आप यहां हैं : होम » विषय »क्रिकेट सीरीज »

'क्रिकेट सीरीज' - 8 video result(s)

'क्रिकेट सीरीज' - 302 news result(s)

ये कैसी आक्रामकता दिखा रहे हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी?हैरानी की बात यह है कि इन खिलाड़ियों को उनके खेल और उनके व्यवहार के बारे में समझाने वाला कोई नहीं। टीम के कप्तान इस वक्त टीम से उखड़े-उखड़े नजर आते हैं और तभी शायद वह ड्रेसिंग रूम में 'unrest' की बातें कहते हैं।
ब्रिस्बेन में फिर वही पुरानी कहानीब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भी वही नतीजा निकला। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले दिन भले ही मुकाबले वाला खेल दिखाया हो, लेकिन आखिर में महज चार दिनों के अंदर टीम यह मैच हार गई। इस मैच में उतार-चढ़ाव जरूर नजर आया, लेकिन टीम इंडिया की पुरानी मुश्किल अपनी जगह कायम रही, जिसके चलते ही टीम को हार का सामना करना पड़ा।
कुक नहीं पका पाए जीत का व्यंजनजब विश्वकप के लिए 30 खिलाड़ियों का चयन हुआ, तो टीम इंग्लैंड की कप्तान कुक को ही दी गई। मगर श्रीलंका के खिलाफ सात वनडे मैचों की सीरीज में बल्लेबाज़ी के लिए माकूल हालात में भी कुक का बल्ला रनों को तरसता रहा और इंग्लैंड 5-2 से सीरीज हार गई।
ब्रिस्बेन टेस्ट में टीम इंडिया पर संकट के बादलऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने गाबा मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भोजनकाल तक दूसरी पारी में 157 रनों पर सात भारतीय बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाकर खुद को जीत की स्थिति में ला दिया है।
बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की पोल खोल दी : अजहरुद्दीनभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की पोल खोल दी है।
एडिलेड टेस्ट : टीम इंडिया के लिए चार सकारात्मक बातेंभारत एडिलेड टेस्ट जरूर हार गया, लेकिन इस मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन मुकाबले वाला रहा। ऐसे में एक नजर उन बातों पर, जिसने टीम का हौसला सीरीज के बाकी मैचों के लिए बढ़ा दिया है।
विराट कोहली को टेस्ट कप्तानी सौंपने का समय आ गया : इयान चैपलऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान इयान चैपल का मानना है कि भारत के टेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने शीर्ष समय से गुजर चुके हैं और यह पांच-दिवसीय प्रारूप में विराट कोहली को पूर्णकालिक कप्तान बनाने का सही समय है।
महावीर रावत की कलम से : फिरकी में फंसते भारतीय बल्लेबाजहैरानी की बात है कि जिस देश के बल्लेबाजों को स्पिन के खिलाफ बेहतरीन माना जाता था, वह अब इस तरह संघर्ष कर रही है। शायद लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट से दूर रहना और स्पिन के खिलाफ अभ्यास की कमी अब साफ दिखने लगी है।
वार्नर, धवन और कोहली पर आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगा जुर्मानाऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और भारत के शिखर धवन और विराट कोहली को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 48 रन से जीता।
सुशील की समीक्षा : कैसा रहा एडिलेड टेस्ट?विराट कोहली द्वारा दोनों पारियों में शानदार शतक जमाना, वॉर्नर की बेहतरीन बैटिंग, लेयॉन की नायाब गेंदबाजी, मुरली विजय का 99 रन बनाकर आउट होना, आखिरी सेशन में भारत के आठ विकेट गिर जाना और अंपायर के गलत निर्णय... ये सब क्रिकेट प्रेमियों को कुछ दिनों के लिए जरूर याद रहेगा।
प्रदीप कुमार की कलम से : टीम हारी, लेकिन कोहली ने जीता दिलएडिलेड टेस्ट में कोहली ने दिखाया कि वे तकनीकी तौर पर बेहद सक्षम बल्लेबाज हैं। न केवल तकनीकी तौर पर, बल्कि चुनौतियों को संभालने के लिहाज से कोहली मौजूदा समय में टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं।
एडिलेड टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 48 रन से हराया, कोहली और विजय की कोशिश नाकामकप्तान विराट कोहली के शानदार 141 रन और मुरली विजय के 99 रन की पारियों के बावजूद आखिरी पलों में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते चले गए।
डेविड वार्नर और वरुण आरोन के बीच नोबॉल पर विकेट को लेकर तीखी बहसभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट में आज चिर-परिचित आक्रामकता देखने को मिली, जब नोबॉल पर बोल्ड होने के बाद अंपायर द्वारा वापस बुलाए गए डेविड वार्नर और वरुण आरोन के बीच तीखी बहस हो गई।
एडिलेड टेस्ट : स्मिथ, क्लार्क ने शतकों के साथ खड़ा किया रनों का अंबारस्टीवन स्मिथ (नाबाद 162) और कप्तान माइकल क्लार्क (128) की उम्दा शतकीय पारियों की बदौलत आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर भारत के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन बुधवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 517 रन बना लिए हैं।
भारत को दर्द देने के लिए तैयार है ऑस्ट्रेलिया : शेन वॉटसनऑस्ट्रेलिया अब भी फिलिप ह्यूज की मौत के दुख से नहीं उबरा है, लेकिन ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने कहा है कि उनकी टीम मंगलवार से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की शृंखला में आक्रामक क्रिकेट खेलने और भारत को दर्द देने के लिए तैयार रहेगी।
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए महेंद्र सिंह धोनी का नया हेयर स्टाइलधोनी का नया अंदाज सेना के जवानों के हेयरस्टाइल से मेल खाता है, जिसे क्राफ्ड कट भी कहा जाता है। वैसे धोनी की हेयर स्टाइलिस्ट सपना भवनानी के मुताबिक ये हाई एंड टाइट कट है।
ऑस्ट्रेलिया दौरा : विराट कोहली के सामने 'विराट' चुनौतीदक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदशर्न किया। इससे टीम के हौसले बुलंद हैं, लेकिन टेस्ट में कंगारुओं की हालत अच्छी नहीं है। दक्षिण अफ्रीका से सीरीज 1−1 की बराबरी पर रही, फिर पाकिस्तान से 2−0 से हार मिली।
अब क्रिकेट मैच के दौरान अंपायरों के बीच बातचीत भी होगी प्रसारितअंपायरों के बीच बातचीत का प्रसारण अभी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले एकदिवसीय सीरीज में प्रायोगिक तौर पर लागू किया जाएगा। अगले वर्ष मध्य फरवरी से शुरू होने वाले विश्वकप में भी कुछ मैचों में इसे लागू किया जा सकता है।
भारत के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा ऑस्ट्रेलिया का दौरा : सुनील गावस्करपूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरा काफी चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन इससे मौजूदा चैंपियन को विश्वकप की अच्छी तैयारी करने का मौका मिलेगा।
अहमदाबाद एकदिवसीय : रायडू के शतक ने भारत को 2-0 से आगे कियाअंबाती रायडू (नाबाद 121) के करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय शतक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को मोटेरा स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में खेले गए दूसरे एक-दिवसीय मुकाबले में श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया। पांच मैचों की शृंखला में भारत 2-0 से आगे हो गया है।

क्रिकेट सीरीज से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement