आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस पार्टी »

'कांग्रेस पार्टी' - 904 video result(s)

'कांग्रेस पार्टी' - more than 1000 news result(s)

किसान गजेंद्र सिंह के अंतिम संस्कार में पहुंचे सचिन पायलट और अशोक गहलोतदिल्ली में आम आदमी पार्टी की किसान रैली में खुदकुशी करने वाले किसान गजेंद्र सिंह के अंतिम संस्कार में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, अशोक गहलोत और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी पहुंचे।
'आप' की रैली में किसान की मौत के विरोध में कांग्रेस-बीजेपी का प्रदर्शनकांग्रेस ने मांग की है कि गजेंद्र की मौत के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज की जाए। सरकार ने क्राइम ब्रांच को जांच सौंप दी है।
'राहुल गरजे' या 'पप्पू मिमियाया', ट्विटर पर जारी है जंगकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सोमवार को लोकसभा में दिए गए भाषण की जहां मेनस्ट्रीम मीडिया बड़ी तारीफ कर रहा है, वहीं सत्ताधारी दल ने भी जवाब देने में देरी नहीं की। राहुल का जवाब देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्री मैदान में कूद पड़े हैं।
राहुल गांधी का जवाब देने उतरे पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्री, बोले, झूठ बोल रही है कांग्रेसकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के बाद बीजेपी भी आक्रामक हो गई है। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नाडयू और मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता से झूठ बोल रही है।
सोनिया गांधी पर टिप्पणी के मामले में पीएम मोदी की फटकार से गिरिराज की आंखों से निकले आंसू?कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी गिरिराज सिंह को कड़ी फटकार लगाई। सूत्र बता रहे हैं कि फटकार के बाद मोदी के सामने गिरिराज सिंह बाकायदा रो पड़े।
राहुल गांधी का जवाब देने उतरे पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्री, बोले, झूठ बोल रही है कांग्रेसकांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के बाद बीजेपी भी आक्रामक हो गई है। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नाडयू और मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता से झूठ बोल रही है।
सीपीएम की सेंट्रल कमेटी से निकाले गए सुनीत चोपड़ा ने कहा, 'चापलूसी करने से अच्छा है मर जाना'‘बधाई हो कामरेड, आपकी पार्टी कांग्रेस कामयाब रही।’ मैंने शिष्टाचारवश विशाखापटट्नम एयरपोर्ट पर खड़े उस मार्क्सवादी नेता से कहा। ‘जी शुक्रिया’ वह कहते हैं लेकिन खुश दिखाई नहीं देते। फिर थोड़े सा रुककर नाराज़ सुर कहते हैं, ‘आपको पता है मुझे सेंट्रल कमेटी से हटा दिया गया है।’
राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के सवाल पर सोनिया गांधी ने कहा, 'इसका जवाब सिर्फ वही देंगे'राहुल गांधी के जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने की अटकलों के बीच उनकी मां एवं मौजूदा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि राहुल कब अध्यक्ष पद संभालेंगे, इसका फैसला राहुल ही करेंगे।
राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा 'आपकी सरकार सूट-बूट वालों की सरकार है'लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष और सांसद ने नरेंद्र मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अच्छे दिन लाने वाली सरकार नाकाम रही। उन्होंने कहा कि पिछली एनडीए सरकार के दौरान भी कृषि विकास काफी कम रहा।
सोनिया के खिलाफ टिप्पणी पर लोस में हंगामा, गिरिराज ने खेद प्रकट कियाकांग्रेस सदस्यों ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की टिप्पणी के मुद्दे को सोमवार को लोकसभा में उठाया जिसपर हुए हंगामे के बाद भाजपा नेता ने अपनी टिप्पणी पर खेद प्रकट किया। कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 20 मिनट के लिए स्थगित भी करनी पड़ी।
देश के जनमत का अपमान कर रहे हैं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी : रविशंकर प्रसादभारतीय जनता पार्टी ने किसान रैली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी के बयानों की कड़ी निंदा की है। पार्टी प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि कर्ज लेकर ये चुनाव जीता है, यह लोकतंत्र का अपमान है।
कादम्बिनी शर्मा के की-बोर्ड से : राहुल गांधी की छुट्टीराहुल गांधी क़रीब दो महीने की छुट्टी से वापस आ गए हैं। कहां गए क्या किया ये सवाल पूछने पर कांग्रेस के बड़े छोटे सभी नेता कहते हैं कि ये उनका निजी मामला है। हो सकता है हो, लेकिन ये सवाल बार-बार इसलिए पूछा गया क्योंकि भारत में किसी भी नेता का पार्टी या राजनीति से छुट्टी लेकर निकल जाना एक नई बात है।
सोशल मीडिया पर चटकारे : राहुल की वापसी, पोगो की टीआरपी और भरपूर मनोरंजनराहुल गांधी 57 दिनों की लंबी छुट्टी के बाद दिल्ली लौट आए हैं। अब राहुल का इरादा तरोताजा होकर पार्टी में नए सिरे से जान फूंकने का होगा, लेकिन राहुल की इस छुट्टी और उनकी वापसी पर सोशल मीडिया पर ख़ूब चटकारे लिए जा रहे हैं।
अभी पार्टी को सोनिया की ही जरूरत : एनडीटीवी से शीला दीक्षितपार्टी में सोनिया की भूमिका पर शीला बोलीं, इस वक्त वह हमारी सबसे बड़ी लीडर हैं। उनका रिकॉर्ड भी बहुत अच्छा है। इस वक्त उनकी भूमिका ही पार्टी को आगे लेकर जाएगी। इस वक़्त वही संभाल सकती हैं। यह सबको विश्वास है।
कांग्रेस का फौरी लक्ष्य बिहार में बीजेपी को रोकना, इसके लिए जो भी करना पड़ेगा, करेंगे : जयराम रमेशइस साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनावों में प्रस्तावित जनता परिवार के साथ गठबंधन का संकेत देते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि अगर राज्य में बीजेपी को रोक दिया जाए, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेअसर हो जाएंगे।
'चाकू के जोर' पर नहीं हो सकता पीढ़ीगत बदलाव : सोनिया के समर्थन में आए अमरिंदर सिंहराहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर तरक्की दिए जाने के खिलाफ शनिवार को पार्टी में एक और आवाज बुलंद हुई। लोकसभा में कांग्रेस के उप-नेता अमरिंदर सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी को पार्टी अध्यक्ष के पद पर ‘‘बने रहना चाहिए’’ और पीढ़ीगत बदलाव ‘‘चाकू के जोर पर’’ नहीं हो सकता।
दिल्ली में किसान रैली की तैयारियों को लेकर कांग्रेस की बैठक कलराजस्थान कांग्रेस प्रमुख सचिन पायलट की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, कार्यकारिणी एवं पार्टी विधायकों की संयुक्त बैठक गुरुवार को दिल्ली प्रदेश पार्टी मुख्यालय में होनी है।
गोवा के मंत्री जी ने पहले दिया बयान, फिर पलटी ज़ुबानमहिलाओं पर दिए अपने विवादास्पद बयान के बाद गोवा के मंत्री दीपक धवलीकर ने यू टर्न ले लिया है, उन्होंने पूरे विवाद का ठीकरा मीडिया के सिर फोड़ दिया है। लेकिन विपक्षी कांग्रेस उनकी सफाई से संतुष्ट नहीं है, उसे लगता है कि एक-एक बयान सोचे समझे सियासी फायदे के लिए दिए जा रहे हैं।
क्यों ‘कांग्रेसियों’ को ‘गायब’ राहुल नहीं, सोनिया ही चाहिए अध्यक्षअबकी बार कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर राहुल और सोनिया के नाम पर तनातनी मुखर दिखी है। पार्टी के पूर्व सांसद और शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने कहा कि अभी..
राहुल नहीं अभी सोनिया गांधी ही बनी रहें पार्टी अध्यक्ष : संदीप दीक्षितकांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन के सवाल पर पहली बार किसी नेता ने सीधी बात की है। पार्टी के पूर्व सांसद और शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने कहा है कि अभी की परिस्थितियों में सोनिया गांधी को अध्यक्ष बने रहने की ज़रूरत है।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement