आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

धौलपुर महल तो वसुंधरा का ही है जयराम रमेश का नहीं : हंसराज भारद्वाजयूपीए वन के दौरान पूरे पांच साल कानून मंत्री और फिर उसके बाद कर्नाटक और केरला के गवर्नर रहे हंसराज भारद्वाज ने कांग्रेस के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। ललितगेट मामले पर कांग्रेस के विरोध में उन्होंने कई खामियां गिना दीं। कहा इस मामले पर संसद ठप्प करने की रणनीति ठीक नहीं।
कांग्रेस ने सुषमा-वसुंधरा की बर्खास्तगी के बदले में जीएसटी बिल को पारित कराने के सौदे को नकाराकांग्रेस ने बुधवार को जीएसटी विधेयक पर कथित सौदेबाजी की खबरों का खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि कांग्रेस ने यह प्रस्ताव रखा है कि केंद्र सरकार यदि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बर्खास्त कर दे, तो वह विधेयक को संसद में आसानी से पारित हो जाने देगी।
पंकजा मुंडे का सवाल, उनके फैसले सही और मेरे फैसले स्कैम?चिक्की खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोप झेल रही महाराष्ट्र की महिला एवं बालकल्याण विभाग की मंत्री पंकजा मुंडे ने बुधवार को जवाबी हमला बोल दिया।
राजे के बाद कांग्रेस की तोप का मुंह अब सुषमा की ओरकांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगातार हमले की रणनीति को आगे बढ़ाते हुए एक बार फिर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर निशाना साधा है। कई सवाल पूछते हुए कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से मांग की है कि वे नैतिकता के आधार पर सुषमा राजे से इस्तीफ़ा लें।
ललित मोदी ने सुषमा स्वराज के पति को दिया था बोर्ड में शामिल होने का ऑफरललित मोदी प्रकरण में ताज़ा ख़ुलासे के मुताबिक, इस पूर्व आईपीएल बॉस और उद्योगपति ने सुषमा स्वराज द्वारा दी गई मदद के बदले उनके पति स्वराज कौशल को अपनी कंपनी इंडोफिल में अपनी जगह बोर्ड में शामिल होने का ऑफ़र दिया था।
कांग्रेस का बड़ा आरोप, विकीपीडिया पर सरकारी ऑफिस से बदली गई थी जवाहरलाल नेहरू से जुड़ी जानकारीकांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू से जुड़े विकीपीडिया (Wikipedia) पेजों को केंद्र सरकार के एक आईपी एड्रेस (कम्प्यूटर का पता) से बदला गया।
वसुंधरा राजे के बाद अब ललित मोदी के निशाने पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधीआईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी एक के बाद एक देश के राजनेताओं को अपने साथ लपेटते जा रहे हैं। उनके साथ संबंधों को लेकर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहले से मुसीबत में हैं, और अब उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और बीजेपी सांसद वरुण गांधी को भी विवादों में लपेट लिया है।
धौलपुर महल पर महाभारत : वसुंधरा और दुष्‍यंत के बचाव में खड़ी भाजपाभाजपा पूरी तरह इस मुद्दे पर वसुंधरा और उनके बेटे दुष्‍यंत के बचाव में खड़ी हुई है। पार्टी ने बचाव में कहा कि "कांग्रेस कोर्ट के फैसले की कॉपी को ठीक से पढ़े और समझे। यह महल दुष्‍यंत सिंह का है।" दुष्‍यंत सिंह झालवार-बारण सीट से भाजपा सांसद हैं।
शशि थरूर का लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए कोर्ट जाने को पुलिस तैयार : सूत्रसुनंदा पुष्कर की मौत के मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर का पॉलीग्राफ टेस्ट यानी लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराना चाहती है। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार इस मामले में कोर्ट से इजाजत के बाद पुलिस अगली कार्रवाई करेगी।
तस्वीरों में देखें वसुंधरा राजे के लिए मुसीबत बन चुके धौलपुर पैलेस की शानो-शौकतये है धौलपुर पैलेस, आजकल राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए यह राजनीतिक झंझावात का कारण बना हुआ है। पैलेस को लेकर कांग्रेस उन पर लगातार आरोप लगा रही है कि उन्होंने गलत तरीके से पैलेस पर कब्जा किया हुआ है।
मुश्किल में वसुंधरा : कांग्रेस ने दिए नए दस्‍तावेज, कहा- सरकार की संपत्ति है धौलपुर पैलेसधौलपुर महल की मिल्कियत को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच दस्तावेज़ों की जंग छिड़ गई है। कांग्रेस ने कुछ और दस्तावेज़ पेश कर राजे परिवार परिवार पर ग़ैरक़ानूनी क़ब्ज़े का आरोप लगाया है।
पश्चिम बंगाल में इसलिए नहीं गल रही बीजेपी की दाल...पार्टी के अंदर जमकर चल रही गुटबाजी, तृणमूल कांग्रेस की ओर अनुमानित झुकाव और हाल में हुए निकाय चुनाव में बेहद खराब प्रदर्शन को देखते हुए पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रियता घटती नजर आ रही है।
वसुंधरा ने बेटे और ललित मोदी के साथ मिलकर हड़पा धौलपुर का महल : कांग्रेस का आरोपवसुंधरा राजे, सुषमा स्वराज और स्मृति ईरानी के इस्तीफे के लिए कांग्रेस ने कुछ और ज़ोर लगाया है। पार्टी ने राजे पर सरकारी सम्पत्ति को क़ब्ज़ाने का आरोप लगाया है। मैदान में आप आदमी पार्टी भी उतर आयी है।
पश्चिम बंगाल में कांग्रेस विधायक की बदजुबानी, पुलिस को कहा 'कुत्ता'पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के एक विधायक ने रविवार को उस समय विवाद पैदा कर दिया, जब उसने राज्य की पुलिस को 'कुत्ता' कहा और चेताया कि वह सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस की 'दलाल' न बने।
पीएम मोदी रक्षा बंधन पर बोले, लेकिन रमज़ान पर क्यों नहीं? - गुलाम नबी आजादकांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महासचिव ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि ये अच्छी बात है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 'मन की बात' में रक्षा बंधन का ज़िक्र किया। देश में 15-20 करोड़ मुसलमान भी रहते हैं और रमज़ान चल रहा है। पीएम इसका भी ज़िक्र कर कहते है कि मिल कर ईद मनाएंगे।
अगर ललित मोदी पर पीएम ने चुप्पी नहीं तोड़ी तो लोग उनके इस्तीफे की मांग करेंगे : कांग्रेसकांग्रेस ने ललित मोदी मुद्दे पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस ने कहा कि यह प्रधानमंत्री के हित में है कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें।
मुद्दों पर कांग्रेस के साथ सहयोग कर सकते हैं, लेकिन गठबंधन नहीं : सीताराम येचुरीमाकपा, कांग्रेस के साथ मुद्दों के आधार पर सहयोग करने के लिए तैयार है, लेकिन संसद के बाहर उसके साथ किसी भी तरह का गठबंधन करने से इनकार करते हुए पार्टी ने कहा कि अब तक नव उदारवादी नीतियों का अनुसरण करने वाले दल के सथ वह 'कुछ भी नहीं' करेगी।
एनसीपी की नजर में भगोड़े नहीं सियासत के शिकार हैं ललित मोदी!ललित मोदी के राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ कथित रिश्तों को लेकर सियासी बवंडर अब भी जारी है, लेकिन अब कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के मुद्दे पर अपनी साथी का साथ छोड़ती दिख रही है।
ममता बोलीं, 2016 में हम दोबारा जीतेंगे चुनावपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकतंत्र में आखिरी फैसला लोगों का होने की बात का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पिछले चार साल में किए गए विकास कार्य के बूते अगले साल का विधानसभा चुनाव जीतेगी।
ललित गेट पर बोली कांग्रेस, 'राज धर्म' नहीं 'राजे धर्म' निभा रहे हैं पीएम मोदीललित मोदी प्रकरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने उन पर आरोप लगाया कि वह विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बचाकर 'राज धर्म' नहीं 'राजे धर्म' निभा रहे हैं।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement