आप यहां हैं : होम » विषय »क्रिकेट सीरीज »

'क्रिकेट सीरीज' - 8 video result(s)

'क्रिकेट सीरीज' - 277 news result(s)

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के साथ सभी सीरीज रद्द कींकैरेबियाई खिलाड़ियों द्वार बीच में ही भारत दौरा रद्द किए जाने के प्रकरण के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने तेवर और कड़े कर लिए हैं।
धर्मशाला वनडे : भारत ने वेस्ट इंडीज को 59 रन से हरायानाटकीय घटनाक्रम में पांच मैचों की सीरीज के चार मैचों में सिमट जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को हुए सीरीज के चौथे एकदिवसीय मैच में वेस्ट इंडीज को 59 रनों से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।
चौथा वनडे खेलने के लिए भी नहीं उतर रही थी विंडीज टीमवेस्ट इंडीज खिलाड़ियों और उनके संघ के बीच वित्तीय विवाद के कारण भारत के खिलाफ आज का चौथा वनडे लगभग रद्द ही होने वाला था, लेकिन आखिर में बीसीसीआई संयुक्त सचिव अनुराग ठाकुर के हस्तक्षेप से मेहमान टीम मैदान पर आयी।
वेस्ट इंडीज की 'वापसी', श्रीलंकाई टीम करेगी भारत दौरावेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का भारत दौरा बीच में ही रद्द कर दिया है। अब कैरेबियाई टीम धर्मशाला में जारी चौथे एकदिवसीय मुकाबले के बाद स्वदेश लौट जाएगी। उधर, बीसीसीआई के आमंत्रण पर क्रिकेट श्रीलंका ने पांच वनडे मैचों के लिए अपनी टीम भारत भेजने की पुष्टि कर दी है।
महेंद्र सिंह धोनी 250 वनडे मैच खेलने वाले आठवें भारतीय क्रिकेटर बनेमहेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार को 250 या इससे अधिक एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने वाले आठवें भारतीय बन गए। वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले दुनिया के चौथे विकेटकीपर हैं।
वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत की जीत में चमके शमी और रैनासुरेश रैना की उम्दा बल्लेबाजी के बाद मोहम्मद शमी की अगुवाई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से भारत ने दूसरे एक-दिवसीय क्रिकेट मैच में शनिवार को वेस्ट इंडीज को 48 रन से हराकर पांच मैचों की शृंखला में वापसी की।
घायल मोहित शर्मा की जगह इशांत वेस्ट इंडीज के खिलाफ बाकी वनडे मैचों के लिए टीम मेंइशांत शर्मा को वनडे क्रिकेट में एक और मौका मिला, जब घायल मोहित शर्मा की जगह वेस्ट इंडीज के खिलाफ शृंखला के बाकी मैचों में उन्हें भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया।
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वापसी के मकसद से उतरेगी भारतीय टीमवेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय शृंखला में पहला मैच बड़े अंतर से गंवाने के बाद अब महेंद्र सिंह धोनी की टीम शनिवार को जब राष्ट्रीय राजधानी स्थित फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेलने उतरेगी तो उसका मकसद जीत के साथ सीरीज में वापसी करना रहेगा।
विश्वकप को ध्यान में रखकर वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज करेगा भारतभारत और वेस्ट इंडीज की क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की एक-दिवसीय शृंखला का पहला मैच बुधवार को खेला जाएगा। भारत के लिए यह शृंखला विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से अहम है।
जोश से भरी टीम इंडिया कल कोच्चि में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी पहला वनडेइंग्लैंड को उसी की धरती पर हाल ही में एकदिवसीय सीरीज में हराकर लौटी भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जब वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज की शुरुआत करने उतरेगी तो निश्चित तौर पर उनका मनोबल ऊंचा रहेगा।
विराट कोहली के पास दोबारा शीर्ष पर पहुंचने का मौकाभारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभाशाली बल्लेबाज विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज को अपनी आईसीसी रैंकिंग में सुधार कर दोबारा शीर्ष स्थान हासिल करने के अवसर में बदल सकते हैं।
क्रिस गेल चोट के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहरचोट से उबर रहे बल्लेबाज क्रिस गेल को भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज की 15-सदस्यीय क्रिकेट टीम में नहीं चुना गया है। ड्वेन ब्रावो की अगुवाई वाली टीम कोच्चि में 8 अक्टूबर को पहला वनडे खेलेगी।
रवि शास्त्री ने डंकन फ्लैचर का पक्ष लिया, मजबूत व्यक्तित्व वाला बतायारवि शास्त्री की रिपोर्ट भारतीय क्रिकेट कोच के रूप में डंकन फ्लैचर के भविष्य का फैसला करेगी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की शृंखला के लिए टीम निदेशक रहे इस पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान का समर्थन करते हुए उन्हें 'मजबूत व्यक्तित्व' वाला इंसान करार दिया।
भारत का सही समय पर अच्छा प्रदर्शन, वर्ल्ड कप खिताब बरकरार रखने की संभावना : सौरव गांगुलीभारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम सही समय पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, और विश्वकप, 2015 में खिताब बरकरार रख सकती है। उन्होंने कहा, विश्वकप की भारत की तैयारी अच्छी है। इंग्लैंड में वनडे क्रिकेट में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया।
नॉटिंघम वनडे : रैना और रायुडू ने भारत को छह विकेट से जीत दिलाईगेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से भारत ने तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां इंग्लैंड को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।
विदेशों में सफलता के लिए रन बनाना महत्वपूर्ण : जहीर खानअनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि भारत विदेशी सरजमीं पर प्रभाव छोड़ने में तब तक संघर्ष करता रहेगा, जब तक कि बल्लेबाज अपने खेल में सुधार करके लगातार बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करते।
ऑस्ट्रेलिया से भी 0-4 से हारेगी टीम इंडिया : ग्लेन मैकग्राभारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ त्रिकोणीय वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी। मैकग्रा के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत को अच्छे प्रदर्शन के लिए बहुत सुधार की जरूरत है।
बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, शायद वेस्टइंडीज शृंखला तक नहीं ठहरें फ्लेचररवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किए जाने के बाद ऐसा लगता है कि मौजूदा मुख्य कोच डंकन फ्लेचर के टीम के साथ दिन गिने चुने बचे हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू शृंखला में उनकी मौजूदगी पर सवालिया निशान लग गया है।
टेस्ट में करारी हार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट में बीसीसीआई ने किए बदलाव, शास्त्री बने निदेशकइंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की करारी हार के बाद बीसीसीआई हरकत में आई है। बीसीसीआई ने वन-डे के मैचों के लिए सपोर्ट स्टाफ में बदलाव किया है। पूर्व क्रिकेटर और कप्तान रवि शास्त्री को टीम का निदेशक बनाया गया है।
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी छोड़ने के सवाल पर कहा, 'इंतजार कीजिए'भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जब पूछा गया कि क्या वह विदेशी सरजमीं पर एक और टेस्ट शृंखला में मिली हार के बाद कप्तानी छोड़ने को तैयार हैं तो उन्होंने खुलकर जवाब दिया।

क्रिकेट सीरीज से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया