आप यहां हैं : होम » विषय »क्रिकेट सीरीज »

'क्रिकेट सीरीज' - 7 video result(s)

'क्रिकेट सीरीज' - 265 news result(s)

रवि शास्त्री ने डंकन फ्लैचर का पक्ष लिया, मजबूत व्यक्तित्व वाला बतायारवि शास्त्री की रिपोर्ट भारतीय क्रिकेट कोच के रूप में डंकन फ्लैचर के भविष्य का फैसला करेगी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की शृंखला के लिए टीम निदेशक रहे इस पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान का समर्थन करते हुए उन्हें 'मजबूत व्यक्तित्व' वाला इंसान करार दिया।
भारत का सही समय पर अच्छा प्रदर्शन, वर्ल्ड कप खिताब बरकरार रखने की संभावना : सौरव गांगुलीभारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम सही समय पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, और विश्वकप, 2015 में खिताब बरकरार रख सकती है। उन्होंने कहा, विश्वकप की भारत की तैयारी अच्छी है। इंग्लैंड में वनडे क्रिकेट में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया।
नॉटिंघम वनडे : रैना और रायुडू ने भारत को छह विकेट से जीत दिलाईगेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से भारत ने तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां इंग्लैंड को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।
विदेशों में सफलता के लिए रन बनाना महत्वपूर्ण : जहीर खानअनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि भारत विदेशी सरजमीं पर प्रभाव छोड़ने में तब तक संघर्ष करता रहेगा, जब तक कि बल्लेबाज अपने खेल में सुधार करके लगातार बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करते।
ऑस्ट्रेलिया से भी 0-4 से हारेगी टीम इंडिया : ग्लेन मैकग्राभारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ त्रिकोणीय वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी। मैकग्रा के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत को अच्छे प्रदर्शन के लिए बहुत सुधार की जरूरत है।
बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, शायद वेस्टइंडीज शृंखला तक नहीं ठहरें फ्लेचररवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किए जाने के बाद ऐसा लगता है कि मौजूदा मुख्य कोच डंकन फ्लेचर के टीम के साथ दिन गिने चुने बचे हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू शृंखला में उनकी मौजूदगी पर सवालिया निशान लग गया है।
टेस्ट में करारी हार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट में बीसीसीआई ने किए बदलाव, शास्त्री बने निदेशकइंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की करारी हार के बाद बीसीसीआई हरकत में आई है। बीसीसीआई ने वन-डे के मैचों के लिए सपोर्ट स्टाफ में बदलाव किया है। पूर्व क्रिकेटर और कप्तान रवि शास्त्री को टीम का निदेशक बनाया गया है।
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ने के सवाल पर कहा, 'इंतजार कीजिए'भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जब पूछा गया कि क्या वह विदेशी सरजमीं पर एक और टेस्ट शृंखला में मिली हार के बाद कप्तानी छोड़ने को तैयार हैं तो उन्होंने खुलकर जवाब दिया।
ओवल टेस्ट : इंग्लैंड ने भारत को पारी और 244 रन से रौंद कर 3-1 से जीती शृंखलाद ओवल मैदान में हुए आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को इंग्लैंड ने भारतीय टीम को पारी और 244 रनों के भारी अंतर से करारी मात दी। इसके साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला पर 3-1 से कब्जा कर लिया।
गैरी बैलेंस ने रूट के प्रदर्शन की तारीफ कीइंग्लैंड के बल्लेबाज गैरी बैलेंस को भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में एक और शतक पूरा नहीं कर पाने का मलाल है, लेकिन उन्होंने अपनी टीम के साथी जो रूट के प्रदर्शन की तारीफों के पुल बांधे। बैलेंस दूसरे दिन 64 रन बनाकर आउट हो गए।
ओवल टेस्ट : इंग्लैंड ने हासिल की 237 रनों की विशाल बढ़तइंग्लैंड क्रिकेट टीम ने द ओवल में चल रहे सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को भारत पर 237 रनों की विशाल बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 385 रन बना लिए हैं।
इंग्लैंड के गेंदबाज वोक्स ने कहा, भारत पर लगातार दबाव बनाए रखने का फायदा मिलाभारत को पांचवें और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन 148 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड के मध्यम गति के गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा कि उनकी टीम को भारतीय बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाने का फायदा मिला।
भारत को लगातार दो मैचों में हराने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने रविवार को लंदन के द ओवल स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू होने वाले सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया है।
हमने इंग्लैंड की गेंदबाजी से सबक लिया : भुवनेश्वर कुमारभारत के मध्यम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के बाकी बल्लेबाजों को आउट करने की जिम्मेदारी उनके गेंदबाजी आक्रमण पर होगी। भुवनेश्वर ने दूसरे दिन 46 रन देकर चार विकेट लिए, जिसकी बदौलत इंग्लैंड छह विकेट पर 219 रन ही बना सका।
लॉर्ड्स पर पहले ही मैच में शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बने रहाणेरहाणे ने लॉर्ड्स में दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन 103 रन बनाकर इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला शतक जड़ा, जबकि टेस्ट क्रिकेट में यह उनका दूसरा सैकड़ा था। इस तरह वह सौरव गांगुली, दिलीप वेंगसरकर और अजित अगरकर के क्लब में शामिल हुए।
एंडरसन-जडेजा तकरार : वॉन ने कहा, भारत चीजें बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहा हैइंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि रविंद्र जडेजा और जेम्स एंडरसन के बीच चर्चित तकरार 'मामूली झगड़े' से ज्यादा कुछ नहीं है तथा भारत घरेलू टीम का ध्यान बंटाने के प्रयास में चीजें बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहा है।
फीफा वर्ल्डकप का असर : भारत-बांग्लादेश वन-डे शृंखला का सीधा प्रसारण संदेह के घेरे मेंस्टार स्पोर्ट्स ने तीन मैचों के लिए 10 लाख डॉलर से कम (पांच करोड़ रुपये) की पेशकश की, जो मेजबान प्रसारक द्वारा काफी कम बताई जा रही है। सोनी सिक्स, जो फुटबाल विश्वकप का सीधा प्रसारण कर रहा है, वह भी क्रिकेट मैचों का प्रसारण करने का इच्छुक नहीं है।
पाकिस्तान के खिलाफ शृंखला की मेजबानी के लिए भारत सुरक्षित जगह : लक्ष्मणभारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की तुलना एशेज से करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि दोनों देशों के बीच मैचों की मेजबानी के लिए भारत सुरक्षित स्थान है।
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जीतने के लिए घरेलू माहौल का फायदा उठाने की योजना पर काम कर रही है।
भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज चाहते हैं शीर्ष पाक क्रिकेटरशाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर सहित पाकिस्तान के कुछ शीर्ष क्रिकेटरों ने भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों के दोबारा शुरू होने का समर्थन किया है और उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत दौरे के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा की होगी।

क्रिकेट सीरीज से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement