आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

यहां बुलडोजर चलाने से पहले मेरे ऊपर से चलेगा बुलडोजर : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को दक्षिणी दिल्ली के रंगपुरी में लोगों से मिलने पहुंचे। यहां प्रशासन ने दो दिन पहले बस्ती को अवैध बताकर उजाड़ दिया था जिससे करीब 2500 लोग बेघर हो गए थे।
कालेधन पर 100 के विवाद से छुटकारा पाया?काला धन को लेकर तृणमूल कांग्रेस काफी क्रिएटिव हो गई है। अगर ऐसा ही वो करती रही तो काले धन से जुड़े राजनीतिक प्रदर्शनों के लिए हर काली चीज़ काम आ जाएगी। ज़रूर एक दिन सांसद काले घोड़े पर बैठकर काले धन के मसले पर सरकार को घेरने आएंगे।
कांग्रेस में शामिल हुईं अभिनेत्री खुशबूतमिलनाडु की फिल्म अभिनेत्री और नेता खुशबू बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं। उन्होंने कुछ महीने पहले द्रमुक से इस्तीफा दिया था। खुशबू (44) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके दस जनपथ स्थित आवास पर मुलाकात की और सोनिया की उपस्थिति में वह पार्टी में शामिल हुईं।
राज्यसभा में ब्लैकमनी पर बहस का वित्तमंत्री जेटली ने दिया जवाब, कांग्रेस टीएमसी ने किया वॉक आउटराज्यसभा में कालाधन के मुद्दे पर बहस में तमाम दलों की राय के बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सरकार की ओर से जवाब दिया। वित्तमंत्री जेटली के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने वॉक आउट किया।
जनता को 'गुमराह' करने के लिए माफी मांगे भाजपा सरकार : कांग्रेसप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा आम चुनाव पूर्व किए गए दावों को लेकर राजग सरकार को निशाना बनाते हुए कांग्रेस ने बुधवार को सत्तारूढ़ पार्टी पर राजनीतिक फायदे के लिए काले धन को लेकर देश को 'गुमराह' करने का आरोप लगाया और साथ ही माफी की मांग की।
सीएम खट्टर ने हुड्डा सरकार के कई फैसले पलटे, रिटायरमेंट की उम्र 60 से घटाकर 58 कीहरियाणा में मनोहर लाल खट्टर नीत भाजपा सरकार ने राज्य के कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र सीमा में दो साल की बढ़ोत्तरी करने के कांग्रेस शासन के पूर्व के निर्णय के उलटने का फैसला लिया है, जिस पर विपक्ष की तीखी प्रतिक्रिया मिली है।
कालेधन के मुद्दे पर कांग्रेस का कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस खारिजविदेशों में जमा काले धन के मुद्दे पर सदन में चर्चा कराने के कांग्रेस के कार्य स्थगन प्रस्ताव के नोटिस को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज नियमों को बताते हुए खारिज कर दिया।
संसद में आज होगी काले धन के मुद्दे पर चर्चासंसद में बुधवार को काले धन के मुद्दे पर चर्चा होगी। विपक्षी दल काले धन को वापस लाने के लिए उठाए गए कदमों पर सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। संसद के सूत्रों ने बताया कि चर्चा किसी एक सदन में या दोनों सदनों में हो सकती है।
आधा-अधूरा नहीं, पूर्ण बहुमत चाहिए : चाइबासा में पीएम नरेंद्र मोदीझारखंड के चाइबासा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें आधा-अधूरा नहीं, पूर्ण बहुमत चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उन्हें आदिवासियों की चिंता नहीं है। कांग्रेस आदिवासियों को गुमराह करती है।
संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने उठाया काले धन का मुद्दासंसद में आज विपक्ष ने जोरशोर से काले धन का मुद्दा उठाया और सरकार को निशाने पर लेते हुए सवाल किया कि कालाधन वापस लाने का वादा कब पूरा किया जाएगा। हालांकि राज्यसभा में वित्तमंत्री अरुण जेटली और लोकसभा में संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने आश्वासन दिया कि सरकार इस मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है।
'किस ऑफ़ लव' को लेकर कर्नाटक में मचा बवालसोशल मीडिया पर लगातार चल रहे कैंपेन के मुताबिक 30 नवंबर को बेंगलुरु के टाउनहॉल के सामने 'किस ऑफ़ लव' का आयोजन होगा। शहर के पुलिस कमिश्नर एमइन रेड्डी ने साफ़ किया है की अब तक इसकी इजाज़त नहीं दी गई है, क्योंकि आयोजकों की तरफ से ज़रूरी जानकारी पुलिस को अब तक नहीं मिली है।
ममता बनर्जी सारदा घोटाले की सबसे 'बड़ी लाभार्थी' : कुणाल घोषतृणमूल कांग्रेस के निलंबित सदस्य कुणाल घोष ने आज आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सारदा घोटाले की सबसे 'बड़ी लाभार्थी' हैं। कुणाल ने इसके साथ ही आरोप लगाया कि वह 'कायर' हैं।
अलग विदर्भ के लिए नितिन गडकरी ने कांग्रेस से मांगा समर्थनमहाराष्ट्र से अलग विदर्भ राज्य बनाने की भाजपा की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज इस मुद्दे पर कांग्रेस का समर्थन मांगा।
शीतकालीन सत्र : पीएम नरेंद्र मोदी को विपक्ष से सकारात्मक सहयोग की उम्मीदसंसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो चुका है, लेकिन राज्यसभा सदस्य और पूर्व पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा के निधन की वजह से आज की कार्यवाही नए मंत्रियों के परिचय और नए सदस्यों के शपथ लेने के बाद स्थगित कर दी गई।
बेंगलुरु में 'किस ऑफ़ लव' के खिलाफ प्रदर्शन : कांग्रेस दुविधा मेंमोरल पोलिसिंग को लेकर हाल में कर्नाटक जितना चर्चा में रहा इतना शायद ही कोई और राज्य रहा होगा और हर बार ज़्यादातर विवाद दक्षिण कर्नाटक से शरू होता है और फिर इसकी चपेट में पूरा राज्य आ जाता और गूंज देश-विदेश में सुनाई देती है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुरली देवड़ा का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोकपूर्व पेट्रोलियम मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुरली देवड़ा का आज सुबह निधन हो गया। देवड़ा पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे।
गांधी परिवार के बाहर के नेता पर कांग्रेस की अगुवाई करने की रोक नहीं : दिग्विजय सिंहकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि पी. चिदम्बरम समेत किसी भी नेता को कांग्रेस पार्टी प्रमुख बनने के लिए चुनाव लड़ने से कोई नहीं रोक रहा है। उनकी टिप्पणी से इस मुद्दे पर विवाद ने फिर तूल पकड़ लिया है।
एकजुट हुए विपक्ष की वजह से शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने के आसारकई विपक्षी दलों ने बीमा विधेयक का विरोध करने और काला धन के मुद्दे पर सरकार को घेरने का इरादा बनाया है और ऐसे में संसद का सोमवार से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं।
बीजेपी नफरत फैलाने वाली पार्टी, मोदी ने सत्ता के लालच में किए झूठे वादे : सोनिया गांधीसोनिया ने कहा, अच्छे दिन के लुभावने वादे के साथ जो लोग सत्ता में आए, उनकी नाकामयाबी हर कोने से नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी है, जिसने सभी वर्गों के लिए लोगों के लिए काम किया, वहीं, बीजेपी समाज में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है।
जम्मू-कश्मीर चुनाव : एक ही सदन के सदस्यों की सैलरी अलग-अलग!जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ रहे मौजूदा विधायकों की ओर से दायर शपथपत्रों पर यकीन किया जाए, तो विधायकों को उनके कामों के लिए समान रकम नहीं मिलती।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement