आप यहां हैं : होम » विषय »कांग्रेस पार्टी »

'कांग्रेस पार्टी' - 784 video result(s)

'कांग्रेस पार्टी' - 992 news result(s)

मेरा एक ही लक्ष्य, ग्रेटर कैलाश कांग्रेस जीते : राष्ट्रपति की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जीआगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में दिल्ली में 15 साल तक राज करने वाली कांग्रेस की हालत कोई अच्छी नहीं मानी जा रही, लेकिन ऐसे समय में पार्टी में हो रही एक नई एंट्री पर सबकी नज़र लगी हुई है। यह एंट्री है राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी की।
पूर्व कांग्रेस विधायक ने भाजपा एवं आप के विरुद्ध अशिष्ट भाषा का इस्तेमाल कियादिल्ली के सुल्तानपुर माजरा से पूर्व कांग्रेस विधायक जयकिशन ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर एक विवाद पैदा कर दिया है।
मनीष कुमार की कलम से : झारखंड में क्यों हुई कांग्रेस की दुर्दशा?रांची में इस पार्टी के नेताओं से आप बात कीजिये वह एक स्वर में आलाकमान खास कर कांग्रेस महासचिव, राहुल गांधी और उनके आस-पास के सहयोगियों पर ही हार का ठीकरा फोड़ते नजर आएंगे।
राहुल के गढ़ में सेंध : अमेठी राजघराने के अनंत बिक्रम सिंह बीजेपी में शामिलकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में बीजेपी ने एक और सेंध लगा दी है। अमेठी राजघराने की जंग का फायदा उठाते हुए बीजेपी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बेटे अनंत विक्रम सिंह को पार्टी में शामिल कर लिया है।
मनीष कुमार की कलम से : क्या होगा झारखंड में?जानकारों का कहना है कि प्रचार और मतदान के दौरान जैसे रुझान रहे हैं, उससे स्पष्ट हैं कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी होगी और अपनी सहयोगी एजेएसयू के साथ अगली सरकार बनाएगी। शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा बीजेपी के बाद दूसरी बड़ी पार्टी बनेगी।
मनीष कुमार की कलम से : लोकसभा चुनाव के सदमे से कब उबरेगी कांग्रेस?लेकिन अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर पार्टी लोकसभा चुनाव के नतीजों के सदमे से कब उबरेगी, और कब अपने कार्यकर्ताओं-नेताओं के साथ एक सशक्त विकल्प की भूमिका निभाएगी, या वह झारखंड विधानसभा चुनाव की तरह ही कुछ और राज्यों के विधानसभा चुनावों में भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रहेगी।
अरविंद केजरीवाल बिजनेस क्लास से दुबई गए, भाजपा, कांग्रेस ने की   आलोचनाआम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल गुरुवार को बिजनेस क्लास से दुबई पहुंचे हैं जिसे लेकर विपक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। विपक्ष का कहना है कि इससे नेता का ‘‘असली चेहरा उजागर’’ हो गया है।
बाबा की कलम से : विपक्ष की एकतादिल्ली की राजनीति में आज दो महत्वपूर्ण घटना हुई हैं। टूटा-फूटा, बिखरा कभी एक दूसरे की बात पर सहमत न होने वाला जनता परिवार एक-एक तिनका फिर इकट्ठा कर अपना एक घोसला बनाना चाहता है। दूसरा, राज्यसभा में कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी, आरएसपी और तृणमूल नजर आए।
यू-टर्न पर भाजपा का जवाब, कांग्रेस कई बार पलटने वाली पार्टी हैनरेन्द्र मोदी नीत सरकार को 'यू-टर्न सरकार' बताने के लिए कांग्रेस पर पलटवार करते हुए भाजपा ने गुरुवार को कहा कि वह विपक्षी दल के पैमाने पर नहीं मापा जाना चाहती।
अरविंद केजरीवाल 'बहुरूपिया' हैं, दिल्लीवालों को कर रहे हैं गुमराह : गिरिराज सिंहसूक्ष्म, लघु एवं मध्यम श्रेणी के उद्योगों के विभाग के राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर भी वार किया और धर्मनिरपेक्षता की आड़ में वोट बटोरने के लिए अल्पसंख्यकों के तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया।
भाजपा के बार-बार यू-टर्न पर कांग्रेस का हमलाकांग्रेस ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर आरोप लगाया कि वह छह महीने के दौरान बार-बार अपने रुख से पलट रही है।
भाजपा का 'सोनिया गांधी' पर हमला, कांग्रेस को मजबूत नहीं कर सकता मौजूदा नेतृत्वकेंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि भाजपा झारखंड एवं जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनावों में ज्यादातर सीटें जीतेगी। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर यह कहते हुए निशाना साधा कि 'हारी हुई पार्टी' उनकी अगुवाई में खुद को फिर मजबूत स्थिति में नहीं ला सकती।
कांग्रेस में शामिल हुईं अभिनेत्री खुशबूतमिलनाडु की फिल्म अभिनेत्री और नेता खुशबू बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं। उन्होंने कुछ महीने पहले द्रमुक से इस्तीफा दिया था। खुशबू (44) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके दस जनपथ स्थित आवास पर मुलाकात की और सोनिया की उपस्थिति में वह पार्टी में शामिल हुईं।
जनता को 'गुमराह' करने के लिए माफी मांगे भाजपा सरकार : कांग्रेसप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा आम चुनाव पूर्व किए गए दावों को लेकर राजग सरकार को निशाना बनाते हुए कांग्रेस ने बुधवार को सत्तारूढ़ पार्टी पर राजनीतिक फायदे के लिए काले धन को लेकर देश को 'गुमराह' करने का आरोप लगाया और साथ ही माफी की मांग की।
गांधी परिवार के बाहर के नेता पर कांग्रेस की अगुवाई करने की रोक नहीं : दिग्विजय सिंहकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि पी. चिदम्बरम समेत किसी भी नेता को कांग्रेस पार्टी प्रमुख बनने के लिए चुनाव लड़ने से कोई नहीं रोक रहा है। उनकी टिप्पणी से इस मुद्दे पर विवाद ने फिर तूल पकड़ लिया है।
बीजेपी नफरत फैलाने वाली पार्टी, मोदी ने सत्ता के लालच में किए झूठे वादे : सोनिया गांधीसोनिया ने कहा, अच्छे दिन के लुभावने वादे के साथ जो लोग सत्ता में आए, उनकी नाकामयाबी हर कोने से नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी है, जिसने सभी वर्गों के लिए लोगों के लिए काम किया, वहीं, बीजेपी समाज में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है।
ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस करेगी संसद सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का बहिष्कारटीएमसी के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्राइन ने आरोप लगाया कि इतने कम वक्त के नोटिस पर सर्वदलीय बैठक बुलाना सरकार का डर दिखाता है। टीएमसी का कहना है कि वह संसद में कालेधन, सांप्रदायिकता, राजनीतिक द्वेष और केंद्र सरकार के 100 दिन के कामकाज के मुद्दे को संसद में उठाएगी।
ममता ने केंद्र को राष्ट्रपति शासन लगाने और उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दीसारदा घोटाला के सिलसिले में अपनी पार्टी के एक सांसद की गिरफ्तारी के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज नरेंद्र मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला तथा उनके तथा उनकी पार्टी के खिलाफ 'बदला' लेने का आरोप लगाया।
जम्मू-कश्मीर में राहत कार्यों पर राजनीति कर रही है बीजेपी : सोनिया गांधीभाजपा पर जम्मू कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों को राहत मुहैया कराने को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कहा कि केन्द्र की सत्तारूढ़ पार्टी ने बड़े बड़े वादे किये लेकिन उन्हें पूरा करने के लिए कदम नहीं उठाए।
शारदा घोटाले में तृणमूल कांग्रेस सांसद शृंजॉय बोस गिरफ्तारशृंजॉय बोस इस घोटाले में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के गिरफ्तार होने वाले दूसरे सांसद और तीसरे पार्टी नेता हैं। निलंबित तृणमूल सांसद कुणाल घोष और पार्टी के उपाध्यक्ष रजत मजूमदार इससे पहले गिरफ्तार हो चुके हैं।

कांग्रेस पार्टी से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement