आप यहां हैं : होम » विषय »केरल »

'केरल' - 120 video result(s)

'केरल' - 312 news result(s)

सऊदी अरब में सड़क दुर्घटना से पांच भारतीयों की मौतसऊदी अरब में एक सड़क दुर्घटना में पांच भारतीय नागरिकों की मौत हो गई। वह सभी केरल के रहने वाले थे। उनके वाहन को एक तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी थी।
मुल्लापेरियार बांध : CISF की तैनाती पर केरल को सुप्रीम कोर्ट का नोटिससुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के इस आग्रह पर केरल की प्रतिक्रिया पूछी कि मुल्लापेरियार बांध की सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसएफ के सुपुर्द किया जाए।
दक्षिण की इस बौनी गाय की खासियत, ना खाने की फिक्र ना पीने कीतपती गर्मी, चारे की कमी और सूखे का खतरा अब दक्षिणी केरल के अनंतपुर क्षेत्र में कई डेयरी किसानों को सताने लगा है। अनंतपुर में पिछले 30 सालों से रह रहे अनंतकृष्णन कन्नप्पन की माने तो इस बार गर्मी की मार से बचने के लिए डेयरी किसान अपने पशुओं को बेच रहे हैं।
पांच राज्यों की छह विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव, जयललिता भी मैदान मेंसबकी नज़र तमिलनाडु की आरके नगर सीट पर होगी, जहां से मुख्यमंत्री जयललिता चुनाव लड़ रहीं हैं। AIADMK के पी. वेट्रवल ने जयललिता के लिए इस सीट को खाली किया था।
ड्रग माफिया के खिलाफ आवाज उठाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता पर तलवार से जानलेवा हमलाकेरल के कयानकुलम में ड्रग माफिया के खिलाफ आवाज उठाने पर एक सामाजिक कार्यकर्ता की जान पर बन आई। ड्रग माफ़िया ने सामाजिक कार्यकर्ता की न केवल बेरहमी से पिटाई की, बल्कि उन पर तलवार से जानलेवा हमला भी किया। इसमें उनके हाथ-पैरों में गंभीर चोटें आई हैं।
केरल में अब स्टेफी ग्राफ़ करेंगी आयुर्वेद की बातकेरल सरकार ने पूर्व टेनिस खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ़ को राज्य में आयुर्वेद का ब्रांड एम्बैसेडर नियुक्त किया है। सरकार ने यह फैसला शनिवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में लिया।
कोझिकोड एयरपोर्ट झड़प मामले में 9 और CISF कर्मी गिरफ्तारकेरल में कोझिकोड के करीब कारीपुर हवाई अड्डे पर भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के कर्मचारियों के साथ 10 जून की हिंसक झड़प के सिलसिले में सीआईएसएफ के नौ जवान रविवार को गिरफ्तार किए गए।
जब बस स्‍टैंड पर लगे टेलीविजनों पर चलने लगी पोर्न फिल्ममंगलवार सुबह केरल के कल्पेट्टा शहर स्थित एक बस स्‍टैंड पर लोग रोजाना की तरह बस के आने का इंतजार कर रहे थे। बस स्‍टैंड पर विज्ञापन दिखाने के लिए लगे दो टेलीविजनों पर ऐड चल रहे थे। अचानक दोनों टीवी पर कुछ ऐसा प्रदर्शित हुआ कि वहां मौजूद लोग भौचक्‍के रह गए।
केरल : हवाई अड्डे पर हिंसा मामले में AAI के नौ कर्मचारी गिरफ्तारकेरल पुलिस ने कोझिकोड के पास करीपुर हवाई अड्डे पर दो दिन पहले हुई हिंसक घटना के सिलसिले में शुक्रवार को भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) के नौ अग्निमशन एवं सुरक्षा कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया। उस घटना में सीआईएसएफ के एक जवान की मौत हो गई थी।
सीसीटीवी में कैद : कोझिकोड एयरपोर्ट पर तोड़फोड़ करते दिखे CISF जवानकेरल के कोझीकोड में करीपुर एयरपोर्ट पर बुधवार रात हुई हिंसा में अपने एक सहकर्मी के मारे जाने से गुस्साए सीआईएसएफ कर्मियों के एक समूह ने हवाईअड्डे पर जमकर उत्पात मचाया।
केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर झड़प में एक सीआईएसएफ जवान की मौत, दो घायलकेरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर देर रात सीआईएसएफ और एयरपोर्ट कर्मचारियों के बीच झड़प हो गई। इसमें एक सीआईएसएफ जवान की मौत हो गई है और दो एयरपोर्ट कर्मचारी घायल हुए हैं।
सबरीमाला मंदिर में आए दान की गिनती करेंगे रोबोट!केरल में त्रावणकोर देवासम बोर्ड (टीडीबी) सबरीमाला मंदिर में आए दान की गिनती और प्रसाद तैयार करने के लिए रोबोटों की मदद लेने पर विचार किया जा रहा है।
केरल में खुलेगा हाथियों का पहला अस्पतालदेश में हाथियों के लिए पहला अस्पताल केरल में खोला जाएगा। एक पशुचिकित्सक ने रविवार को यह जानकारी दी। हाथियों के विशेषज्ञ पशुचिकित्सक जैकब चीरान ने बताया, 'अस्पताल में एक समय में 10 बीमार हाथियों को रखने और उनका इलाज करने की व्यवस्था होगी।
मॉनसून ने केरल में दी दस्तक, कर्नाटक और तमिलनाडु की ओर बढ़ादक्षिण-पश्चिमी मॉनसून अपने आने की सामान्य तिथि से चार दिन बाद शुक्रवार को केरल पहुंच गया। भारतीय मौसम विभाग ने कहा, दक्षिण पश्चिमी मॉनसून केरल पहुंच गया है, जबकि इसके आने की सामान्य तिथि 1 जून होती है।
ख़तरे में सेहत! दिल्ली में 15 दिनों के लिए मैगी पर बैन, केरल में तय सीमा के भीतर पाया गया सीसामैगी नूडल की गुणवत्ता को लेकर देशभर में कई सवाल उठ रहे हैं। कई राज्यों से नेस्ले के इस बहुचर्चित ब्रांड के सैंपल इकट्ठा किए गए हैं। इस बीच दिल्ली में मैगी पर 15 दिनों की रोक लग चुकी है। साथ ही उत्तराखंड में भी मैगी पर पाबंदी लगाई गई है।
केरल में 5 जून को पहुंचेगा मॉनसून : मौसम विभागभारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण पश्चिम मॉनसून के केरल में पांच जून को प्रवेश करने की उपयुक्त परिस्थिति दर्ज की गई है।
मानसून की रफ्तार हुई धीमी, केरल में देरी से देगा दस्तक : मौसम विभागकेरल के ऊपर दक्षिण पश्चिम मानसून की धीमी रफ्तार की वजह से यह मौसम विभाग के पूर्वानुमान की तारीख से कुछ दिन देरी से आ सकता है।
मोदी सरकार पर राहुल का कटाक्ष, कहा- 'सूट-बूट सरकार' को हैपी बर्थडेकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के कोझिकोड में एक रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को फिर एक बार निशाने पर लिया।
केरल : मंत्री की कार से कुचलकर प्रोफेसर की मौत | कार का मालिक व्यापारी, नंबर प्लेट सरकारीइस सड़क हादसे ने राज्य में विवाद खड़ा कर दिया है, क्योंकि मुनीर सफेद रंग की जिस रेन्ज रोवर गाड़ी में सवार थे, वह किसी व्यापारी के नाम रजिस्टर्ड है, लेकिन उस पर जो नंबर प्लेट लगी थी, उसके हिसाब से वह सरकारी वाहन था।
केरल तट पर 30 मई को दस्तक दे सकता है मानसून, इस बार भी कम बारिश का अनुमानमानसून के 30 मई को केरल तट पर पहुंचने की संभावना है, जो भारत में इसके आगमन की निर्धारित तिथि से दो दिन पहले होगा। इस बार लगातार दूसरे साल सामान्य से कम बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है।

केरल से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement