आप यहां हैं : होम » विषय »क्रिकेट सीरीज »

'क्रिकेट सीरीज' - 9 video result(s)

'क्रिकेट सीरीज' - 333 news result(s)

एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने की इंग्लैंड के एशेज में जीतने की भविष्यवाणीइंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने आगामी एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की 2-1 से जीत की भविष्यवाणी की है। फ्लिंटॉफ ने इंग्लैंड के हालिया प्रदर्शनों के आधार पर अपना मत व्यक्त किया है।
हमें न्यूज़ीलैंड ना समझें, ऐशेज़ में जीत हमारी ही होगी : हैडिनऐशेज़ के शुरू होने में अभी करीब हफ्ते भर का वक्त बचा है और दोनों टीमों के बीच हमेशा की तरह जुबानी जंग तेज होती जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के 37 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने दावा किया है कि उनकी टीम ऐशेज़ में ज़रूर जीत हासिल करेगी।
धोनी और कोहली की इन खूबियों के साथ कप्तानी करना चाहते हैं रहाणेजिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बनाए गए अजिंक्य रहाणे ने कहा कि जब वह सीमित ओवरों की आगामी सीरीज में कप्तान की भूमिका निभाएंगे तो महेंद्र सिंह धोनी का धैर्य और विराट कोहली की नियंत्रित आक्रामकता को अपने अंदर लाना चाहेंगे।
मुस्ताफ़िज़ुर कटर ने फिर किया बोल्ड : मज़ाक किया तो मज़ाक देखिए!बांग्लादेश के एक अख़बार 'प्रथम आलो' के एक विज्ञापन ने भारतीय क्रिकेट की दुनिया में अलग तरह की हलचल मचा दी है। इस विज्ञापन के पीछे हाल ही में ख़त्म हुई एक टेस्ट और तीन वनडे की भारत-बांग्लादेश क्रिकेट सीरीज़ है, जिसमें भारत को ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ा था।
पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर श्रीलंका ने टेस्ट सीरीज बराबर कीश्रीलंका ने कोलंबो में खेले जा रहे टेस्ट मुक़ाबले के अंतिम दिन पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए श्रीलंका को चौथी पारी में 152 रन बनाने थे।
आलोचनाओं में घिरे धोनी को मिला पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का साथमहेंद्र सिंह धोनी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में हार के बाद भले ही काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा हो, लेकिन पाकिस्तान की टी-20 टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी भारतीय वनडे कप्तान के साथ हो रहे बर्ताव से खुश नहीं हैं।
बांग्लादेश से अब भी बेहतर टीम है भारत, सीरीज में हम वापसी करेंगे : सुरेश रैनाभारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा कि भारत अब भी बांग्लादेश से 'बेहतर टीम' है। मेजबान टीम के हाथों पहले वनडे में शिकस्त के बाद रैना ने साथ ही कहा कि उनकी टीम तीन मैचों की शृंखला में वापसी करेगी।
इयान मॉर्गन और जो रूट के शतकों के सहारे इंग्लैंड ने रचा इतिहासनॉटिंघम में खेले गए सीरीज के चौथे वनडे में 350 के लक्ष्य का पीछा कर इंग्लैंड ने न सिर्फ़ सात विकेट से जीत हासिल की, बल्कि यह भी साबित किया कि वनडे क्रिकेट को लेकर इंग्लैंड की सोच वाकई बदल गई है।
अजमल के बिना श्रीलंका को बढ़त : अट्टापट्टूसईद अजमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ सीरीज़ में नहीं चुना है। श्रीलंका के कोच मार्वन अट्टापट्टू ने इसे श्रीलंका के लिए फ़ायदेमंद बताया। श्रीलंकाई कोच ने कहा, पाकिस्तान टीम में बड़ा बदलाव सईद अजमल के टीम में ना होना है।
दो सप्ताह के बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया ढाका पहुंचीटीम इंडिया इस दौरे पर एक टेस्ट मैच और तीन वनडे मैच में हिस्सा लेगी। सीरीज का इकलौता टेस्ट मैच फतुल्लाह में 10 जून से शुरू होगा। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली कर रहे हैं। बतौर कप्तान ये विराट कोहली की पहली टेस्ट सीरीज है।
बांग्लादेश दौरे के बाद भविष्य को लेकर BCCI से बात करनी होगी : शास्त्रीभारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने शनिवार को कहा कि बांग्लादेश दौरे के बाद राष्ट्रीय टीम के साथ उनका भविष्य इस सीरीज के खत्म होने पर बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ होने वाली उनकी बातचीत पर निर्भर करेगा।
भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज़ के लिए अभी और इंतज़ारभारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज़ के लिए फ़ैन्स को थोड़ा और इंतज़ार करना होगा। भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने साफ़ कर दिया है कि सीरीज़ के आयोजन को लेकर सरकार ने फिलहाल कोई फ़ैसला नहीं लिया है।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस में चोरी के बाद टिकटों का टोटापाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों को मंगलवार से जिंबाब्वे के खिलाफ लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के टिकट हासिल करने में परेशानी हो रही है।
भारत-पाक के बीच होने वाली क्रिकेट सीरीज पर फिलहाल कोई अंतिम फैसला नहीं : राजीव शुक्लाभारत-पाकिस्तान क्रिकेट श्रृंखला के भविष्य को लेकर चल रही अटकलों के बीच आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने सोमवार को कहा कि इस संबंध में अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं किया गया है, क्योंकि ऐसे कई मुद्दे हैं जिनका हल निकाला जाना है।
'सिर्फ़ क्रिकेट के लिहाज़ से भारत-पाक सीरीज़ का स्वागत है, पर....' :  राहुल द्रविड़सिर्फ़ क्रिकेट के खेल के लिहाज़ से पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज़ की तरफ़ादारी की है। द्रविड़ ने कहा, 'केवल इस खेल के लिहाज़ से बोलें तो भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज़ का किसी भी दिन स्वागत किया जा सकता है।'
भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज का बीजेपी सांसद ने किया विरोधबीजेपी के सांसद आरके सिंह ने दिसंबर में प्रस्तावित भारत-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज के खिलाफ सोमवार को अपना विरोध दर्ज किया।
पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने बताया, दिसंबर में होगी भारत-पाक के बीच क्रिकेट सीरीजभारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने मंगलवार को कहा कि इसी साल दिसंबर से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों की फिर से शुरुआत होगी।
वर्ल्ड कप 2015:  'पटाखे तो फोड़ नहीं पाइएगा, होली खेल लीजिएगा'भारत में वर्ल्ड कप मैचों के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स का मौका सीरीज़ का विज्ञापन देश भर में पसंद किया जा रहा है। टीम इंडिया के वर्ल्ड कप अभियान के साथ विज्ञापन भी उसी सीरीज़ में बढ़ रहा है।
दो महीने से लगातार खेलकर थक गए हैं हम, अब आराम चाहिए : धोनीट्राई सीरीज में इंग्लैंड की टीम से दो मैच लगातार हारने के बाद और फाइनल की रेस से बाहर होने के बाद धोनी ने कहा है कि वह चाहते हैं कि खिलाड़ी अपने किट-बैग और क्रिकेट के बाकी सामान को ताला लगा दें और क्रिकेट से पूरी तरह से ब्रेक ले लें।
ट्राई सीरीज : इंग्लैंड ने भारत को नौ विकेट से हराया, 153 रनों पर ही समिट गई थी भारतीय पारीमैन ऑफ द मैच स्टीवन फिन (33-5) के करियर की श्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को गाबा मैदान पर खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत को नौ विकेट से हरा दिया। भारत की यह लगातार दूसरी हार है।

क्रिकेट सीरीज से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement