आप यहां हैं : होम » विषय »क्रिकेट सीरीज »

'क्रिकेट सीरीज' - 8 video result(s)

'क्रिकेट सीरीज' - 317 news result(s)

पाकिस्तान के उच्चायुक्त ने बताया, दिसंबर में होगी भारत-पाक के बीच क्रिकेट सीरीजभारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने मंगलवार को कहा कि इसी साल दिसंबर से भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों की फिर से शुरुआत होगी।
वर्ल्ड कप 2015:  'पटाखे तो फोड़ नहीं पाइएगा, होली खेल लीजिएगा'भारत में वर्ल्ड कप मैचों के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स का मौका सीरीज़ का विज्ञापन देश भर में पसंद किया जा रहा है। टीम इंडिया के वर्ल्ड कप अभियान के साथ विज्ञापन भी उसी सीरीज़ में बढ़ रहा है।
दो महीने से लगातार खेलकर थक गए हैं हम, अब आराम चाहिए : धोनीट्राई सीरीज में इंग्लैंड की टीम से दो मैच लगातार हारने के बाद और फाइनल की रेस से बाहर होने के बाद धोनी ने कहा है कि वह चाहते हैं कि खिलाड़ी अपने किट-बैग और क्रिकेट के बाकी सामान को ताला लगा दें और क्रिकेट से पूरी तरह से ब्रेक ले लें।
ट्राई सीरीज : इंग्लैंड ने भारत को नौ विकेट से हराया, 153 रनों पर ही समिट गई थी भारतीय पारीमैन ऑफ द मैच स्टीवन फिन (33-5) के करियर की श्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को गाबा मैदान पर खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत को नौ विकेट से हरा दिया। भारत की यह लगातार दूसरी हार है।
क्या माइकल क्लार्क वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट हैं?सिडनी में कार्ल्टन ट्राई सीरीज के पहले वनडे से एक दिन पहले कप्तान माइकल क्लार्क ने 15 मिनट तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के नेट पर अभ्यास किया। इसके बाद वह फिर ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में लौट गए। इसके साथ ही यह सवाल बरकरार है कि क्लार्क वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ....
सुशील की समीक्षा : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी : कौन जीता, कौन हाराभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2014-15 खिताब ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है। युवा खिलाड़ियों के साथ खेल रहा भारत 0-2 से टेस्ट सीरीज हार गया। भारत की तरफ से जहां युवा बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की बाउंस पिच पर अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं गेंदबाजों ने निराश किया।
सिडनी टेस्ट : ड्रॉ पर समाप्त हुआ चौथा टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया 2-0 से जीता सीरीजऑस्ट्रेलियाई टीम सिडनी क्रिकेट मैदान पर हुए चौथे टेस्ट के आखिरी दिन शनिवार को चौथी पारी में रिकॉर्ड 349 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के मैच समाप्त होने तक आठ विकेट ही चटका सकी और भारत यह मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा।
सिडनी टेस्ट: विराट कोहली के बल्ले ने मचाया धमाल, बनाया इतिहासऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में विराट कोहली ने शतक जड़कर इतिहास बना दिया है। वह टेस्ट इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने कप्तान के तौर पर अपनी पहली 3 पारियों में शतक बनाया। इस सीरीज का यह उनका चौथा शतक है। और, अगर करियर के लिहाज से देखें तो यह उनके करियर का दसवां...
सिडनी टेस्ट के केंद्र में होंगे फिलिप ह्यूज़सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट जब सिडनी में शुरू होगा, तो क्रिकेट फैंस एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की याद में डूब जाएंगे।
भारतीय क्रिकेट में आक्रामक रवैया लाएंगे विराट कोहली : जॉनसनऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन का मानना है कि भारत के नए टेस्ट कप्तान विराट कोहली का सामने से जवाब देने का रवैया उनकी कप्तानी पर छा जाएगा और भारतीय जिस तरह से क्रिकेट खेलते हैं, यह उसमें आक्रामकता लाएगा।
कप्तान कोहली : नया साल, नए तेवर, नई चुनौतियांमेज़बान टीम के कोच डैरेन लेहमैन साफ़ तौर पर कह चुके हैं कि वह गर्ममिज़ाज और आक्रामक कोहली के स्वभाव का पूरा फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे। साफ़ है कि कप्तान कोहली को अब और तेज़ स्लेजिंग का सामना करना पड़ेगा।
प्रदीप कुमार की कलम से : आने वाला साल विराट कोहली का?2014 के अंत तक विराट कोहली कामयाबी के उस शिखर पर पहुंच गए हैं, जहां उन्हें कोई चुनौती नजर नहीं आ रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के तीन मैचों में विराट कोहली ने तीन शतक बना डाले हैं। वह स्लेजिंग में माहिर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को पलट कर जवाब भी दे रहे हैं।
मेलबर्न टेस्ट में आपस में भिड़े विराट कोहली और जॉनसनभारतीय उप कप्तान विराट कोहली आज तब फिर से अपना आपा खो बैठे जब तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन मिशेल जॉनसन का रिटर्न थ्रो उनसे जा लगा, जिसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग देखने को मिली।
मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर चौथे विकेट के लिए भारत की पहली शतकीय साझेदारीभारत ने इस मैदान पर अब तक कुल 12 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन एक भी मौके पर चौथे विकेट के लिए बल्लेबाज शतकीय साझेदारी नहीं कर सके थे। कोहली और रहाणे ने हालांकि इस मिथक को तोड़ते हुए बेहतरीन साझेदारी को अंजाम दिया।
'भारत दौरा रद्द करने के लिए ब्रावो ने लिए थे पैसे'कैरेबियाई टीम से बाहर कर दिए गए एक खिलाड़ी ने ड्वेन ब्रावो को वेस्टइंडीज की वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान पद से हटाए जाने को 'संदेहास्पद' करार दिया है और कहा है कि भारत के खिलाफ सीरीज बीच में रोकने में ब्रावो को उनकी भूमिका के लिए पैसे दिए गए थे।
ये कैसी आक्रामकता दिखा रहे हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी?हैरानी की बात यह है कि इन खिलाड़ियों को उनके खेल और उनके व्यवहार के बारे में समझाने वाला कोई नहीं। टीम के कप्तान इस वक्त टीम से उखड़े-उखड़े नजर आते हैं और तभी शायद वह ड्रेसिंग रूम में 'unrest' की बातें कहते हैं।
ब्रिस्बेन में फिर वही पुरानी कहानीब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भी वही नतीजा निकला। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले दिन भले ही मुकाबले वाला खेल दिखाया हो, लेकिन आखिर में महज चार दिनों के अंदर टीम यह मैच हार गई। इस मैच में उतार-चढ़ाव जरूर नजर आया, लेकिन टीम इंडिया की पुरानी मुश्किल अपनी जगह कायम रही, जिसके चलते ही टीम को हार का सामना करना पड़ा।
कुक नहीं पका पाए जीत का व्यंजनजब विश्वकप के लिए 30 खिलाड़ियों का चयन हुआ, तो टीम इंग्लैंड की कप्तान कुक को ही दी गई। मगर श्रीलंका के खिलाफ सात वनडे मैचों की सीरीज में बल्लेबाज़ी के लिए माकूल हालात में भी कुक का बल्ला रनों को तरसता रहा और इंग्लैंड 5-2 से सीरीज हार गई।
ब्रिस्बेन टेस्ट में टीम इंडिया पर संकट के बादलऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने गाबा मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भोजनकाल तक दूसरी पारी में 157 रनों पर सात भारतीय बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाकर खुद को जीत की स्थिति में ला दिया है।
बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की पोल खोल दी : अजहरुद्दीनभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की पोल खोल दी है।

क्रिकेट सीरीज से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement