आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

1984 की सिख विरोधी हिंसा की जांच के लिए एसआईटी का गठन करेगी केंद्र सरकार : सूत्रबताया जा रहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद इसकी घोषणा की जाएगी। नई गठित की जाने वाली SIT 225 से अधिक मामलों की जांच करेगी। कांग्रेस नेता सज्जन कुमार और जगदीश टाइटलर का मामला भी एसआइटी जांच के दायरे में शामिल हो सकता है।
सीबीआई के जरिये दबाव बनाकर तृणमूल को तोड़ना चाहती है बीजेपी : ममतादरअसल ममता ने दो कारणों से ऐसा बयान दिया है। पहले उन्हें यह अंदाजा था कि सीबीआई मुकुल रॉय को पूछताछ के बाद गिरफ्तार करेगी और मुकुल रॉय सीबीआई दफ्तर जाते ही दीदी के स्टाइल में पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला बोलेंगे, लेकिन मुकुल रॉय ना तो गिरफ्तार हुए ना ही उन्होंने ऐसा कोई बयान दिया।
जयंती नटराजन की चिट्ठी से उठे सवाल, कांग्रेस ने बीजेपी को भी कटघरे में खड़ा कियाजयंती नटराजन की चिट्ठी के लीक होने के कुछ ही देर बाद वित्तमंत्री और पर्यावरण मंत्री ने साफ कहा कि उनके (जयंती नटराजन के) पर्यावरण मंत्री रहते जो भी परियोजनाए रोकी गई उनको जल्द ही रिव्यू किया जायेगा।
दिल्ली चुनाव : आप के हर तीसरे उम्मीदवार पर क्रिमनल केसअगर पार्टियों की बात करें तो बीजेपी ने सबसे ज्यादा आपराधिक छवि वाले नेताओं को टिकट दिया है। पार्टी के 69 में से 27 यानी 39 फीसदी उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले हैं। इसके बाद नंबर आता है आम आदमी पार्टी का जिसने अपने 70 में से 23 (33%) उम्मीदवार ऐसे उतारे हैं।
सत्य कौन बोल रहा है?सत्यमेव जयंती लेकिन यहां तो कोश्चन यह है कि क: सत्यम बदति अर्थात सत्य बोल कौन रहा है, कब बोल रहा है और किसके बारे में बोल रहा है।
तृणमूल कांग्रेस नेता मुकुल रॉय से सीबीआई ने की पूछताछमुकुल रॉय पूछताछ के बाद घर लौट आए हैं, और उन्होंने कहा कि वह जांच में सीबीआई को पूरा सहयोग देंगे, और जब भी सीबीआई बुलाएगी, वह उसके सामने हाज़िर होंगे।
सोनिया, राहुल की ओर से हस्तक्षेप नहीं : जयंती नटराजन मामले पर कांग्रेस नेताकांग्रेस ने पार्टी से इस्तीफे की घोषणा करने वाली जयंती नटराजन के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय के कामकाज में कभी किसी तरह का हस्तक्षेप नहीं किया।
जयंती नटराजन की सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी के मुख्य अंशजयंती नटराजन ने शुक्रवार को इस्तीफा देने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को खत लिखकर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए थे। आइए पढ़ते हैं, उस चिट्ठी के कुछ अंश...
जयंती नटराजन से जुड़ी 10 बड़ी बातें...जयंती ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर उनकी उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सभी पार्टी पदों से इस्तीफा दे दिया है। जयंती ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल पर भी कई परियोजनाओं की पर्यावरण मंजूरी रुकवाने का गंभीर आरोप लगाया है। आइए जानते हैं, जयंती नटराजन से जुड़ी 10 बड़ी बातें...
कांग्रेस पर 'नटराजन बम' : जयंती ने कहा, राहुल गांधी के दबाव में बदलने पड़े फैसलेयूपीए सरकार के दौरान पर्यावरण मंत्री रहीं जयंती नटराजन ने कांग्रेस छोड़ दी है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के अलावा एक चिट्ठी के जरिये बड़ा खुलासा भी किया, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए।
जयंती नटराजन ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया को लिखे खत में राहुल पर लगाए गंभीर आरोपयूपीए सरकार के दौरान पर्यावरण मंत्री रही जयंती नटराजन ने कांग्रेस छोड़ दी है। उन्होंने साथ ही एक बड़ा खुलासा भी किया, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाए।
केजरीवाल चुनाव आयोग के आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे : आपआम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग के उस निर्देश को विधानसभा चुनावों के बाद हाईकोर्ट में चुनौती देने का निर्णय किया है, जिसमें आयोग ने उन्हें इस तरह का बयान देने से बाज आने को कहा है कि अगर बीजेपी और कांग्रेस पैसे दे तो वे ले लें लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को दें।
'10 लाख रुपये' का सूट पहनने के लिए मोदी को आड़े हाथ लिया राहुल गांधी नेदिल्ली के शास्त्री नगर इलाके में हुई एक चुनावी रैली में राहुल ने कहा, "आप लोगों ने सरकार से महंगाई पर अंकुश लगाने और नौकरियां देने की उम्मीद बांधी थी, लेकिन आप लोगों के हाथों में झाड़ू पकड़ा दिए गए..."
दिल्ली विधानसभा चुनाव : हारी या जीती, लेकिन 85 फीसदी सीटों पर असरदार रही बीजेपीदिल्ली के पिछले लगातार दो विधानसभा चुनावों से बीजेपी करीब 85 फीसदी सीटों पर मुकाबले में रही है। वर्ष 2008 के चुनाव की तुलना में उनकी सीटों का आंकड़ा वर्ष 2013 में 23 से 32 तक पहुंच गया, लेकिन तब भी वह सत्ता के सुख से वंचित रह गई थी।
'21वीं सदी में समृद्धि के लिए भारत-यूएस संबंध महत्वपूर्ण'अमेरिकी कांग्रेस के एक प्रस्ताव में कहा गया है कि 21वीं सदी में स्थिरता, लोकतंत्र और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए भारत और अमेरिका के बीच संबंध महत्वपूर्ण हैं तथा दोनों देशों को अपने संबंध मजबूत करने चाहिए।
चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी का समर्थन नहीं करेगी कांग्रेस : अजय माकनचुनाव से पहले ही चुनाव के बाद की स्थिति के बारे में सोचते हुए कांग्रेस पार्टी ने एक अहम ऐलान कर दिया है। वह यह है कि कांग्रेस पार्टी आम आदमी पार्टी को समर्थन नहीं देगी।
दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़ी 10 अहम जानकारियांदिल्ली विधानसभा चुनाव में अब दो सप्ताह से कम वक्त बचा है। चुनाव आयोग ने राज्य के चुनाव संबंधित आंकड़ों को जारी कर दिया है। एक नज़र दिल्ली विधानसभा से जुड़े 10 अहम आंकडों पर।
दिल्ली के दंगल में उतरेंगे बीजेपी के महारथी, स्मृति-सुषमा भी करेंगी प्रचारदिल्ली के दंगल में अब महारथी उतर रहे हैं। कांग्रेस और बीजेपी ने अपने बड़े चेहरों को चुनाव प्रचार की ज़िम्मेदारी दे दी है।
दिल्ली चुनाव में मुस्लिम वोटरों का झुकाव किस पार्टी की ओर?दिल्ली में आठ से ज़्यादा विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां मुस्लिम वोट 35 फीसदी से ज़्यादा है और हर बार नतीजा तय करने में निर्णायक होता है। इस बार भी दिल्ली के चुनावों में मुस्लिम वोटरों पर राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों की नज़र है।
दिल्ली चुनाव : कृष्णा नगर की समस्याएं और किरण बेदी की चुनौतियांभले ही कृष्णा नगर बीजेपी के लिए सुरक्षित सीट समझी जाती हो, लेकिन यहां भी किरण बेदी को चुनौतियों का सामना तो करना पड़ ही रहा है और लोगों के दिलों में जगह बनाने में वक्त तो लगता है।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement