आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस पार्टी »

'कांग्रेस पार्टी' - 759 video result(s)

'कांग्रेस पार्टी' - 953 news result(s)

विदेशी बैंक में कालाधन रखने के मामले में कुछ नामों का खुलासा होने के साथ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और भाकपा ने आज सरकार से अपने विरोधियों को निशाना बनाने के लिए इस मुद्दे पर राजनीतिक हलचल और प्रेस में सनसनी पैदा करने से परहेज करने को कहा।
महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत के लिए वोटिंग हुई तो एनसीपी गैरहाजिर रहेगी : शरद पवारमहाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही खींचतान के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि अगर विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए वोटिंग होती है, तो उनकी पार्टी सदन से वॉकआउट करेगी।
महाराष्ट्र का मुद्दा निपटाने के बाद दिल्ली पर फैसला करेगा बीजेपी नेतृत्वदिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद केंद्र और बीजेपी नेतृत्व दिल्ली में राजनीतिक अनिश्चितता खत्म करने पर अंतिम फैसला करेगा।
मोदी के लिए गांधीजी, पटेल को नहीं छोड़ूंगा : शशि थरूरप्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान की सराहना करने के कारण पार्टी की वक्र दृष्टि का शिकार हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आज महात्मा गांधी को याद करते हुए राज्य राजधानी के बाहरी हिस्से में स्वच्छता कार्यक्रम में भागीदारी की और कहा कि वह नरेंद्र मोदी के लिए गांधीजी को नहीं छोड़ेंगे।
कोई गैर-गांधी भी भविष्य में बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष : पी चिदंबरमचिदंबरम ने कहा कि सोनिया गांधी जब तक कांग्रेस की अध्यक्ष हैं, वह पार्टी में नंबर वन हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सोनिया सबसे अधिक स्वीकार्य नेता हैं, जबकि राहुल गांधी युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं।
शरद शर्मा की कलम से : दिल्ली के नसीब में कौन?बीजेपी आकलन कर रही है कि क्या चुनाव कराना ही एकमात्र विकल्प रह गया है या फिर कुछ और भी हो सकता है और अगर चुनाव कराने भी पड़े, तो कब कराना ठीक रहेगा। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी भी अपनी प्रचार की रणनीति बना रही है, क्योंकि यह चुनाव उसके अस्तित्व से जुड़ा हुआ है।
कालाधन मुद्दा : कांग्रेस ने वित्तमंत्री अरुण जेटली को नामों के साथ आने की चुनौती दीकाला धन मुद्दे पर वित्तमंत्री अरुण जेटली के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि मोदी सरकार 'ब्लैकमेलिंग करने' का हथकंडा अपनाना बंद करे। साथ ही उसने सरकार को चुनौती दी कि वह पूरी सूचना के साथ सामने आए और पार्टी व्यक्ति से ऊपर है।
कालाधन रखने वालों के नाम कांग्रेस पार्टी को शर्मिंदा करेंगे : एनडीटीवी से वित्तमंत्री जेटलीवित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि सरकार ने यह कभी नहीं कहा कि वह उन भारतीयों के नाम नहीं बताएगी जिन्होंने विदेशों में काला धन छिपा कर रखा है। एनडीटीवी से खास बातचीत में उन्होंने आगे स्पष्ट कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए शर्मिंदगी होगी जब हम कोर्ट में उनके नाम साझा करेंगे।
महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी बनी बीजेपी, सरकार बनाने के लिए साथी की जरूरतमहाराष्ट्र में मोदी लहर पर सवार भाजपा के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बावजूद बहुमत पाने से पीछे रह जाने और 'त्रिशंकु विधानसभा' बनने के चलते राज्य में सरकार बनाने की संभावनाओं को तलाशने के लिए सियासी हलचल तेज हो गई है।
हरियाणा की राय विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के जय तीरथ ने आईएनएलडी के इंद्रजीत को महज तीन वोटों के अंतर से हराया। कांग्रेस पार्टी के जय तीरथ को जहां 36,703 वोट मिले, वहीं इनेलो के इंद्रजीत को 36,700 मत मिले।
महाराष्ट्र की रणनीति के बारे में बीजेपी संसदीय बोर्ड करेगा अंतिम फैसला : प्रकाश जावड़ेकरकेंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि महाराष्ट्र में गठबंधन के बारे में फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा। जावड़ेकर ने कहा, हमारा ध्यान सुशासन पर होगा। जहां तक दूसरे दलों के साथ गठबंधन का सवाल है, संसदीय बोर्ड इस बारे में निर्णय करेगा।
महाराष्ट्र चुनाव परिणाम : नारायण राणे की हार, छगन भुजबल ने सीट बरकरार रखीकांग्रेस को उस समय बड़ा झटका लगा, जब पार्टी के वरिष्ठ नेता नारायण राणे तटीय महाराष्ट्र के कुदाल सीट पर शिवसेना के वैभव नाइक से पराजित हो गए।
शशि थरूर के प्रति अब भी बहुत भरोसा है : दिग्विजय सिंहकांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि पार्टी के लोगों में शशि थरूर के प्रति अब भी काफी भरोसा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के कारण थरूर को पार्टी प्रवक्ता पद से हाथ धोना पड़ा था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने की वजह से कांग्रेस के प्रवक्ता पद से हटाए गए शशि थरूरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से जुड़ने और उनकी प्रशंसा करने से जुड़े घटनाक्रम में कांग्रेस पार्टी ने आज शशि थरूर को पार्टी के प्रवक्ता के पद से हटा दिया। मोदी की प्रशंसा करने से कांग्रेस की केरल इकाई असहज हो गई थी।
एनसीपी अगर सत्ता में आई तब और बढ़ेगा भ्रष्टाचार : नरेंद्र मोदीएनसीपी पर तीखा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि अगर शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी फिर सत्ता में आई, तो इसकी 'भ्रष्ट गतिविधियों' में और बढ़ोतरी होगी।
महाराष्ट्र से कांग्रेस को हटाया नहीं जा सकता : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'कांग्रेस मुक्त महाराष्ट्र' के नारे को लेकर उन पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा अंसभव है क्योंकि कांग्रेस पार्टी की प्रकृति एवं विचारधारा प्रदेश और उसके दिग्गज नेताओं की तरह है।
बीजेपी ने कहा, पाकिस्तान आतंकियों का गढ़, विपक्ष ने मोदी सरकार की आलोचना कीकांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने पाकिस्तान की ओर से हो रहे संघर्षविराम उल्लंघनों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की कड़ी अलोचना की, जबकि सत्तारूढ़ बीजेपी ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए कहा है कि भारतीय सेना उस देश को करारा जवाब देने में सक्षम हैं, जो 'आतंकिस्तान' बन गया है।
शशि थरूर का मुद्दा : केरल कांग्रेस आलाकमान से कार्रवाई के लिए कहेगीपूर्व मंत्री और पार्टी सांसद शशि थरूर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बार-बार प्रशंसा किए जाने को लेकर असंतोष जताते हुए कांग्रेस की केरल इकाई ने इस मामले में समुचित कार्रवाई की मांग करते हुए आलाकमान को एक रिपोर्ट सौंपने का फैसला किया।
बीजेपी मेरी मां की तरह है : नवजोत सिंह सिद्धूसिद्धू ने हरियाणा में पार्टी के प्रचार में भाग लिया और लंबे समय बाद राजनीतिक तौर पर सक्रिय दिखाई दिए। उन्होंने कहा, बीजेपी मेरी मां की तरह है और कोई कभी अपनी मां को नहीं छोड़ता।
महाराष्ट्र चुनाव : कांग्रेस नेता नारायण राणे ने कहा, मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार हूंकांग्रेस नेता नारायण राणे ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी महाराष्ट्र में सत्ता में आती है, तो वह मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक होंगे। राणे ने कहा कि कांग्रेस के चुनाव विज्ञापनों में पृथ्वीराज चव्हाण को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश नहीं किया गया है।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसलिए राष्ट्रपिता उनके बिना अधूरे नजर आते हैं।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया