्वाचन को चुनौती देने वाली चुनाव याचिका पर उन्हें गुरुवार को नोटिस जारी किया। न्यायमूर्ति तरुण अग्रवाल ने यह आदेश रायबरेली के एक मतदाता रमेश सिंह की चुनाव याचिका पर दिया है।
संसद में 'गैर-गांधी' को कांग्रेस की कमान सौंपना अच्छी शुरुआतक्या कांग्रेस संकट की इस घड़ी में राहुल गांधी से आगे देखने की कोशिश करेगी... कांग्रेस ने लोकसभा, राज्यसभा में गैर-गांधी को कमान देकर अच्छी शुरुआत की है, और इसे कितना आगे तक लागू किया जाएगा, इसी पर कांग्रेस का भविष्य निर्भर करेगा...
मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुषमा से कहा, क्या प्रधानमंत्री भगवान हैं कि वह सिर्फ दर्शन देंगेलोकसभा में बुधवार को कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह टिप्पणी कर सदस्यों को हंसने को बाध्य कर दिया कि क्या प्रधानमंत्री भगवान हैं कि उन्हें सिर्फ कभी कभार ही हमें दर्शन देना चाहिए।
मणि-वार्ता : गाजा पर सिर्फ 'चिंतित', नेहरू जी से सीखिए पीएम साहबकांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के अनुसार, फिलस्तीन और इस्राइल के बीच संघर्ष पर बीजेपी के रुख ने परे देश को दुनिया के सामने शर्मिन्दा कर दिया है।
मणि-वार्ता : क्या है, जो गायब रहा मोदी के बजट से?वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने आम बजट 2014 में घोषित 100 करोड़ वाली अनेक योजनाओं पर अपने विचार तो रखे ही हैं, इस बात पर भी प्रकाश डाला है कि बजट में किस महत्वपूर्ण विषय को छुआ तक नहीं गया है।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement