आप यहां हैं : होम » विषय »क्रिकेट सीरीज »

'क्रिकेट सीरीज' - 9 video result(s)

'क्रिकेट सीरीज' - 429 news result(s)

3rd Test : इतिहास रचने से पांच विकेट दूर टीम इंडिया, श्रीलंका की हालत खराबकोलंबो के एसएससी क्लब मैदान में खेले जा रहे भारत-श्रीलंका सीरीज के तीसरे टेस्ट के पांचवे दिन और अंतिम दिन श्रीलंका ने 386 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट पर 162 रन बना लिए हैं। कुसल परेरा (29) और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (67) क्रीज पर हैं।
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होगी क्रिकेट की ‘महात्मा गांधी-नेल्सन मंडेला सीरीज’टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब हर क्रिकेट सीरीज़ का नाम ‘महात्मा गांधी-नेल्सन मंडेला सीरीज’होगा। दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज ‘फ्रीडम ट्रॉफी’ के लिए खेली जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सोमवार को इस बात का ऐलान किया।
पहले भी भर चुके हैं भारी जुर्माना, ईशांत इतना गुस्सा ठीक नहीं!ईशांत शर्मा कोलंबो के एसएससी क्लब मैदान में खेले जा रहे भारत-श्रीलंका सीरीज के तीसरे टेस्ट में एक बार फिर काफी जोश में देखे गए। इस बार वे गेंदबाजी के दौरान नहीं, बल्कि बल्लेबाजी के समय श्रीलंकाई गेंदबाज से भिड़ गए। इस सीरीज में वे कई बार अधिक आक्रामक और जोश में देखे गए।
पूरी सीरीज में टीम इंडिया को परेशान करती रही यह मुश्किलश्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का फैसला अभी होना है। टीम इंडिया इस सीरीज को जीतकर 22 साल बाद श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीत सकती है, लेकिन इस पूरी सीरीज में एक पहलू ऐसा रहा जो टीम इंडिया को लगातार परेशान करता रहा।
3rd Test : श्रीलंका के 67 रन पर तीन विकेट गिरे, जीत के लिए और चाहिए 319 रनकोलंबो के एसएससी क्लब मैदान में खेले जा रहे भारत-श्रीलंका सीरीज के तीसरे टेस्ट के चौथे दिन भारत ने श्रीलंका के सामने 386 रन का विशाल लक्ष्य रखा। श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट पर 67 रन बना लिए। उन्हें जीत के लिए 319 रन और बनाने हैं।
कोलंबो टेस्ट : ईशांत और कुशल परेरा के बीच मैदान में क्या हुआ?कोलंबो टेस्ट के तीसरे दिन कुशल परेरा ने 56 गेंदों पर 55 रन की बेहतरीन पारी खेलकर श्रीलंका को मुकाबले में वापस ला दिया। श्रीलंकाई पारी 100 रन के भीतर सिमटती दिख रही थी, लेकिन परेरा की पारी के चलते ही उसने 200 का आंकड़ा पार कर लिया।
IND vs SL तीसरा टेस्ट : दूसरी पारी में भारत के 21 रन पर तीन विकेट गिरे, कुल बढ़त 132 रनकोलंबो के सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब (एसएससी क्लब) मैदान पर खेले जा रहे भारत-श्रीलंका सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 21 रन बना लिए। रोहित शर्मा (14) और कप्तान विराट कोहली (1) नाबाद रहे।
सीमा पर अशांति और तनाव के बीच भारत-पाक क्रिकेट संभव नहीं : शोएब अख्तररावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि सीमा पर अशांति और तनाव के बीच भारत-पाक क्रिकेट संभव नहीं है।
IND vs SL : बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत 292/8, पुजारा 135 पर नाबादभारत-श्रीलंका सीरीज के तहत कोलंबो के सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब (एसएससी क्लब) मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण समय से पहले समाप्त हो गया। खेल रुकने तक भारत ने आठ विकेट के नुकसान पर 292 रन बना लिए। चेतेश्वर पुजारा (135) और ईशांत शर्मा (2) पर नाबाद हैं।
गावस्‍कर को गलत साबित किया अक्षर ने, 6 ओवर, सारे मेडन और 4 विकेटबाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की करिश्माई गेंदबाजी के चलते भारत- ए ने केरल के वायानाड में खेले गए सीरीज के दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका- ए को पारी और 81 रनों से हरा दिया। पटेल ने छह ओवर किए, जिनमें सभी ओवर मेडन रहे और उन्होंने चार विकेट लिए।
IND vs SL तीसरा टेस्ट : बारिश के कारण पहले दिन का खेल समाप्त, भारत का स्कोर 50/2भारत-श्रीलंका सीरीज के तहत कोलंबो के सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब (एसएससी क्लब) मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट के पहले दिन बारिश के कारण महज 15 ओवर का ही खेल हो पाया। इस दौरान टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 50 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा (19) और विराट कोहली (14) नाबाद रहे।
हमारे गेंदबाजों ने दूसरे टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया : शास्त्रीभारतीय टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन को ‘पिछले दो सालों में सर्वश्रेष्ठ’ करार दिया और उम्मीद जताई कि सीरीज के निर्णायक मैच में भी वे इसे दोहराएंगे।
श्रीलंका के खिलाफ 22 वर्ष का सूखा खत्म करना चाहेगा भारतभारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को जब सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ तीसरा निर्णायक टेस्ट खेलने उतरेगी तो उनका मकसद श्रीलंका के खिलाफ 22 वर्षों का जीत का सूखा खत्म करना होगा।
न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच फरवरी में होगी चैपल-हैडली ट्रॉफीऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी। चैपल-हैडली वनडे सीरीज के लिए एक टेस्ट कम कर दिया गया है।
कोलंबो में साथी खिलाड़ियों के साथ कप्तान कोहली ने कुछ यूं मनाई छुट्टीश्रीलंका के खिलाफ सीरीज बराबर करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोलंबो में अपने साथी खिलाड़ियों के साथ बैडमिंटन खेलने और टुक-टुक की सवारी का आनंद उठाया।
कप्तान कोहली की टुक टुक की सवारी और तीसरे टेस्ट की तैयारीटीम इंडिया अब इम्तिहान की तरह तीसरे टेस्ट से पहले मैच को लेकर जरूरत से ज्यादा माथापच्ची नहीं करना चाहती। तैयारी का ये एक जांचा परखा प्रोफेशनल तरीका है, जिसे दुनिया की कई बड़ी टीमें आजमाती रही हैं।
भारत-पाकिस्तान सीरीज़ में आईसीसी का रोल नहींआईसीसी के अध्यक्ष जहीर अब्बास ने साफ कर दिया है कि भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंध को फिर से बहाल करने के लिए आईसीसी कुछ नहीं कर सकती। आईसीसी के नए अध्यक्ष का बयान दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की वार्ता रद्द होने के बाद आया है।
अच्छे कप्तान की निशानी! विराट कोहली परेशानी को बता रहे हैं ताकतविराट को तीसरे टेस्ट मैच में बैटिंग ऑर्डर के लिए ज्यादा विकल्प भी मिल गए हैं। मुरली विजय के चोटिल होने की सूरत में कोहली का इरादा अब चेतेश्वर पुजारा से ओपनिंग कराने और नए खिलाड़ी करुण नायर को मौका देने का है।
संगकारा ने इस भारतीय गेंदबाज को माना सबसे ज्यादा खतरनाकस्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भले ही कुमार संगकारा को उनकी आखिरी चार पारियों में आउट किया हो, लेकिन इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा है कि उन्होंने अपने 15 साल के करियर के दौरान जिन गेंदबाजों का सामना किया, उनमें भारत के जहीर खान सबसे अधिक खतरनाक थे।
टीम इंडिया के पास श्रीलंका में 22 साल बाद सीरीज जीतने का मौकाकोलंबो टेस्ट के पांचवे दिन भारत ने श्रीलंका को 278 रन से हरा दिया। इस प्रकार भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 28 अगस्त से खेला जाएगा। टीम इंडिया अगर वह मैच जीत जाती है, तो वह श्रीलंका में 22 साल बाद सीरीज पर कब्जा जमाकर इतिहास रचेगी।

क्रिकेट सीरीज से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement