आप यहां हैं : होम » विषय »केरल »

'केरल' - 101 video result(s)

'केरल' - 264 news result(s)

सचिन तेंदुलकर की टीम केरला ब्लास्टर्स एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तहत गुरुवार को शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में हुए मैच में एफसी पुणे सिटी को 2-1 से हरा दिया।
केरल में सिर्फ बड़े होटलों को शराब परोसने की इजाजतकेरल हाईकोर्ट के एकल न्यायाधीश वाली एक खंडपीठ ने गुरुवार को विरासतों, चार सितारा एवं पांच सितारा होटलों सहित 62 स्थानों पर ग्राहकों को शराब परोसने की मंजूरी दी।
केरल में फोटो खिंचवाते समय हाथी के पैर के नीचे आई महिला, मौतदिपाली (27) नामक यह महिला गुजरात के नर्मदा जिले के उस 14-सदस्यीय समूह का हिस्सा थीं, जो यहां छुट्टियां मनाने आया था। हादसा सोमवार शाम यहां हाथी कैंप में हुआ।
मोदी के लिए गांधीजी, पटेल को नहीं छोड़ूंगा : शशि थरूरप्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान की सराहना करने के कारण पार्टी की वक्र दृष्टि का शिकार हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आज महात्मा गांधी को याद करते हुए राज्य राजधानी के बाहरी हिस्से में स्वच्छता कार्यक्रम में भागीदारी की और कहा कि वह नरेंद्र मोदी के लिए गांधीजी को नहीं छोड़ेंगे।
आईएसएल : कोके के गोल की बदौलत नार्थईस्ट यूनाईटेड ने सचिन की केरल ब्लास्टर्स को हरायास्पेनिश स्ट्राइकर कोके के पहले हाफ में दागे गोल की मदद से नार्थईस्ट एफसी ने आज यहां सचिन तेंदुलकर के सह स्वामित्व वाले केरल ब्लास्टर्स एफसी को 1-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग में विजयी शुरुआत की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने की वजह से कांग्रेस के प्रवक्ता पद से हटाए गए शशि थरूरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से जुड़ने और उनकी प्रशंसा करने से जुड़े घटनाक्रम में कांग्रेस पार्टी ने आज शशि थरूर को पार्टी के प्रवक्ता के पद से हटा दिया। मोदी की प्रशंसा करने से कांग्रेस की केरल इकाई असहज हो गई थी।
शशि थरूर का मुद्दा : केरल कांग्रेस आलाकमान से कार्रवाई के लिए कहेगीपूर्व मंत्री और पार्टी सांसद शशि थरूर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बार-बार प्रशंसा किए जाने को लेकर असंतोष जताते हुए कांग्रेस की केरल इकाई ने इस मामले में समुचित कार्रवाई की मांग करते हुए आलाकमान को एक रिपोर्ट सौंपने का फैसला किया।
पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने के लिए कांग्रेस के दैनिक ने साधा थरूर पर निशानाकेंद्रीय मंत्री शशि थरूर को केरल में कांग्रेस के नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ बंद करने या अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करने के लिए कहे जाने के एक ही दिन बाद ही कांग्रेस के एक दैनिक ने उन पर हमला बोलते हुए संगठन के प्रति उनकी वफादारी पर संदेह जताया है।
स्वच्छ भारत अभियान का समर्थन करने का मतलब भाजपा के एजेंडे का साथ देना नहीं : थरूरकांग्रेस नेता शशि थरूर ने साफ किया है कि स्वच्छ भारत मिशन का समर्थन करने के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के आह्वान को स्वीकार करने के उनके फैसले का यह मतलब नहीं है कि वह भाजपा के हिंदूवादी एजेंडे का साथ देंगे।
भारत बनाम वेस्ट इंडीज़ : कोच्चि वन-डे पर बारिश का सायाहालांकि केरल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष टीसी मैथ्यू का दावा है कि वे किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार हैं, और केवल दो घंटे में मैदान को खेलने के लिए तैयार किया जा सकता है।
इटली के बीमार नौसैनिक को सुप्रीम कोर्ट ने चार महीने के लिए स्वदेश जाने की अनुमति दीसुप्रीम कोर्ट ने इटली के नौसैनिक मैसिमिलानो लाटोरे को इलाज के लिए स्वदेश जाने की अनुमति दे दी है। लाटोरे और उनके एक अन्य साथी पर केरल तट से लगे समुद्र में फरवरी, 2012 में दो भारतीय मछुआरों की गोली मारकर हत्या करने का आरोप है।
सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार से कहा, शराब पर रोक लगानी है तो गुजरात मॉडल अपनाएंसुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि केरल में 700 से अधिक बारों को 30 सितंबर से पहले बंद नहीं किया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने केरल हाईकोर्ट से राज्य सरकार की नई शराब नीति को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर त्वरित गति से फैसला करने को कहा है, जो 18 सितंबर को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध हैं।
सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार से बार लाइसेंसों को फिलहाल रद्द न करने को कहाकेरल के बार मालिकों को फौरी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राज्य सरकार से कहा कि वह पांच सितारा होटलों से नीचे की श्रेणी वाले होटलों में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के आदेश को गुरुवार तक लागू न करे। कोर्ट इस प्रतिबंध को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर गुरुवार को सुनवाई करेगा।
ओणम सामारोह के दौरान खाने की एक प्रतियोगिता में भाग लेने के दौरान यहां के नजदीकी एक गांव में गले में इडली अटक जाने के कारण 55 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई।
प्राइम टाइम इंट्रो : सदाशिवम को राज्यपाल बनाने पर सवाल क्यों?राजनीति में नैतिकता की सबसे बड़ी खूबी यह है कि यह कहां और कब से लागू हो कोई भी तय कर सकता है और जो इसका हिसाब करने निकलेगा वो गणित में फेल होकर केमिस्ट्री में टॉपर बनके निकलेगा। राज्यपाल कौन बनेगा और कैसे हटेगा ये दो वक्त है जब पता चलता है कि राज्यपाल भी होते हैं।
केरल के राज्यपाल बनाए गए जस्टिस सदाशिवम ने कहा, अमित शाह को मेरिट के आधार पर दी गई बेलकांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने पूर्व चीफ जस्टिस सदाशिवम को अमित शाह को जमानत देने का इनाम दिया है। हालांकि सदाशिवम ने एनडीटीवी से बातचीत में साफ किया कि अमित शाह को जमानत मेरिट के आधार पर दी गई थी।
पूर्व मुख्य न्यायाधीश पी सतशिवम को केरल का नया राज्यपाल बनाया गयासर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश पी सतशिवम को बुधवार को केरल का नया राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया। वह शीला दीक्षित का स्थान लेंगे, जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दीक्षित का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।
सरकार ने केरल के राज्यपाल पद के लिए भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश पी. सदाशिवम के नाम की अनुशंसा की है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने सदाशिवम का नाम राष्ट्रपति भवन को भेजा है, जो शीला दीक्षित का स्थान लेंगे। दीक्षित ने कुछ दिनों पहले ही पद छोड़ दिया था।
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस पी सदाशिवम को केरल के राज्यपाल के रूप में नियुक्त करने के केंद्र के कथित कदम पर राजनीतिक और कानूनी गलियारों में सर्वोच्च न्यायिक अधिकारी रहे किसी व्यक्ति को यह पद दिए जाने के औचित्य को लेकर बहस तेज हो गई है।
केरल के कन्नूर जिले में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्याकेरल के कन्नूर जिले में थलासेरी के समीप राजनीतिक रूप से संवेदनशील कथीरूर में आज एक अज्ञात गिरोह ने आरएसएस के 32 वर्षीय एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी। पुलिस ने उसकी पहचान आरएसएस पदाधिकारी ई मनोज के रूप में की है।

केरल से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया