आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस पार्टी »

'कांग्रेस पार्टी' - 741 video result(s)

'कांग्रेस पार्टी' - 921 news result(s)

कश्मीर पर बिलावल की टिप्पणी हकीकत से कोसों दूर : भारतभारत ने पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो जरदारी की इस टिप्पणी को 'हकीकत से कोसों दूर' बताया है कि उनकी पार्टी समूचे कश्मीर को इससे वापस लेगी। भारत ने यह भी कहा है कि देश की अखंडता और एकता 'मोलभाव करने लायक नहीं' है।
राकांपा ने दिया मुख्यमंत्री पद पर दावेदारी का संकेतविधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने पर राकांपा के मुख्यमंत्री पद पर दावा करने का संकेत देते पार्टी नेता एवं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरुवार को कहा कि यदि 2004 के विधानसभा चुनाव की भांति राकांपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी तो अतीत की गलतियां नहीं दोहरायी जाएंगी।
महाराष्ट्र से कांग्रेस-राकांपा सरकार उखाड़ फेंकें :  अमित शाहभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को महाराष्ट्र से घोटाले में डूबी कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सरकार उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।
अरविंद केजरीवाल भाजपा से मिले हुए हैं : कांग्रेसआम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से ई-रिक्शा के मुद्दे को लेकर हुई मुलाकात पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा के साथ मिले हुए हैं।
गुजरात उपचुनाव : भाजपा को छह, कांग्रेस ने तीन सीटें छीनीगुजरात में विधानसभा की नौ सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम आम चुनाव में बुरी तरह पराजित हुई कांग्रेस के लिए थोड़ा संतोष देने वाला रहा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानसभा की छह और वडोदरा लोकसभा सीट पर परचम फहराने में कामयाब रही।
तेलंगाना उपचुनाव 2014 : टीआरएस ने मेडक लोकसभा सीट बरकरार रखीतेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने तेलंगाना की मेडक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को जीत दर्ज कराई है। टीआरएस उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पार्टी की वी सुनिता लक्ष्मा रेड्डी को 3.66 लाख मतों के अंतर से पराजित किया।
राजस्थान उपचुनाव : भाजपा को करारा झटका, चार में एक सीट पर जीत, तीन कांग्रेस के खाते मेंराजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को करारा झटका दिया है। कांग्रेस उम्मीदवारों ने जहां चार में से तीन सीटों पर जीत दर्ज कराई, वहीं भाजपा को एक सीट से संतोष करना पड़ा है।
ममता के पश्चिम बंगाल में खुला बीजेपी की खाता, चौरंगी पर टीएमसी बरकरारडेढ़ दशक बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का भी एक प्रतिनिधि होगा। भाजपा उम्मीदवार शामिक भट्टाचार्य ने बसीरहाट (दक्षिण) विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को जीत दर्ज की, जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस चौरंगी सीट बरकरार रखने में कामयाब रही।
सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में मिली जीत उत्साहवर्धक : उपचुनाव जीत पर सचिन पायलटविधानसभा उपचुनाव के नतीजों से उत्साहित राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश की चार में से तीन विधान सभा सीटों पर पार्टी के पक्ष में आए परिणाम को उत्साहवर्धक बताते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यह जीत हासिल की है।
त्रिपुरा की मानु विधानसभा सीट पर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार प्रवत चौधरी को जीत हासिल हुई। अधिकारियों ने बताया कि चौधरी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार मैलाफ्रू मोग को 16,000 मतों से शिकस्त दी।
गुजरात की वडोदरा लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रंजन भट्ट को जीत मिली है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार नरेंद्र रावत को हराया।
आंध्र प्रदेश की नंदीगामा विधानसभा सीट के लिए कराए गए उपचुनाव में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) को जीत मिली। तेदेपा की उम्मीदवार टी. सौम्या ने कांग्रेस के बाबू राव को 70,000 मतों से हराया और नंदीगामा सीट पर तेदेपा का कब्जा बनाए रखा।
पार्टी के लिए नहीं बोलने का कांग्रेस का फरमान, तिवारी और अल्वी को नहीं आया रासकांग्रेस ने अपने अधिकृत प्रवक्ताओं को छोड़कर अन्य नेताओं के बोलने पर पाबंदी लगाने के लिए आज फरमान जारी कर दिया, तो पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह समय आपस में लड़ने का और एक दूसरे को अपमानित करने का नहीं है।
नौ निर्दलीय विधायक एनसीपी में शामिल, पार्टी 144 सीटों पर अडिगविधानसभा चुनावों से पहले एनसीपी में आज उस समय जोश भर गया जब एक मंत्री सहित नौ निर्दलीय विधायक पार्टी में शामिल हुए। एनसीपी ने कहा कि वह अगले महीने होने वाले चुनावों में महाराष्ट्र विधानसभा की कुल 288 में से 144 सीटों पर उम्मीदवार उतारने पर अडिग है।
बीजेपी का समर्थन नहीं कर रही हूं, सिर्फ तथ्य बयां किए : शीला दीक्षितदिल्ली में सरकार के गठन पर अपनी टिप्पणियों से कांग्रेस के भीतर विरोध से बेपरवाह पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित अपने रुख पर कायम रहीं। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी के सत्ता के दावे का समर्थन नहीं करतीं और वह केवल इस मुद्दे पर तथ्यात्मक एवं संवैधानिक प्रावधान बता रही थीं।
दिल्ली में भाजपा सरकार के समर्थन में बोली शीला दीक्षित, कांग्रेस नाराजभाजपा को उस समय अनपेक्षित क्षेत्र से समर्थन मिला जब पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि पार्टी को सरकार बनाने का मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि ऐसा करना दिल्ली के लोगों के लिए अच्छा होगा। हालांकि कांग्रेस ने शीला की इस टिप्पणी से अपने को अलग कर लिया।
मणि-वार्ता : शांत रहें, कतई विद्रोह नहीं कर रही है टीम राहुल...कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद मणिशंकर अय्यर का कहना है कि जब तक राहुल खुद पार्टी का कार्यभार संभालते, तब तक उन्हें उसी टीम के साथ चलना होगा, जो उनकी मां ने अपने इर्दगिर्द बनाई है।
प्राइम टाइम इंट्रो : दिल्ली में सरकार गठन की रस्साकशीभारतीय राजनीति में जोड़ तोड़ से सरकार बनाने की ऐसी मिसालें हैं कि उनकी दुहाई देकर कुछ भी करना अतीत की उन करतूतों को बैक डेट में मान्यता देने जैसा होगा। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने साफ कहा है कि वे चुनाव के पक्ष में हैं। फिर बीजेपी से सरकार पूछने का मतलब क्या तोड़-फोड़ की किसी तरकीब को रास्ता नहीं देना है?
शारदा घोटाले की निष्पक्ष जांच का समर्थन करेंगी ममता बनर्जी : तृणमूल कांग्रेसशारदा घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर पार्टी नेताओं के एक तबके के विरोध का सामना कर रहे तृणमूल कांग्रेस सांसद और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री इस मामले में पूर्वाग्रह-रहित जांच का समर्थन करेंगी।
दिल्ली में सरकार गठन पर फैसले के लिए बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक मंगलवार कोदिल्ली में सरकार गठन के लिए उपराज्यपाल द्वारा बीजेपी को न्योता दिए जाने की अटकलों के बीच पार्टी संसदीय बोर्ड की मंगलवार को अहम बैठक होने जा रही है, जिसमें सरकार बनाने के बारे में औपचारिक फैसला लिया जाएगा।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement