आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

राज्यसभा में ही इतना हंगामा क्यों?राज्यसभा में ऐसा क्या संकट आ गया है कि सरकार या विपक्ष चाहे तो समाधान नहीं निकल सकता है। सरकार और विपक्ष दोनों अपने-अपने तर्कों के साथ अड़े हैं। बात इतनी सी है कि प्रधानमंत्री जवाब दें या न दें, लेकिन बात इतनी बड़ी हो गई है कि इसी को लेकर कई दिनों से राज्यसभा ठीक से नहीं चल पा रही है।
मनीष कुमार की कलम से : क्या होगा झारखंड में?जानकारों का कहना है कि प्रचार और मतदान के दौरान जैसे रुझान रहे हैं, उससे स्पष्ट हैं कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी होगी और अपनी सहयोगी एजेएसयू के साथ अगली सरकार बनाएगी। शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा बीजेपी के बाद दूसरी बड़ी पार्टी बनेगी।
मनीष कुमार की कलम से : लोकसभा चुनाव के सदमे से कब उबरेगी कांग्रेस?लेकिन अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर पार्टी लोकसभा चुनाव के नतीजों के सदमे से कब उबरेगी, और कब अपने कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ एक सशक्त विकल्प की भूमिका निभाएगी, या वह झारखंड विधानसभा चुनाव की तरह ही कुछ और राज्यों के विधानसभा चुनावों में भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रहेगी।
मदन मित्रा की गिरफ्तारी को लेकर संसद गेट पर टीएमसी का प्रदर्शनशारदा घोटाले में पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री मदन मित्रा की गिरफ्तारी पर जारी टीएमसी का विरोध आज दिल्ली तक पहुंच गया। मदन मित्रा की गिरफ्तारी के विरोध में तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया।
मदन मित्रा ने कोर्ट को बताया, 'सीबीआई ने कहा कि मुझे गिरफ्तार करने का निर्देश दिल्ली से आया है'कोलकाता की एक अदालत ने पश्चिम बंगाल के मंत्री मदन मित्रा को 16 दिसंबर तक चार दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। मित्रा को सारदा घोटाले के सिलसिले में शुक्रवार को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।
'पीएम की सहारा प्रमुख के साथ तस्वीरें हैं, तो क्या हमें उनकी गिरफ्तारी की मांग करनी चाहिए?'पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सारदा घोटाले के सिलसिले में राज्य के परिवहन मंत्री मदन मित्रा को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करने पर आज बीजेपी और केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि सोमवार से संसद में तृणमूल कांग्रेस के सांसद विरोध करेंगे।
वंशवाद की राजनीति कभी जनता की आवाज नहीं बन सकती : कठुआ की रैली में पीएम मोदीजम्मू-कश्मीर में बीजेपी को नए विकल्प के रूप में पेश करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज्य में बनने वाली हर सरकार में घुस जाती है और चुनाव से कुछ पहले बाहर आकर इन सरकारों पर हमला करती है।
मदन मित्रा की गिरफ्तारी के विरोध में बंगाल में प्रदर्शन की तैयारी में तृणमूल कांग्रेसमुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुलकर केंद्र सरकार के विरोध में उतर आई हैं और उन्होंने मित्रा की गिरफ्तारी को राजनीतिक साजिश बताया है। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है, तो वह उन्हें गिरफ्तार करके दिखाएं।
राम मंदिर पर बयान देकर विवादों में फंसे यूपी के गवर्नर राम नाइककांग्रेस का आरोप है कि राम नाइक सरकार के माउथपीस के तौर पर काम कर रहे हैं और उनके बयान से सत्ता में आने के बाद एनडीए सरकार के गवर्नर बदलने के फैसले के पीछे की साजिश सामने आ गई है।
अपने मंत्री की गिरफ्तारी पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा, हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करें पीएम मोदीशारदा घोटाले में मदन मित्रा की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर जमकर बरसीं। ममता ने कहा कि जो हुआ वह अवैध और असंवैधानिक है। यह एक षडयंत्र है। ममता ने कहा कि केंद्र सरकार हमें सीबीआई का डर दिखा रही है, लेकिन हम सीबीआई से नहीं डरने वाले हैं।
शारदा चिटफंड घोटाले में पश्चिम बंगाल के मंत्री मदन मित्रा गिरफ्तारआज सीबीआई ने मदन मित्रा से लंबी पूछताछ की और उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पूर्व सीबीआई ने इस घोटाले में तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शृंजॉय बोस को भी पिछले दिनों गिरफ्तार किया था।
भाजपा में नरेंद्र मोदी ही बोलते हैं, वही निर्णय लेते हैं : राहुल गांधीनरेंद्र मोदी सरकार पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वाजपेयी सरकार समेत पिछली सरकारों के विपरीत अब सारी ताकतें एक ही व्यक्ति के हाथों में केंद्रित हैं, जो बिना किसी चर्चा के निर्णय लेता है।
झारखंड में तीसरे चरण का मतदान कल : बीजेपी-जेएमएम के बीच छिड़ा पोस्टर युद्धविज्ञापनों की इस लड़ाई में एक बात स्पष्ट है कि जिस बीजेपी को कांग्रेस से चुनौती मिलनी चाहिए थी, उसे क्षेत्रीय दल से टक्कर मिल रही है। अब चुनाव में जीत-हार किसी की भी हो, लेकिन बीजेपी को भी मालूम है कि उनके विरोधी अब उन्हीं के चुनाव लड़ने के तरीकों से सीखकर उन्हीं पर हमले कर रहे हैं।
सुषमा स्वराज ने गीता को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करने पर जोर दियाविदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने केंद्र से भगवत गीता को राष्ट्रीय धार्मिक ग्रंथ बनाने की सिफ़ारिश की है। स्वराज ने आज कहा कि इस संबंध में केवल औपचारिकता रह गई है, जिस पर विवाद खड़ा हो गया। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने इस पर कहा कि लोकतंत्र में संविधान 'पवित्र पुस्तक' है।
कांग्रेस की 'शैडो कमिटी' ने ट्विटर पर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलाकांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकवादी हमले, पंजाब के नेत्र शिविर में लोगों की आंखों की रोशनी जाने, विनिवेश, आईआईटी में शिक्षकों की कमी और दूसरे मुद्दों को लेकर सोशल मीडिया के जरिये नरेंद्र मोदी सरकार पर हल्ला बोला है।
नरेंद्र मोदी जहां भी रैली करने जाते हैं, वहां दंगे कराते हैं : राहुल गांधीराहुल गांधी ने रांची के कांके में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरों पर निशाना साधते हुए कहा, पीएम ऑस्ट्रेलिया जाते हैं और कहते हैं कि वहां के किसानों से उन्नत खेती की तकनीक सीखकर आऊंगा, तब तक आपलोग झाड़ू पकड़िए...बीच-बीच में उनके मंत्री भी झाड़ू पकड़ लेते हैं, लेकिन दस्ताने पहनकर...
योजना आयोग के नए स्वरूप के खिलाफ गोलबंद हुए विपक्षी दलसंसद की शीतकालीन सत्र में साध्वी निरंजन ज्योति के आपत्तिजनक बयान के मुद्दे पर बनी विपक्षी एकता अब और भी महत्वपूर्ण मुद्दों में दिखने लगी है। योजना आयोग के नए स्वरूप को लेकर रविवार को बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक के लिए विपक्षी पार्टियों ने नए सिरे से गोलबंदी कर ली है।
संसद में साथ दिखी कांग्रेस-टीएमसी, बंगाल में नई सियासी गोलबंदी का इशारासंसद में तो ये विरोध केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति के खिलाफ विरोध करने और उन्हें पद से हटाने के लिए हो रहा है, लेकिन दोनों पार्टियां इसमें बंगाल की 2016 की विधानसभा के लिए होने वाली लड़ाई की गोलबंदी भी देख रही हैं।
निरंजन ज्योति मुद्दा : कांग्रेस और टीएमसी ने संसद के बाहर काली पट्टी बांधकर दिया धरनासाध्वी निरंजन ज्योति के विवादास्पद बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बोलने के बावजूद संसद में गतिरोध नहीं टूटा। इस मुद्दे पर कांग्रेस और टीएमसी के सांसदों ने संसद के बाहर धरना प्रदर्शन किया।
अरविंद केजरीवाल बिजनेस क्लास से दुबई गए, भाजपा, कांग्रेस ने की   आलोचनाआम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल गुरुवार को बिजनेस क्लास से दुबई पहुंचे हैं जिसे लेकर विपक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। विपक्ष का कहना है कि इससे नेता का ‘‘असली चेहरा उजागर’’ हो गया है।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement