आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस पार्टी »

'कांग्रेस पार्टी' - 777 video result(s)

'कांग्रेस पार्टी' - 977 news result(s)

बीजेपी नफरत फैलाने वाली पार्टी, मोदी ने सत्ता के लालच में किए झूठे वादे : सोनिया गांधीसोनिया ने कहा, अच्छे दिन के लुभावने वादे के साथ जो लोग सत्ता में आए, उनकी नाकामयाबी हर कोने से नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी है, जिसने सभी वर्गों के लिए लोगों के लिए काम किया, वहीं, बीजेपी समाज में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है।
ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस करेगी संसद सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का बहिष्कारटीएमसी के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्राइन ने आरोप लगाया कि इतने कम वक्त के नोटिस पर सर्वदलीय बैठक बुलाना सरकार का डर दिखाता है। टीएमसी का कहना है कि वह संसद में कालेधन, सांप्रदायिकता, राजनीतिक द्वेष और केंद्र सरकार के 100 दिन के कामकाज के मुद्दे को संसद में उठाएगी।
ममता ने केंद्र को राष्ट्रपति शासन लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दीसारदा घोटाला के सिलसिले में अपनी पार्टी के एक सांसद की गिरफ्तारी के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज नरेंद्र मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला तथा उनके तथा उनकी पार्टी के खिलाफ 'बदला' लेने का आरोप लगाया।
जम्मू कश्मीर में राहत कार्यों पर राजनीति कर रही है बीजेपी : सोनिया गांधीभाजपा पर जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों को राहत मुहैया कराने को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि केन्द्र की सत्तारूढ़ पार्टी ने बड़े बड़े वादे किये लेकिन उन्हें पूरा करने के लिए कदम नहीं उठाए।
शारदा घोटाले में तृणमूल कांग्रेस सांसद शृंजॉय बोस गिरफ्तारशृंजॉय बोस इस घोटाले में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के गिरफ्तार होने वाले दूसरे सांसद और तीसरे पार्टी नेता हैं। निलंबित तृणमूल सांसद कुणाल घोष और पार्टी के उपाध्यक्ष रजत मजूमदार इससे पहले गिरफ्तार हो चुके हैं।
झारखंड में चढ़ा चुनावी पारा, पोस्टरों के जरिये बीजेपी को जेएमएम की चुनौतीझारखंड में स्लोगन और नारों में जेएमएम, बीजेपी से कहीं भी पीछे नहीं दिख रही है। जहां बीजेपी के पोस्टरों और होर्डिंग्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह छाए हैं, वहीं जेएमएम के पोस्टरों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके पिता शिबू सोरेन नजर आ रहे हैं।
ममता बनर्जी ने एनडीटीवी से कहा, भाजपा विरोधी गठबंधन में शामिल होने के लिए तैयारएनडीटीवी से बात करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा, 'जो भी इस देश की शांति के लिए काम करेगा, मैं उसके साथ हूं।' हालांकि इसके साथ ही उन्होंने संकेत दिए कि इसकी जिम्मेदारी कांग्रेस पर है (जो सबसे बड़ी गैर भाजपा पार्टी है) कि वह 'धर्मनिरपेक्ष' दलों का गठबंधन बनाए।
पवार ने राकांपा कार्यकर्ताओं से कहा, महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहेंराष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने आज पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद के राजनीतिक हालात के मद्देनजर वे राज्य में मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहें।
1993 में जेएमएम सांसदों द्वारा कांग्रेस की सरकार बचाने के लिए ली गई 'रिश्वत' कर योग्य : हाईकोर्टदिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि 1993 में विश्वासमत के दौरान पीवी नरसिंह राव सरकार के पक्ष में मत देने वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख शिबू सोरेन और पार्टी के तीन सांसदों को मिला धन कर-योग्य है।
मोदी को नहीं भेजा न्योता : नायडू ने कांग्रेस पर संकीर्ण मानसिकता का आरोप लगायाभारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती को लेकर होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता नहीं देने के चलते कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने बुधवार को कहा कि इससे पार्टी और उनके नेतृत्व की 'संकीर्ण मानसिकता' पता चलती है।
शरद पवार ने कहा, भाजपा सरकार को अस्थिर नहीं करेंगेमहाराष्ट्र में भाजपा सरकार को बाहर से समर्थन देने की घोषणा करने वाली राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने आज कहा कि फिर से चुनाव टालने के लिए यह फैसला किया गया था, लेकिन उन्होंने यह साफ किया कि उनकी पार्टी प्रभावी विपक्ष की भूमिका निभाएगी।
गिरिराज सिंह को मंत्री बनाकर प्रधानमंत्री ने धर्मनिरपेक्षता को 'करारा तमाचा' जड़ा है : कांग्रेसकांग्रेस ने आज नरेंद्र मोदी की मंत्रिपरिषद के विस्तार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा नेता गिरिराज सिंह को मंत्री बनाकर प्रधानमंत्री ने धर्मनिरपेक्षता को 'करारा तमाचा' जड़ा है। पार्टी ने कहा कि ज्यादा विस्तार तो जाति, भूगोल के आधार पर हुआ न कि प्रतिभा के आधार पर।
मणि-वार्ता : वासन साहब, अब वापसी का कोई रास्ता नहीं है...उन्हें अपने रास्ते पर जाने देना चाहिए। हमें अपने रास्ते पर बढ़ना चाहिए। सबसे ज़्यादा मोलभाव करने वाले धड़े से मुक्त होने पर हम पार्टी को फिर से खड़ा करने का रास्ता तलाश लेंगे।
क्या एमआईएम दिल्ली से भी चुनाव लड़ेगी?महाराष्ट्र में एमआईएम को मिली कामयाबी के बाद अटकलें चल रही हैं कि दिल्ली चुनाव में भी ये पार्टी अपनी किस्मत आज़मा सकती है। इस बात को लेकर भी हिसाब-किताब हो रहा है कि अगर पार्टी ने यहां चुनाव लड़ने का फ़ैसला किया, तो ज़्यादा नुकसान किसे होगा और लाभ किसे होगा...
राज्यों में पार्टी के मामलों में जरूरी बदलाव होने चाहिए : कार्तिवरिष्ठ नेता जीके वासन के कांग्रेस से अलग होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम ने राज्यों में पार्टी के मामलों में आलाकमान के पर्यवेक्षकों की भूमिका को खारिज किया है।
राहुल गांधी के दफ्तर ने किसी विवादित नेता को चुनने की खबरों को बेबुनियाद बतायाराहुल गांधी के कार्यालय ने उन ख़बरों को 'कतई बेबुनियाद' बताते हुए खारिज कर दिया है, जिनमें कहा गया था कि उन्होंने दिल्ली विधानसभा के लिए होने जा रहे चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान की देखरेख के उद्देश्य से बनाई गई समिति में सिख-विरोधी दंगों के आरोपी नेताओं सज्जन कुमार तथा जगदीश टाइटलर को शामिल किया है।
दिल्ली के हालात के लिए भाजपा, 'आप' जिम्मेदार : कांग्रेसकांग्रेस ने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि दिल्ली में पिछले आठ महीने से बनी हुई राजनीतिक अनिश्चितता की स्थिति के लिए दोनों दल जिम्मेदार हैं।
रवीश कुमार की कलम से : किससे लड़ेगी दिल्ली...?काला धन और भ्रष्टाचार का मुद्दा अब लतीफे में बदल गया है। लोकपाल का जुनून उस शामियाने की तरह उजड़ गया है, जिसके भीतर कुर्सी कहीं से आई थी और लाउडस्पीकर कहीं से। सब अपना-अपना सामान लेकर चले गए हैं।
तृणमूल के नेता व्यापारियों को चिट्ठी भेजकर उगाही कर रहे हैं : तृणमूल विधायकपश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक ने अपनी पार्टी के नेताओं पर कारोबारियों से पैसा उगाही करने का आरोप लगाया है। विधायक का नाम तपन चटर्जी है और वह वर्धमान के एमएलए हैं।
दिल्ली में फिर चुनाव के आसारसोमवार शाम को लेफ्टिनेंट गवर्नर ने बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को बुलाया। सुबह ही बीजेपी के दो नेताओं ने उपराज्यपाल को चिट्ठी दे दी कि हमारी सरकार बनाने की कोई मंशा नहीं है।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

जम्मू-कश्मीर चुनाव : एक ही सदन के सदस्यों की सैलरी अलग!

चुनाव लड़ रहे मौजूदा विधायकों की ओर से दायर शपथपत्रों पर यकीन किया जाए, तो विधायकों को उनके कामों के लिए समान रकम नहीं मिलती।

Advertisement