आप यहां हैं : होम » विषय »केरल »

'केरल' - 133 video result(s)

'केरल' - 442 news result(s)

शशि थरूर की कांग्रेस से अलग राय, कहा-सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश मिलना चाहिएकेरल से कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने कहा है कि हालांकि उनकी पार्टी, कांग्रेस मशहूर सबरीमाला मंदिर में पुरानी परंपरा बरकरार रखने की पक्षधर है, लेकिन उनकी निजी राय है कि मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटाया जाना चाहिए।
जानिए, राहुल गांधी ने क्‍यों कहा 'केरल में कांग्रेस को केवल कांग्रेस ही हरा सकती है'कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को केरल में पार्टी नेताओं से आपस में न लड़ने का आग्रह किया और कहा कि कांग्रेस को यहां केवल 'कांग्रेस' ही हरा सकती है।
लेफ्ट पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जोरदार हमला, बोले - वामपंथी विचारधारा पुरानी पड़ चुकी हैकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वामपंथी विचारधारा अब पुरानी पड़ चुकी है और केरल का विकास एक ऐसी विचारधारा के जरिए मुमकिन नहीं है, जो पिछली सदी की है।
पांच राज्यों में चुनाव से पहले पार्टी और सरकार की छवि सुधारने के लिए बीजेपी कर रही है ये खास पहलपांच राज्यों में चुनाव से पहले केंद्र में सत्ता में बैठी बीजेपी अपनी छवि सुधारने की कोशिशों में जुटती हुई दिख रही है। इसके तहत केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी प्रवक्ताओं के बीच मुलाकातों का दौरा शुरू हो गया है।
'बाहुबली-2' का इंतजार कर रहे हैं तो फिल्म से जुड़ी ये खबर आपके लिए है...तमिल थ्रिलर 'विसारणाय' में अपनी दमदार खलनायकी से दर्शकों को ही नहीं, आलोचकों को भी प्रभावित कर चुके अभिनेता अजय घोष 'बाहुबली - द कन्क्लूजन' में एक खूंखार डाकू की भूमिका में नजर आएंगे।
केरल सरकार ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी का सुप्रीम कोर्ट में समर्थन कियाकेरल सरकार ने उच्चतम न्यायालय से कहा है कि राज्य के ऐतिहासिक सबरीमाला मंदिर में राजस्वला महिलाओं का प्रवेश वर्जित करना ‘धार्मिक मामला’ है और इन श्रृद्धालुओं की धार्मिक परंपरा के अधिकार की रक्षा करना उसका कर्तव्य है।
केरल विधानसभा में हंगामा, राज्यपाल बोले- शांत बैठें या सदन से बाहर चले जाएंकेरल विधानसभा के सत्र की शुरुआत शुक्रवार को हंगामे के साथ हुई। जहां एलडीएफ ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और तख्तियां दिखाईं, जिसके चलते राज्यपाल पी सदाशिवम को इन लोगों से कहना पड़ा कि ‘या तो शांति से बैठें या फिर सदन से बाहर चले जाएं।’
केरल : अभिभाषण बाधित करने पर राज्‍यपाल बोले, 'विपक्षी सदस्‍य या तो चुप बैठें या बाहर चले जाएं'अभिभाषण के दौरान बाधा पैदा करने पर विपक्ष पर केरल के राज्यपाल पी. सतशिवम ने विधानसभा के इस साल के सत्र के पहले दिन उस समय इतिहास रच दिया, जब उन्होंने संबोधन को बाधित करने की कोशिश कर रहे विपक्ष के सदस्यों को 'चुपचाप बैठने या सदन से बाहर चले जाने' को कहा।
मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या पर दो दिन तक पूजा रोककर शोक मनाएगा शिव मंदिर"शिव मंदिर के पदाधिकारियों ने निर्णय लिया है कि सोमवार और मंगलवार को शबीर के प्रति सम्मान प्रदर्शित करने के लिए न शंख बजाया जाएगा, न घंटियां बजाई जाएंगी... इन दो दिनों में प्रातःकालीन 'दर्शन' के बाद दिनभर में पांच बार की जाने वाली पूजा भी नहीं की जाएगी..."
केरल में बीजेपी को सरकार बनने की उम्मीद, अमित शाह ने कार्यकर्ताओं कमर कसने को कहाकेरल में मौजूदा राजनीतिक माहौल को भाजपा के सत्ता में आने के लिए 'बेहद उपयुक्त' बताते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अल्पसंख्यक वर्गों सहित विभिन्न वर्गों का समर्थन जुटाने के लिए विशेष प्रयास करने का अनुरोध किया ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित की जा सके।
जानिए, सुप्रीम कोर्ट ने क्यों कहा, अडानी देश के सबसे पॉवरफुल उद्यमी हैंसुप्रीम कोर्ट ने केरल के कोच्चि में अडानी और केरल सरकार के वझिनजम पोर्ट के मामले में राष्‍ट्रीय हरित न्‍यायाधिकरण (NGT) की सुनवाई पर से रोक हटा ली है। इसके साथ ही कोर्ट ने NGT को छह हफ्ते में मामले का निपटारा करने के निर्देश दिए हैं।
कैमरे में कैद : केरल में गैंगवार, युवक को डंडों से पीट-पीटकर मार डाला...पुलिस के मुताबिक मरने वाले युवक की पहचान 'शबीर' के रूप में हुई है। कैमरे में दिखाई दे रहे चार हमलावरों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि शेष तीनों लापता हैं।
केरल : छवि बदलने में जुटे माकपा के 'लौह पुरुष' विजयनकेरल के राजनैतिक हलकों में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता पिनारई विजयन को उनके रूखे स्वभाव की वजह से कभी-कभी 'लौह पुरुष' भी कहा जाता है। लेकिन, आज उन्हीं विजयन के चेहरे पर खुशमिजाज मुस्कराहट विराजमान रहती है।
कौन है, 'सोलर सरिता', जो केरल के सौर घोटाले के बारे में बहुत कुछ जानती है...?सरिता किशोरी थी, जब उसके पिता का देहांत हो गया, और परिवार वित्तीय संकट से घिर गया। जब वह 18 की हुई, उसका विवाह हो गया। अगले कुछ सालों में उसकी दो संतानें हुईं, और इस दौरान उसने इलेक्ट्रॉनिक्स, कम्युनिकेशन, एयरक्राफ्ट मैन्टेनेंस तथा इंजीनियरिंग में डिप्लोमा हासिल कर लिए।
केरल : पूर्व राजयनिक श्रीनिवासन पर छात्रों ने किया कथित तौर पर हमलापूर्व राजनयिक टी पी श्रीनिवासन पर एसएफआई कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर हमला किए जाने की खबर है। श्रीनिवासन ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि एसएफआई ने वैश्विक शिक्षा सम्मेलन को रद्द करवाने की धमकी दी थी।
सीएम ओमन चांडी को हाईकोर्ट से मिली राहत, FIR दर्ज करने के निर्देश पर 2 महीने की रोककेरल के सीएम ओमन चांडी को हाईकोर्ट से राहत मिल गई है। चांडी के खिलाफ FIR दर्ज करने के त्रिशुर अदालत के निर्देश पर हाईकोर्ट ने 2 महीने की रोक लगा दी है।
केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी के खिलाफ त्रिशुर की अदालत ने दिए FIR के आदेशकेरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी के खिलाफ त्रिशुर की अदालत ने FIR के आदेश दिए हैं। उन पर सौर घोटाले में रिश्वत के आरोप लगे हैं।
गणतंत्र दिवस पर केरल की इस झील को हजारों वॉलंटियर्स ने ऐसे चमकायाकेरल के कोझिकोड़ में एक मंदिर के पास स्थित एक झील को इस गणतंत्र दिवस पर स्थानीय लोगों ने चमका दिया। सालों से नजरअंदाज हो रही और अब बहुत गंदी हो चुकी इस झील को साफ करने के लिए डिस्ट्रिक कलेक्टर एन प्रशांत ने सोशल मीडिया पर खुला निमंत्रण दिया था।
सौर ऊर्जा घोटाला : सीएम चांडी ने 14 घंटे दी गवाही, लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट से किया इनकारकेरल के मुख्यमंत्री ओम्मन चांडी ने सौर पैनल घोटाले की जांच करने वाले न्यायिक आयोग के समक्ष 14 घंटे से ज्यादा गवाही दी जो देर रात तक चली। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनका पोलीग्राफ टेस्ट कराने की जरूरत नहीं है क्योंकि उन्होंने 'कुछ भी गलत' नहीं किया है।
केरल में गिरा ट्रैफिक सिग्नल, बाल-बाल बचे ब्राजीलियाई फुटबॉल स्टार रोनाल्डिन्होभारत दौरे पर आए ब्राजीलियाई फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो सोमवार की सुबह एक दुर्घटना की जद में आने से बाल-बाल बच गए। रोनाल्डिन्हो एक स्कूल से कार्यक्रम समाप्त कर लौट रहे थे कि रास्ते में सड़क पर लगा ट्रैफिक सिग्नल का पुराना सा जंग लगा खंभा टूटकर उनकी कार के पास ही गिर पड़ा।

केरल से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement