आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस »

'कांग्रेस' - more than 1000 video result(s)

'कांग्रेस' - more than 1000 news result(s)

लोकसभा में सांसदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन, राहुल और सोनिया ने की अगुवाईकांग्रेस के 25 सांसदों को निलंबित किए जाने के विरोध में अगले पांच दिनों तक नौ विपक्षी पार्टियों ने भी लोकसभा की कार्यवाही के बहिष्कार कर रही हैं।
आइए जानें निलंबित किए गए सांसद कौन हैं और कहां से पहुंचे हैं संसदसंसद में चल रहे गतिरोध के कारण प्रभावित हो रही कार्यवाही से नाराज लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिन के लिए निलंबित कर दिया है। इन सभी सांसदों पर संसद की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप था।
स्थिति नियंत्रण से बाहर जाने पर कांग्रेस सांसदों को करना पड़ा निलंबित : स्पीकरलोकसभा में अध्यक्ष के आसन के समीप पोस्टर दिखाने और शोरशराबा करने वाले कांग्रेस के 25 सदस्यों को पांच बैठकों के लिए निलंबित करने के अपने निर्णय पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि स्थिति नियंत्रण से बाहर जा जाने पर उन्हें ऐसी सख्त कार्रवाई करनी पड़ी।
कांग्रेस सांसदों के निष्कासन के खिलाफ लोकसभा का बहिष्‍कार करेंगे AAP और टीएमसीआम आदमी पार्टी (AAP) ने अगले 5 दिन तक लोकसभा का बहिष्कार करने का निर्णय किया है। AAP ने ये निर्णय संसद में संदन की कार्यवाही में कथित तौर पर बाधा डालने के आरोप में निष्कासित किए गए कांग्रेस सांसदों के साथ एकजुटता दिखाने के मकसद से यह निर्णय लिया है।
गुजरात में पटेल आंदोलन की आग, भाजपा मुसीबत मेंसोमवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर में पटेल या पाटीदार आरक्षण आंदोलन के लिए रैली आयोजित हुई। इसने गुजरात की राजनीति में भूचाल ला दिया है। पटेल समाज मांग कर रहा है कि उन्हें भी अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) में समाविष्ट किया जाए और आरक्षण का लाभ दिया जाए।
ममता बनर्जी चाहती हैं कि संसद में चल रहा गतिरोध खत्म हो : सूत्रपश्चिम बंगाल की मुख़्यमंत्री ममता बनर्जी संसद की कार्यवाही न चलने से नाराज़ हैं, सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी चाहती हैं कि संसद में चल रहा गतिरोध खत्म हो और कामकाज बहाल हो।
कांग्रेस का लोकतंत्र में विश्वास नहीं : नितिन गडकरीकेंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि संसद में गतिरोध को लेकर कांग्रेस का जो रवैया है, उससे लगता है कि पार्टी लोकतंत्र में अपना विश्वास खो चुकी है।
कांग्रेस के 25 सांसद लोकसभा से सस्पेंड, सोनिया ने कहा - यह लोकतंत्र के लिए काला दिनसंसद में चल रहे गतिरोध के कारण प्रभावित हो रही कार्यवाही से नाराज लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिन के लिए निलंबित कर दिया है। इन सभी सांसदों पर संसद की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप था।
संसद में गतिरोध : मंत्री ने दिया 'काम नहीं, तो वेतन नहीं’ का सुझावमोदी सरकार इस बात पर गंभीरता से विचार कर रही है कि अगर सांसद सदन में काम नहीं करते हैं तो उनपर भी काम नहीं तो वेतन नहीं की बात लागू की जाए। 11 राज्यों के 111 सांसदों ने इस पर सहमति जताई है, खास बात है कि इनमें सात केन्द्रीय मंत्री भी हैं।
अरुण जेटली के फेसबुक पोस्ट के जवाब में दिग्विजय ने ट्विटर के ज़रिए साधा निशानाकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर वित्तमंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा है। दिग्विजय का जेटली पर ये हमला, जेटली की उस फेसबुक पोस्ट के जवाब में है जिसमें जेटली ने संसद में जीएसटी बिल पास नहीं होने के लिए कांग्रेस पार्टी को ज़िम्मेदार ठहराया।
संसद नहीं चलने की पूरी जिम्मेदारी सोनिया गांधी की होगी : बीजेपीसंसद में गतिरोध को लेकर अपना हमला तेज करते हुए बीजेपी ने आज कहा कि मानसून सत्र में अवरोध की सीधी जिम्मेदारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेनी होगी और उनकी पार्टी भ्रमित तथा डरी हुई है।
'अभी इस्तीफा, बाद में चर्चा' बीजेपी का ही नियम, हम भी यही कर रहे हैं : सोनिया गांधीदिल्‍ली में कांग्रेस की संसद संसदीय दल की बैठक में फैसला हुआ है कि कांग्रेस केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ अपना विरोध जारी रखेगी और आज होने वाली सर्वदलीय बैठक में अपनी मांगों के साथ ही शामिल होगी।
क्या संसद में लगातार विरोध विपक्ष में आत्मविश्वास की कमी दर्शाता है?मौजूदा विरोध बताता है कि आत्मविश्वास की कमी है। यह सही है कि ऐसी ही उम्मीद सरकार की तरफ से की जानी चाहिए। संसद चले और प्रधानमंत्री को काम करने का मौका मिले। देखें तो कि वे क्या काम करना चाहते हैं।
संसद में जारी गतिरोध पर बुलाई सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस ने रखी ये शर्तसोमवार को होने वाली सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस की शर्त है कि अगर बैठक का एजेंडा बीजेपी के तीन नेताओं पर कार्रवाई के मुद्दे पर होगी तभी वह इसमें शामिल होगी।
कांग्रेस का आरोप : धूमल और अनुराग ठाकुर ने हिमाचल सरकार को लगाया सौ करोड़ का चूनाकांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और उनके बेटे अनुराग ठाकुर पर राज्य को 100 करोड़ रुपये के राजस्व की क्षति पहुंचाने का आरोप लगाया है।
मॉनसून सत्र के दौरान संसद में जारी गतिरोध के लिए सोनिया और राहुल गांधी जिम्मेदार : जावड़ेकरसंसद के मॉनसून सत्र में पिछले दो हफ्ते से जारी गतिरोध के लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया।
कांग्रेस शासित अरुणाचल प्रदेश ने यूपीए के 2013 के लैंड बिल की आलोचना कीकांग्रेस पार्टी के रुख के खिलाफ जाते हुए अरुणाचल प्रदेश ने 2013 के भूमि कानून को 'जटिल' बताया है और इस पर फिर से विचार करने की बात कही है।
सुशील कुमार शिंदे ने संसद में 'हिंदू आतंकवाद' शब्द के इस्तेमाल से किया इनकारकांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने शनिवार को इसका जोरदार खंडन किया कि उन्होंने संसद में 'हिंदू आतंकवाद' शब्द का इस्तेमाल किया था जैसा कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया है।
सोनिया को लिखी चिट्ठी में बोले थरूर, पार्टी के प्रति मेरी ईमानदार सेवाओं की सराहना नहीं हुईहाल में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फटकार खाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने उनसे शिकायत की है कि पार्टी के लिए उनकी 'ईमानदारी से की गई' सेवाओं को 'न तो देखा गया न ही सराहना की गई।'
बिहार की राजनीति के लिए निर्णायक होगा अगस्त महीनाअगस्त महीने में बिहार की राजनीति में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे। ये एक ऐसा महीना है जो राज्य की राजनीति आखिर किस करवट लेगी वो तय करेगा। सबसे ज्यादा सस्पेंस नीतीश कुमार, लालू यादव और कांग्रेस पार्टी के बीच सीटों के तालमेल को लेकर है।

कांग्रेस से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement