आप यहां हैं : होम » विषय »केरल »

'केरल' - 103 video result(s)

'केरल' - 273 news result(s)

केरल में 30 ईसाइयों का धर्मांतरण, वीएचपी ने कहा, हमनें की मदददेश में धर्मांतरण को लेकर जारी विवाद के बीच विश्व हिन्दू परिषद के तत्वाधान में आज अनुसूचित जाति के ईसाइयों के आठ परिवारों के 30 लोगों का हिन्दू धर्म में दोबारा धर्मांतरण कराया गया।
रफीक के गोल की बदौलत गांगुली की टीम कोलकाता बनी आईएसएल चैम्पियनइंडियन सुपर लीग फ़ुटबॉल को पहला चैम्पियन मिल गया। एटलेटिको डि कोलकाता की टीम इंजरी टाइम में केरल ब्लास्टर्स को 1-0 से हराकर चैम्पियन बनी। इस जीत के साथ कोलकाता ने आईपीएल और आईएसएल दोनों ख़िताब अपने नाम कर लिया।
मनीष शर्मा की कलम से : सिर्फ अल्पसंख्यकों के धर्म परिवर्तन पर हल्ला क्यों?हिन्दू संगठन वाले ये नहीं जानते कि हिन्दू धर्म में धर्म-परिवर्तन करवाने की कोई विधि नहीं है, कोई व्यवस्था नहीं है। अब हिन्दू संगठन वाले कौन सा वेद मन्त्र पढ़ कर धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं ये वही जाने।
केरल विधानसभा परिसर में मंत्रियों को ले जा रही लिफ्ट गिरीकेरल सरकार के तीन मंत्री शुक्रवार को उस वक्त बाल-बाल बच गए, जब राज्य विधानसभा भवन में उनको ले जा रही लिफ्ट नीचे गिर गई। सूत्रों ने बताया कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ।
केरल के फादर कुरूयाकोसे एलियास चवारा और सिस्टर यूफरासिया को पोप ने घोषित किया संतभारत में ईसाई समुदाय के लिए रविवार का दिन खुशी से झूम वाला है क्योंकि पोप फ्रांसिस केरल से ताल्लुक रखने वाले फादर कुरूयाकोसे एलियास चवारा और सिस्टर यूफरासिया को आज वेटिकन में संत घोषित किया गया।
केरल के स्कूल में सीनियर छात्रों ने किया एलकेजी की बच्ची का यौन उत्पीड़नकेरल में कोझिकोड जिले के परक्कादावू में निजी स्कूल में एलकेजी में पढ़ने वाली साढ़े चार साल की बच्ची के यौन उत्पीड़न के मामले में उसी स्कूल में पढ़ने वाले दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी 18 साल के हैं।
पल्लव बागला की पुस्तक की समीक्षा : हम भी अगर इसरो होते...मेरी मैग्डेलन चर्च। केरल के तट पर बसे थुंबा का यह चर्च के बिना अंतरिक्ष में हिन्दुस्तान का सफ़र न तो शुरू होता है न पूरा। विक्रम साराभाई ने जब थुंबा को भारत के पहले राकेट प्रक्षेपण के लिए चुना तो इस चर्च के बिशप ने वहां के ईसाई मछुआरों को साराभाई की मदद के लिए तैयार किया।
केरल में 'किस ऑफ लव' प्रदर्शन : करीब 50 प्रदर्शनकारी हिरासत में लिये गएकेरल में विवादित 'किस ऑफ लव' प्रदर्शन आज शुरू होने से पहले ही समाप्त हो गया जब पुलिस ने एहतियातन 50 के करीब प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि इन प्रदर्शनकारियों को एहतियातन हिरासत में इसलिए ले लिया गया ताकि कानून व्यवस्था खराब न होने पाए।
केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने अपने वित्तमंत्री पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज कियाकेरल सरकार ने बंद किए गए बार को दोबारा खोलने को लेकर बार मालिकों द्वारा राज्य के वित्त मंत्री पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को गलत बताते हुए खारिज कर दिया और मामले की किसी भी तरह की जांच से इनकार कर दिया।
सचिन तेंदुलकर की टीम केरला ब्लास्टर्स एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तहत गुरुवार को शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में हुए मैच में एफसी पुणे सिटी को 2-1 से हरा दिया।
केरल में सिर्फ बड़े होटलों को शराब परोसने की इजाजतकेरल हाईकोर्ट के एकल न्यायाधीश वाली एक खंडपीठ ने गुरुवार को विरासतों, चार सितारा एवं पांच सितारा होटलों सहित 62 स्थानों पर ग्राहकों को शराब परोसने की मंजूरी दी।
केरल में फोटो खिंचवाते समय हाथी के पैर के नीचे आई महिला, मौतदिपाली (27) नामक यह महिला गुजरात के नर्मदा जिले के उस 14-सदस्यीय समूह का हिस्सा थीं, जो यहां छुट्टियां मनाने आया था। हादसा सोमवार शाम यहां हाथी कैंप में हुआ।
मोदी के लिए गांधीजी, पटेल को नहीं छोड़ूंगा : शशि थरूरप्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान की सराहना करने के कारण पार्टी की वक्र दृष्टि का शिकार हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आज महात्मा गांधी को याद करते हुए राज्य राजधानी के बाहरी हिस्से में स्वच्छता कार्यक्रम में भागीदारी की और कहा कि वह नरेंद्र मोदी के लिए गांधीजी को नहीं छोड़ेंगे।
आईएसएल : कोके के गोल की बदौलत नार्थईस्ट यूनाईटेड ने सचिन की केरल ब्लास्टर्स को हरायास्पेनिश स्ट्राइकर कोके के पहले हाफ में दागे गोल की मदद से नार्थईस्ट एफसी ने आज यहां सचिन तेंदुलकर के सह स्वामित्व वाले केरल ब्लास्टर्स एफसी को 1-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग में विजयी शुरुआत की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने की वजह से कांग्रेस के प्रवक्ता पद से हटाए गए शशि थरूरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से जुड़ने और उनकी प्रशंसा करने से जुड़े घटनाक्रम में कांग्रेस पार्टी ने आज शशि थरूर को पार्टी के प्रवक्ता के पद से हटा दिया। मोदी की प्रशंसा करने से कांग्रेस की केरल इकाई असहज हो गई थी।
शशि थरूर का मुद्दा : केरल कांग्रेस आलाकमान से कार्रवाई के लिए कहेगीपूर्व मंत्री और पार्टी सांसद शशि थरूर द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बार-बार प्रशंसा किए जाने को लेकर असंतोष जताते हुए कांग्रेस की केरल इकाई ने इस मामले में समुचित कार्रवाई की मांग करते हुए आलाकमान को एक रिपोर्ट सौंपने का फैसला किया।
पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने के लिए कांग्रेस के दैनिक ने साधा थरूर पर निशानाकेंद्रीय मंत्री शशि थरूर को केरल में कांग्रेस के नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ बंद करने या अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करने के लिए कहे जाने के एक ही दिन बाद ही कांग्रेस के एक दैनिक ने उन पर हमला बोलते हुए संगठन के प्रति उनकी वफादारी पर संदेह जताया है।
स्वच्छ भारत अभियान का समर्थन करने का मतलब भाजपा के एजेंडे का साथ देना नहीं : थरूरकांग्रेस नेता शशि थरूर ने साफ किया है कि स्वच्छ भारत मिशन का समर्थन करने के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के आह्वान को स्वीकार करने के उनके फैसले का यह मतलब नहीं है कि वह भाजपा के हिंदूवादी एजेंडे का साथ देंगे।
भारत बनाम वेस्ट इंडीज़ : कोच्चि वन-डे पर बारिश का सायाहालांकि केरल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष टीसी मैथ्यू का दावा है कि वे किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार हैं, और केवल दो घंटे में मैदान को खेलने के लिए तैयार किया जा सकता है।
इटली के बीमार नौसैनिक को सुप्रीम कोर्ट ने चार महीने के लिए स्वदेश जाने की अनुमति दीसुप्रीम कोर्ट ने इटली के नौसैनिक मैसिमिलानो लाटोरे को इलाज के लिए स्वदेश जाने की अनुमति दे दी है। लाटोरे और उनके एक अन्य साथी पर केरल तट से लगे समुद्र में फरवरी, 2012 में दो भारतीय मछुआरों की गोली मारकर हत्या करने का आरोप है।

केरल से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement