आप यहां हैं : होम » विषय »क्रिकेट सीरीज »

'क्रिकेट सीरीज' - 13 video result(s)

'क्रिकेट सीरीज' - 672 news result(s)

INDvsSL रांची T20 : भारत ने श्रीलंका को 69 रन से दी करारी शिकस्‍त, सीरीज हुई रोमांचक...भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच रांची में खेला गया। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 69 रन से करारी मात दी। श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना पाई। इस प्रकार टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है, जबकि अभी एक मैच खेला जाना बाकी है।
रांची टी20 मैच : सीरीज में वापसी के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडियाअनुभवहीन श्रीलंकाई टीम से पहले मैच में मिली हार से स्तब्ध भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को रांची में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी के इरादे से उतरेगी।
नया रिकॉर्ड बनाते हुए टेस्‍ट क्रिकेट का 'शतक' लगाएंगे मैक्‍कलममैक्कलम अपने 100वें टेस्ट मैच को लेकर बेहद उत्साहित हैं। मैक्कलम ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में जीत के साथ टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं।मैक्कलम ने अपने 99 टेस्ट में क़रीब 39 (38.48) के औसत से 11 शतक और 31 अर्द्धशतकों के सहारे 6273 रन बनाए हैं।
इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का मानना है कि वर्ल्ड टी-20 में भारत को हराना सबसे मुश्किल होगाआईपीएल-9 की नीलामी में सबसे अधिक (9.5 करोड़ रुपए) कीमत पाने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन मानते हैं कि वर्ल्ड टी-20 में भारत को हराना सबसे मुश्किल होगा। उनके मुताबिक भारतीय टीम को घरेलू मैदान पर खेलने का बड़ा फायदा होगा। वो मानते हैं कि घरेलू पिचों पर टीम इंडिया इस वक्त सबसे ताकतवर टीम नजर आ रही है।
IND vs SL T20 सीरीज : अब रांची में चूक की बिल्कुल गुंजाइश नहीं, कई चीजें दांव परपुणे में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा। टीम इंडिया सीरीज में पिछड़ गई और वर्ल्ड नंबर वन की रैंकिंग भी गंवा दी। रांची में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया के लिए इन सबसे बढ़कर भी कई चीजें एक साथ दांव पर आ गई हैं।
सेंचुरियन ODI : डिकॉक और अमला ने ठोके आक्रामक शतक, दक्षिण अफ्रीका जीतालंबे समय से बल्लेबाजी के मामले में संघर्ष कर रही दक्षिण अफ्रीकी टीम को मंगलवार को उस समय राहत मिली, जब उसकी ओर से एक ही मैच में दो बल्लेबाजों ने शतक ठोक दिए। इनकी मदद से इंग्लैंड के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के सेंचुरियन में खेले गए तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने शानदार जीत दर्ज की।
पुणे टी-20 में भारत की हार : वर्ल्ड नंबर वन टीम के प्रदर्शन से श्रीलंका भी हैरानपुणे में टीम इंडिया के प्रदर्शन से श्रीलंकाई टीम भी हैरान दिखी। इसे मानने से श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने इंकार भी नहीं किया। ऑफ़ स्पिनर सचित्र सेनानायके कहते हैं कि टीम इंडिया की वर्ल्ड रैंकिंग नंबर वन है, इसलिए उन्हें टीम इंडिया से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी।
जानिए, किसने कहा कि पुणे टी-20 में मिली हार टीम इंडिया के लिए 'अच्छी खतरे की घंटी' हैपूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को श्रीलंका के हाथों मिली हार को एक तरह से पॉजिटिव करार दिया है। उनका मानना है कि पहले टी-20 क्रिकेट मैच में मिली हार भारत के लिए अच्छी खतरे की घंटी है और बल्लेबाजों को श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों की तिकड़ी को अधिक सम्मान देना चाहना चाहिए था।
पुणे टी-20 : गावस्कर ने कहा, धोनी की रणनीति गलत साबित हुईश्रीलंका ने पुणे में पहले टी-20 मैच टीम इंडिया को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि पहले दो विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम के बाकी बल्लेबाजों को संभलकर खेलना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।
IND vs SL पुणे T20 : घटिया बल्लेबाजी के कारण हारी टीम इंडिया, श्रीलंका सीरीज में 1-0 से आगेटी-20 वर्ल्ड कप और एशिया कप से पहले तैयारी को अंतिम रूप देने के उद्देश्य आयोजित भारत और श्रीलंका टी-20 सीरीज का पहला मैच पुणे में खेला गया। 102 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 5 विकेट खोकर 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस प्रकार टीम इंडिया 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे हो गई है।
श्रीलंका सीरीज में इन खिलाड़ियों पर होगी खास नजरश्रीलंका सीरीज मौका है, भारतीय टीम के लिए अपने खिलाड़ियों को अलग-अलग हालात में परखने का। इस सीरीज में कुछ ऐसी अहम कड़ियां हैं, जिन्हें जोड़ने उतरेगी भारतीय टीम।
इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मुकाबले में द. अफ्रीका को 5 विकेट से हरायाइंग्लैंड ने सेंट जार्ज्स पार्क मैदान पर शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हरा दिया। मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।
महिला टी-20 वर्ल्‍डकप : ऑस्‍ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम में कोई बदलाव नहींआस्ट्रेलिया में हुई सीरीज में एतिहासिक जीत दर्ज करने वाली भारत की महिला क्रिकेट टीम में मार्च-अप्रैल में होने वाली वर्ल्‍ड T-20 चैम्पियनशिप के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट में टीम की कप्तानी मिताली राज को सौंपी गई है।
टीम इंडिया के बाद अब न्यूजीलैंड ने भी ऑस्ट्रेलिया को धोया, गप्टिल का बल्ला फिर गरजासिडनी वनडे और टी-20 सीरीज में मिली करारी हार से ऑस्ट्रेलियाई टीम उबरी भी नहीं थी कि अब न्यूजीलैंड ने उसे 159 रन से बुरी तरह धो दिया है। ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के पहले ही वनडे में न केवल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी भी लड़खड़ा गई।
ब्‍लैकवेल का शतक, आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने भारत को पहले वनडे में हरायाएलिस पेरी (45/4) की घातक गेंदबाजी की बदौलत आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मंगलवार को मनुका ओवल मैदान पर खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 101 रनों से हरा दिया।
ऑस्ट्रेलिया पर जीत से T-20 वर्ल्ड कप के लिए मनोबल बढ़ा : सुरेश रैनाहाल में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत की ऑस्ट्रेलिया पर 3-0 की क्लीनस्वीप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना को लगता है कि इस जीत ने अगले महीने होने वाली विश्व ट्वेंटी-20 चैम्पियनशिप से पहले टीम के खिलाड़ियों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी की है।
और भी 'विराट' हुआ कोहली का कद, फिंच को पछाड़कर टी20 में बने नंबर एक बल्लेबाजटेस्ट में मिस्टर भरोसेमंद, वनडे में शतकवीर और टी-20 में सबसे आक्रामक बल्लेबाज़..वो जो है भारतीय क्रिकेट की उम्मीद...और आज का संकटमोचक....विराट कोहली। वो बल्लेबाज़ जिसने क्रिकेट के अलग-अलग फ़ॉर्मेट की सीमाओं को मिटा दिया है, जिसने टी-20 जैसे ताबड़तोड़ क्रिकेट की सभी धारणाओं पर विराम लगा दिया है।
धोनी ने कहा, ऑस्ट्रेलिया दौरे की खोज है जसप्रीत बुमराहभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुजरात के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन से काफी खुश हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया।
धोनी ने टी-20 सीरीज में पासा पलटने का श्रेय अपने गेंदबाजों को दियाभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से मात देने का श्रेय अपने गेंदबाजों को देते हुए कहा कि उन्होंने वह अतिरिक्त 10 प्रतिशत प्रयास किया, जो वनडे सीरीज के दौरान नदारद था।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की सुपर जीत के ये सुपरस्टार्सऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया आईसीसी सीरीज में आठवें नंबर पर थी, लेकिन सीरीज में मेजबान का सफाया करते ही भारतीय टीम दुनिया की नंबर-1 टी-20 टीम बन गई है। इस वक्त टीम इंडिया टेस्ट और टी-20 में नंबर-1 और वनडे में वर्ल्ड नंबर-2 टीम है।

क्रिकेट सीरीज से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement