आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस पार्टी »

'कांग्रेस पार्टी' - 717 video result(s)

'कांग्रेस पार्टी' - 859 news result(s)

सोनिया गांधी ने किया इफ्तार का आयोजन, शरद यादव और लालू प्रसाद यादव भी पहुंचेकांग्रेस अध्यक्ष द्वारा पिछले तीन सालों में पहली बार आयोजित किए गए इस इफ्तार दावत में राजद प्रमुख लालू प्रसाद और जदयू के नेता शरद यादव सोनिया गांधी के साथ बैठे। इस इफ्तार में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।
नितिन गडकरी के घर में खुफिया उपकरण की खबरों को लेकर कांग्रेस का सरकार पर निशानाकांग्रेस ने नितिन गडकरी के निवास से बातें सुनने वाले खुफिया उपकरण पाये जाने की खबरों से उठे विवाद को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह राजग सरकार के मंत्रियों के बीच परस्पर विश्वास और भरोसे की कमी को दर्शाता है। पार्टी ने मोदी सरकार से इस मुद्दे पर स्थिति साफ करने की मांग की।
सहारनपुर की हिंसा को लेकर आरोप-प्रत्यारोप तेजकांग्रेस ने उत्तर प्रदेश सरकार पर 'प्रशासनिक चूक' का आरोप लगाया है, वहीं बीजेपी ने आरोप लगाया है कि समाजवादी पार्टी वोट बैंक की राजनीति में लिप्त है।
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीटों का बंटवारा मैं और कांग्रेस प्रमुख ही मिलकर करेंगे : शरद पवारएनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पार्टी के राज्य के नेताओं से कांग्रेस के साथ चुनावों को लेकर चल रही तैयारी के बारे में विमर्श किया। सूत्रों ने बताया कि पवार ने उनसे कहा कि चुनावों में अकेले उतरना दोनों दलों के हित में नहीं है।
लालू की इफ्तार पार्टी में दिखा गठबंधन का रंगआरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तरफ से आयोजित इफ्तार पार्टी में आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस की नई दोस्ती का रंग दिखा और तीनों दलों के वरिष्ठ नेताओं ने इसमें शिरकत की।
राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए अटॉर्नी जनरल ने दिया विचार : कांग्रेसलोकसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) पद के लिए कांग्रेस का कोई कानूनी दावा नहीं होने संबंधी अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी की राय पर करारा प्रहार करते हुए कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को आरोप लगाया कि इस मामले में उनके (अटॉर्नी जनरल) विचार राजनीतिक आकाओं को खुश करने की कोशिश हैं।
जब सीपीपी की बैठक के लिए अकेले पहुंचीं सोनिया गांधीकांग्रेस संसदीय दल की बैठक के कार्यक्रम को लेकर सीपीपी सचिवालय की एक चूक के चलते एक अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई, जब पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार की सुबह उस बैठक के लिए संसद भवन पहुंची जबकि वह बैठक नहीं थी।
संसद में 'गैर-गांधी' को कांग्रेस की कमान सौंपना अच्छी शुरुआतक्या कांग्रेस संकट की इस घड़ी में राहुल गांधी से आगे देखने की कोशिश करेगी... कांग्रेस ने लोकसभा, राज्यसभा में गैर-गांधी को कमान देकर अच्छी शुरुआत की है, और इसे कितना आगे तक लागू किया जाएगा, इसी पर कांग्रेस का भविष्य निर्भर करेगा...
आपत्तिजनक पोस्टर मामले में गिरफ्तार 'आप' नेता दिलीप पांडे 14 दिन की न्यायिक हिरासत मेंकांग्रेस विधायकों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के आरोप में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडे को साकेत कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दिलीप पांडे को शुक्रवार रात को जामिया नगर इलाके की पुलिस गिरफ्तार किया था।
दिल्ली में सरकार गठन पर खींचातानी : बेकरार बीजेपी, बौखलाई आम आदमी पार्टीउधर, कांग्रेस के विधायक मोहम्मद आसिफ ने भी यह दावा कर सियासी हलकों में हलचल मचा दी कि आम आदमी पार्टी भी विधायकों की खरीद-फरोख्त के जरिये सरकार बनाने का प्रयास कर रही है और उन्हें 'आप' सरकार को समर्थन देने के बदले कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने की पेशकश की गई थी।
कांग्रेस विधायक आसिफ मोहम्मद खान का आप पार्टी पर खरीद−फरोख्त का आरोपकांग्रेस पार्टी के विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने आम आदमी पार्टी पर दिल्ली में सरकार बनाने के लिए विधायकों की खरीद फरोख्त करने का स्पष्ट आरोप लगाया है।
प्राइम टाइम इंट्रो : दिल्ली में सरकार बनाने का दांवपेंचराजनीति में नैतिकता चुनाव सापेक्षिकहोती है और व्यावहारिकता सत्ता सापेक्षिक होती है। राजनीति के इस गुणसूत्र यानी डीएनए की खोज मैंने नहीं की है। इसकी खोज आप जनता ने की है जिस पर जमी धूल को झाड़ कर मैं फिर से पेश कर रहा हूं। तो दिल्ली में सरकार बनने के आसार फिर से मंडराने लगे हैं।
ट्राई संशोधन विधेयक का नहीं करेंगे विरोध : शरद पवारयूपीए के अध्यक्ष शरद पवार ने आज कहा कि उनकी पार्टी ट्राई कानून में संशोधन के लिए लाए गए विधेयक का विरोध नहीं करेगी। इस विधेयक में दूरसंचार नियामक निकाय के पूर्व अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र को प्रधानमंत्री का प्रधान सचिव बनाने में कानूनी अड़चनों को दूर करने के प्रावधान हैं।
पुरुषोत्तमन ने नगालैंड के राज्यपाल पद से इस्तीफा दिया, मिजोरम से ट्रांसफर किए जाने से थे नाराजकांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं केरल के पूर्व मंत्री पुरुषोत्तमन ने कहा कि वह पार्टी राजनीति में सक्रिय तौर पर शामिल होंगे, लेकिन चुनावी राजनीति में नहीं।
भाजपा का आरोप, संसद में महंगाई पर बहस के दौरान सो रहे थे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीसत्ताधारी पार्टी भाजपा और पूर्व सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के बीच बुधवार को इस बात पर बहस हो गई कि लोकसभा में महंगाई पर बहस के दौरान कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी सो रहे थे या नहीं।
विपक्ष के नेता पद का मुद्दा : खड़गे ने की लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकातलोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात की और सदन में विपक्ष के नेता पद के लिए पार्टी की ओर से औपचारिक रूप से दावा पेश किया।
दिल्ली में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शनकांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को महंगाई और राजग सरकार के अंतर्गत हो रही मूल्य वृद्धि को लेकर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लगाए।
नेशनल हेराल्ड मामला : कांग्रेस को नोटिस देने की तैयारी में आयकर विभागकांग्रेस ने नवंबर 2012 में यंग इंडिया कंपनी को 90 करोड़ रुपये का ब्याज रहित कर्ज दिया था और नियमों के मुताबिक, राजनैतिक पार्टी इस तरह का कर्ज नहीं दे सकती हालांकि इस मामले में कांग्रेस ने कहा है कि कर्ज सभी कानूनों का पालन करते हुए दिया गया है।
एक और तृणमूल नेता ने पार्टीजन से कहा, रात में कोई घर में घुसे तो उसे मार डालोतृणमूल कांग्रेस सांसद तापस पाल की भड़काऊ टिप्पणी का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि एक और तृणमूल नेता अरूप चक्रवर्ती ने आज पार्टी कार्यकर्ताओं का यह आह्वान कर नया विवाद खड़ा कर दिया कि अगर रात में उनके घर में कोई घुसे तो वे उसकी हत्या कर डालें।
पार्टी सांसद तापस पाल के 'अभद्र' बयान पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बहुत दुखी : तृणमूल कांग्रेसतृणमूल कांग्रेस ने आधिकारिक बयान में अपने सांसद तापस पाल से दूरी बनाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पाल के बयान से काफी नाराज हैं और दुखी हैं। पार्टी का कहना है कि पाल के इस बयान पर लिखित में जवाब देने को कहा गया है। साथ पार्टी ने कहा कि बुधवार तक इस मामले में कोई न कोई कार्रवाई होने की संभावना है।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

मध्य प्रदेश : दरगाह पर हिंदू मनाते हैं ईद

खास बात यह है कि आठ हजार की आबादी वाले इस गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है। बाबा मुक्कनशाह की दरगाह सागर जिले के बसाहरी गांव में है।

Advertisement