आप यहां हैं : होम » विषय »क्रिकेट सीरीज »

'क्रिकेट सीरीज' - 9 video result(s)

'क्रिकेट सीरीज' - 351 news result(s)

भारत-पाक सीरीज़ हुई तो इसके बाद रिटायर होना चाहते हैं मिस्बाहअपने करियर के आखिरी पड़ाव पर पहुंचे पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक का सपना है कि वह भारत-पाकिस्तान की सीरीज़ के बाद क्रिकेट को पूरी तरह अलविदा कह दें। टी-20 और वनडे क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके मिस्बाह अब सिर्फ टेस्ट मैच खेलते हैं।
रोजर्स वापसी की राह पर, शॉन मार्श भी होड़ मेंऑस्ट्रेलियाई ओपनर क्रिस रोजर्स 29 जुलाई से शुरू हो रहे ऐशेज सीरीज़ के तीसरे टेस्ट में शामिल हो सकते हैं। हालांकि इस पर कोई अंतिम फ़ैसले से पहले रोजर्स का फिटनेस टेस्ट होगा।
चटगांव एकदिवसीय : बांग्लादेश ने किया एक और उलटफेर, दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से हरायाघरेलू धरती पर शानदार फॉर्म में चल रही बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने एक और उलटफेर करते हुए बुधवार को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में हुए तीसरे एकदिवसीय में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दे दी और तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।
तीसरा वनडे : भारत ने जिम्बाब्वे को 83 रनों से हराया, सीरीज पर 3-0 से जमाया कब्जाभारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा वनडे हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान में खेला जा रहा है। जिम्बाब्वे के कप्तान एल्टन चिगुम्बुरा ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम ने जाधव के शतक और मनीष पांडे के अर्द्धशतक की बदौलत जिम्बाब्वे के सामने 277 रन का लक्ष्य रखा है।
IND vs ZIM : सूपड़ा साफ करने और रैंकिंग बरकरार रखने को उतरेगी टीम इंडियाभारत और जिम्बाब्वे की क्रिकेट टीमों के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जाएगा।
एशेज़ : दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर रह सकते हैं वॉटसनऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमैन ने पहले एशेज़ टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों शिकस्त के बाद कहा कि मेहमान टीम दूसरे टेस्ट में अंतिम एकादश में बदलाव करने को तैयार है। इस बीच इस तरह की अटकलें हैं कि शेन वॉटसन को टीम से बाहर किया जा सकता है।
दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 62 रनों से हरा कर सीरीज़ में भारत को 2-0 से अजेय बढ़तमुरली विजय और अंजिक्य रहाणे से बल्लेबाजी और बाद में भुवनेश्वर कुमार से गेंदबाजी में मिली अच्छी शुरुआत के दम पर भारत ने दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 62 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की।
एशेज़ : कार्डिफ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मिला 412 रनों का लक्ष्यइंग्लैंड क्रिकेट टीम ने सोफिया गार्डन्स मैदान पर जारी पहले एशेज टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के सामने 412 रनों का लक्ष्य रखा है।
पढ़िए, भारत और ज़िम्बाब्वे सीरीज की 10 खास बातेंशुक्रवार से भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच 3 वनडे और 2 T20 मैचों का सीरीज़ का आगाज हुआ। जानते हैं, क्या है इन दोनों टीमों के बीच सीरीज की 10 खास बातें।
हरारे वनडे : जिम्बाब्वे ने टॉस जीता, भारत पहले बल्लेबाजी करेगाअजिंक्य रहाणे की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम जहां जीत के लक्ष्य के साथ मैदान में उतरी है, वहीं पाकिस्तान दौरे के बाद चार परिवर्तन के साथ मेजबान टीम भी जीत के लिए अपना सबकुछ झोंकना चाहेगी।
पहले एशेज़ टेस्ट मैच के दूसरे दिन की चार खास बातेंविश्व क्रिकेट के दो सबसे पुराने प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर आमने सामने हैं। आइये जानते हैं, टेस्ट मैच के दूसरे दिन की खास बातें....
भारत बनाम जिंबाब्वे : मिनी मगर मौक़े की सीरीज़बांग्लादेश दौरे पर दिल टूटने के बाद अब टीम इंडिया नई उम्मीद के साथ ज़िंबाब्वे के मैदान पर उतरेगी। हरारे में सीरीज़ का पहला मैच खेला जाएगा। हालांकि इस टीम को भारत की बी-टीम माना जा रहा है। लेकिन ये बात सीरीज़ को मज़ेदार भी बना सकती है।
एशेज टेस्ट, तीसरा दिन : बेल की बदौलत मजबूत हुआ इंग्लैंडखराब फार्म से जूझ रहे इयान बेल के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी कुल बढ़त को 271 रन तक पहुंचाकर पहले एशेज क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन चाय तक अपनी स्थिति मजबूत कर ली।
रैंकिंग के लिए जीत ज़रूरी, ज़िंबाब्वे को हल्के में न ले टीम इंडियाटीम इंडिया अगर ज़िंबाब्वे में 3-0 से भी जीत हासिल करती है, तो उन्हें रैंकिंग में कोई फ़ायदा नहीं होगा। लेकिन अगर टीम ज़िंबाब्वे में एक से ज़्यादा मैच हारती है, तो सीरीज़ के साथ टीम की रैंकिंग को भी बड़ा धक्का पहुंच सकता है।
जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया का पलड़ा भारीजिम्बाब्वे के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे शृंखला में भारत की बेंच स्ट्रेंथ की आजमाइश होगी, जबकि युवा और कुछ सीनियर खिलाड़ी इस मौके को भुनाने की फिराक में होंगे।
'एशेज' से याद आ जाती है शेन वॉर्न की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी'एक ऐसी सीरीज जिसमें दो चिर प्रतिद्वंदी टीमें (ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड) एक-दूसरे को हराने के लिए जी जान लगा देती हैं। जो भारत-पाकिस्तान मैच जितनी ही मनोरंजक होती है और जिसका इतिहास भी लगभग 133 साल पुराना है, उस सीरीज का नाम है 'ऐशेज'।
एशेज़ को लेकर प्रशंसकों में रोमांच चरम पर, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़रक्रिकेट की दुनिया में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों से भी ज़्यादा रोचक कहे जाने वाली एशेज़ सीरीज का पहला टेस्ट मैच बुधवार को कार्डिफ में खेला जाएगा, जिसमें मेजबान इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के हाथों में मिली पिछली शर्मनाक हार का बदला चुकाने के इरादे से उतरेगी।
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जिस एशेज ट्रॉफी के लिए भिड़ते हैं आखिर वो है क्या?ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज किसी जंग से कम नहीं होती। संभवत: दुनिया के सबसे पुराने और चिर-परिचित प्रतिद्वंद्वी इन दोनों टेस्ट खेलने वाले देशों के खिलाड़ी इस सीरीज पर कब्जा करने के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा देते हैं।
एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने की इंग्लैंड के एशेज में जीतने की भविष्यवाणीइंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने आगामी एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की 2-1 से जीत की भविष्यवाणी की है। फ्लिंटॉफ ने इंग्लैंड के हालिया प्रदर्शनों के आधार पर अपना मत व्यक्त किया है।
हमें न्यूज़ीलैंड ना समझें, ऐशेज़ में जीत हमारी ही होगी : हैडिनऐशेज़ के शुरू होने में अभी करीब हफ्ते भर का वक्त बचा है और दोनों टीमों के बीच हमेशा की तरह जुबानी जंग तेज होती जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के 37 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने दावा किया है कि उनकी टीम ऐशेज़ में ज़रूर जीत हासिल करेगी।

क्रिकेट सीरीज से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement