आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

नेशनल हेराल्‍ड केस : सोनिया-राहुल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 12 को सुनवाई संभवनेशनल हेराल्‍ड मामले में आरोपी कांग्रेस अध्‍यक्षा सोनिया गांधी व उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 12 फरवरी को सुनवाई हो सकती है। नेशनल हेराल्‍ड मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में आगामी 20 फरवरी को सुनवाई होनी है।
‘भ्रामक’ बयानों के पीछे ‘छिप’ रहे हैं पीएम और गुजरात की सीएम : कांग्रेस नेता मोधवाडियाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल पर भूमि आवंटन मुद्दे पर ‘भ्रामक’ बयानों के पीछे ‘छिपने’ का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता अर्जुन मोडवाडिया ने निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए आनंदीबेन के इस्तीफे की मांग की।
पाकिस्तान में पीएम मोदी और दाउद की मीटिंग के आजम खान के दावे को केंद्र ने कहा- बेबुनियाद हैकेंद्र ने उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री आजम खान के इस आरोप को 'गलत और बेबुनियाद' करार देते हुए खारिज कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिसमस के दिन अपने लाहौर दौरे के दौरान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम से मुलाकात की थी।
आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार का दावा - सरकार से कभी कोई फायदा नहीं लियागुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि उन्होंने राज्य सरकार से कभी कोई अनुचित फायदा नहीं लिया। अनार के व्यापारिक सहयोगियों की संलिप्तता वाले संदेहास्पद जमीन सौदों की खबरें सामने आने के बाद मुख्यमंत्री की बेटी ने यह दावा किया है।
केरल विधानसभा में हंगामा, राज्यपाल बोले- शांत बैठें या सदन से बाहर चले जाएंकेरल विधानसभा के सत्र की शुरुआत शुक्रवार को हंगामे के साथ हुई। जहां एलडीएफ ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और तख्तियां दिखाईं, जिसके चलते राज्यपाल पी सदाशिवम को इन लोगों से कहना पड़ा कि ‘या तो शांति से बैठें या फिर सदन से बाहर चले जाएं।’
हैदराबाद नगर निगम चुनाव में TRS की शानदार जीत, कांग्रेस और टीडीपी-बीजेपी का सफायाहैदराबाद के नगर निगम चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति ने टीडीपी-बीजेपी गठबंधन और कांग्रेस को धूल चटाते हुए शानदार जीत दर्ज की। इस बार उसने 150 सदस्यों वाले सदन में 96 सीट पर अपनी जीत का झंडा गाड़ा।
जमीन आवंटन विवाद : कांग्रेस ने गुजरात की मुख्यमंत्री, पीएम मोदी का इस्तीफा मांगाकांग्रेस ने शुक्रवार को गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार पटेल से जुड़े विवाद के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी जांच तथा गुजरात की मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की।
सोनिया गांधी और राहुल गांधी 'अगंभीर राजनीतिकों' की मिसाल हैं : भाजपाप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से 'बहाने बनाने की बजाय काम करने' संबंधी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि कि खुद राहुल और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी देश में 'अगंभीर राजनीतिकों' के परिचायक हैं और उन पर 5000 करोड़ रुपयों के भ्रष्टाचार के मामले चल रहे हैं।
वोटों की खातिर अब दिखती ही रहेगी 'ज़रूरी हो चुके' दलितों के प्रति 'कटिबद्धता'राष्ट्रीय अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष और कांग्रेस नेता पीएल पूनिया की बढ़ती सक्रियता और आम आदमी पार्टी की पंजाब में बढ़ती पकड़ के आसार तो यही संकेत दे रहे हैं कि आने वाले दिनों में दलित हित और उनके प्रति प्रतिबद्धता दिखाने की होड़ और तेज़ होने वाली है।
कांग्रेस नेता अधीर चौधरी से SC ने कहा - क्या दूसरा आकर कहेगा कि बंगला खाली करो...कांग्रेसी नेता अधीर रंजन चौधरी को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली और साथ ही फटकार भी मिली है कि क्या कोई दूसरा आकर कहेगा कि बंगला खाली कीजिए।
सुरेश रैना और राज बब्बर समेत कई 'पैसे वाले' भी मांग रहे हैं 50 हजार पेंशनक्या क्रिकेटर सुरेश रैना, कांग्रेस नेता राज बब्बर, अभिनेता जिम्मी शेरगिल, अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दकी को किसी पेंशन की जरूरत है।
नेशनल हेराल्ड केस : व्यक्तिगत पेशी से छूट के लिए सोनिया-राहुल ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जीनेशनल हेराल्ड अखबार मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि उन्हें व्यक्तिगत पेशी से छूट दी जाए। गौरतलब है कि पटियाला हाउस कोर्ट में इस मामले में 20 फरवरी को दोपहर 2 बजे अगली सुनवाई होनी है।
कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता बलराम जाखड़ का निधन, पीएम ने जताया शोकबलराम जाखड़ वर्ष 1980 से 1989 तक लोकसभा के अध्यक्ष रहे थे और इस दौरान उन्होंने संसद संग्रहालय की स्थापना में भी योगदान दिया। उन्होंने पीवी नरसिम्हा राव के कैबिनेट में कृषिमंत्री के तौर पर भी सेवाएं दीं। जाखड़ 30 जून, 2004 से 30 मई, 2009 तक मध्य प्रदेश के राज्यपाल भी रहे।
महिलाओं के समर्थन में शरद पवार, कहा- भगवान लैंगिक भेदभाव नहीं कर सकतेमहाराष्ट्र में अहमदनगर जिले के शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं के प्रवेश से पाबंदी हटाने की मांग का समर्थन करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि भगवान लिंग-भेद नहीं कर सकते और उनका मानना है कि किसी को भी प्रार्थना करने से नहीं रोका जाना चाहिए।
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को झटका, हाई कोर्ट ने दिए बंगला खाली करने के आदेशपश्चिम बंगाल के कांग्रेस नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। हाई कोर्ट ने उन्हें सरकारी बंगले को खाली कराने के आदेश दिए हैं और उनकी याचिका को खारिज कर दिया है।
हैदराबाद में ओवैसी की एमआईएम और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में झड़पग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के दौरान मंगलवार को हैदराबाद में मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के कारण मीरचौक इलाके में तनाव पसर गया।
आरक्षण समाप्त नहीं होगा, झूठ फैलाया जा रहा है : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीआरक्षण समाप्त किए जाने की संभावना से इनकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर परोक्ष मगर तीखा हमला बोला और कहा कि देश को विघटित करने के लिए ‘‘सोची समझी साजिश’’ के तहत दलितों के मुद्दे पर ‘‘झूठ का अभियान’’ शुरू किया गया है।
उत्तराखंड : बार बालाओं के डांस के बीच तमंचे का रौब ले डूबा मंत्री की कुर्सीमंत्री का दर्जा प्राप्त उत्तराखंड वक्फ विकास परिषद के अध्यक्ष राव सज्जाद को पद सम्हालने के चंद दिन बाद ही पद से हाथ धोना पड़ा है। यही नहीं उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है।
सरकार ने कहा, बजट सत्र में जीएसटी बिल पास कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगेसंसदीय मामलों के मंत्री वैंकेया नायडू ने मंगलवार को कहा कि सरकार जीएसटी विधेयक को संसद के बजट सत्र में पारित करवाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। नायडू ने उम्मीद जताई कि जीएसटी सहित अन्य महत्वपूर्ण विधेयकों को मंजूरी देने के लिए संसद 'सुचारू' रूप से चलेगी।
दिल्‍ली में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का सरकारी बंगला खाली कराया गयाकरीब दस पुलिसकर्मी शहरी विकास मंत्रालय के अधीन आने वाले संपदा निदेशालय के एक अफसर को देख रहे हैं। यह अफसर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी से विनम्रता से उस बंगले को खाली करने का आग्रह कर रहा है जिस पर मंगलवार सुबह तक उनका कब्‍जा था।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement