आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस पार्टी »

'कांग्रेस पार्टी' - 744 video result(s)

'कांग्रेस पार्टी' - 928 news result(s)

कमल के निशान को इतनी जोर से दबाएं कि उसका करंट इटली में भी महसूस हो : अमित शाहहरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का प्रचार अभियान शुरू करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आज आरोप लगाया कि राज्य में उत्तरोत्तर सरकारों के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार फला-फूला है। उन्होंने राज्य के समग्र विकास के लिए निर्णायक जनादेश मांगा।
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया है। राज्य में कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच 15 साल पुराने गठबंधन के टूटने के बाद एनसीपी ने पृथ्वीराज चव्हाण की सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। शुक्रवार रात चव्हाण ने इस्तीफा दे दिया था।
महाराष्ट्र में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में बस एक दिन का साथमहाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच 15 साल पुराना गठबंधन तोड़ने के बाद, आनन-फानन में समाजवादी पार्टी को सहयोगी बनाया लेकिन 24 घंटे में ही उससे नाता भी तोड़ लिया।
बाबा की कलम से : महाराष्ट्र में बवालमहाराष्ट्र में जो कुछ हुआ है वह भारतीय राजनीति में अवसरवादिता की पराकाष्ठा है, जहां सभी इस उम्मीद में जीते हैं कि अब उनका ही नंबर आने वाला है। बीजेपी को लगा कि इससे सुनहरा अवसर और कब मिलेगा, जब पार्टी के कार्यकर्ता आत्मविश्वास से लबालब हैं।
गठबंधनों के टूटने के बाद महाराष्ट्र में दिलचस्प हुआ मुकाबलामहाराष्ट्र की राजनीति गुरुवार को एक ही दिन दो प्रमुख गठबंधनों के टूटने की गवाह बनी और इसके साथ ही विधानसभा चुनाव में मुकाबला बेहद रोचक हो गया क्योंकि अब चारों प्रमुख दल भाजपा, शिवसेना, कांग्रेस एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अलग-अलग चुनाव लड़ने जा रहे हैं।
गठबंधन तोड़ने का राकांपा का निर्णय पूर्वनिर्धारित : कांग्रेससहयोगी पार्टी 'राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी' (राकांपा) की महाराष्ट्र में गठबंधन से अलग होने की घोषणा से नाराज कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि शरद पवार की पार्टी का यह निर्णय 'पूर्वनिर्धारित' था।
महाराष्ट्र चुनाव : कांग्रेस ने कहा, एनसीपी से गठबंधन का समय नहीं बचाप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे ने कहा कि अगर 15 साल पुराना गठबंधन टूटता है, तो इसकी दोषी उनकी पार्टी नहीं होगी।
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 118 उम्मीदवारों की सूची जारी कीकांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा ऐसे समय की गई है, जब शरद पवार की पार्टी एनसीपी के साथ सीटों की साझेदारी पर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है।
कश्मीर पर बिलावल की टिप्पणी हकीकत से कोसों दूर : भारतभारत ने पीपीपी नेता बिलावल भुट्टो जरदारी की इस टिप्पणी को 'हकीकत से कोसों दूर' बताया है कि उनकी पार्टी समूचे कश्मीर को इससे वापस लेगी। भारत ने यह भी कहा है कि देश की अखंडता और एकता 'मोलभाव करने लायक नहीं' है।
महाराष्ट्र से कांग्रेस-राकांपा सरकार उखाड़ फेंकें :  अमित शाहभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को महाराष्ट्र से घोटाले में डूबी कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सरकार उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।
अरविंद केजरीवाल भाजपा से मिले हुए हैं : कांग्रेसआम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से ई-रिक्शा के मुद्दे को लेकर हुई मुलाकात पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा के साथ मिले हुए हैं।
गुजरात उपचुनाव : भाजपा को छह, कांग्रेस ने तीन सीटें छीनीगुजरात में विधानसभा की नौ सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम आम चुनाव में बुरी तरह पराजित हुई कांग्रेस के लिए थोड़ा संतोष देने वाला रहा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानसभा की छह और वडोदरा लोकसभा सीट पर परचम फहराने में कामयाब रही।
तेलंगाना उपचुनाव 2014 : टीआरएस ने मेडक लोकसभा सीट बरकरार रखीतेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने तेलंगाना की मेडक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को जीत दर्ज कराई है। टीआरएस उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पार्टी की वी सुनिता लक्ष्मा रेड्डी को 3.66 लाख मतों के अंतर से पराजित किया।
राजस्थान उपचुनाव : भाजपा को करारा झटका, चार में एक सीट पर जीत, तीन कांग्रेस के खाते मेंराजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को करारा झटका दिया है। कांग्रेस उम्मीदवारों ने जहां चार में से तीन सीटों पर जीत दर्ज कराई, वहीं भाजपा को एक सीट से संतोष करना पड़ा है।
ममता के पश्चिम बंगाल में खुला बीजेपी की खाता, चौरंगी पर टीएमसी बरकरारडेढ़ दशक बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का भी एक प्रतिनिधि होगा। भाजपा उम्मीदवार शामिक भट्टाचार्य ने बसीरहाट (दक्षिण) विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मंगलवार को जीत दर्ज की, जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस चौरंगी सीट बरकरार रखने में कामयाब रही।
सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में मिली जीत उत्साहवर्धक : उपचुनाव जीत पर सचिन पायलटविधानसभा उपचुनाव के नतीजों से उत्साहित राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश की चार में से तीन विधान सभा सीटों पर पार्टी के पक्ष में आए परिणाम को उत्साहवर्धक बताते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यह जीत हासिल की है।
त्रिपुरा की मानु विधानसभा सीट पर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार प्रवत चौधरी को जीत हासिल हुई। अधिकारियों ने बताया कि चौधरी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार मैलाफ्रू मोग को 16,000 मतों से शिकस्त दी।
गुजरात की वडोदरा लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रंजन भट्ट को जीत मिली है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार नरेंद्र रावत को हराया।
आंध्र प्रदेश की नंदीगामा विधानसभा सीट के लिए कराए गए उपचुनाव में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) को जीत मिली। तेदेपा की उम्मीदवार टी. सौम्या ने कांग्रेस के बाबू राव को 70,000 मतों से हराया और नंदीगामा सीट पर तेदेपा का कब्जा बनाए रखा।
पार्टी के लिए नहीं बोलने का कांग्रेस का फरमान, तिवारी और अल्वी को नहीं आया रासकांग्रेस ने अपने अधिकृत प्रवक्ताओं को छोड़कर अन्य नेताओं के बोलने पर पाबंदी लगाने के लिए आज फरमान जारी कर दिया, तो पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह समय आपस में लड़ने का और एक दूसरे को अपमानित करने का नहीं है।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

'मंगल पर भारत-अमेरिका शिखर मिलन के बाद धरती पर हम मिले'

मंगल ग्रह पर भारतीय और अमेरिकी मिशनों के पहुंचने के कुछ ही दिनों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात के महत्व को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने यह बात कही।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया