आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस पार्टी »

'कांग्रेस पार्टी' - 642 video result(s)

'कांग्रेस पार्टी' - 729 news result(s)

चुनाव डायरी : तीन 'देवियों' से नरेंद्र मोदी की टक्करराजनीति की तीन 'देवियों' के नाम से मशहूर इन तीनों ही कद्दावर महिला नेताओं ने मोदी पर निशाना साधकर इन अटकलों को विराम देने की कोशिश की है कि चुनाव के बाद वे बीजेपी के साथ जा सकती हैं, लेकिन क्या वाकई ऐसा है?
चुनाव डायरी : गुरु की नगरी में कांटे की टक्करबीजेपी के शीर्ष नेताओं में से एक और पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी अरुण जेटली अमृतसर में अपने पहले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से कांटे की टक्कर में उलझे हुए हैं।
भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार रात कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी की इस अपील को 'झूठा' करार दिया कि वर्तमान लोकसभा चुनाव इस देश के लोगों को बांटना चाहने वालों से 'भारत की आत्मा और रूह' बचाने की लड़ाई है।
सबसे बड़ा ओपिनियन पोल : भाजपा एवं सहयोगियों को 275, कांग्रेस+ को 123 सीटें मिलने का अनुमानएनडीटीवी और हंसा रिसर्च ग्रुप ने देश का सबसे बड़ा ओपीनियन पोल कराया है। कुल 543 सीटों में भाजपा और उसके सहयोगी दलों को को 230 से 275 सीटें तक मिलने का अनुमान है, वहीं कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को 111 एवं 128 सीटें आती दिख रही है।
शिवसेना ने विवाह को लेकर मोदी की आलोचना करने के लिए कांग्रेस पर साधा निशानापार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में कहा गया है, मोदी की शादी महज एक औपचारिकता थी। स्वामी समर्थ रामदास समाज को अपना जीवन समर्पित करने के लिए शादी की रस्मों के बीच ही निकल गए थे।
बीजेपी की सरकार बनी तो जेल जाएंगे राबर्ट वाड्रा : उमा भारतीभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तेजतर्रार नेता उमा भारती ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने पर पूर्व में भ्रष्टाचार के आरोप में घिर चुके वाड्रा को जेल भेज दिया जाएगा।
मुल्क की तहजीब के खिलाफ हैं बीजेपी के विचार और काम : मनमोहनप्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विचारों और कार्यों को देश खासकर उत्तर प्रदेश की तहजीब के खिलाफ करार देते हुए पूछा कि क्या हिन्दुस्तान में एक ऐसी पार्टी की सरकार बननी चाहिए, जिसने हमेशा देश को बांटने का काम किया है।
कपिल सिब्बल ने की चुनाव आयोग से शिकायत : नरेंद्र मोदी ने छिपाए अपने विवाह से जुड़े तथ्यकेंद्रीय कानून मंत्री कपिल सिब्बल की नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी द्वारा पहले के चुनावों में गलत हलफनामा देने और अपनी वैवाहिक स्थिति को छुपाने को लेकर चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
मिजोरम में लोकसभा की एकमात्र सीट के लिए मतदानलोकसभा चुनाव के साथ ही हरंगतुर्जो विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव भी हो रहा है। राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के बीच मुकाबला है।
सिर्फ मां और भाई के लिए ही प्रचार करूंगी : प्रियंका वाड्राकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पुत्री और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा का कहना है कि वह लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान सिर्फ अपनी मां और भाई के संसदीय क्षेत्रों क्रमशः रायबरेली और अमेठी में ही प्रचार करेंगी।
पश्चिम बंगाल में चुनाव अधिकारियों के साथ मारपीट, आरोप ममता की पार्टी के कार्यकर्ताओं परमालदा जिले के मानिकचक में बाइकरों की रैली के दौरान चुनाव आयोग के अधिकारियों को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर थप्पड़ मार दिए।
सोनिया, राहुल, केजरीवाल ने किया मतदानकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
दिल्ली में 64.77 फीसदी मतदानदिल्ली में लोकसभा की सात सीटों के लिए आज 64.77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। यहां कांग्रेस, भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच कड़ा मुकाबला है।
दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर मतदान आजराष्ट्रीय राजधानी की सातों लोकसभा सीटों पर गुरुवार को मतदान होगा, जिसे आम आदमी पार्टी का आधार कथित तौर पर खिसकने, भाजपा के 'मोदी लहर' के दावे तथा कांग्रेस के विधानसभा चुनाव में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब स्थिति काफी मजबूत होने के दावों की परीक्षा के तौर पर देखा जाएगा।
बनारस लोकसभा सीट से कांग्रेस ने बनाया अजय राय को उम्मीदवारकांग्रेस पार्टी ने बनारस की लोकसभा सीट से पार्टी के वर्तमान विधायक अजय राय को भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है।
चुनाव डायरी : क्या दिल्ली में चल पाएगा मोदी का जादू?दिल्ली में 10 अप्रैल को मतदान है। वैसे तो यहां लोक सभा की सिर्फ सात सीटें हैं। मगर पिछले साल दिसंबर में आए यहां के विधानसभा चुनाव के नतीजों ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा। पंद्रह साल से सत्ता में काबिज कांग्रेस का पूरी तरह से सफाया हो गया।
यह लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। कांग्रेस की कमान राहुल गांधी संभाल रहे हैं तो भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी। इसके अलावा, बहुत कम समय में अरविंद केजरीवाल ने खुद को साबित किया है। उन्होंने एक ऐसा नया महल खड़ा किया है कि लोग आम आदमी पार्टी को एक विकल्प के रूप में देखने लगे।
भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा जारी पार्टी के ‘चुनाव घोषणापत्र-2014’ में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार पर ‘कर आतंकवाद एवं अनिश्चितता’ फैलाने तथा 10 वर्षों के रोजगारविहीन विकास की स्थिति पैदा करने का आरोप लगाया गया है।
कांग्रेस ने मुसलमानों को सिर्फ धोखा दिया : नरेंद्र मोदीबीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर मुसलमानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले एक साल के दौरान अल्पसंख्यक कल्याण के 15-सूत्रीय कार्यक्रम पर एक भी रुपया नहीं खर्च किया।
चुनाव डायरी : पीछे छूटता विकास का मुद्दाक्या बीजेपी को लगने लगा है कि मुजफ्फरनगर जैसे दसियों दंगों से प्रभावित उत्तर प्रदेश में बिना हिंदुत्व का कार्ड खेले उसे वह चुनावी कामयाबी नहीं मिल सकती, जिसके जरिये वह लखनऊ से दिल्ली का रास्ता तय करना चाहती है...

कांग्रेस पार्टी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement