आप यहां हैं : होम » विषय »केरल »

'केरल' - 100 video result(s)

'केरल' - 254 news result(s)

इटली के बीमार नौसैनिक को सुप्रीम कोर्ट ने चार महीने के लिए स्वदेश जाने की अनुमति दीसुप्रीम कोर्ट ने इटली के नौसैनिक मैसिमिलानो लाटोरे को इलाज के लिए स्वदेश जाने की अनुमति दे दी है। लाटोरे और उनके एक अन्य साथी पर केरल तट से लगे समुद्र में फरवरी, 2012 में दो भारतीय मछुआरों की गोली मारकर हत्या करने का आरोप है।
सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार से कहा, शराब पर रोक लगानी है तो गुजरात मॉडल अपनाएंसुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि केरल में 700 से अधिक बारों को 30 सितंबर से पहले बंद नहीं किया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने केरल हाईकोर्ट से राज्य सरकार की नई शराब नीति को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर त्वरित गति से फैसला करने को कहा है, जो 18 सितंबर को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध हैं।
सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार से बार लाइसेंसों को फिलहाल रद्द न करने को कहाकेरल के बार मालिकों को फौरी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राज्य सरकार से कहा कि वह पांच सितारा होटलों से नीचे की श्रेणी वाले होटलों में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के आदेश को गुरुवार तक लागू न करे। कोर्ट इस प्रतिबंध को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर गुरुवार को सुनवाई करेगा।
ओणम सामारोह के दौरान खाने की एक प्रतियोगिता में भाग लेने के दौरान यहां के नजदीकी एक गांव में गले में इडली अटक जाने के कारण 55 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई।
प्राइम टाइम इंट्रो : सदाशिवम को राज्यपाल बनाने पर सवाल क्यों?राजनीति में नैतिकता की सबसे बड़ी खूबी यह है कि यह कहां और कब से लागू हो कोई भी तय कर सकता है और जो इसका हिसाब करने निकलेगा वो गणित में फेल होकर केमिस्ट्री में टॉपर बनके निकलेगा। राज्यपाल कौन बनेगा और कैसे हटेगा ये दो वक्त है जब पता चलता है कि राज्यपाल भी होते हैं।
केरल के राज्यपाल बनाए गए जस्टिस सदाशिवम ने कहा, अमित शाह को मेरिट के आधार पर दी गई बेलकांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने पूर्व चीफ जस्टिस सदाशिवम को अमित शाह को जमानत देने का इनाम दिया है। हालांकि सदाशिवम ने एनडीटीवी से बातचीत में साफ किया कि अमित शाह को जमानत मेरिट के आधार पर दी गई थी।
पूर्व मुख्य न्यायाधीश पी सतशिवम को केरल का नया राज्यपाल बनाया गयासर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश पी सतशिवम को बुधवार को केरल का नया राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया। वह शीला दीक्षित का स्थान लेंगे, जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दीक्षित का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।
सरकार ने केरल के राज्यपाल पद के लिए भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश पी. सदाशिवम के नाम की अनुशंसा की है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने सदाशिवम का नाम राष्ट्रपति भवन को भेजा है, जो शीला दीक्षित का स्थान लेंगे। दीक्षित ने कुछ दिनों पहले ही पद छोड़ दिया था।
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस पी सदाशिवम को केरल के राज्यपाल के रूप में नियुक्त करने के केंद्र के कथित कदम पर राजनीतिक और कानूनी गलियारों में सर्वोच्च न्यायिक अधिकारी रहे किसी व्यक्ति को यह पद दिए जाने के औचित्य को लेकर बहस तेज हो गई है।
केरल के कन्नूर जिले में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्याकेरल के कन्नूर जिले में थलासेरी के समीप राजनीतिक रूप से संवेदनशील कथीरूर में आज एक अज्ञात गिरोह ने आरएसएस के 32 वर्षीय एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी। पुलिस ने उसकी पहचान आरएसएस पदाधिकारी ई मनोज के रूप में की है।
केरल के मौलवी ने आईएसआईएस के खिलाफ फतवा जारी कियाकेरल के एक मशहूर मुस्लिम मौलवी ने आज फतवा जारी कर अपने समुदाय के सदस्यों से कहा कि आईएसआईएस तथा अन्य आतंकवादी संगठनों का बहिष्कार करें। उन्होंने कहा कि चरमपंथी संगठनों का पक्ष लेना इस्लामी शरिया के खिलाफ है।
केरल के राज्यपाल पद से शीला दीक्षित ने दिया इस्तीफाशीला दीक्षित ने केरल के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पूर्व उन्होंने सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी।
केरल के मंत्री ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश के 20 पांच सितारा होटलों में चलने वाले मयखानों को छोड़कर बाकी सभी मयखाने 12 सितंबर से बंद होंगे।
इस्तीफे की अटकलों के बीच केरल की राज्यपाल शीला दीक्षित ने की गृहमंत्री से मुलाकातकेरल से हटाए जाने के खबरों के बीच राज्यपाल शीला दीक्षित ने आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।
केरल में शराब पर रोक की तैयारी, अगले साल से नए बारों को लाइसेंस नहींकेरल में शराब पर रोक की तैयारी हो गई है। अगले साल से नए बारों को लाइसेंस नहीं दिया जाएगा। बार सिर्फ फाइव स्टार होटलों में ही खुलेंगे। इसके साथ ही हर संडे को ड्राइ डे घोषित किया जा सकता है।
पद्मनाभ स्वामी मंदिर के खजाने में कोबरा की बात झूठी?केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के प्राचीन श्री पद्मनाभ स्वामी मंदिर में मौजूद खजाने और इसके तहखानों को लेकर नया खुलासा हुआ है। एक अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व सीएजी विनोद राय ने मंदिर के तहखानों के बारे में प्रचलित कहानियों का खंडन किया है।
हिंसा प्रभावित लीबिया में कार्यरत भारतीय मूल की दस और नर्सें आज सुबह दुबई से यहां पहुंच गईं। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि त्रिपोली मेडिकल कॉलेज अस्पताल में काम करने वालीं ये सभी नर्सें दुबई से अमीरात के विमान से पहुंची।
भारतीय एकदिवसीय टीम घोषित, संजु सैमसन और कर्ण शर्मा को मिली जगहबीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में लिस्ट-ए मैचों चतुष्कोणीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले केरल के युवा बल्लेबाज संजू सैमसन और लेग स्पिन गेंदबाज एवं हरफनमौला कर्ण शर्मा को टीम में जगह दी गई है।
लीबिया से मुक्त केरल की 44 नर्सें पहुंचीं कोच्चिलीबिया से मुक्त कराई गईं केरल की 44 नर्सों का दल मंगलवार सुबह कोच्चि पहुंचा। वे दुबई के रास्ते मध्य पूर्व एयरलाइन से सुबह 8.50 बजे यहां पहुंचीं।
एसएससी एग्जाम में पूछा गया कैटरीना और दीपिका में से लंबी कौन?अगर आपको यह मालूम है कि बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण में से कौन लंबी है तो स्टाफ सिलेक्शन कमीशन आपको नौकरी के लायक मान लेगा।

केरल से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

देरी को लेकर पाक के पूर्व गृहमंत्री को नहीं चढ़ने दिया विमान में

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक विमान पर सवार नाराज यात्रियों ने निर्धारित उड़ान समय में दो घंटे से ज्यादा की देरी के लिए पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक और एक हिन्दू सांसद को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें विमान में चढ़ने से रोक दिया।

Advertisement