आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस पार्टी »

'कांग्रेस पार्टी' - 871 video result(s)

'कांग्रेस पार्टी' - more than 1000 news result(s)

किसानों से पीएम मोदी की 'मन की बात' झूठ का पुलिंदा : कांग्रेसभूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि सरकार की ओर से संशोधन लाने का कदम एक छलावा है, ताकि उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया जा सके। पार्टी ने मोदी पर यह दावा करने के कारण 'झूठ बोलने' का आरोप लगाया कि उन्होंने 13 कानूनों में संशोधन कर फायदा पहुंचाया है।
मोदी सरकार को घेरने के मकसद से किसान महारैली करेगी कांग्रेसकांग्रेस महासचिवों की बैठक में फ़ैसला लिया गया है कि कांग्रेस दिल्ली में किसानों की महारैली करेगी। पार्टी के इस फैसले की जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि ये महारैली अप्रैल के दूसरे हफ्ते में होगी, हालांकि तारीख़ अभी तय नहीं है।
राजस्थान में बेमौसम बारिश से बरबाद हुए किसानों से मिली सोनिया गांधीराजस्थान में ओला वृष्टि से प्रभावित किसानों को मिलने आज सोनिया गांधी कोटा पहुंचीं। वहां उन्होंने किसानों के लिए मुआवज़े की मांग की। राजनीतिक नजरिया से देखे जाने वाले इस दौरे से कांग्रेस यह संदेश साफ़ देना चाहती थी कि वह किसानों की हित का ख्याल रखने वाली पार्टी है।
बाबा की कलम से : राहुल की गैरहाजिरी, राहुल की हाजिरी से भारीसबसे बड़ा सवाल यही है कि राहुल कब पार्टी के सामने आएंगे और कब उनकी ताजपोशी होगी। पहले कहा जा रहा था कि अप्रैल में ही कांग्रेस का अधिवेशन होगा, लेकिन सबको आधिकारिक घोषणा का इंतजार है।
कोयला घोटाला : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के पीछे कांग्रेस ने लगाई देश के नामी वकीलों की फौजपूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ पूरी कांग्रेस है। इसकी एक झलक सोनिया गांधी ने दिखाई जब वो अपने पार्टी के नेताओं के साथ मनमोहन सिंह के घर तक पैदल चल कर गईं।
केजरीवाल का स्टिंग करने वाले पूर्व आप विधायक राजेश को मिली धमकीदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पिछले साल सरकार गठन के लिए कांग्रेस विधायकों को पाला बदलवाने की कोशिश करने का आरोप लगाने के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व विधायक राजेश गर्ग ने आज उन्हें धमकी भरा कॉल मिलने का दावा किया।
कोल मामले पर सोनिया के नेतृत्व में कांग्रेस का मनमोहन की चौखट तक मार्चसोनिया गांधी के नेतृत्व में मनमोहन सिंह के समर्थन में कांग्रेस हेड क्वार्टर से (24 अकबर रोड से) मनमोहन सिंह के घर तक (तीन मोती लाल नेहरू मार्ग) तक पार्टी के नेताओं ने मार्च निकाला।
'आप' का क्या होगा : अब केजरीवाल का कांग्रेस विधायकों को तोड़ने से जुड़ा टेप जारी'आप' में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब आम आदमी पार्टी पार्टी के पूर्व विधायक राजेश गर्ग और अरविंद केजरीवाल के बीच बातचीत का एक टेप लीक हुआ है, जिसमें केजरीवाल कांग्रेसी विधायकों को तोड़ने की बात कर रहे हैं।
प्रियंका गांधी ने कांग्रेस महासचिव बनने की खबरों का खंडन कियाप्रियंका गांधी के कांग्रेस पार्टी की महासचिव बनने की खबरें मीडिया में आते ही उनके दफ्तर ने इसका खंडन कर दिया। प्रियंका के दफ्तर की ओर से कहा गया है कि इस बारे में कोई चर्चा नहीं है। इससे पहले खबर आई थी कि प्रियंका को महासचिव बनाए जाने को लेकर कांग्रेस के अंदर बाहर चर्चा का बाजार गर्म है।
उप्र : 'राहुल भइया इस्तीफा दो, किसी दूसरे को मौका दो'कांग्रेस उपाध्यक्ष और अमेठी से सांसद राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने के बाद उन पर विपक्ष के बाद अब अपने ही लोगों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है।
कभी ममता के करीबी रहे मुकुल रॉय तृणमूल महासिचव पद से बर्खास्तकभी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी का दाहिना हाथ माने जाने वाले मुकुल रॉय को तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से बर्खास्त कर दिया।
सोनिया और राहुल के बीच किसी तरह का मतभेद नहीं : कांग्रेसकांग्रेस ने आज इन बातों को सिरे से खारिज किया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच किसी तरह के मतभेद हैं। पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं कमल नाथ और दिग्विजय सिंह की ओर से हाल में दिए गए उन बयानों को भी उनकी 'निजी राय' बताया, जिसमें भ्रम की स्थिति और पीढ़ी का फर्क होने जैसी बातें कही गई थीं।
आय से अधिक संपत्ति मामले में भुजबल के खिलाफ एसीबी जांच को मंजूरीराष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व उप-मुख्यमंत्री छगन भुजबल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में भुजबल और उनके परिजन के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की जांच को मंजूरी दी है।
बाबा की कलम से : क्या अब राहुल वह कर पाएंगे, जो वह चाहते हैंकांग्रेस में लड़ाई युवा और नई सोच बनाम पुराने ढंग से पार्टी चलाने वाले नेताओं के बीच है। राहुल गांधी जानते हैं कि यह पार्टी के अस्तित्व की लडाई है, और अगर राहुल फेल हो गए तो कांग्रेस खत्म होने के कगार पर आ जाएगी, इसलिए नई सोच, नई ऊर्जा के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने की जरूरत है।
रवीश कुमार : स्याह रातों के नोट्स बनाते राहुल गांधीराहुल को उत्तराखंड के खुले आसमान के नीचे लेटने दीजिए। सत्ता की उन नाइंसाफियों के साथ जागने दीजिए, जिसके साथ जीते-जीते नेता जनता की तकलीफों को देख गहरी नींद लेने लगते हैं। पंद्रह-बीस दिनों तक उस सफेद तंबू में लेटे-लेटे राहुल गांधी को सत्ता की स्याह रातों के कुछ नोट्स बनाने दीजिए।
कमलनाथ ने एनडीटीवी से कहा, पार्टी में फैसला लेने वाले दो नहीं, एक होंअब यह साफ हो गया है कि कांग्रेस का नए अध्यक्ष राहुल गांधी होंगे। इसके लिए अप्रैल में कांग्रेस का एक अधिवेशन शिमला में बुलाया जाएगा, जहां देशभर से आए 8,000 से अधिक प्रतिनिधि राहुल को पार्टी अध्यक्ष चुनेंगे।
भूमि अधिग्रहण पर अच्छे सुझाव आए तो विचार करेगी सरकारभूमि अधिग्रहण विधेयक पर विपक्ष सहित शिवसेना जैसे अपने कुछ सहयोगी दलों की आलोचनाओं का सामना कर रही सरकार ने कहा है कि अगर इसमें कमियां हैं तो उसे बताएं और वह अच्छे सुझावों पर विचार करने को तैयार है।
राहुल गांधी के बिना जंतर मंतर पर कांग्रेस का जमीन वापसी आंदोलनपहले इसका नेतृत्व राहुल गांधी ही करने वाले थे। कांग्रेस इसका आधिकारिक ऐलान कर चुकी थी। लेकिन राहुल गांधी के अचानक छुट्टी पर चले जाने से पार्टी को अपने दूसरे नेताओं को यहां उतारना पड़ रहा है।
राहुल गांधी दो हफ्ते में छुट्टी से लौट आएंगे : कांग्रेसकांग्रेस ने आज कहा कि राहुल गांधी दो हफ्ते की छुट्टी पर हैं। ऐसा कहकर पार्टी ने उनकी गैरहाजिरी के बारे में निकाले जा रहे कई अर्थों को विराम देने की कोशिश करने के साथ ही पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह को उनकी इस बात के लिए झिड़की लगाई जिसमें उन्होंने राहुल के छुट्टी के समय को लेकर खामी निकाली थी।
...तो इस वजह से नाराज राहुल गांधी ने अचानक ले ली छुट्टीएनडीटीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आसपास एक लॉबी है, जिसे राहुल पसंद नहीं करते हैं। सोनिया की लॉबी उन्हें सलाह देती रहती है कि पुराने लोगों को हटाने पर राहुल गांधी पार्टी संभाल नहीं पाएंगे।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement