आप यहां हैं : होम » विषय »केरल »

'केरल' - 92 video result(s)

'केरल' - 235 news result(s)

एसएससी एग्जाम में पूछा गया कैटरीना और दीपिका में से लंबी कौन?अगर आपको यह मालूम है कि बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण में से कौन लंबी है तो स्टाफ सिलेक्शन कमीशन आपको नौकरी के लायक मान लेगा।
पुरुषोत्तमन ने नगालैंड के राज्यपाल पद से इस्तीफा दिया, मिजोरम से ट्रांसफर किए जाने से थे नाराजकांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं केरल के पूर्व मंत्री पुरुषोत्तमन ने कहा कि वह पार्टी राजनीति में सक्रिय तौर पर शामिल होंगे, लेकिन चुनावी राजनीति में नहीं।
राज्यपाल पद से हटने के लिए केंद्र की तरफ से कोई इशारा नहीं : शीला दीक्षितकेरल की राज्यपाल शीला दीक्षित ने बुधवार को इनकार किया कि उन्हें राज्यपाल पद छोड़ने के लिए केंद्र से कोई इशारा किया गया है और कहा कि उन्हें तिरूवनंतपुरम राजभवन से अपने तबादले के किसी कदम की कोई जानकारी नहीं है।
नर्सों की सकुशल वापसी के लिए केरल के मुख्यमंत्री चांडी ने किया नरेंद्र मोदी सरकार का धन्यवादकेरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने युद्ध प्रभावित इराक से नर्सों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने और संकट का हल निकलने के इंतजार में राज्य की चिंता को खत्म करने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार का धन्यवाद व्यक्त किया।
इराक में बंधक बनाई गईं भारतीय नर्सों को रिहा किया गया : सूत्रकेरल के मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने कहा है कि इराक में आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाई गईं भारतीय नर्सों को हवाई अड्डा ले जाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इराक में फंसी एक नर्स ने अपने परिवार को फोन किया, जिसमें उसने अपनी रिहाई की बात बताई है।
धर्मनिरपेक्षता पर एंटनी की टिप्पणी केरल केंद्रित थी : सुधीरनकांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के एक हालिया बयान पर पैदा हुए विवाद पर सफाई देते हुए केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वीएम सुधीरन ने रविवार को कहा कि उनके वरिष्ठ सहयोगी की टिप्पणी ''केरल केंद्रित थी और उनकी मंशा अच्छी थी।''
पार्टी नेतृत्व के लिए परेशानी खड़ी करते हुए कांग्रेस नेता और केरल के पूर्व मंत्री पंडालम सुधाकरण ने पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा नियुक्त राज्यपालों से इस्तीफा देने को कहा है। उन्होंने कांग्रेस की परंपराओं के मद्देनजर इसे आदर्श तरीका बताया है।
उत्तरी इराक के तिकरित में फंसी 46 भारतीय नर्सों के विपरीत बगदाद में काम करने वाली नर्सें अपना काम कर रही हैं। इन नर्सों में से अधिकांश केरल की हैं। गुरुवार को बगदाद में काम कर रही नर्सों ने कहा कि देश के कई हिस्सों पर सुन्नी आतंकवादियों के कब्जा जमा लेने के बावजूद यहां उनकी जिंदगी सामान्य रूप से चल रही है।
इराक में अगवा भारतीयों की रिहाई के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे : विदेश मंत्री सुषमा स्वराजये भारतीय इराक के मोसुल शहर में फंसे हुए थे, वहां से निकलने की कोशिश में थे, लेकिन इन्हें रास्ते में रोककर कहीं और ले जाया गया। विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि इराक में अगवा भारतीयों को छुड़ाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।
प्राइम टाइम इंट्रो : इराक के कितने करीब, कितने दूरनमस्कार मैं रवीश कुमार, आपने कभी न कभी तो ट्रकों की टंकियों पर इराक का पानी लिखा देखा ही होगा। बस याद दिलाने के लिए कहा कि इराक के हम कितने करीब है। यह भी याद दिलाने के लिए कि हम इराक से कितने दूर चले आए हैं।
इराक के मोसुल में 40 भारतीयों का अपहरण, ज्यादातर लोग पंजाब के : विदेश मंत्रालयसंकटग्रस्त इराक में 40 भारतीय कामगारों का अपहरण कर लिया गया है, जिसके बाद सरकार ने उनका पता लगाने के लिए हरसंभव प्रयास शुरू कर दिए हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कामगारों में अधिकतर पंजाब एवं उत्तर भारत के अन्य इलाकों के हो सकते हैं और इराक के मोसुल शहर में वे एक निर्माण कम्पनी के लिए काम कर रहे थे।
इराक में फंसी केरल की नर्स ने एनडीटीवी से कहा, 'हम यहां कैदियों की तरह हैं'इराक के तिकरित स्थित एक सरकारी अस्पताल में बतौर नर्स सेवा दे रही मरीना जोज़ ने एनडीटीवी से कहा, 'हम यह अस्पताल परिसर के भीतर कैदियों की तरह रह रहे हैं। यहां कोई भी इराकी कर्मचारी नहीं है। परसों रेड क्रॉस का एक दल यहां आया था और वे हमारे सिम कार्ड रिचार्ज कर गए।'
छह राज्यपालों को हटाने की तैयारी में केंद्र सरकार! सबकी नजर शीला दीक्षित पर टिकीइन राज्यपालों में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एमके नारायणन, केरल में शीला दीक्षित, राजस्थान में मारग्रेट अल्वा, गुजरात में कमला बेनीवाल, महाराष्ट्र में के शंकरनारायण और त्रिपुरा के राज्यपाल देवेंद्र कुंवर शामिल हैं।
कैंपस पत्रिका में मोदी विरोधी टिप्पणी को लेकर नौ विद्यार्थी गिरफ्तारइस क्षेत्र से इस तरह का यह दूसरा मामला है। इससे पहले एक पॉलीटेक्निक कॉलेज की कैंपस पत्रिका में मोदी की तस्वीर एडोल्फ हिटलर, ओसामा बिन लादेन, जॉर्ज बुश के साथ नकात्मक लोगों की सूची में था। इस पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य एवं कुछ अन्य विद्यार्थी पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए थे।
केरल : कॉलेज मैगजीन में मोदी की तस्वीरें 'नकारात्मक चेहरों' की सूची में डालने पर छह गिरफ्तारकेरल के एक सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज के चार छात्रों समेत छह लोगों को कॉलेज पत्रिका में हिटलर, जॉर्ज डब्ल्यू बुश, ओसामा बिन लादेन और अन्य के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर 'नकारात्मक चेहरों' की सूची में डालकर उनकी 'मानहानि' करने के आरोपों के लिए गिरफ्तार किया गया है।
केरल में छात्रों की पत्रिका में नरेंद्र मोदी 'नकारात्मक चेहरों' की सूची मेंकेरल के एक सरकारी पोलिटेक्निक के प्रिंसिपल और छात्रों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इन लोगों ने अपने कैम्पस की पत्रिका में 'नकारात्मक चेहरों' की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटोग्राफ छापा है। इस सूची में एडोल्फ हिटलर और ओसामा बिन लादेन भी शामिल हैं।
मॉनसून समय पर आने की उम्मीद, अगले 48 घंटे में पहुंच सकता है केरलमौसम विभाग ने कहा है कि अगले 72 घंटे के दौरान पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के बढ़ने के लिहाज से हालात अनुकूल हैं।
केरल के मुख्यमंत्री ओमान चांडी सोमवार को करेंगे नरेंद्र मोदी से मुलाकातप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोमवार को होने वाली मुलाकात से पहले केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि उन्हें राजनीतिक मतभेदों के बावजूद राज्य के विकास के लिए केंद्र के साथ अच्छे कामकाजी संबंध का पूरा भरोसा है।
राहुल को 'जोकर' कहने पर कांग्रेस ने पूर्व मंत्री को निलंबित कियामुस्तफा ने कहा था, 'उन्हें (राहुल) पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्हें पद पर नहीं बने रहना चाहिए। अगर वह स्वेच्छा से इस्तीफा नहीं देते तो उन्हें हटा दिया जाना चाहिए। उन्होंने जोकर (चुनाव प्रचार के दौरान) की तरह काम किया।'
सचिन के लिए बंद हुआ केरल सचिवालय में कामकाजमुख्यमंत्री ओमन चांडी से मंगलवार को मिलने पहुंचे दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को देखने के लिए केरल सचिवालय के कर्मचारियों की भारी उमड़ पड़ी, जिसके कारण सचिवालय में काफी देर तक कामकाज ठप रहा।

केरल से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

विठ्ठल-रखुमाई मंदिर ने रखे सभी जातियों के पुजारी

महाराष्ट्र के मशहूर पंढरपुर के विठ्ठल−रखुमाई मंदिर ने नई मिसाल कायम की है। राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने बड़े धार्मिक स्थल पर सभी जातियों के पुजारियों की नियुक्ति हुई है।

Advertisement