Hindi news home page
Collapse
Expand

कांग्रेस पार्टी


'कांग्रेस पार्टी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी विधानसभा चुनाव : महागठबंधन में सीटों को लेकर पेंच फंसा, रालोद पर स्थिति साफ नहीं

    यूपी विधानसभा चुनाव :  महागठबंधन में सीटों को लेकर पेंच फंसा, रालोद पर स्थिति साफ नहीं

    उत्तर प्रदेश के चुनावी समर में बीजेपी और बसपा की चुनौती से निपटने के लिए समाजवादी पार्टी का कांग्रेस से गठबंधन तो करीब तय है लेकिन राष्ट्रीय लोकदल के भी महागठबंधन में शामिल होने को लेकर फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं है. इस गठबंधन में विधानसभा सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है. समाजवादी पार्टी 403 में से 300 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है और शेष बची सीटें ही सहयोगी दलों को देना चाहती है जबकि कांग्रेस 110 सीटों की मांग कर रही है.

  • प्राइम टाइम इंट्रो : चुनाव से पहले दल-बदल का दलदल

    प्राइम टाइम इंट्रो : चुनाव से पहले दल-बदल का दलदल

    बीजेपी ने सफाई न दी होती तो 91 साल की उम्र में तिवारी दलबदल कर रिकार्ड बना देते. कुछ समय पहले तक अपने पुत्र को लेकर सोनिया गांधी से मिलते रहे तिवारी अमित शाह से मिल गए. दो राज्यों के मुख्यमंत्री रहने वाले वे अकेले कांग्रेसी हैं. भले ही तिवारी ने बीजेपी की सदस्यता न ली हो लेकिन ऐन चुनाव के वक्त कोई नेता दूसरी पार्टी के अध्यक्ष के घर पर कॉफी पीने नहीं जाता है. उन्होंने सदस्यता फॉर्म भले न भरा हो मगर बेटे की खातिर वे कांग्रेस की काया से निकल कर बीजेपी की काया में प्रवेश कर ही गए होंगे.

  • कुमार विश्वास ने BJP में जाने की अफवाह का किया खंडन, 'आप' ने पूछा - पीएम कांग्रेस में जा रहे हैं...?

    कुमार विश्वास ने BJP में जाने की अफवाह का किया खंडन, 'आप' ने पूछा - पीएम कांग्रेस में जा रहे हैं...?

    बुधवार सुबह ख़बरें थीं कि कुमार विश्वास की बीजेपी से बातचीत चल रही है, और वह यह तय होते ही पार्टी में शामिल हो जाएंगे कि उन्हें उत्तर प्रदेश में किस सीट से चुनाव लड़ना है. 46-वर्षीय कुमार विश्वास ने इन रिपोर्टों का खंडन करने के लिए हास्य का सहारा लिया, और बीजेपी पर कटाक्ष भी किया.

  • पंचर साइकिल संग कांग्रेस, परिवारवाद संग बीजेपी...

    पंचर साइकिल संग कांग्रेस, परिवारवाद संग बीजेपी...

    दरअसल भारतीय राजनीति में आदर्श और विचारधारा एक तमाशा है. संगठन और कार्यकर्ता सबसे बड़ा मिथक. जनता को इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता. राजनीतिक दल इंटरनेट की तरह ओपन प्लेटफॉर्म हैं. कोई भी बीजेपी से आईपी अड्रेस खरीद कर अपनी वेबसाइट बना सकता है. दूसरे दलों के साथ भी यही है.

  • दिग्गज कांग्रेसी एनडी तिवारी के पुत्र रोहित शेखर बीजेपी में शामिल हुए

    दिग्गज कांग्रेसी एनडी तिवारी के पुत्र रोहित शेखर बीजेपी में शामिल हुए

    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता नारायण दत्त तिवारी के पुत्र रोहित शेखर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए. उन्होंने नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर उनकी मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

  • सपा और कांग्रेस में गठबंधन का एेलान और सीटों का बंटवारा आज हो सकता है...

    सपा और कांग्रेस में गठबंधन का एेलान और सीटों का बंटवारा आज हो सकता है...

    उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पक्ष में चुनाव आयोग का फ़ैसला आने से ना सिर्फ़ उनके समर्थकों ने राहत की सांस ली है, बल्कि कांग्रेस भी काफ़ी राहत में है. इसके बाद कांग्रेस ने गठबंधन की उस बात को खुलकर स्वीकार कर लिया जो अभी तक पर्दे के पीछे ही चल रही थी.

  • 18 जनवरी 2017 : एक नजर में पढ़ें आज के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    18 जनवरी 2017 : एक नजर में पढ़ें आज के प्रमुख हिंदी अखबारों की सुर्खियां

    दिल्‍ली से बुधवार यानी बुधवार 18 जनवरी 2017 को प्रकाशित सभी प्रमुख हिंदी अखबारों ने समाजवादी पार्टी में सुलह की कोशिश से लेकर कांग्रेस के साथ समझौते से जुड़ी खाबरों को पहले पन्ने पर तरजीह दी है. अमर उजाला ने मुलायम की सूची के साथ-साथ समाजवादी पार्टी से जुड़ी सभी खबरों को पैकेज के रूप में प्रकाशित किया है. अखबार ने 'मुलायम ने माना अखिलेश सुप्रीमो' शीर्षक से लीड खबर को छापा है.

  • अपने 'घर' अमृतसर पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, 11 किलोमीटर के सफर में लगे छह घंटे

    अपने 'घर' अमृतसर पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, 11 किलोमीटर के सफर में लगे छह घंटे

    पंजाब में 4 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव में अमृतसर ईस्ट सीट से अपनी किस्मत आज़माने जा रहे भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने प्रचार अभियान की शुरुआत मंगलवार को अपने 'घर' से ही की, और 11 किलोमीटर का सफर तय करने में उन्हें छह घंटे से भी ज़्यादा वक्त लगा.

  • टिकट बंटवारा : बीजेपी में उठापटक, पार्टी में नए आए लोगों को तरजीह

    टिकट बंटवारा : बीजेपी में उठापटक, पार्टी में नए आए लोगों को तरजीह

    विधानसभा के चुनावी मुकाबले से पहले टिकटों के लिए घमासान जारी है. अन्य दलों के मुकाबले बीजेपी में टिकट के लिए जोरआजमाइश कुछ ज्यादा ही चल रही है और बीजेपी देख-परखकर सिर्फ जिताऊ प्रत्याशियों को तरजीह दे रही है. उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर टिकट की उम्मीद लगाए पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को निराशा का सामना करना पड़ा है.

  • क्या उत्तर प्रदेश की राजनीति भी बदल डालेंगे अखिलेश यादव...?

    क्या उत्तर प्रदेश की राजनीति भी बदल डालेंगे अखिलेश यादव...?

    अखिलेश सपा की राजनीति के साथ ही यूपी की राजनीति भी बदल सकते हैं... यही नहीं, कांग्रेस के साथ गठबंधन कर अखिलेश ने एक ऐसी राजनैतिक पहल की है, जिसके बाद बीजेपी को अपनी रणनीति बदलनी ही होगी...

  • कांग्रेस-सपा में गठबंधन 'पक्‍का' होगा, 24-36 घंटे में अंतिम फैसला : गुलाम नबी आजाद

    कांग्रेस-सपा में गठबंधन 'पक्‍का' होगा, 24-36 घंटे में अंतिम फैसला : गुलाम नबी आजाद

    कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कांग्रेस और सपा का गठबंधन पक्‍का होगा. 24-36 घंटे में अंतिम फैसला हो जाएगा. सत्‍ता में आने के लिए यह गठबंधन होगा.

  • पीएम मोदी पर राहुल ने कसा तंज, अब रामलीलाओं में एक्टर मोदी के मुखौटे पहनकर करेंगे एक्टिंग

    पीएम मोदी पर राहुल ने कसा तंज, अब रामलीलाओं में एक्टर मोदी के मुखौटे पहनकर करेंगे एक्टिंग

    कांग्रेस पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ऋषिकेश में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. खादी और ग्रामोद्योग आयोग की डायरियों में महात्मा गांधी की जगह प्रधानमंत्री की चरखा चलाते तस्वीर के विवाद पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि अगर चीजें ऐसे ही चलती रहीं तो वह दिन दूर नहीं जब देश में रामलीलाओं में एक्टर भगवान राम की बजाय मोदी के मुखौटे पहनकर एक्टिंग करेंगे.

  • पंजाब में कांग्रेस को फिर नुकसान पहुंचा सकते हैं पार्टी के बागी

    पंजाब में कांग्रेस को फिर नुकसान पहुंचा सकते हैं पार्टी के बागी

    पंजाब में बग़ावत के डर से उम्मीदवारों के ऐलान में देरी के बावजूद कांग्रेस पार्टी को बाग़ियों से जूझना पड़ सकता है. लगभग 30 सीटों पर पार्टी के नेता टिकट बंटवारे पर नाराज़गी जताते हुए पार्टी उम्मीदवारों के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ने का ऐलान करने की तैयारी में हैं.

  • यूपी में नए चुनावी समीकरण : एनसीपी सपा के अखिलेश यादव गुट से गठबंधन की इच्छुक

    यूपी में नए चुनावी समीकरण : एनसीपी सपा के अखिलेश यादव गुट से गठबंधन की इच्छुक

    उत्तर प्रदेश में यादव परिवार और समाजवादी पार्टी में फूट के चलते राजनीतिक दलों की निगाहें नई संभावनाओं पर टिक गई हैं और विधानसभा चुनाव को लेकर नए समीकरण बनने लगे हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव गुट से जुड़ने की इच्छा जताई है.

  • उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता यशपाल आर्य का कांग्रेस से मोहभंग, बीजेपी में शामिल हुए

    उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता यशपाल आर्य का कांग्रेस से मोहभंग, बीजेपी में शामिल हुए

    विधानसभा चुनावों से पहले नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है. सोमवार को उत्तराखंड के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यशपाल आर्य का पार्टी से मोहभंग हो गया. उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बेजीपी का दामन थाम लिया.

  • नवजोत सिंह सिद्धू ने किया बिहार के सीएम का ज़िक्र, नीतीश कुमार ने दिया यह जवाब...

    नवजोत सिंह सिद्धू ने किया बिहार के सीएम का ज़िक्र, नीतीश कुमार ने दिया यह जवाब...

    नवजोत सिंह सिद्धू की बात को सही बताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "बड़े लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आपको मतभेद भुलाने ही पड़ते हैं..."

  • कांग्रेस के लिए तुरुप का इक्‍का साबित होंगे नवजोत सिंह सिद्धू!

    कांग्रेस के लिए तुरुप का इक्‍का साबित होंगे नवजोत सिंह सिद्धू!

    नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही माना जा रहा है कि उनके आने से पंजाब में पार्टी को लाभ मिलेगा. बीजेपी छोड़ने के बाद जिस तरह आप और कांग्रेस ने उनको अपने पाले में लाने की कीशिशें की, उससे पंजाब की राजनीति में उनके सियासी कद का आकलन किया जा सकता है.

  • 'घर वापसी', 'ठोको' से 'खटैक' तक नवजोत सिंह सिद्धू के पांच पंच

    'घर वापसी', 'ठोको' से 'खटैक' तक नवजोत सिंह सिद्धू के पांच पंच

    नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में ड्रग की समस्या और भ्रष्टाचार का मुद्दा ज़ोर देकर उठाया, लेकिन ये गंभीर मुद्दे भी उन्होंने अपने ही स्टाइल में उठाए... पत्रकारों के सवालों के जवाबों में भी सिद्धू का स्टाइल साफ दिखाई दिया... सो आइए पढ़ते हैं, उनके संबोधन की पांच सबसे दिलचस्प बातें...

Advertisement

Advertisement