आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - 112 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

जसवंत, आडवाणी की तरह वाजपेयी को भी किनारे कर देते नरेंद्र मोदी : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को चुनिंदा उद्योगपतियों का चौकीदार बताते हुए कहा कि उन्होंने (मोदी) अपनी ही पार्टी के एक वरिष्ठ नेता (आडवाणी) को बाहर कर एक बड़े उद्योगपति अडानी को अपने साथ कर लिया है।
यूपीए की 'नापाक जल्दबाजी' लोकपाल की विश्वसनीयता खत्म कर देगी : अरुण जेटलीजेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा, यूपीए यदि इस स्तर पर पहुंच कर लोकपाल के गठन में जल्दबाजी दिखाता है, तो यह राजनीतिक रूप से अनुपयुक्त और आचार संहिता का उल्लंघन होगा। इसके अलावा पूरी प्रक्रिया भी वैधानिक रूप से संदेहास्पद होगी।
केवल मोदी ही एनडीए सरकार में प्रधानमंत्री बनेंगे : राजनाथ सिंहबीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने स्पष्ट किया कि नई लोकसभा में चाहे संख्या बल कुछ भी हो, अगर केंद्र में एनडीए की सरकार बनी, तो केवल नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे।
चुनाव डायरी : बिहटा 7.86 में मुस्लिम वोटों की होड़ध्यान जाता है बिहार में मुस्लिम वोटों के लिए मची होड़ की तरफ़। बगल में पड़े अख़बार में मोदी के हवाले से सुर्खी है- बिहार में बीजेपी विरोधी नापाक गठबंधन। किशनगंज में कांग्रेस के मुस्लिम उम्मीदवार के समर्थन में जेडीयू के मुस्लिम उम्मीदवार का मैदान से हटना।
पांच वर्षों में सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाले एनएसी पर 5.25 करोड़ रुपये खर्चकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय सलाहकार परिषद (एनएसी) के सदस्यों, पदाधिकारियों आदि पर पिछले पांच वर्षों में सवा पांच करोड़ रुपये खर्च हुए।
बिहार की रैली में मोदी ने 'आरएसवीपी मॉडल' वाली टिप्पणी से गांधी परिवार पर साधा निशानाकटिहार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने गुजरात के विकास मॉडल पर राहुल के कटाक्ष पर पलटवार करते हुए यूपीए सरकार को 'आरएसवीपी मॉडल' की संज्ञा दी। मोदी का इशारा एक अमेरिकी अखबार में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को लेकर छपी एक खबर की ओर था।
कांग्रेस में नेतृत्व स्तर पर प्रियंका के लिए अभी ‘वेकेंसी' नहीं : थरूरशशि थरूर से जब पूछा गया कि क्या प्रियंका की जरूरत नहीं है, थरूर ने कहा, 'इस समय कोई वेकेंसी नहीं है। हमारे पास एक अध्यक्ष और एक उपाध्यक्ष है और वे अपना काम कर रहे हैं।'
वाजपेयी सरकार ने देश के 65 करोड़ युवाओं को रोजगार दिया : नरेंद्र मोदीअपने भाषणों में कई बार गलत तथ्य एवं आंकड़़ों को लेकर घिरते रहे बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज एक और ऐसा ही दावा किया है। नौगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने अपने 6 वर्षों के कार्यकाल में देश के 65 करोड़ युवाओं को रोजगार दिया।
तमिलनाडु में मतदाताओं को रिझाने के लिए डीएमके और एआईएडीएमके धुंआधार प्रचार कर रहे हैं। यहां तक कि फिल्म कलाकारों से भी प्रचार करा रहे हैं। वहीं बिना सहयोगी के राज्य में चुनाव लड़ रही कांग्रेस का प्रचार एकदम फीका है। कांग्रेस के कई प्रत्याशियों के पास ठीक से चुनाव लड़ने के लिए पैसे ही नहीं हैं।
सोनिया ने अमेठी में बेटे राहुल के लिए की भावुक अपील, विपक्ष पर साधा निशानासोनिया ने अमेठी के लोगों की भावनाओं को छूते हुए कहा, जिस तरह इंदिरा जी ने राजीव जी को अमेठी परिवार को सौंपा था, वही परंपरा निभाते हुए मैंने 2004 में इसे राहुल को सौंप दिया है और हमें पूरा भरोसा है कि आप कांग्रेस की नीतियों का समर्थन करते हुए राहुल की पुन: जीत सुनिश्चित करेंगे।
एमएनएस को एनडीए में शामिल करने का फैसला बिना शिवसेना की रजामंदी के नहीं होगा : गडकरीबीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि राजनीति में उनका कोई दुश्मन नहीं है, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी जता दिया कि नए साथियों को जोड़ने के लिए पुराने साथियों को नाराज करने का जोखिम वह नहीं लेंगे।
चिदंबरम ने भारतीय अर्थव्यवस्था के साथ 'मुठभेड़' किया : नरेंद्र मोदी का पलटवारकेंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के बीच जुबानी जंग तेज हो गया है। मोदी ने चिदंबरम पर भारतीय अर्थव्यवस्था के साथ 'मुठभेड़' करने का आरोप लगाया।
चुनाव डायरी : तीन 'देवियों' से नरेंद्र मोदी की टक्करराजनीति की तीन 'देवियों' के नाम से मशहूर इन तीनों ही कद्दावर महिला नेताओं ने मोदी पर निशाना साधकर इन अटकलों को विराम देने की कोशिश की है कि चुनाव के बाद वे बीजेपी के साथ जा सकती हैं, लेकिन क्या वाकई ऐसा है?
उमा ने मोदी को कहा था 'विनाश पुरुष' : कांग्रेस ने जारी की सीडीकांग्रेस ने आज एक तीन साल पुरानी वीडियो क्लिप जारी किया, जिसमें उमा भारती ने नरेंद्र मोदी को कथित रूप से विनाश का एजेंट बताया था और उनके गुजरात विकास के दावे को ‘पाखंड’ कहा था।
राहुल गांधी के 'उल्लू' वाले बयान पर भाजपा ने किया पलटवारनरेंद्र मोदी से जनता को 'उल्लू' बनाना छोड़ने की राहुल गांधी की टिप्पणी पर भाजपा ने तीखा पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में संभावित हार को देखकर कांग्रेस उपाध्यक्ष हताशा में पिछले कुछ दिनों से विचित्र संज्ञाओं वाले बचकाने बयान देने लगे हैं।
नरेंद्र मोदी को मैं एनकाउंटर चीफ मिनिस्टर कह सकता हूं : पी चिदंबरमचिदंबरम ने कहा, "(नरेंद्र) मोदी जी आदतन झूठे हैं... शिवगंगा में कोई रीकाउन्टिंग नहीं हुई थी... वह यह बात जानते हैं... फिर भी झूठ बोलते हैं... अगर वह मुझे 'रीकाउन्टिंग मिनिस्टर' कहना बंद नहीं करेंगे, तो मैं भी उन्हें 'एनकाउन्टर चीफ मिनिस्टर' कह सकता हूं..."
पुणे में ईवीएम खराब, सभी वोट कांग्रेस को 'स्थानांतरित'पुणे में गुरुवार को एक मतदान केंद्र पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के जरिये डाले गए सभी वोट कांग्रेस की तरफ स्थांतरित हो जाने की वजह से मतदाता हैरान रह गए।
चुनाव डायरी : राज (नाथ) की टोपी, मोदी का राज (तिलक)?देश की राजनीति का जैसा स्वरूप हो गया है, उसमें टोपी, तिलक, पगड़ी या हैट सब पहनने या न पहनने के अपने सांकेतिक महत्व बनाए जा रहे हैं। इफ्तार की राजनीति से चला यह प्रचलन धीरे-धीरे तुष्टिकरण के प्रतीकों में शामिल होता जा रहा है।
अल्पसंख्यकों के लिए कांग्रेस एकमात्र 'सुरक्षा किला' : चिदंबरमकेंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कांग्रेस को अल्पसंख्यकों के लिए एकमात्र 'सुरक्षा किला' करार देते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी ने अल्पसंख्यकों की कभी परवाह नहीं की।
नरेंद्र मोदी चाहते हैं मुसलमानों का सफाया : फारूक अब्दुल्लाकेंद्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी मुसलमानों का सफाया चाहते हैं, लेकिन उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस उन्हें अपने मंसूबे में सफल नहीं होने देगी।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement